IhsAdke.com

कैसे अड़चन लोगों के साथ सौदा करने के लिए

हम सभी जानते हैं कि हमारे जीवन में उन लोगों को जो पूरी तरह पागल लगते हैं - वे जानते भी हैं कि वे गलत हैं, लेकिन उनके सिद्धांतों से नहीं हटना, गलतफहमी पर जोर देते हैं - वे सोचते हैं सभी के खिलाफ हैं

आप सभी को परेशान करना है - मूल रूप से, वे तर्कहीन लोगों की तरह व्यवहार करते हैं, वस्तुतः जीवन को एक साथ बनाते हैं। आपको थोड़ा तर्क का उपयोग करने के लिए तैयार होने की आवश्यकता है क्योंकि आप देखेंगे कि कोई असंभव नहीं है

चरणों

चित्र के साथ डील के साथ अनुचित कदम 1
1
सबसे पहले, आपको व्यक्ति को जानना होगा यदि आप "पढ़ना" वाले व्यक्तियों में अच्छे हैं, तो आप बस से मिले हैं, यह बहुत आसान होगा व्यक्ति के कुछ बुनियादी पहलुओं को जानना जरूरी है: क्या छोटी चीजें अक्सर आपको गुस्सा दिलाती हैं? क्या वह चिल्लाती है और अक्सर चीखता है? वह कितनी जल्दी उसे गुस्सा खो देता है?
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ अनुचित कदम 2
    2
    आप पहले से ही इन सभी विवरण की पहचान की है, तो आप शायद कैसे "विस्फोट" और जितना संभव हो उतना क्रोध या जलन, जिसके साथ वह काम कर रहा है की तरह है, जो आप इस विद्रोही व्यक्ति से निपटने के लिए मदद मिलेगी कम करने के लिए पता है।
  • चित्र के साथ डील के साथ अनुचित कदम चरण 3
    3
    एक बार जब आप उस व्यक्ति को थोड़ा बेहतर जानते हैं, तो आप यह पता लगाने की कोशिश कर सकते हैं कि वे किस प्रकार के व्यक्ति हैं। तीन प्रकार के तर्कहीन लोग हैं:
    1. ब्लाइट - वे लड़ते हैं और बहस करते हैं, अक्सर बिना किसी कारण के लिए।
      कलह अक्सर भी बकवास वे बात कर रहे हैं एहसास नहीं है, लेकिन जब वे शुरू करते हैं,, बकवास कह यह कहा गया कि वे सही हैं और तुम एक बेवकूफ हो कि, भले ही पहले से ही साबित कर दिया कि वह गलत है रोक नहीं है। फिर भी, आप गलत धारणा को स्वीकार नहीं करेंगे
    2. विस्फोटक - आप अपने दिमाग से थोड़ा सा कुछ कर रहे हैं, आपको बेवकूफ महसूस करने की कोशिश कर रहे हैं।
      विस्फोटक प्रकार, कलह का एक परिवर्तन की तरह कर रहे हैं क्योंकि वे भी एक बहुत चर्चा करेंगे, लेकिन अधिक हिंसक, चिल्ला और यहां तक ​​कि चल रही है के लिए आ रहा जब तक आप दे। ज्यादातर मामलों, नहीं "हमले" लोग हैं, जो पता नहीं है, लेकिन कर सकते हैं पहले से ही happen- व्यक्तियों, जो पहले से ही पता है कि विस्फोटक स्वभाव से बचने जाएगा, यह तय करने में चर्चा करने योग्य नहीं है।
    3. निष्क्रिय-आक्रामक - इस व्यवहार से लोग बहस नहीं करेंगे, लेकिन वे अभी भी तर्कहीन हैं। वे आप से बचना चाहेंगे, अपना मुंह नहीं खोलेंगे और आपको सीधे "हमला" करने के बिना दोषी या भ्रमित महसूस करेंगे
      शरीर की भाषा के माध्यम से, वे आपको दिखाएंगे कि वे नाराज हैं और आपको मुसीबत में पड़ गए हैं - कई बार, वे दिखाते हैं कि वे नाराज नहीं हैं, लेकिन यह संभव होगा कि कुछ गलत है।
  • चित्र के साथ डील के साथ अनुचित कदम 4
    4
    ठीक है, अब जब आप जानते हैं कि आप किस तरह का तर्कसंगत व्यवहार कर रहे हैं, तो आप इसके साथ काम करना शुरू कर सकेंगे। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इन लोगों के साथ बातचीत करके, वे लड़ने और बहस के बिना हार नहीं छोड़ेंगे, भले ही समस्या बड़ी या छोटी हो।



