IhsAdke.com

रेबीज़ के साथ सौदा कैसे करें

तनाव तनाव से निपटने के लिए शरीर का एक प्राकृतिक तंत्र है हालांकि, अत्यधिक क्रोध या इसे नियंत्रित करने में कठिनाई एक छिपी मानसिक विकार के लक्षण हो सकती हैं जो किसी के निजी और पेशेवर जीवन को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है। एक जिम्मेदार और रचनात्मक तरीके से इस भावना से निपटने के लिए नाटकीय रूप से, कारक विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं के लिए जिम्मेदार हमारे सामाजिक, परिवार और पेशेवरों सुधार कर सकते हैं और साथ ही तनाव को कम, सीखना।

चरणों

विधि 1
क्रोध की उत्पत्ति की पहचान करना

क्रॉस विद क्रैगर विद क्रिएशन चरण 1
1
सूचना जब आप चिढ़ हो रहे हैं बहुत से लोग क्रोध से मुकाबला करने में परेशानी महसूस करते हैं, वे महसूस नहीं कर सकते हैं कि वे बहुत जल्दी गुस्सा हो जाते हैं या वे अनुचित स्थितियों में खुद को अभिव्यक्त करते हैं तो पूछें कि दूसरों को आपके व्यवहार के बारे में क्या लगता है, क्योंकि जब हम अपने आप से गुस्सा करना शुरू करते हैं, तो दूसरे लोग इस क्षण की पहचान करने की अधिक संभावना रखते हैं। अत्यधिक क्रोध से निपटने में पहला कदम यह है कि आपको एक समस्या है।
  • चित्र के साथ क्रोध के साथ क्रैश चरण 2
    2
    क्रोध की भौतिक अभिव्यक्तियों को पहचानें यह विभिन्न तरीकों से स्वयं प्रकट होता है और कई भौतिक बदलावों के साथ होता है जो आपको उस समय की पहचान करने में मदद कर सकता है जब जलन आपसे शुरू होती है रेबीज के भौतिक लक्षणों में शामिल हैं:
    • रक्तचाप और हृदय गति में वृद्धि
    • चेहरा और गर्दन क्षेत्र में चेहरे पर लालच या गर्मी की भावना।
    • बंद जबड़े या creaking दांत
    • सिरदर्द या पेट के दर्द की अचानक शुरुआत
    • पसीना, विशेष रूप से हथेलियों पर वृद्धि हुई।
    • झटके या झटकों
    • चक्कर आना।
  • क्रॉसिंग विद क्रैजर विद क्रैचर चरण 3
    3
    भावनात्मक अभिव्यक्तियों को पहचानें भावनात्मक लक्षणों से गुस्सा भी देखा जा सकता है जैसे कि:
    • स्थिति से दूर होने की इच्छा।
    • जलन, दुःख या अवसाद महसूस करना
    • दोषी लग रहा है, नाराज या चिंतित।
    • ऐसा लग रहा है कि आप किसी पर हमला कर सकते हैं, मौखिक या शारीरिक रूप से
  • क्रॉसिंग विद क्रैग विद क्रैगर चरण 4 नामक चित्र
    4
    व्यवहार परिवर्तनों को पहचानें गुस्सा भी हमारे व्यवहार पैटर्न में कई बदलाव के साथ है ये ऐसे कुछ व्यवहारिक परिवर्तन हैं जो ध्यान देने योग्य हैं:
    • सिर को अधिक से अधिक रगड़ें
    • दूसरे हाथ की हथेली के साथ मुट्ठी में से एक को कवर करें
    • एक ओर से दूसरे तक चलो
    • व्यंग्यात्मक और शातिर टिप्पणियां करें
    • हास्य की भावना का अचानक नुकसान
    • अपमानजनक या गंभीर रूप से कार्य करने के लिए, खुले तौर पर।
    • ऐसा लगता है जैसे पीने, धूम्रपान, या किसी अन्य पदार्थ का उपभोग जो आपको आराम करने में मदद करता है
