IhsAdke.com

कैसे आक्रामक आवेगों के साथ सौदा करने के लिए

आंतरायिक विस्फोटक विकार (ईटीआई) एक रेबीज के अचानक और चरम हमलों से जुड़ी स्थिति है ऐसे आक्रामक आवेग उन लोगों को झटका या डरा सकते हैं जो उनको साक्षी देते हैं, क्योंकि वे भावनात्मक और शारीरिक रूप से हिंसक हो सकते हैं। उस व्यक्ति के लिए जो उनके द्वारा प्रभावित है, एपिसोड परेशान हैं और व्यवहार करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं कि वह बाद में शर्मनाक मिल जाएगा TEI को समझना और विस्फोटक हमलों के परिणामों को पहचानने और नियंत्रित करने की तैयारी करना सभी के लिए महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
अन्य लोगों में आक्रामक आवेगों का व्यवहार करना

द स्कॉट डॉट विथ वर्कप्लेस बुलिंग एंड हैसलमेंट स्टेप 7
1
पहचानो जब आप खतरे में हों हालांकि यह सामान्य है किसी को गुस्सा हो या अपनी आवाज़, अचानक, विस्फोटक क्रोध के लगातार हमलों को बढ़ाने के लिए के लिए है, न कि सामान्य है, खासकर जब यह गुस्सा हिंसक या अनुचित व्यवहार में प्रकट होता है। यह समझना जरूरी है कि क्रोध और उस हिंसा से जो परिणाम है, वह व्यक्ति के नियंत्रण में नहीं है। विस्फोटक एपिसोड, क्रोध की सामान्य अभिव्यक्ति के विपरीत, अवधि के द्वारा विशेषता है:
  • अयोग्य, प्रतीत होता है अनुचित-
  • घटना या स्थिति की वजह से तीव्रता में अधिक चरम कारण उन्हें-
  • हिंसक और आक्रामक, दोनों शारीरिक और भावनात्मक रूप (व्यक्तिगत अंतरिक्ष के gritaria- आक्रमण alheio- हमलों से खुद को के खिलाफ या अन्य के खिलाफ वस्तुओं) (अपमानजनक भाषा का xingamentos- उपयोग करते हैं, खतरों agressiva-) -
  • तर्क के साथ धीमा करने के लिए तर्कहीन और उच्छृंखल
  • याद रखें: क्रोध के साथ आपके प्रियजनों की समस्याएं आपकी गलती नहीं हैं हिंसा और दुरुपयोग कभी स्वीकार्य नहीं होते हैं, और यह सुनिश्चित करने का आपको हर अधिकार है कि आपको चोट न पड़े।
  • चित्र शीर्षक परिपक्व चरण 20 हो
    2
    अपने प्रियजन को सहायता प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें यद्यपि आप उसे समर्थन और इस बारे में अधिक जानने के द्वारा इस स्थिति से निपटने में उनकी सहायता कर सकते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि वह एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से अतिरिक्त बाहर की मदद की तलाश करें। किसी विशेषज्ञ से परामर्श करने के लिए उसे प्रोत्साहित करें और उसे याद दिलाएं कि किसी को भी चिकित्सा सहायता के बिना टीआई जैसी गंभीर चिकित्सा स्थिति से निपटने का प्रयास करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक परिपक्व चरण 5 रहो
    3
    किसी व्यक्ति को स्थिति के बारे में बताएं एक पड़ोसी, दोस्त या परिवार के सदस्य हैं, जो प्यार के व्यवहार की समस्याओं, और जोखिम है कि वे आपके लिए क्या मायने समझता है चारों ओर है, घटना है कि आप कभी भी मदद की जरूरत में बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है। व्यक्ति को पता चलें कि हिंसक प्रकरण होने पर आप उसे बदल देंगे। अपनी कार्रवाई की योजना को समझाओ और उस स्थिति में आप क्या उम्मीद करते हैं।
    • व्यक्ति के साथ ईमानदार रहें अपनी गरिमा को संरक्षित करने के लिए विस्फोटक एपिसोड का वर्णन करके गोली को सोने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। कोई आत्मविश्वास आपको न्याय नहीं करेगा और समझ जाएगा कि TEI और इसका परिणाम एक जटिल समस्या है।