  • चित्र के साथ डील के साथ अनुचित कदम 5
    5
    "अतार्किक" से बात करने के बारे में सोचें, "यह सब कुछ के लिए लड़ने के लिए अनावश्यक है" और "जीवन में सही होना ज़रूरी नहीं है"। दिखाएं कि आप कैसे महसूस कर रहे हैं, क्योंकि इस तरह से वे व्यवहार को "संभाल" कर सकते हैं। हालांकि, अन्य लोगों को बहुत पसंद नहीं लगेगा यदि वे बातचीत के आधार पर चीजों को हल करना चाहते हैं।
  • चित्र के साथ डील के साथ अनुचित कदम 6
    6
    यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो बात करने के लिए पसंद नहीं करते हैं (रिकैसिव), तो आपको शायद कुछ युक्तियों की ज़रूरत है कि वह तर्कसंगत रूप से सही ढंग से कैसे बोलें, जो बकबक नहीं रोकता
    1. आंधी के लिए: यदि वे कुछ गलत कहते हैं और उन्हें सुधारना चाहते हैं या कुछ ऐसी बातें कहते हैं जो चर्चा शुरू कर सकते हैं, तो थोड़ा सोचें: इस समय वास्तव में सही होना बहुत ज़रूरी है? क्या यह एक ऐसी समस्या है जिसके लिए आपको लड़ाई जारी रखनी चाहिए और दूसरे व्यक्ति को क्रोध करना चाहिए? अक्सर जवाब "नहीं" होगा और इस मामले में, इसे जाने देना, उपेक्षा करना या बस सहमत होना सबसे अच्छा है। क्या यह सचमुच "हार" और "गलत" कभी-कभी महत्वपूर्ण है?
    2. विस्फोटकों के लिए: नियंत्रण से बाहर निकलने से पहले Bludgeons के रूप में एक ही रणनीति का उपयोग करने की कोशिश करें: हार मानो यह हमेशा संभव नहीं होता है, क्योंकि कुछ मामलों में, विस्फोटक आपको आश्चर्यचकित करके ले जा सकते हैं जब आपने सोचा था कि कुछ भी गलत नहीं था। व्यक्ति चिल्ला और लात प्रारंभ होता है, तो सबसे अच्छा होगा छोड़ देना और तर्कहीन से सहमत हैं, लेकिन आप इस "निष्क्रिय-आक्रामक" जिस तरह से (अपनी बुरी मनोदशा दिखाते हुए) ऐसा नहीं करते हैं सुनिश्चित करें, के रूप में इस का कारण होगा है विस्फोटक "विस्फोट" भी!
      1. छोड़ने के बाद झगड़े से बचें, क्योंकि हालांकि एक विस्फोटक शांत हो रहा है, यह अभी भी एक "समय बम" है। कोई छोटी सी चीज आपको बहुत ज्यादा परेशान कर सकती है - यह भी हो सकता है कि यह व्यक्ति आपको परेशान करने के लिए कुछ की तलाश कर रहा है, ऐसा लगता है जैसे अविश्वसनीय
      2. बस बहाना वहाँ कुछ भी गलत नहीं है यह छाप दें कि बातचीत सामान्य है, व्यक्ति के विरोध के बिना अभिनय। अपने "मिर्च" की अनदेखी की ओर देखते हुए, विषय निष्क्रिय व्यवहार के रूप में अपने व्यवहार की पहचान कर सकता है
      3. भावनाओं को अपनी गंभीरता और शांत बनाए रखने के अलावा अभिनय के अपने तरीके से हस्तक्षेप न करें। तर्कहीन के "विस्फोटों" पर प्रतिक्रिया न करें और परेशान, भयभीत, खुश, उदास या उदासीन तरीके से कुछ भी नहीं करें। भावनाओं को प्रदर्शित न करके, व्यक्ति आपसे कोई प्रतिक्रिया नहीं देखकर चिढ़ जा सकता है, जो समस्या को खत्म करने में मदद करेगा।
    3. यदि व्यवहार निष्क्रिय-आक्रामक है: पहली प्रतिक्रिया घबराहट होने का है। जो लोग इस तरह से कार्य करते हैं, वे दूसरों को चुप्पी से चिढ़ते हैं, लेकिन क्रूर रूप से चिढ़ते हैं। कभी-कभी इसे अनदेखा करना मुश्किल होता है क्योंकि जब तर्कहीन भी प्रतिक्रिया नहीं देता, तब कष्टप्रद हो सकता है, लेकिन प्रयास करना आवश्यक है। उसी सिक्के (चेहरे को बंद या निकालने के साथ) पर हमला मत करें क्योंकि इससे केवल चीजें बदतर हो जाएगी उनके निष्क्रिय क्रोध के बारे में उदासीन तरीके से कार्य करें
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ गैरकानूनी चरण 7
    7
    अधिनियम दिखा रहा है कि आप समझ नहीं पा रहे हैं कि व्यक्ति नर्वस क्यों है यदि आप चाहते हैं, हल्का करने की कोशिश करें, लेकिन हँसते रहें या अचानक "खुश" न करें, क्योंकि तर्कहीन बहुत परेशान होगा।
  • चित्र शीर्षक से डेल विद अविअसनीयल्स चरण 8
    8
    जल्दी विषय बदलें। यदि आप कम महत्वपूर्ण विषय को संबोधित कर सकते हैं, तो विषय शांत और मूडी को थोड़ा बेहतर बनाना संभव है, जो कि निस्संदेह महान है।
  • युक्तियाँ