    • अचानक अपनी आवाज़ बढ़ाएं या चिल्ला, चिल्ला या रोने लगें।
  • क्रॉसिंग विद क्रैग विद क्रैगर चरण 5
    5
    क्रोध के बारे में सवाल पूछिए इसे नियंत्रित करने में समस्या वाले लोगों में, क्रोध अक्सर तनावपूर्ण स्थिति पर एक प्रारंभिक प्रतिक्रिया होता है, इसलिए अपने आप से पूछने में सहायक हो सकता है, "मैं क्यों गुस्सा हूँ?" अक्सर, हम देख सकते हैं कि क्रोध जिसमें हम जलन की एक प्रारंभिक प्रतिक्रिया व्यक्त की है और अच्छी तरह से परिस्थितियों का विश्लेषण करने के बाद, आप को एहसास है कि इस व्यवहार कुछ भी मदद नहीं करता है में सक्षम हो जाएगा कुछ स्थितियों के लिए सबसे उचित प्रतिक्रिया नहीं था, या तो असली समाधान के कुछ प्रकार प्रदान की
  • क्रैश विद क्रैगर विद क्रिएशन चरण 6
    6
    नियंत्रण की कमी के साथ समस्याओं पर विचार करें अक्सर, जो लोग अपनी जलन को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, उन्हें क्रोध की समस्या नहीं है, बल्कि नियंत्रण की कमी के कारण समस्या है। उन स्थितियों से निपटना जिन पर हमारे पास बहुत कम या कोई नियंत्रण नहीं है, निश्चित रूप से तनावपूर्ण है, लेकिन किसी नाराज़गी प्रतिक्रिया से आपकी स्थिति के स्तर पर कोई परिवर्तन नहीं होगा। इसके अलावा, यह तनाव को बढ़ा सकता है जो पहले से ही स्वाभाविक रूप से इस प्रकार के परिस्थितियों के साथ जुड़ा हुआ है, और आगे क्रोध को बढ़ाना
  • क्रॉसिंग विद क्रैग विद क्रैगर चरण 7
    7
    अन्य मानसिक स्वास्थ्य विकारों की संभावना की जांच करें अनुचित स्थितियों में अत्यधिक क्रोध एक मनोवैज्ञानिक या मानसिक विकार की उपस्थिति का संकेत हो सकता है। द्विध्रुवी विकार, सिज़ोफ्रेनिया और असंतुलित पहचान विकार कुछ ऐसी मानसिक स्थिति है जो एक व्यक्ति में अत्यधिक जलन पैदा कर सकते हैं। उन्हें चिकित्सा या पेशेवर सहायता से नियंत्रित किया जा सकता है और किसी व्यक्ति को डॉक्टर या चिकित्सक को देखने के लिए एक अच्छा कारण है
    • यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ऐसी स्थितियां अपेक्षाकृत दुर्लभ हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 43 मिलियन लोगों या कुल आबादी का लगभग 18% प्रभावित करती हैं। हालांकि, मानसिक विकार की संभावना को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको मनोवैज्ञानिक विकार की बजाय क्रोध को नियंत्रित करने में परेशानी होती है।
    • यह भी ध्यान रखें कि असहमतिपूर्ण पहचान विकार और सिज़ोफ्रेनिया आम तौर पर एक साधारण क्रोध से ज्यादा गंभीर तरीके से प्रकट होते हैं।
  • क्रॉस विद क्रैगर विद क्रिएशन चरण 8
    8
    समझे कि पर्यावरण आपको प्रभावित कर सकता है अपने गुस्से को नियंत्रित करने में कठिनाई आपके पर्यावरण से आ सकती है, लेकिन परेशानियों से दूर रहने के लिए, आपको क्रोध के लिए जिम्मेदार पर्यावरणीय कारकों से अवगत होना चाहिए और समझना चाहिए कि दूसरों की प्रतिक्रियाओं से आपको और भी गुस्सा हो सकता है ।
  • चित्र क्रोध के साथ क्रोध के साथ चरण 9
