IhsAdke.com

आत्मा प्रतिक्रियाओं के बारे में कैसे सोचें

क्या आप कभी भी एक चर्चा में हैं जहां आपके दोस्तों, परिवार या सहकर्मियों के बीच आपकी पूरी प्रतिष्ठा आप पर प्रतिकृति करने वाले किसी व्यक्ति को अपमानित करने या आपके द्वारा चालाकी से अधिक निर्भर करती है? प्रतिकृति के साथ त्वरित तर्क करना एक सीखा कला है और इसमें आत्मविश्वास भी शामिल है। यहां बताया गया है कि कैसे अपना खुद का बनाएँ

चरणों

  1. 1
    अपने तेज सोच कौशल को बढ़ाएं हर किसी को अचानक सोचना सहज नहीं है, और आप में से जो आसानी से परेशान होते हैं, त्वरित जवाब की कला अंततः मॉडल प्रतिकृतियों को याद करने पर निर्भर हो सकती है। कार्य करने का प्रयास न करें जैसे कि आपके पास तेज सोच है, अगर आपकी मानसिक प्रक्रिया नहीं हो रही है: आप केवल मूर्खतापूर्ण नहीं दिखेंगे, लेकिन आप भी खुद से निराश होंगे कि प्रयास इसके लायक नहीं है। यदि आप पहले से ही तेजी से सोचते हैं, तो अगले चरण पर जाएं। यदि आप अभी भी नहीं कर सकते हैं, तो आप कई प्रतिकृतियां इकट्ठा करने में कुछ समय बिता सकते हैं और उन्हें विभिन्न परिस्थितियों में बदलने के तरीके ढूंढने का प्रयास कर सकते हैं।
    • त्वरित सोच के स्वामी के प्रतिकृतियां देखें, जैसे डोरोथी पार्कर, विंस्टन चर्चिल, मार्क ट्वेन, मै वेस्ट, जॉर्ज बर्नार्ड शॉ, ग्रुको मार्क्स, ऑस्कर वाइल्ड, मार्गरेट थैचर आदि। आत्माओं की सूची विशाल है, ऑनलाइन खोज करें
    • अर्नेस्ट हेमिंगवे और विलियम फाल्कनर या जॉर्ज बर्नार्ड शॉ और विंस्टन चर्चिल के बीच उन दोनों के बीच मजाकिया संवाद पढ़ें।
  2. 2
    एक वार्तालाप का अपना स्वयं का संस्करण लिखने की कोशिश करें जिसमें आप विनोद करना चाहते हैं। बेहतर स्क्रिप्ट के साथ अतीत के उस प्रयास को बदलें और वहां से आपके भविष्य के भूतविद्या पर काम करना शुरू करें।
  3. 3
    जबकि मजाकिया होना सीखना, संवेदनशील और राजनयिक होना यदि आप मजाकिया कभी नहीं हो सकते हैं, तो कम से कम लोग मान लेंगे कि आप मजाकिया होने की हताशा के पीछे शिक्षित हैं!
  4. 4
    सबसे ऊपर, शांत रहें घबराओ मत, थोड़ा सा परेशान भी नहीं। ध्यान रखें कि आपके प्रतिद्वंद्वी का अपमान कभी आपके समय के लायक नहीं है और नर्वस होने में मदद नहीं करेगा।
    • अपने व्यक्तिगत घृणा से व्यक्तिगत रूप से दूर हो जाओ, और उस पर ध्यान केंद्रित करें जो शांतिपूर्वक और निष्पक्ष रूप से कहा गया है। मजाकिया होने पर ध्यान दें और शांत रहने के लिए अपने दृढ़ संकल्प पर ध्यान दें।
    • एक दर्पण के सामने पूरी तरह से शांत होना, या यहां तक ​​कि मनोरंजक या भ्रमित होने का पर्दाफाश। भले ही आप अंदर बहुत गुस्सा हो, आप बाहर शांत रहें - अपने आप को बताएं और आपके विचार तदनुसार काम करेंगे।
  5. 5
    एक आशावादी बनें यदि आप अपने आप को और स्थिति की एक आशावादी छवि बनाए रखते हैं, तो आप गंभीर रूप से आक्रामक या अप्रत्यक्ष टिप्पणियां ले सकते हैं। आशावादी लोग चिंतन करने के लिए कम प्रतिक्रिया करते हैं और स्थिति के अच्छे पक्ष को देखने की कोशिश करेंगे, और निजी पक्ष को कुछ नहीं लेना चाहिए, स्वयं को शांत रखकर और एक मजाकिया टिप्पणी के साथ आने के लिए तैयार रहें, जो कि हो रहा है या कहा जा रहा है की अजीब पक्ष को प्रतिबिंबित करने के लिए।
  6. 6
    तुरंत अपने व्यक्ति को किए गए किसी भी अपमान से छुटकारा पाएं यदि आप अपराध के बारे में सोचते हैं, तो आप अपने आप को यातना दे रहे होंगे और यह आपको व्यक्तिगत रूप से मार देगा। अपमान पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, जल्दी जवाब देने पर ध्यान केंद्रित करें।