    • यदि आप बच्चों के लिए जिम्मेदार हैं, तो मित्रों और परिवार के साथ एक संकट की स्थिति में सुरक्षित रहने के लिए एक योजना बनाएं।
    • अगर आप घरेलू हिंसा का सामना कर रहे हैं, घरेलू हिंसा पीड़ित सहायता सेवा, एक महिला आश्रय या आपातकालीन सेवाओं के तुरंत संपर्क में रहें
  • चित्र शीर्षक नाम बदलें अपना नाम चरण 4
    4
    सावधानी बरतें और एक आपातकालीन कार्रवाई योजना की रूपरेखा तय करें कि आप कहाँ जा रहे हैं यदि आपको व्यक्ति से दूर जाना है याद रखें कि संकट किसी भी समय हो सकते हैं, रात में देर भी शामिल है, इसलिए यह एक ऐसा स्थान होना चाहिए, जिस दिन आपको 24 घंटे तक पहुंच प्राप्त हो। बच्चों या आप के साथ रहने वाले अन्य लोगों के बाद, उन लोगों के साथ इस योजना पर चर्चा करने और उनके भागने रणनीति अनुकरण पर विचार - तो हर किसी को क्या एक अंतिम आवश्यकता में करने के लिए पता चल जाएगा।
    • रन पर आपके साथ आने के लिए आवश्यक वस्तुओं के साथ एक बैग तैयार करना एक अच्छा विचार है महत्वपूर्ण कागजात और दस्तावेजों को छोड़ें, जिन्हें आप अपने साथ पैक करना चाहते हैं, साथ ही निरंतर उपयोग के लिए कपड़े, घर और कार की चाबियां, नकदी और दवाओं के बदलाव को छोड़ दें।
  • पिक्चर स्टॉप रोइंग स्टेप 10
    5
    विस्फोटक एपिसोड से खुद को सुरक्षित रखें क्रोध के संकट का शिकार, स्थिति को तर्कसंगत रूप से जवाब देने में असमर्थ, एक अप्रत्याशित, यहां तक ​​कि हिंसक तरीके से व्यवहार कर सकता है आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका जल्द से जल्द इसे दूर करना होगा। आपको एक योजना अग्रिम में तैयार की जानी चाहिए और पता है कि आप सुरक्षित कहाँ जा सकते हैं अपने आप को उस व्यक्ति को समझाने का विचार न करें जो आप से प्यार करते हैं: जब आप शांत हो जाते हैं तब आप ऐसा कर सकते हैं।
    • जगह छोड़ने से आपको न केवल तत्काल खतरे से बचाया जा सकता है, बल्कि प्रेमी के साथ बहस करने के लिए भी प्रलोभन को रोकता है, या इससे भी बदतर, प्रतिशोध करने के लिए रिचाईट एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है, लेकिन यह हर चीज को और भी खराब कर सकती है, जिससे जोखिम में वृद्धि हो सकती है जिसमें सभी शामिल हैं।
  • जब कोई भी आपके बारे में परवाह नहीं करता है तो तस्वीर कोप शीर्षक
    6
    सहायता के लिए आपातकालीन सेवाओं से संपर्क करें यदि आप या कोई अन्य खतरे में हैं, या यदि संकट की स्थिति से बचने के लिए असंभव है, तो तुरंत पुलिस से संपर्क करें यही कारण है कि चोट लगी है, उसे आपातकालीन कक्ष में ले और समझाने स्थिति: डॉक्टरों और नर्सों उनके चोटों के इलाज के लिए और आप संसाधन प्राप्त कर आप खतरे से बाहर रखने के लिए के लिए मदद मिलेगी। आप प्यार से आहत कर देने की संभावना से डर और एक आश्रय की जरूरत है, तो आप एक महिला आश्रय या घरेलू संकट का एक केंद्र के साथ, घरेलू हिंसा के शिकार लोगों के लिए एक हेल्पडेस्क संपर्क कर सकते हैं।
    • आप ब्राजील में हैं, तो आप संख्या 180 से महिलाओं के खिलाफ हिंसा की हॉटलाइन संपर्क कर सकते हैं आप पुर्तगाल में हैं, तो आप 800-202-148 पर घरेलू हिंसा के शिकार लोगों के लिए सूचना केंद्र से बात कर सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने आक्रामक आवेगों से निपटना

    कोई भी आपके बारे में परवाह नहीं करता जब तस्वीर कोप शीर्षक 13
    1
    एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर के साथ अपने क्रोध हमलों के लिए एक उपचार पर चर्चा करें। आक्रामक आवेगों को भारी लगता है, जिससे शांति या तर्कसंगत रूप से सोचना असंभव हो जाता है। वे संबंधों को पहनते हैं और उन दोनों के प्रभावित लोगों और उन दोनों के करीब रहने वालों को खतरे में डालते हैं। जो कोई भी इस समस्या से संबंधित है वह पेशेवर सहायता के हकदार है और इससे लाभ हो सकता है आपका चिकित्सक आपको अपने क्रोध की जड़ों को समझने में मदद करेगा, उसे पहचान लेगा, और उसे नियंत्रित कर सकता है।
    • यदि आपको नहीं पता कि किसी चिकित्सक को कैसे ढूंढें, तो सिफारिशों के लिए अपने चिकित्सक से पूछें। जिस व्यक्ति के पास स्वास्थ्य योजना है, वह पेशेवर ढूंढने में मदद के लिए प्रदाता से पूछ सकता है।
    • आंतरायिक विस्फोटक विकार वाले रोगियों के लिए कोई विशिष्ट दवा निर्धारित नहीं की जाती है। ऐसे मामले हैं जहां चिकित्सक स्थिति के मनोवैज्ञानिक लक्षणों की राहत के लिए दवाओं का सुझाव देते हैं, उनमें से अवसाद।
  • शीर्षक के चित्र को अपने जीवन को समृद्ध करें चरण 17
    2
    क्रोध के संकेतों को पहचानना सीखें एक विस्फोटक प्रकरण की शुरुआत में, आप एक बढ़ती शारीरिक तनाव महसूस कर सकते हैं, जो अप्रिय हालांकि, क्रोध के आसन्न संकट का अनुमान लगाने में मदद करता है। और एक बार जब आप संकट की भविष्यवाणियों को पहचानना सीखते हैं, तो आप उन्हें नियंत्रित करने के लिए कदम उठा सकते हैं। यहां संभवतः प्रारंभिक लक्षणों में से कुछ हैं:
    • श्वास कम और सतही-
    • कलाई या जबड़े की अनैच्छिक संकुचन
    • त्वरित दिल की दर-
    • ऐसे विचार जो नियंत्रित करने के लिए त्वरित और कठिन होते हैं, आमतौर पर एक आक्रामक या हिंसक प्रकृति का।
    • छाती में उत्पीड़न का अनुभव
  • पिक्चर का शीर्षक आपका आत्मसम्मान कदम 9
    3
    उन घटनाओं को पहचानना सीखें, जो गुस्से को ठुकरा देते हैं हालांकि कुछ संकट अनपेक्षित रूप से होते हैं, दूसरों को घर, स्कूल, और काम पर तनाव के स्रोत से जोड़ा जा सकता है। ट्रिगर करने वाले कारकों से बचने से आप विस्फोटक एपिसोड का नियंत्रण ले सकते हैं। निराशा और किसी भी प्रकार के तनाव से दौरा ट्रिगर कर सकते हैं उस समय के बारे में सोचो जब आप क्रोध से भर जाते हैं सबसे आम ट्रिगर कारक ये हैं:
    • सापेक्ष, माता-पिता या प्रियजनों के साथ तुलनात्मक रूप से महत्वहीन झगड़े-
    • दूसरों की ओर से अज्ञानता महसूस करना या वह व्यक्ति अपनी भावनाओं को प्रभावी ढंग से व्यक्त करने में सक्षम नहीं है-
    • काम पर, परिवार में या दोस्तों के साथ-साथ जिम्मेदारियों से डर लगना-
    • किसी अन्य शारीरिक या मानसिक बीमारी से निपटने के लिए तनाव या दर्द-
    • शराब और अन्य साइकोएक्टिव पदार्थों के अत्यधिक उपयोग



  • शीर्षक से चित्रित आत्मसमर्पण कदम 1
    4
    जब आप महसूस करते हैं कि आप नाराज हैं, तो एक योजना बनाएं। अपने चिकित्सक की मदद से ऐसा करें, जिसका अनुभव आपको एक संकट के बाद का अनुसरण करने का सर्वोत्तम मार्ग ढूंढने में मदद कर सकता है। क्रोध से निपटने के लिए सबसे सरल तरीका स्थिति को स्थिति के रूप में छोड़ देना होगा। कहीं भी जाएं जहां आप सुरक्षित महसूस करते हैं और गहराई से श्वास और शांत होने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
    • कुछ लोगों के लिए, एकाग्रता में दस की संख्या में, या अपने आप को एक आश्वस्त शब्द या वाक्यांश दोहराने के लिए उपयोगी है। यह गुस्सा रोगी के दिमाग को विचलित करने में मदद करता है, उसे शांत करने के लिए अधिक समय देता है।