    9
    कुछ परिप्रेक्ष्य प्राप्त करें जब आप महसूस करते हैं कि आपको क्रोध को नियंत्रित करने में समस्या है, तो पिछले स्थितियों को याद रखें जहां आपने तनाव और जलन के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की है। बेहद परेशान होने से आपका तनाव कम हो गया है? क्या आप गुस्से में प्रतिक्रिया करते हैं कि आपने इस समस्या का वास्तविक स्रोत लड़ा है या इसे सही किया है? संतुलित और प्रबुद्ध व्यक्ति अक्सर इन सवालों के जवाब "नो" के साथ करते हैं। एक पल के लिए स्थिति से दूर होकर और कुछ परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने से आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि क्रोध ने आपको बिल्कुल भी मदद नहीं की है। आप तनाव की भावना को दूर करने में असमर्थ थे और आपकी प्रतिक्रिया को शुरू करने वाले परिस्थितियां शायद ही हल हो गईं। इस मामले में, आप किसी अन्य प्रकार की प्रतिक्रिया के साथ जलन को बदलने में सक्षम हो सकते हैं।
  • विधि 2
    कपास तंत्र की खेती

    क्रॉसिंग विद क्रैग विद क्रैचर चरण 10
    1
    अपनी प्रतिक्रियाओं को हटा दें जैसा कि पहले कहा गया है, जो लोग गुस्से को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं वे अक्सर तनाव या हताशा के स्रोतों के बारे में प्रारंभिक प्रतिक्रिया के रूप में महसूस करते हैं। किसी विशेष स्थिति के लिए किसी भी प्रतिक्रिया को स्थगित करने के लिए क्रोध को नियंत्रित करने या नियंत्रित करने के लिए एक उपयोगी तरीका हो सकता है इस प्रकार, आपके पास अपनी जलन को चारों ओर के सभी लोगों को व्यक्त करने से पहले आपके सिर को ठंडा करने का समय होगा।
    • बहुत से लोग एक तनावपूर्ण स्थिति पर प्रतिक्रिया करने से पहले दस तक गिनती के माहिर विधि हैं, इसलिए वे अभी-अभी प्राप्त जानकारी प्रक्रिया के लिए समय और एक पर्याप्त प्रतिक्रिया दे सकते हैं।
  • क्रैस विद क्रैचर विद पायरे 11
    2
    अस्थायी रूप से गुस्से के स्रोतों को राहत देते हैं यदि आपने हाल ही में गौर किया है कि आप बहुत जल्दी या बहुत बार परेशान हो रहे हैं, तो आप स्वाभाविक रूप से घबराए हुए व्यक्ति नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप अस्थायी रूप से उस स्थिति से निपट सकते हैं जो क्रोध का कारण बनता है। एक छुट्टी या अपने लिए कुछ समय आप अपने समग्र तनाव को कम करने में मदद कर सकते हैं। ब्रेक लेने के बाद, आप ऐसी परिस्थितियों का सामना कर सकते हैं जो आपको अधिक आत्म-नियंत्रण और एक नए परिप्रेक्ष्य के साथ परेशान करते थे। यह आपको रेबीज हमलों को रोकने में मदद कर सकता है।
  • क्रैस विद क्रैगर विद क्रैजर स्टेप 12
    3
