IhsAdke.com

जवाब देने के लिए जब कोई आपकी निंदा को अपमान करता है

यह जानना मुश्किल हो सकता है कि जब कोई आपके अवलोकन, मूल्यों, या विश्वासों का अपमान करता है तो क्या करना चाहिए। यह और भी मुश्किल है जब इस व्यक्ति ने इसे एक अविचलित तरीके से नहीं किया, लेकिन उन्होंने अपनी टिप्पणी को अपमान करने की कोशिश की। सौभाग्य से, यह दुर्लभ होता है - अज्ञान की तुलना में इन परिणामों का अधिक बार अपमान होता है। उचित तरीके से प्रतिक्रिया देने के बारे में जानने से विरोध या जलती हुई आग का प्रबंध करने के बीच सभी अंतर हो सकते हैं- यह लेख प्रभावी रूप से प्रतिक्रिया देने के लिए उपकरण प्रदान करता है

चरणों

चित्र जिसका उत्तर आपकी दिमित्रता का चरण 1
1
तुरंत प्रतिक्रिया न करें कुछ भी कहने या कुछ करने से पहले अपने विचारों को इकट्ठा करने के लिए कुछ समय लें, चाहे कितना भी टिप्पणी हो सकती है। यदि आप जानते हैं कि आपके पास बुरे गुस्सा हैं, या गुस्से में विस्फोट होने की संभावना है, तो पढ़ें कैसे रेबीज से छुटकारा पाने के लिए.
  • चित्र जिसका उत्तर आपकी कनिष्ठता का अपमान करता है
    2
    अपनी प्रतिबद्धताओं का बचाव करें, लेकिन ऐसा एक शांत और तर्कसंगत तरीके से करें आप अज्ञानी की हद तक गिर करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन अगर, अच्छे कारण के लिए, आप नहीं यह जवाब दिए बिना टिप्पणी के आगे बढ़ने दिया करना चाहते हैं, भले ही वह अपने आप को निर्देशित नहीं है, तो यह सुनिश्चित करें कि कोई प्रतिक्रिया नहीं देखा है एक सहज, कट्टर प्रतिक्रिया के रूप में वास्तव में, यह "प्रतिक्रिया" करने के लिए सबसे अच्छा नहीं है बल्कि तर्कसंगत तरीके से "जवाब" देता है।
  • चित्र जिसका उत्तर किसी व्यक्ति ने आपका निर्वाचन निष्कर्ष निकाला है तब उत्तर दें
    3
    चीजों को व्यक्तिगत रूप से बंद करना बंद करो, और व्यक्ति को संदेह का लाभ दे। यदि कोई संदेह है, तो मामले में। दूसरे शब्दों में, अगर अवलोकन उपजी गया था, और विशेष रूप से अगर यह किसी को आप मुश्किल से पता से आया है, वहाँ एक अच्छा मौका है कि व्यक्ति को पता नहीं टिप्पणी उसे अपमान कर सकता है कि है है। के बजाय लगता है कि बयान, एक अपमान हो संदेह का लाभ देने के लिए और वक्ता की ओर से कुछ अज्ञान अनुमति देने के लिए करना था।
  • चित्र जिसका उत्तर आपका कनिष्ठता चरण 4
    4
    एक बयान बनाने के बजाय पूछें अवलोकन की तरह कुछ था अगर यह "? (और अगर आप" "यह वापस जाने के लिए, के साथ जवाब देने की कोशिश चाहते हैं)" "बेवकूफ आप किस तरह का वोट करने के लिए होने के लिए" क्या आपको लगता है कि जिस तरह से लगता है कि बनाता है? ?।, कुछ व्यक्तिगत कारण है कि इतनी दृढ़ता से अगर ऐसा है बात कर बनाया बहुत कम आप कुछ नहीं कर सकता है .: - आप इससे सहमत नहीं हैं इतनी दृढ़ता से "डिस्कवर शायद व्यक्ति एक व्यक्तिगत प्रतिशोध है क्या



