IhsAdke.com

वयस्क रेबीज संकट के साथ मुकाबला करना

चिंतन के हमलों, जिन्हें झुंझलाहट या मज़ाक के रूप में भी जाना जाता है, बच्चों में भयानक हैं, लेकिन वे वयस्कों या बुजुर्गों में केवल डरावना हो सकते हैं यदि आपका साथी नियमित रूप से नियंत्रण खो देता है तो इसका जवाब देने का एक अच्छा तरीका है।

चरणों

एक वयस्क के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
1
जब वह चिल्लाहट शुरू होता है, कहते हैं, "आप गुस्से में हैं।" तथ्य यह है कि आप अपनी भावनाओं को स्वीकार और मान्य कर रहे हैं, व्यक्ति को शांत कर सकते हैं और उनकी भावनाओं और प्रतिक्रियाओं को परिप्रेक्ष्य में डाल सकते हैं।
  • एक वयस्क के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    2
    यदि वह आपसे गुस्से का निर्देशन करना शुरू कर देता है (बिना किसी कारण के मौखिक और व्यक्तिगत हमलों को बनाने), व्यक्ति की आंखों पर गौर करें और दृढ़ता से कहें, "मैं इसके साथ नहीं डालूंगा।"



  • एक वयस्क के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    3
    यदि वह जारी रहता है, तो कम से कम आधे घंटे के लिए घर छोड़ दें। यह आपके साथी को शांत होने और सोचने के लिए समय देता है और स्थिति को और बदतर होने से रोकने में मदद करता है
  • एक वयस्क के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    4
    यदि आप चाहें, तो गुस्सा हो रहा है उसे पसंद करना। सिर्फ इसलिए कि वह नाराज है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसका जवाब देना होगा और गुस्सा आना होगा या छोड़ना होगा व्यक्ति को थोड़ी सी जगह दीजिए, वह कार्य पूरा करें जो आप कर रहे थे (जो आपको गुस्सा करने में मदद कर रहे हैं) और अगली गतिविधि पर आगे बढ़ें। इसके चारों तरफ टिप न करें, लेकिन इसे अपनी अगली कार्रवाई चुनने न दें। जो किया जाना चाहिए, उसे रोकना न करें और जब व्यक्ति शांत हो जाए, तो आप उस पर चर्चा करने में सक्षम हो सकते हैं कि किस वजह से क्रोध के विस्फोट हुआ। यह एक और दिन हो सकता है यह मत भूलो या गलीचा के नीचे घुमाएं, बस उस व्यक्ति के साथ सौदा करें जब वह फिर से शांत हो और उस मुद्दे पर चर्चा करने में सक्षम हो जिसने उसे परेशान किया हो।
  • युक्तियाँ

    • पहले से जाने के लिए पर्यटन या सुरक्षित स्थानों को व्यवस्थित करें ताकि कुछ सुरक्षित बिट में फंस न सकें।
    • यदि आपने कहा कि आप दुरुपयोग नहीं करेंगे, तो स्थिति से बाहर निकलना महत्वपूर्ण है अगर यह जारी है। यदि आप अंदर देते हैं तो व्यवहार का पैटर्न कभी भी बदल नहीं सकता है क्रोध पर प्रतिक्रिया न करने के लिए सावधान रहें, भले ही वह मोहक हो। अगर आपको गुस्सा भी आता है, तो वह आपको प्रभावित कर पाए हैं।
    • नाराज व्यक्ति के सामने आने के बजाय, अपने कार्यों का उपयोग यह दिखाने के लिए करें कि आप ऐसे व्यवहार को सहन नहीं करेंगे। एक सुरक्षित कमरे में रिटायर करें, किसी मित्र से बात करें, यह सुनिश्चित करें कि जब आप क्रोध संकट के साथ आते हैं तो आप आसपास नहीं होते।
    • यदि आप किसी सार्वजनिक स्थान पर हैं, जैसे स्टेडियम या पार्क, तो कहीं और जगह पर बैठें।

    चेतावनी

    • आक्रामक या प्रतिक्रियात्मक रूप से प्रतिक्रिया न करें यदि आप देखते हैं कि उस दिशा में जा रही स्थिति, शांति से इसे बाहर निकालो त्वरित! लेकिन उन्हें बताओ कि आप जा रहे हैं, या वे अधिक क्रोधित होने जा रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com