    क्रोध के कारणों को पहचानें और उससे बचें कभी-कभी एक व्यक्ति अक्सर चिढ़ हो सकता है क्योंकि वह लगातार निराशाजनक सामाजिक या पेशेवर बातचीत का जवाब दे रहा है। उदाहरण के लिए, आप हर समय परेशान महसूस कर सकते हैं, क्योंकि यह एक तनावपूर्ण कार्यालय में काम करता है या क्योंकि वह जिन लोगों के लोगों से घिरा रहता विचारों, राय या दृष्टिकोण उसे गुस्से में हैं। इस मामले में, आपको यह महसूस करने की आवश्यकता हो सकती है कि आप क्रोध से भरा व्यक्ति नहीं हैं, लेकिन यह कि आप खुद को परेशान करने की परिस्थितियों में खुद को डालते हैं लोग अलग-अलग होते हैं और विभिन्न परिस्थितियों में सहिष्णुता की अलग सीमाएं होती हैं। यदि आप अत्यधिक तनावपूर्ण माहौल में काम करते हैं और अक्सर परिणामस्वरूप चिढ़ जाते हैं, तो एक अलग नौकरी खोजना एक अच्छा विकल्प हो सकता है आप लगातार नाराज या जिस तरह से कुछ मित्रों और परिवार के व्यवहार या राय व्यक्त नाराज़ कर रहे हैं, इस बार इन लोगों से दूर ले जाने और व्यक्तियों, जो व्यवहार करते हैं या एक और अधिक स्वीकार्य या उपयुक्त में लगता है कि खोजने के लिए हो सकता है।
  • क्रैस विद क्रैगर विद क्रैगर स्टेप 13
    4
    सकारात्मक सोचो क्रोध को नियंत्रित करने की एक महत्वपूर्ण विधि यह जानना है कि जीवन रोजमर्रा की जिंदगी की निराशाजनक परिस्थितियों के साथ असंतोष की निरंतर अभिव्यक्ति की तुलना में बहुत अधिक है। हमारी ज़िंदगी खुशी के लिए निरंतर खोज होनी चाहिए। जब आप क्रोधित महसूस करना शुरू करते हैं, तो उन चीजों के बारे में सोचें जो आपको सचमुच खुश करते हैं।
  • क्रैस विद क्रैग विद क्रैगर चरण 14
    5
    दूसरों की आंखों के माध्यम से देखो क्रोध से निपटने का एक उपयोगी माध्यम यह दर्शाता है कि हम अपनी प्रतिक्रियाओं को कैसे संभाल लेंगे यदि हम किसी और से हैं, तो अपने आप को उन लोगों के जूते में डाल दें, जिनके साथ आप अपने क्रोध से निपटना चाहते थे। आप महसूस कर सकते हैं कि आपके पास पर्याप्त प्रतिक्रिया नहीं है और आप स्थिति को अधिक सकारात्मक ढंग से पेश करना चाहते हैं।
  • क्रैस विद क्रैग विद क्रैगर चरण 15



    6
    शारीरिक गतिविधि या योग का अभ्यास करें चलने, टेनिस या योग जैसे शारीरिक व्यायाम आपको सामाजिक और व्यावसायिक स्थितियों में आवृत्ति और क्रोध के स्तर को कम करने में मदद कर सकते हैं। अन्य तरीकों से ऊर्जा खर्च करना, नियमित आधार पर, आपको गुस्से से गुज़रने में कम प्रवण हो सकता है
  • क्रॉसिंग विद क्रैस विद क्रैगर स्टेप 16
    7
    अधिक कुशल संचार लाइन खोलें कभी-कभी हमारा गुस्सा दूसरों के साथ संचार की निरंतर कमी से हो सकता है बेहतर संचार तकनीकों को विकसित करने के लिए, हर रोज़ बातचीत कम निराशाजनक हो सकती है और परिणामस्वरूप आप गुस्से से कम होने का अनुभव करेंगे।
  • क्रॉसिंग विद क्रैग विद क्रैगर चरण 17
    8
    ध्यान। ध्यान के अभ्यास में भावनात्मक प्रसंस्करण पर सकारात्मक अल्पकालिक प्रभाव पड़ा है। शांति और शारीरिक विश्राम की भावना को उत्तेजित करने के अलावा, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के एक अध्ययन ने दिखाया है कि पूर्ण चेतना ध्यान सीखने, स्मृति, आत्म-जागरूकता, करुणा और आत्मनिरीक्षण से संबंधित मस्तिष्क के क्षेत्रों में भूरे रंग के घनत्व को बढ़ा सकता है।