  • चित्र जिसका उत्तर आपकी दिमिकाम
    5
    शैतान के वकील को रोकें अलग-अलग व्यक्तिगत लड़ाई में उलझाने के बजाय, चर्चा के प्रयोजनों के लिए, एक और अधिक राजनयिक रुख विपरीत बचाव,: कहो, "हाँ, वहाँ कई लोग हैं, जो आप की तरह महसूस कर रहे हैं - लेकिन दूसरी तरफ लोगों का कहना है कि एक वोट इस आदमी अल्पसंख्यकों की सरकार, एक बेहतर शिक्षा प्रणाली, आदि, आदि के लिए एक वोट है " इस तरह, आप तर्क में थोड़ा और अधिक सामान्य है, और इसलिए बहुत कम व्यक्तिगत कर रहे हैं - तुम कह रहे हो, "वहाँ जो लोग इस तरह से देखना होगा रहे हैं ...", आप कह नहीं कर रहे हैं, "अरे, मूर्ख, घास, मैं हूँ उस तरह की बेवकूफ। ` इससे पहले कि मैं आपके लिए यह करने से पहले अपना मोटा मुंह बंद कर दूं। "अंतर दिखाई दे रहा है।
  • चित्र जिसका उत्तर आपका कनिष्ठता चरण 6
    6
    एक बार राजनयिक होने की कोशिश करें ताकि आपको अपनी स्थिति बताई जा सके। इसके बजाय उत्तेजक जा रहा है और एक लड़ाई भड़काने, पिछले उदाहरण में के रूप में की, किसी अन्य व्यक्ति के दृष्टिकोण को चातुर्य और उदारता के साथ अपनी पहचान - भले ही उस व्यक्ति वास्तव में आप एक ही शिष्टाचार नहीं देता है। ऐसे समय होते हैं जब यह धीरे-धीरे अपनी गुप्त पहचान प्रकट करने के लिए समझ में आता है। उदाहरण के लिए, कितनी बात यह है कि दुनिया के सभी बुराइयों के कारण धर्म कैसी है, और आप एक ईसाई धर्मनिष्ठ हैं ऊपर उठकर और व्यक्ति के चेहरे पर अपनी उंगली की ओर इशारा करते हुए आपके लिए बहुत कम होगा इसे आज़माएं:
    • वह: "किसी भी अन्य कारण की तुलना में एक धर्म के रूप में तर्कहीन मान्यताओं के नाम पर अधिक लोगों को मार दिया गया था। धर्म के कारण होने वाले नुकसान अक्षम्य है।"
    • आप: "एक सेकंड रुको, यह सही नहीं है।"
    • वह: "हां, हमारे पास इस दुनिया में आधे समस्याएं नहीं हैं अगर हमारे पास धर्म नहीं हैं।"
    • आप: "मैं सम्मान से असहमत मैं एक ईसाई हूं, और मैंने सुना है कि इतना कहा जाता है पवित्र मैं इससे सहमत नहीं हूँ कुछ युद्ध नहीं थे, और मैं धर्मयुद्ध से सहमत नहीं था, यह भी कोई भी मारे गए या अस्वीकार कर दिया जाना चाहिए विश्वास करने के लिए सच है .... । 6 लाख + - -, भगवान के नाम में नहीं था दिया गया हो या नहीं एक विशेष धर्म लेकिन वास्तविकता यह है कि सभी लोगों को न्यायिक जांच, धर्मयुद्ध और अन्य सभी पवित्र युद्ध में मारे गए लोगों को भी हिटलर ने मार डाला के करीब आते है 20 लाख स्टालिन "उनकी जाति की रक्षा करना।" करने के लिए या क्या बारे में क्या? वह मारा बस क्योंकि अधिक डर यह जीवित बचे पैदा कर सकता है, उतना ही आसान होगा उन्हें नियंत्रित करने के लिए होगा। और लाखों लोगों के माओ, पॉल पॉट और दूसरों? दसियों, जो लोग मारे गए की तुलना में "भगवान के लिए।" तो, हालांकि मैं पार या पवित्र युद्ध लोग मारे गए कट्टरपंथियों के मुद्दे Nage नहीं है, मुझे लगता है कि तुम यहाँ गलत हैं। "
    • उन्होंने कहा कि: "उनके तर्क केवल सुदृढ़ करने के लिए मेरी हालांकि हिटलर और स्टालिन धार्मिक नहीं थे, वे दृढ़ता से तर्कहीन विश्वासों का पालन किया है, जो ठीक क्या हानिकारक धर्म बनाता है की सेवा .."
    • आप: .. "मैं कभी नहीं इस तरह से पहले मैं समझता हूँ कि तुम क्या देखते सभी प्रकार के पागल मतलब देखा है, सजा के सभी प्रकार के धारकों कुछ लोगों को यह कहते हुए भगवान के नाम में है को मारने, लेकिन नहीं लगता कि भगवान के लिए कुछ नहीं है है। आप आम तौर पर धर्म से सहमत नहीं हो सकते हैं, और मैं आपको ऐसा करने के लिए नहीं कह रहा हूं। लेकिन मैं आपको यह जानना चाहता हूं कि न तो सब ईसाई पागल कट्टरपंथियों हैं क्या हम असहमत सहमत हो सकते हैं? "(एक हाथ मिलाने की पेशकश करें, और असहमत करने के लिए सहमत हैं, अगर ऐसा करने के लिए और कुछ नहीं है।)
  • चित्र जिसका उत्तर आपकी दिमिकाम
    7
    उस व्यक्ति को बताएं जिसे आप अपमानित महसूस करते हैं। यदि आप अभी भी इसे स्पष्ट नहीं कर चुके हैं, तो अन्य व्यक्ति को यह बताना चाहिए कि एक बार जब वह आपकी दृष्टि में है, तो आपके पास भी आपका है उन्हें पता है कि ये टिप्पणियां आपके लिए दर्दनाक होती हैं, और लोगों से परेशान बिना उसे ईमानदार होने के लिए कहती हैं, यदि सौभाग्य नहीं है तो कम से कम मानवता के लिए। अपने आप को अहिंसक तरीके से व्यक्त करने के बारे में जानें
  • चित्र जिसका उत्तर आपका कनिष्ठता चरण 8
    8
    सही रास्ते पर जाएं व्यक्ति की प्रतिक्रिया की परवाह किए बिना आपको शांत रहना चाहिए। अंत में, यदि आप उस व्यक्ति के प्रति उत्तरदायी और सौम्य हैं, तो वह वह है जो अन्य लोगों के लिए बुरी तरह खत्म होगा। कोई भी बात नहीं है कि आप किस तरह के व्यक्ति से बात कर रहे हैं, केवल एक चीज जिसे आपको चिंता करने की ज़रूरत है वह आप किस तरह के व्यक्ति हैं
  • युक्तियाँ