    • उत्साही प्रतिकृतियां के पीछे की चाल गति है: जो झिझकता है वह पहले से ही खो गया है। आपके पास अभी क्या कहा गया है की अशिष्टता, अन्याय या सौम्यता के परिणामों के बारे में सोचने का समय नहीं है। चर्चा को इस खेल के रूप में मानें, जो वास्तव में है और अपमान सिर्फ एक गेंद की जा रही है। इंतजार न करें ... या बहुत देर हो जाएगी
  7. 7
    वे जो भी कहते हैं काटना करने के लिए तैयार रहें। आपको डरने या कम करने के बजाय संघर्ष में जाने और संघर्ष की भावना का आनंद लेने के लिए तैयार रहना होगा। टकराव का सामना करने के लिए निमंत्रण के रूप में सामने आना, अपमानित महसूस करने का कोई कारण नहीं। यदि कोई खुद का विरोध करता है, तो एक गाय गाड़ी पर पिरान्हा के एक गुच्छा की तरह हमला। यह आमतौर पर उन लोगों की आंखों में अपमान का अवमूल्यन करता है जिन्होंने कभी-कभी गुस्सा दिलाया। बस ज़रूरी नहीं कि आप की तुलना में अधिक समय का विश्लेषण करें: आपको बाधित किया जा सकता है और इससे आप जो बेकार बोल रहे थे संक्षेप बुद्धि की आत्मा है
  8. 8
    व्यंग्य हो, लेकिन सिर्फ अगर आप इसे सही करते हैं। चतुराई से संभाला और अतिरंजना में उपयोग नहीं किया जाता है अगर सरकासम काम करता है। यदि आप ने बस किसी को बुरा लगा दिया है और वह व्यक्ति आपको पूरी तरह से अप्रासंगिक चीज़ों के साथ अपमान करता है, तो व्यंग्यपूर्ण रूप से "वाह, क्या एक चतुर प्रतिक्रिया!" बातचीत करने के बारे में सभी दोषों के बारे में वार्तालाप को एक व्यंग्यात्मक एकालाप में बदलने से बचें।
    • याद रखें कि व्यंग्य में भी बोलना (सही पल) और कैसे बोलना है (आवाज का सही स्वर) जानने के लिए शामिल है। हैरी पॉटर फिल्मों में या ऑस्कर वाइल्ड में सेवरस स्नैप के बारे में सोचो। वे कुशलतापूर्वक और संक्षिप्त रूप से निष्पादित तिल के दो अच्छे उदाहरण हैं।
  9. 9
    भर्ती विनम्रता से, serenely और आत्मविश्वास से जिस तरीके से आप अपनी प्रतिकृति बोलते हैं वह आधे रास्ते से होता है: निश्चित रूप से सामग्री के मामलों, लेकिन शैली भी। उसकी आवाज में नम्रता या श्रेष्ठता के साथ-साथ ध्वनि चोट से बचें या, अपमान के रूप में "हे, मैं इतना गुस्सा कि मैं तुम्हें एक मौखिक जवाब के साथ todinho खत्म हो जाएगा था।" अपने शांत मुद्रा में वापस जाओ, और अपनी मस्तमी प्रतिकृति को हल्के ढंग से, जल्दी और मज़बूती से जारी करें। यदि आप नहीं कर सकते, तो अपनी आवाज़ और आँखों से मुस्कुराहट करने के लिए खुद को मजबूर करने की कोशिश करें, क्योंकि आपको मज़ेदार और सबसे विनोदी पक्ष की सफलता की कगार पर बैठने की ज़रूरत है।
  10. 10
    बहुत अधिक स्पष्टीकरण न दें ज्यादातर समय, आपके चतुर रिजोइंडर एक बार और सभी के लिए विषय को बंद करने के लिए पर्याप्त होगा। चर्चा के बारे में चर्चा, बहस या तर्कों का हवाला देते हुए आप जो भी कहा है, उसके प्रभाव को कम करने की संभावना है, इसलिए चर्चा को आगे बढ़ाने से बचें। आप जो विषय को बदलने का फैसला करते हैं, इस व्यक्ति को किसी और समय से मिलने के लिए चले जाओ, या बहाना है कि वह अब वहां नहीं है। कुंजी आगे बढ़ने के लिए है अपमानित होने पर दूर न चलें, क्योंकि इससे पता चलता है कि आप इसे संभाल नहीं सकते। एक अपवाद है, हालांकि, जिसे आत्मसम्मान होना है और कहते हैं, "मैं इन अपराधों को अब और नहीं सुनूँगा जब आप शांत हो जाते हैं, तब मैं वापस आऊंगा। "इससे आपके प्रतिद्वंद्वी के लिए बेहतर प्रदर्शन करने का बोझ उठता है और आपको एक सम्मानजनक निकास देता है
  11. 11