    • याद रखें कि संकट अप्रत्याशित हैं और किसी भी समय हो सकते हैं। आपको यह भी सोचने की जरूरत है कि अगर वे सार्वजनिक, काम या स्कूल में हों, और केवल घर के वातावरण में न हो तो उनके साथ कैसे व्यवहार करें।
  • चित्र शीर्षक से आत्मसमर्पण करने के लिए आत्महत्या चरण 3
    5
    अपनी स्थिति के बारे में उनसे बात करके सुरक्षित लोगों को सुरक्षित रखें क्रोध एक भारी भावना है, और एक संभावना है कि आप अपने आसपास दूसरों के प्रति हिंसक व्यवहार कर सकते हैं। अपनी सुरक्षा के लिए और साथ ही, आपकी स्थिति के बारे में मित्रों और परिवार से बात करना आवश्यक है। ईमानदार रहें और उन्हें चेतावनी दीजिए कि उनके लिए उनके प्यार के बावजूद, उनके आक्रामक आवेग उन्हें चोट पहुंचा सकते हैं। इससे भविष्य की संकटों के लिए आपको बेहतर तैयार किया जाएगा क्या अधिक है, वे आपको अधिक कुशल तरीके से क्रोध को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं, जैसा कि आप अपनी समस्या को समझते हैं।
  • फ्लश आपका गुर्दा चरण 2 नामक चित्र
    6
    शराब सहित मनोरंजक दवाओं से बचें मनोचिकित्सक पदार्थों की आशंका विस्फोटक विकार से पीड़ित लोगों के मूड पर अप्रत्याशित प्रभाव पड़ सकते हैं, जिससे क्रोध संकट का खतरा बढ़ जाता है। यदि आपको दवाओं और अल्कोहल को छोड़ना मुश्किल लगता है, तो अपने चिकित्सक या डॉक्टर से सहायता प्राप्त करें
  • विधि 3
    आंतरायिक विस्फोटक विकार के संकेतकों को पहचानना

    पिक्चर शीर्षक क्षमा और भूल जाओ चरण 1
    1
    उन कारकों को पहचानें जिनकी तरफ से तेई शारीरिक या भावनात्मक दुरुपयोग के इतिहास वाले व्यक्ति, विशेषकर बच्चों के रूप में, इस स्थिति से पीड़ित होने की अधिक संभावना है, साथ ही व्यक्तित्व विकारों और अन्य मानसिक बीमारियों के पीड़ित व्यक्ति। TEI हिंसा और तनाव से संबंधित आवर्ती दर्दनाक स्थितियों से भी जुड़ा हुआ है, जैसे कि सेना में सेवा में अनुभवी
    • या विघटनकारी व्यवहार - - अतिसक्रियता विकार और ध्यान की कमी की तरह इस तरह के असामाजिक व्यक्तित्व विकार और सीमा व्यक्तित्व विकार के रूप में - अन्य मानसिक विकारों संभवतः TEI से संबंधित के अलावा व्यक्तित्व विकार हैं।
    • सिर्फ इसलिए कि किसी व्यक्ति के एक या अधिक जोखिम वाले कारक हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वह तेई से ग्रस्त है हालांकि, आईईआई के सबसे लक्षण लक्षण के अलावा जोखिम वाले कारकों की मौजूदगी, रेबीज के विस्फोटक प्रकोपों ​​को चिंता का कारण होना चाहिए।
  • अपने सपनों को सही बनाओ चित्र शीर्षक चित्र 17
    2
    आम क्रोध के रोष को अलग करने के लिए जानें हर कोई समय-समय पर गुस्सा को महसूस करता है या व्यक्त करता है, जो बिल्कुल स्वस्थ है। रोष, दूसरी तरफ, एक विनाशकारी भावना है जो कि व्यवहार को जन्म देती है, वह व्यक्ति सामान्य स्थिति में भी गर्भधारण करने में सक्षम नहीं होता। यद्यपि क्रोध उन लोगों के व्यवहार को भी प्रभावित करता है, जो इसे महसूस करते हैं, रोष व्यवहार और दिमाग पर हावी लगता है, व्यक्ति को बाकी को अंधा कर देता है
  • शीर्षक शीर्षक चित्र नहीं लगता चरण 7
    3
    अचानक, अप्रत्याशित क्रोध के प्रकोप को पहचानें विस्फोटक एपिसोड कहीं से भी बाहर आते हैं। TEI वाहक सामान्य रूप से अपने जीवन और मन की एक स्थिर राज्य, शायद यह भी सुखद अग्रणी हो सकता है, जब, बिना किसी चेतावनी के, बहुत आक्रामक हो जाता है और एक बेकाबू, हिंसक व्यवहार को व्यक्त करने के लिए शुरू होता है।