  • क्रैस विद क्रैग विद क्रैगर स्टेप 18
    9
    तनाव स्थितियों से निपटने के लिए हास्य का उपयोग करें जब आप अपने आप को एक निराशाजनक परिस्थिति में ढूंढ लेते हैं, तो पर्यावरण को खोलने के लिए एक मूर्खतापूर्ण मूड की अपील करते हैं। मज़ाक उड़ाते हैं या चुटकुले प्रकाश बता अपने स्वयं के तनाव के साथ-साथ दूसरों के तनाव को कम कर सकते हैं, सामाजिक संबंधों में काफी कम एक बिंदु जहाँ आप गुस्सा आता है करने के लिए शुरू तक पहुंचने की संभावना बना रही है।
  • विधि 3
    क्रोध नियंत्रण कक्षाओं में भाग लेना

    क्रैस विद क्रैज विद क्रैगर चरण 1 9
    1
    ध्यान रखें कि कुछ लोगों को क्रोध से निपटने में मदद की ज़रूरत है अगर सबसे सरल मुकाबला तंत्र अप्रभावी हैं और अपनी प्रतिक्रियाओं को रोकने में असमर्थ हैं, तो समस्या को अपने दम पर ठीक करना संभव नहीं है। कई किताबें और वेबसाइट क्रोध प्रबंधन तकनीकों की पेशकश करते हैं, लेकिन आपको अपनी समस्या से निपटने के लिए अतिरिक्त व्यक्तिगत सहायता की आवश्यकता हो सकती है।
  • क्रैस विद क्रैचर विद क्रिएशन चरण 20
    2
    सहायता समूह खोजें आप इस समस्या से पीड़ित एकमात्र व्यक्ति नहीं हैं और आपके क्षेत्र में कई समर्थन समूह होने की संभावना है जो आपके क्रोध को नियंत्रित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। एक शोध करें और पहचान लें कि कौन सा समूह आपके लिए सबसे अधिक फायदेमंद होगा कभी-कभी ये समूह सामान्य लोगों द्वारा अक्सर आते हैं, जैसे कि आप, जो क्रोध से निपटने में मुश्किल पाते हैं। दूसरों में, समूह लाइसेंस प्राप्त पेशेवरों द्वारा आयोजित किए जाते हैं कुछ समूह स्वतंत्र हैं और जनता के लिए खुले हैं, दूसरों का भुगतान किया जाता है और समुदाय के कुछ सदस्यों तक सीमित होता है, इसलिए उस समूह को खोजें जो आपके लिए सही है। अपने क्षेत्र में गुस्से से निपटने के लिए वैध संसाधनों को खोजने के लिए, ऑनलाइन शोध करें, एक चिकित्सक को देखें या किसी दोस्त या सहकर्मी से बात करें, जिसने इसी तरह की समस्याओं का सामना किया है।
  • क्रैस विद क्रैगर विद क्रिएगर चरण 21
    3
    बार-बार क्रोध नियंत्रण सत्र जो लोग एक ही समस्या से ग्रस्त हैं आप आप जलन से निपटने के लिए ठोस तरीकों को खोजने में मदद मिलेगी, और इन समूहों को भी एक सुरक्षित जगह एक दोस्ताना और समझ के माहौल में अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए प्रदान करेगा से बात करें। इसके अलावा, दूसरों की सहायता से आपको नियमित या क्रोध प्रबंधन योजना के डिजाइन और अनुपालन में मदद मिलेगी। इन सत्रों सोच के तकनीकी या विशिष्ट तरीके आप नियंत्रित करने में सहायता और समस्या को कम कर सकते हैं कि प्रदान करते हैं। हालांकि किताबें और ऑनलाइन संसाधनों मुद्दों के लिए सामान्य समाधान प्रदान करते हैं सत्र मदद उपस्थितगण एक कस्टम नियंत्रण दिनचर्या, प्रत्येक की आवश्यकताओं के लिए विशिष्ट विकसित करना।
  • क्रैस विद क्रैस विद क्रिएगर चरण 22