    अपने और अपने प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करें वे शब्द उसके पास और आपके पास से आ रहे हैं - और शब्दों को चोट पहुंचाने की क्षमता है। तो सुनिश्चित करें कि "आपके" शब्द अभी भी दूसरे व्यक्ति की गरिमा का सम्मान करते हैं, चाहे आप उसे कितना नापसंद करते हैं या वह किस बारे में बात कर रहे हैं बदले में, `` उसे `` आपको मारने वाले शब्दों को न दें: केवल आपके पास क्या कहा गया है के प्रभाव को दूर करने की शक्ति है और यदि आप चोट लगी है, तो आप बदले में बर्बिलों को दूर करने के लिए संघर्ष करेंगे। यह एलेनोर रूजवेल्ट की तरह है, "मेरी अनुमति के बिना कोई मुझे अपमान नहीं कर सकता।" अपनी अनुमति वापस करें और अपने दिन के साथ आगे बढ़ें, यह जान लें कि आपने अपनी गरिमा बनाए रखी है, अखंडता और बुद्धि के साथ बात की है और अपने और दूसरे व्यक्ति का सम्मान किया है।

विधि 1
की देखभाल करने के लिए चीजें

आत्मावाद एक कीमत पर आता है! आपकी उत्साही मांसपेशियों को प्रशिक्षण देने पर ध्यान देने के लिए यहां कुछ चीजें हैं