    • एक बहुत ही सरल बात यह है कि अच्छा शिष्टाचार होना चाहिए और अपने स्तर तक नहीं जाना चाहिए। इसके बजाय, मुस्कान और विनम्रता से कहते हैं, "मुझे लगता है कि स्वतंत्रता के लिए अपने स्वयं विश्वासों के लिए हर किसी की सही है" के बजाय उन्हें अपमान की, तो आप उन्हें धीरे याद दिलाएगा कि अपने विश्वासों उन लोगों से अलग हो सकता है, और है कि प्राकृतिक। यहां तक ​​कि अगर वे आप का अपमान करने का इरादा है, दूसरों कि आप एक अच्छे व्यक्ति हैं और निष्कर्ष यह है कि जो व्यक्ति का अपमान नहीं कर रहा है करने के लिए आ जाएगा।
    • वहाँ हमेशा संचार अंतराल होगा यह समझने की कोशिश करें कि संचार में ये शामिल हैं कि दूसरे क्या समझते हैं, न कि आप क्या बोलते हैं।

    यदि आप अपने विचारों का बचाव करते हैं, तो यह एक अच्छा मौका है कि अन्य लोग समान राय के हैं जो आप का अनुसरण कर रहे हैं। यह अच्छा है क्योंकि आपको अपनी स्थिति के लिए अधिक समर्थन मिलेगा, लेकिन केवल तब से वे शांत रहो यदि चीजें गर्मी करना शुरू कर देती हैं, तो नीचे टोन करें - किसी अन्य समय के लिए चर्चा छोड़ना बेहतर है, या बाद में निजी में चर्चा करने के लिए व्यक्ति को ढूंढना बेहतर होगा