    • किसी अकर्मक व्यक्ति के क्रोध पर कभी भी हिंसक प्रतिक्रिया न करें क्योंकि आप उसी तरह व्यवहार करेंगे। कभी-कभी ऐसे व्यक्ति नर्वस होते हैं, इसलिए आपको कुछ प्रतिक्रियाएं हैं - इसलिए इस प्रकार का व्यवहार वास्तव में वे क्या चाहते हैं। स्थिति बेहतर नहीं होने जा रही है (शायद, यह केवल बदतर हो जाएगी)।
    • जब आप समझते हैं कि तर्क शुरू होने वाला है, तो इसे से बचने के लिए विषय को बदलने की कोशिश करें।
    • विषय को उपवास के रूप में और जितनी संभव हो उतनी आसानी से बदलें। यदि आप व्यक्ति के मूड को बदल सकते हैं और उसे भूल कर सकते हैं कि वह नाराज है, तो मूड हल्का होगा।

    चेतावनी

    • एक और असहनीय प्रकार है समस्याग्रस्त, आक्रामक, नियंत्रित और दमनकारी व्यक्तित्व: यह एक से अधिक कुछ दिनों या हफ्तों के लिए रहने वाले के रूप में यह उसे नियंत्रित करने के लिए (और कहा कि "परिचित अवमानना ​​की ओर जाता है" सच हो जाता है) एक बहुत ही घृणित तरीके की कोशिश कर के रूप में तेजी से तर्कहीन हो जाता है करने के लिए लगभग असंभव है।
    • अत्यधिक उत्तेजना के साथ कभी प्रतिक्रिया न करें। कोई भी आक्रामक लोगों को पसंद नहीं करता है, खासकर जो स्वाभाविक रूप से आक्रामक होते हैं। उन तर्कों से बचने की कोशिश करें जहां प्रत्येक को दूसरे की तुलना में ज़ोर से चिल्लाना है।
    • यदि आपको डर है कि इन सुझावों से हिंसक व्यवहार या खराब स्थिति हो सकती है, तो उनका उपयोग न करें। जैसा कि पहले कहा गया है, सभी तर्कहीन नहीं होते हैं और वे प्रत्येक तरीके से प्रतिक्रिया कर सकते हैं क्योंकि हर किसी के लिए आदी है
    • सभी तर्कहीन लोग समान नहीं हैं। संयोग से, शायद कई अन्य प्रकार हैं जो ऊपर सूचीबद्ध नहीं किए गए हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com