  1. 1
    शपथ लेने से बचें(या कम से कम उपयोग कम)। कपटपूर्ण बोलना मजाकिया नहीं है: यह केवल एक बहुत ही प्राचीन तरीके से अपने असंतोष या क्रोध को बाहर करने या मज़बूत करने का एक तरीका है। शायद यह आपको तनाव से मुक्त होने के कारण बेहतर महसूस करता है, लेकिन यह ज्यादातर समय शायद ही मजाकिया होता है, और आमतौर पर आप अपरिपक्व, अप्रिय दिखते हैं, और नहीं करेंगे। लक्ष्य तक पहुंचने तक यह प्रतिद्वंद्वी के तर्क या दावे को नष्ट नहीं करता। लेकिन प्रतिद्वंद्वी द्वारा अपवित्रता का उपयोग निश्चित रूप से उनके प्रतिकृतियों के लक्ष्य के रूप में किया जा सकता है आप एक कठोर टिप्पणी कर सकते हैं या शांति से कह सकते हैं, "ओह, अब अपवित्रता का उपयोग कर रहे हैं? कैसे परिपक्व हो?" और वहां रुको।
  2. 2
    शैनैनिगन्स को छोटा करें गालियां बकने की क्रिया के उपयोग के समान ही, नाम-कॉलिंग केवल आपको ईर्ष्या, खोया और अतिरिक्त में भावुक दिखता है। हाँ, शाप आपके लिए एक महान एस्केप वाल्व की तरह लग सकता है क्रोध और हताशा है, लेकिन यह आसानी से अपने प्रतिद्वंद्वी के पक्ष में काम करते हैं और साथ ही साथ चालाक नहीं है सकते हैं। यदि आप शपथ ग्रहण करने पर जोर देते हैं, प्रतिद्वंद्वी के बजाय तर्क को शाप दें उदाहरण के लिए, कहते हैं कि "यह वह जगह है एक असामान्य तरीका / अस्पष्ट / अजीब स्थिति को देखने के लिए" के बदले "तुम एक बेवकूफ हो।" तुम भी एक चरित्र दोष इंगित कर सकते हैं, जैसे बातें कह "ओह, लेकिन आप सिर्फ इतना कहा था स्पष्ट रूप से अभिमानी" या "ठीक है, अब मैं इस विषय पर अपने अज्ञान के बात को पूरी तरह हूँ।"
  3. 3
    घबराहट होने से दूर रहो एक मजाकिया प्रतिकृति जो अपनी श्रेष्ठता या उच्च स्थिति का दावा करने का दावा करती है, वह उलटा पड़ जाएगा क्योंकि इससे दूसरे व्यक्ति के साथ चर्चा हो जाएगी कि "आपको लगता है कि यह मेरे लिए बहुत अच्छा है" और इसी तरह। और एक बार जब आप इस प्रकार के तर्क में आते हैं, तो चीज़ें नियंत्रण से बाहर निकलती हैं। यह मजाकिया और अभिमानी होने के बीच की पतली रेखा में खड़ा होना कठिन है, लेकिन आवश्यक है अच्छा मूड और स्थिति की कृपा या क्षुद्रता देखें। यदि आप क्रोध का जवाब दे रहे हैं या चोट लगी है, तो आप गलत कारणों से काम कर रहे हैं। लेकिन अगर, दूसरी ओर, आप एक विनोदी और मजेदार दृष्टिकोण के साथ जवाब दे रहे हैं, तो आप श्रेष्ठता परिसर से छुटकारा पाने के लिए और कहने के लिए सही बात पाएंगे।
  4. 4
    जो लोग निजी तौर पर सब कुछ लेते हैं, उन पर विचारशील रहें बेशक, उन्हें अपने आप को पीड़ित नहीं करना चाहिए और इस तरह कार्य करना चाहिए जैसे कि उनकी पूरी दुनिया थोड़ा सा उकसाने लगे, लेकिन वे इस तरह कार्य करते हैं और हमें लोगों को भी स्वीकार करना है क्योंकि वे हैं। कुछ मामलों में, यह पूरी तरह से अनुचित, निर्दयी और निर्दयी, निर्दोष प्रतिकृतियों के साथ कमजोर प्रतिद्वंद्वी को भड़काने के लिए जरूर है यदि आप जानते हैं कि वह इसे खड़ा नहीं करेगा। हो सकता है कि आप उस तरह के लोगों को व्याख्यान देने का इरादा रखते हैं-उस मामले में, यह आपका कर्म है। लेकिन कम से कम एक प्रतिद्वंद्वी को मौखिक रूप से व्यापक रूप से प्रभावित करने वाले परिणामों को ध्यान में रखने की कोशिश करें, जो एक बुरे मूड, हताशा या क्रोध में होने की संभावना है और देखें कि यह सबसे अच्छा तरीका है या नहीं। दूसरी ओर, अगर वह पूर्ण बेवकूफ की तरह अभिनय कर रहा है, तो शायद वह वह सबक है जो नाजुक है या नहीं।