    4
    समर्थन समूहों में भाग लेना यहां तक ​​कि जब आपने कुछ सुधार हासिल कर लिया है, तब भी आपको फिर से पलटा हो सकता है और सोच और व्यवहार के नकारात्मक पैटर्न पर वापस लौट सकते हैं। इसलिए, क्रोध प्रबंधन कक्षाओं में भाग लेने के लिए नियमित रूप से नियंत्रण विधियों को लागू करने के बाद भी महत्वपूर्ण है।
    • रेबीज नियंत्रण सत्र में भाग लेने के लिए किसी को भी समय का कोई निर्धारित अवधि नहीं है। ऐसा कोई समय हो सकता है जब आपको लगता है कि अब इसकी आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए प्रशिक्षित पेशेवर से बात करना निश्चित है कि यह सुरक्षित है
  • चित्र क्रोध विवाद के साथ कदम 23
    5
    अभ्यास करें जो आपने सीखा है कक्षाओं, समूहों या सत्रों में रोज़ाना तनाव से निपटने के लिए किसी व्यक्ति के लिए एक रूपरेखा प्रदान करता है, लेकिन सैद्धांतिक तरीकों को व्यवहार में शामिल करना पूरी तरह आप पर निर्भर है। वास्तविक जीवन स्थितियों में इन तकनीकों का उपयोग करें और उनमें से प्रत्येक के अंतिम परिणाम का मूल्यांकन करें। पता लगाने के बाद कि क्या तरीके आपके लिए काम करते हैं, गुस्सा प्रबंधन सत्र आपको पहले से प्रभावी तकनीकों को सुदृढ़ करने के लिए वैकल्पिक समाधान ढूंढने में सहायता कर सकता है। इसलिए, सर्वोत्तम संभावित परिणामों को प्राप्त करने के लिए, जो कुछ भी आप सीखते हैं, सत्रों, कक्षाओं या बैठकों के दौरान परिणामों को प्रस्तुत करने के लिए तैयार रहें।
  • क्रैस विद क्रैज विद क्रैगर स्टेप 24
    6
    इसी तरह की समस्याओं से निपटने में दूसरों की सहायता करें क्रोध नियंत्रण कक्षाएं न केवल स्वयं के लिए फायदेमंद हैं कुछ समय के लिए इन वर्गों या समूहों में भाग लेने के बाद, आप दूसरों को इसी तरह की समस्याओं के साथ मदद कर सकते हैं। आप अपने सामाजिक चक्र में लोगों के लिए अच्छा करेंगे, और साथ ही आप अपनी समस्या पर अधिक परिप्रेक्ष्य प्राप्त करेंगे।
  • विधि 4
    अंतर्निहित समस्याओं से निपटने के लिए चिकित्सा करना

    क्रॉसिंग विद क्रैज विद क्रैगर चरण 25
    1
    समझे कि उपचार कब आवश्यक है। आप पहले से ही अन्य तरीकों से गुस्से को नियंत्रित करने का प्रयास कर सकते हैं यदि आप समस्या से निपटने के लिए लाइसेंस प्राप्त व्यवसायी के साथ चिकित्सा पर विचार कर रहे हैं। पहचान लें कि जब व्यक्तिगत तकनीकों का सामना करना पड़ता है और समूह की बैठकों प्रभावी नहीं होती हैं और एक विश्वसनीय चिकित्सक से सहायता प्राप्त करने के बारे में पता है।
  • क्रैस विद क्रैग विद क्रैगर स्टेप 26
    2
    अपने क्षेत्र में चिकित्सकों के लिए खोजें अन्य चिकित्सा पेशेवरों की तरह, चिकित्सकों के पास विशेषज्ञता के कई क्षेत्र हैं यद्यपि एक सामान्य चिकित्सक जो आपको अपनी समस्याओं के बारे में बात करने देगा, मदद कर सकते हैं, गुस्सा प्रबंधन समस्याओं के इलाज में अनुभव के साथ एक चिकित्सक को पसंद करते हैं। इसके अलावा, यह तय करने से पहले कि क्या कोई खास व्यावसायिक आपके लिए सही विकल्प है, इससे पहले कि अन्य ग्राहकों की क्रेडेंशियल्स और रेटिंग्स की जांच करना महत्वपूर्ण है।