    • हालांकि यह सबसे अधिक संभावना है कि इस तरह के संकट होते हैं जब आप अकेले हैं, आम तौर पर अंधेरे के बाद है, इसका अप्रत्याशित प्रकृति उन्हें भी वातावरण जहां एक खुलकर और शानदार ढंग से व्यक्त क्रोध अनुचित है, ऐसा है कि काम करते हैं और सार्वजनिक स्थानों में पाए जाते हैं बनाता है।
  • पिक्चर रडिंग स्टेप 8
    4
    क्रोध के प्रभाव के दौरान व्यवहार का अंत और हिंसा का न्याय करना। एक संकट के दौरान टीआई वाहक अत्यधिक हिंसक या अपमानजनक हो सकते हैं स्पष्ट रूप से मूर्खतापूर्ण झगड़े और कुंठा शारीरिक और भावनात्मक क्रूरता के असामान्य प्रदर्शनों के लिए, आंख की झपकी में ले सकते हैं। इन प्रदर्शनों, उनके अचानक गहनता के कारण, उनके आसपास के लोगों के लिए अप्रत्याशित और खतरनाक होते हैं। TEI से संबंधित हिंसक व्यवहार के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं:
    • कॉलर के साथ चिल्लाना, हालांकि इसने आवाज नहीं उठाई है-
    • निजी स्थान पर आक्रमण, जो आसपास के लोगों के नज़दीक को बंद या बंद कर बंद करने की विशेषता है-
    • गोली मारो, हिट या ऑब्जेक्ट को तोड़ो-
    • धक्का, हथियाने, या अन्य लोगों पर हमला -
    • जानबूझकर खुद को घायल कर (अपने खुद के सिर की पिटाई करके या दीवार के खिलाफ पीटकर, उदाहरण के लिए) -
    • शापित या जानबूझकर आपराधिक और अपमानित अन्य लोगों-
    • हिंसा से जुड़े खतरों को बनाना
    • यद्यपि एक संकट के दौरान व्यक्तियों के बीच व्यवहार अलग-अलग होता है, यह हमेशा उन परिस्थितियों को उजागर करने के लिए होता है जो संकट को उत्पन्न करते हैं या इससे असमान होते हैं।
  • चित्र शीर्षक शमसे पर काबू रखें चरण 20
    5
    अवधि और संकट का नतीजा निर्धारित करें। एक वास्तविक क्रोध संकट प्राकृतिक रूप से नष्ट होने से पहले कई घंटों तक रह सकता है। उस स्थिति में इतना समय के बाद, मरीज को शायद थक गया होगा, लेकिन राहत मिली कि संकट खत्म हो गया है। बाद में, जब आप बदला जा रहे थे, तब आपको जो भावनाएं थीं, जो अवसाद, चिड़चिड़ापन, और अलगाव की स्थिति पैदा कर सकती हैं, इसके बारे में सोचने में आपको गहन पछतावा, शर्मिंदगी और असुविधा महसूस होगी।
    • यह रोगियों भी जिसके दौरान अचानक पार्टी के खिलाफ की बारी है, मौखिक रूप से या शारीरिक रूप से शत्रुतापूर्ण बनने और बाद जल्द ही सामान्य हो कम संकट, गुजरना के लिए आम बात है।
    • संकट की आवृत्ति अनियमित है, प्रत्येक के बीच दिनों, सप्ताह या महीने के अंतराल के साथ।
  • चित्र शीर्षक शमसे काबू 24
    6
    मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से सहायता प्राप्त करें केवल एक विशेषज्ञ आईई या किसी अन्य मानसिक विकार का निदान कर सकता है जो लोग विकार संदेह के लिए पहला कदम प्रभावित कर रहा है आप या एक प्यार करता था एक मनोचिकित्सक, एक परामर्शदाता या एक डॉक्टर लक्षणों और जोखिम कारकों के साथ चर्चा करना चाहता हूँ। यदि विकार का निदान किया जाता है, तो आप और आपके डॉक्टर उपचार के विकल्प तलाश सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि घर में आग्नेयास्त्रों या सफेद बंदूकें होंगी, तो उन्हें लॉक कर दें या उन्हें छिपा दें ताकि वे उस व्यक्ति के लिए दुर्गम हो जहां पर गुस्सा आ गया है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com