    • प्रतिज्ञा की असभ्य टिप्पणी के लिए अपनी अवमानना ​​को चुपचाप छिपाने वाले महत्वयुक्त, महत्वयुक्त प्रतिकृति को मत भूलना इस प्रतिकृति में, आप अपने प्रतिद्वंद्वी के स्वास्थ्य या अच्छी तरह से चीजों को कहकर बहुत ज़्यादा चिंतित करते हैं "आज आप बहुत अच्छी तरह से नहीं दिखते हैं क्या आपको एक सिरदर्द की गोली की ज़रूरत है? "या" क्या मैं कुछ भी मदद कर सकता हूं? आप अविश्वसनीय रूप से कुछ के लिए जोर दिया। " इस तरह आप अपने झुंझलाहट को उजागर न करें और प्रतिद्वंद्वी को स्पष्ट करें कि उनका व्यवहार अनुचित है परन्तु जब से आप बाहर पर दयालु और विचारशील हैं, तब तक इस सम्बन्ध में बुरी तरह प्रतिक्रिया करना मुश्किल है।
  5. 5
    अपने प्रतिद्वंद्वी के शब्दों और कार्यों को अपने लिए बोलें। कभी-कभी उत्साही प्रतिकृति की कोई जरूरत नहीं होती है एक व्यक्ति कुछ, बेवकूफ आक्रामक, अल्हड़ या निराधार का कहना है, तो उसे स्वतंत्र रूप से बोलने और उसकी घृणा या परहेज व्यक्त करने के लिए केवल एक तिरस्कारपूर्ण इशारा उपयोग करते हैं। दूसरों को वह जल्दी से देखेंगे कि वह कौन है: अपने गुस्से को नियंत्रित करें, उत्तेजनाओं या शिकायत के हकदार हैं हमेशा अपने आप को जाने के बारे में पता है, और जब क्रियाओं को स्वयं के लिए बोलना चाहिए
    • एक भौं उठाकर, हंसी से मुस्कुराते हुए, अपनी आँखें या कुछ अन्य इशारा रोल करना जो दर्शाता है कि आपको कितना प्रभावित नहीं हुआ है।
    • `` `अपने प्रतिद्वंद्वी को ऐसा मत मानो कि आप उससे डरते हैं।` `अगर वह ऐसा महसूस करता है, तो वह अपमान के साथ आपको अलग करेगा।
    • दोबारा दोबारा दोहराएं, जो आपने अभी कहा है, लेकिन एक अजीब आवाज के साथ। यह कहा गया है कि क्या मिररिंग का एक तरीका है और अगर अच्छी तरह से किया जाता है तो प्रभावी हो सकता है। शायद आपको अभ्यास करने के लिए तैयार एक दोस्त की ज़रूरत है
    • बहाना है कि आप जम्हापन शुरू कर रहे हैं और अपनी घड़ी को हर समय देखो।
  6. 6
    शिकायत न रखें। ध्यान रखें कि शब्दों या इशारों के साथ किसी का अपमान करने से वे आपके द्वारा प्राप्त सत्यापन को हटा देते हैं और एक अत्यंत प्रभावी प्रतिक्रिया हो सकती है। बस इसे अक्सर मत करो, जैसा कि टिप्पणियों को काटने के लिए सीधा और मूल रूप से विमुख हैं- सुनिश्चित करें कि आपको वाकई उन्हें कहने की ज़रूरत है और बाद में शिकायत न रखें। एक बार कहा, कोई मोड़ नहीं है वापस। यदि आप किसी को अपमानित करने वाले व्यक्ति से वार्तालाप करना चाहते हैं, तो पहले सफेद झंडा दिखाएं और इसे स्पष्ट करें कि आपको कोई असंतोष नहीं है। जैसे कुछ कहो "मुझे सचमुच पसंद आया कि आप दूसरे दिन गेंद कैसे लात मारी, लेकिन खेल के बाद मैंने वास्तव में आपके दृष्टिकोण को पसंद नहीं किया। मुझे लगा कि मेरे पास कोई विकल्प नहीं था, लेकिन उनके बुरे स्वभाव के बारे में स्पष्ट होना। मुझे आशा है कि आप मेरे प्रत्यक्ष दृष्टिकोण को माफ़ करेंगे और हम अब से सकारात्मक तरीके से आगे बढ़ सकते हैं। "