    • एक असहमत मुस्कान के बिना असहमत होने को सहमत हूं कहो, "आपके पास अच्छे तर्क हैं ..." यह आपके साथ चर्चा करने में दिलचस्प था।
    • एक क्षण रुको। आप धर्म के बारे में किसी और की टिप्पणी से नाराज महसूस करते हैं, इस भावना एक शिक्षा जहां उनके विश्वास सिद्धांतों की नि: शुल्क जांच को हतोत्साहित किया गया है, कभी कभी दृढ़ता से आक्रामक के रूप में देखा के उत्पाद हो सकता है। ये भावनाएं, हालांकि असली हैं, व्यक्तिपरक हैं, और उन लोगों के लिए हमेशा स्पष्ट नहीं होंगे जो अधिक बौद्धिक रूप से खुले वातावरण में लाए गए हैं। उसके दर्शन के बारे में जानने का अवसर ले - जो व्यक्ति आपको सुन रहा है विचारशील लग रहे हैं, तो, की व्याख्या नहीं की रक्षा अपने विश्वास स्थिति सवाल पूछने का मौका ले लो। यह चर्चा संघर्ष के बजाय अधिक पारस्परिक सम्मान में समाप्त हो सकती है।

    इन परिस्थितियों को और अधिक मज़ेदार होगा, भले ही उस बकवास ने व्यक्ति को जानबूझ कर किया हो। सभी उन देख, जैसा कि आप अधिक विनम्र और अपने प्रतिद्वंद्वी की तुलना में सम्मान कर रहे हैं निश्चित रूप से आप देखेंगे, और यह अन्य व्यक्ति, जो एक लंबा रास्ता उनके नज़रिए लागू करने के लिए चला जाता है की तुलना में काफी बेहतर स्थिति में आप डाल देंगे।

    • ड्रिंक लें - कोई फर्क नहीं पड़ता कि किस तरह का आप ड्रिंक पकड़े हुए हैं, तो आप अपने हाथों पर कब्जा करने के लिए कुछ करना होगा, और इस धक्का या उंगलियों की ओर इशारा करते हैं, क्योंकि आप कुछ पकड़े हुए हैं, जबकि, कि कुछ सामने हो जाता है, उनके निजी स्थान की धारणा का विस्तार से बचने के लिए जाता है।
      • यदि आप अल्कोहल पीने के दौरान अधिक भावुक या तर्कसंगत हो जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह एक गैर-अल्कोहल पेय है
    • एक खुले दिमाग रखें यदि अन्य व्यक्ति तर्कसंगत तर्क दे रहा है, तो वह उन चीजों को जान सकती है जिन्हें आप नहीं जानते हैं। यदि आप गलत हैं तो सुनने और समझौता करने के लिए तैयार रहें।

    चेतावनी

    • आपको सीमा निर्धारित करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आप कर सकते हैं - आप सहानुभूतिपूर्ण और विचारशील होने के लिए उपयोगी पा सकते हैं।
    • सबसे पहले, आप अपने विश्वासों की रक्षा, या "जरूरत" किसी "अपमान" अपने विश्वासों के रूप में प्रतिक्रिया करने के लिए महसूस करने के लिए है, तो तो आप शायद एक "सजा" बहुत मजबूत नहीं है। सभी को क्यों जवाब दो, और क्यों यह मानना ​​है कि जब कोई आपके साथ सहमत नहीं होता, तो वह "अज्ञानी" है और आप "सही" हैं?
    • यह मत मानो कि कोई लापरवाह है, क्योंकि किसी ने आपको नाराज़ किया है। कभी-कभी हम उन चीजों के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं जो लोग कहते हैं लोगों को हमारी भावनाओं को साझा करने की ज़रूरत नहीं है दोस्तों
    • चलो बहस एक चिल्ला प्रतियोगिता में सिंक मत करो, या इससे भी बदतर, एक लड़ाई अगर ऐसा लगता है कि इस तरह से जाना है, तो उसे झुकाएं, अपने चारों तरफ हर किसी पर मुस्कुराएं, और फिर कहें, "ठीक है, ऐसा लगता है कि मैं यहाँ नहीं जीत सकता। शुभ संध्या, हर कोई।" आपका मेजबान और धन्यवाद छोड़ो।
    • प्रार्थना करने के लिए मत भूलना, अगर विश्वास और विश्वास आपकी प्रतिबद्धताओं में से हैं प्रार्थना सोच और सोचने का एक तरीका हो सकता है, आध्यात्मिक और भावनात्मक रूप से। आप इसे स्पष्ट कर सकते हैं कि आप स्कूल, परिचितों, या सहकर्मियों में छात्रों को ज्यादा बताए बिना ईसाई हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com