  • चित्र के साथ क्रोध क्रोध के साथ चरण 27
    3
    चिकित्सा के लिए समय और धन अलग रखें ताकि आप समय और धन की जरूरत की जरूरत है एक लाइसेंस प्राप्त पेशेवर आमतौर पर एक सतत प्रक्रिया के साथ चिकित्सा सत्र और, साल या यहाँ तक कि एक जीवन भर ले सकते हैं। बहुत से अन्य मुद्दों है कि एक चिकित्सक की मदद की आवश्यकता की तरह, शायद आपकी समस्या गायब हो जाते हैं कभी नहीं होगा, लेकिन आप बेहतर इसके साथ सौदा करने में सक्षम हो सकता है।
    • इसके अलावा, ध्यान रखें कि ऐसे कुछ सार्वजनिक संस्थान हैं जहां गरीब लोग थेरेपी कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए अपने राज्य या शहर सरकार की वेबसाइट देखें
  • चित्र क्रोध विवाद के साथ चरण 28
    4
    समस्या के लिए विभिन्न स्पष्टीकरण के लिए खुला रहें। जब एक चिकित्सक की तलाश में, अपने जीवन के कुछ मुश्किल क्षणों समस्या के लिए संभव स्पष्टीकरण को याद करने और खुले मन से सुनने के लिए तैयार हो। आप अपर्याप्त तंत्र सीखा हो सकता है बचपन के दौरान क्रोध से निपटने के लिए, या एक अंतर्निहित मानसिक विकार है कि अत्यधिक जलन बयानों का कारण बनता है से पीड़ित है। एक व्यक्ति एक चिकित्सक से बात करते हैं, तो यह जरूरी है कि यह खुला और स्पष्टीकरण है कि सुन सकते हैं करने के लिए ग्रहणशील है। एक चिकित्सक पर समय और पैसा बर्बाद मत करो अगर आप को खोलने और सच बोलने के लिए तैयार नहीं हैं
  • चित्र क्रोध विवाद के साथ चरण 29
    5
    चिकित्सक द्वारा निर्धारित निर्देशों और उपचार का पालन करें कुछ चिकित्सा सत्रों के बाद, व्यवसायी यह तय कर सकता है कि आपको क्रोध को नियंत्रित करने के लिए कुछ प्रथाओं या तरीकों को अपनाने की आवश्यकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए अपने सभी सुझावों का पालन करें कि उपचार यथासंभव अधिक फायदेमंद है। इसके अलावा, आपको दवाओं की ज़रूरत भी हो सकती है अगर क्रोध किसी अंतर्निहित मानसिक विकार के कारण होता है। इस मामले में, चिकित्सक द्वारा निर्धारित सभी दवाएं ले लें और पत्र को सुझाई गई खुराक का पालन करें।
    • फिर, ध्यान रखें कि ऐसी स्थितियां जनसंख्या में अपेक्षाकृत दुर्लभ हैं
    • मानसिक विकृतियों वाले रोगियों को पेश आ रही सबसे बड़ी समस्या यह है कि वे "अच्छा" या निर्धारित दवा को अपनाने के बाद "बेहतर" लग रहा है और इसलिए उपचार विश्वास है कि दवाओं को अब जरूरत है छोड़ने खत्म करने के लिए शुरू होता है। इन परिस्थितियों में, एक मानसिक विकार के लक्षण रोगी के ध्यान के बिना नाटकीय रूप से खराब हो सकते हैं।
    • जाहिर है, आप एक दूसरी राय लेने के लिए स्वतंत्र हैं या एक दवा लेना बंद कर सकते हैं जो आपके लिए उपयुक्त नहीं है या उपयुक्त नहीं है, तो चुनाव आपका है। बस संभावित परिणामों से अवगत रहें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com