विधि 2
लिया

  1. 1
    शॉट खोजें और उन्हें याद रखें। शौकीन चावला वेब सर्फर के लिए उपलब्ध पहाड़ियों के उत्साही प्रतिकृतियां हैं, इसलिए यह सूची लंबी नहीं है-यह आपके आरंभ करने में मदद करने के लिए कुछ है। आप अपने पसंदीदा के साथ एक नोटबुक रख सकते हैं और उन्हें सजाने के लिए कर सकते हैं। कम से कम, वे उपयोगी हो सकते हैं जब आपको नहीं पता कि और क्या कहना है। यहां केवल कुछ हैं:
    • "मैं सही साबित करने के लिए धन्यवाद।"
    • "राइट ..." (व्यंग्यात्मक)
    • "मेरे पास एक महान रात थी, लेकिन आज नहीं" - ग्रुपो मार्क्स इसे कई तरह से अनुकूलित किया जा सकता है, जैसे "मेरे पास एक अच्छा दिन / अनुभव था, लेकिन आज नहीं"
    • "क्या आप अब एक राजा महसूस कर रहे हैं? मुझे आशा है कि आपका रेनकास पतन नहीं होगा।"
    • "क्या तुम सच में ऐसा करते हो? वास्तव में? "
    • "मैं एक उदासीन सोशापाथ हूं अगर मैं परवाह करता हूं तो मैं तुम्हें मारूंगा। "
    • "अगली बार जब आप बोलते हैं, तो verbs / words / वाक्यांशों का उपयोग करें।"
    • "मैं हथियारों के बिना एक व्यक्ति के साथ एक मानसिक लड़ाई में प्रवेश करने से इंकार करता हूं।"
    • "प्रकाश ध्वनि की तुलना में तेज़ी से यात्रा करता है, यही कारण है कि जब तक आप अपना मुंह नहीं खोला तब तक आप चमकदार दिखाई देते हैं।"
    • "आप अकेले ही आविष्कार किया?"
    • अगर अपने प्रतिद्वंद्वी की प्रतिकृति इतने लंबे समय है कि आप एक अंतर कुछ पर मुंहतोड़ जवाब के लिए, दुबला, अपनी आँखें बंद नहीं मिल सकता है, कुछ ही सेकंड प्रतीक्षा करें और फिर अपनी आँखें खोलो और अचानक कहते हैं कि "ओपा! माफ करना, क्या आप कुछ महत्वपूर्ण कह रहे थे? मुझे लगता है कि मैं दूर dozed। "
    • (कुछ provovação के जवाब में, या आप इसके बारे में सोच का कोई इरादा नहीं है जब। यह बहुत किसी चिल्ला के पंखों में कटौती के लिए कुशल हो सकता है।) "बढ़िया, मैं इसके बारे में सोचो हूँ।"
    • "मैं फिर से आपसे बात करूंगा अगर मुझे याद है, बिल्कुल। "
    • "क्या आप हमेशा इस तरह से रहे हैं?"
    • "आप पर जोर दिया देखो क्या मैं कुछ भी मदद कर सकता हूं? "
    • "आप और मेरे पास कभी-कभी आम बात है, है ना?" इसका प्रयोग करें जब आप अपने वजन, उपस्थिति, बुद्धि, आदि के बारे में अपमानित हो जाते हैं।
    • "मुझे क्षमा करें? मुझे क्षमा करें, मुझे काफी समझ में नहीं आया। क्या आप इस विषय को दोहरा सकते हैं / विस्तृत कर सकते हैं? "यह गेंदों को एक अपमान को फिर से दोहराते हैं यह निश्चित रूप से दूसरे की बारी को खंडित करता है
    • "चीर के बारे में टूटी हुई बात!" यह बहुत अच्छा है और इसका उपयोग तब किया जाना चाहिए जब आप अपमान के बारे में जवाब न दें।
    • इसका उपयोग करना अच्छा है यदि विरोधी हमला करना बंद नहीं करता है, या यदि उनके विचारों को खत्म किया जाए "हनी, यदि आप दो लड़कों के पास जा रहे हैं तो कम से कम उनमें से एक बहुत सुंदर हो सकता है।" यह प्रतिद्वंद्वी और दर्शकों को अधिक समझ में आता है, अगर आप इसे किसी ऐसे व्यक्ति को बताएं जो एक बार आपका दोस्त था। `मेरी अच्छी` और `प्रिय` जैसी विशेषणों का उपयोग करना शायद आपको परेशान करेगा यदि वे कहते हैं, "मैं आपका अच्छा नहीं हूँ!" कहो, "ओह, मुझे माफ़ करना, मुझे झूठ नहीं बोलना चाहिए था। मुझे तुम्हारी पसंद नहीं है। "

युक्तियाँ

  • जब आप मजाकिया हाजिर जवाबी के लिए ऑनलाइन खोज करने, "मजाकिया प्रतिक्रियाओं," "चालाक प्रतिकृतियां," "मजाकिया हाजिर जवाबी", "बुद्धि का उपयोग कर", आदि जैसे शब्दों का प्रयोग ध्यान रखें कि कुछ साइटें प्रत्यक्ष और असभ्य प्रतिकृतियां हैं
  • आप के बारे में आप अवाक या एक लंबे समय के लिए सोच को छोड़ने के लिए किसी का अपमान करते हैं, तो एक छोटे से मुस्कान देने के लिए और कहते हैं कि या कुछ और विवाद छोड़ "यही तो मैं सोचा है।"
  • आप एक प्रतिकृति पूरी तरह से एक तर्क से बचने के लिए उपयोग कर सकते हैं ऊपर उल्लिखित सिद्धांतों को अपनाना और चर्चा शुरू करने से पहले आप का मौका भी कम कर दें।
  • यदि अन्य लोग तर्क में शामिल हैं, तो अपने प्रतिद्वंद्वी को याद दिलाएं कि चर्चा केवल दोनों के बीच है
  • अपने प्रतिकृतियों का पुन: उपयोग न करें - केवल एक बार सर्वश्रेष्ठ लोगों का उपयोग करें, फिर दूसरों के लिए देखें
  • कट की भूमिका निभाते हैं और उदासीन कई प्रतिकृतियां की सफलता के लिए एक अनिवार्य हिस्सा है: दिखाना कितना मुस्कान, तिरस्कारपूर्ण इशारों, आवाज के शांत स्वर के साथ अपमान से प्रभावित नहीं किया गया है और सभी अपमान को ब्लॉक करने के बजाय उलझे समय लगता है चर्चा में यह ध्यान में रखने में मदद कर सकता है "एक ही समय में ऊब और कायर दिखाना!"
  • यदि कोई और काम नहीं करता है, तो हँसते हैं। सुरक्षित देखने के लिए अपमान अपर्याप्त हो जाता है और यह उसके व्यवहार का उद्देश्य है।
  • क्या कहा गया है बेअसर करने की कोशिश करो, प्रतिद्वंद्वी के चरित्र को समाप्त न करें
  • आपके आस-पास क्या है, इसके बारे में जागरूक रहें यदि माता-पिता या शिक्षक आस-पास हैं, तो अपवित्रता का उपयोग न करें

चेतावनी

  • किसी भी परिस्थिति में बचाना अपमान, जैसे कि "आपने शुरू किया है" या "कम से कम मेरे पास जीवन है" का उपयोग न करें वे सभी दिखाते हैं कि उन्हें अच्छी प्रतिक्रिया की तलाश में मौलिकता और निराशा (और असफलता) की कमी है। दूसरा अपमान अभी भी अपनी श्रेष्ठता को मानता है, इस नियम को तोड़ने के बारे में सक्रिय रूप से इसे स्वीकार नहीं करना।
  • अपनी मां, पिता, भाई बहन या महान-चाची मितिल्ड को चर्चा में मत लेना जब तक कि आप एक ही अपमान का जवाब नहीं दे रहे हों या अपने परिवार का अपमान करने के लिए तैयार न हों।
  • "मुझे अकेला छोड़ दो" का अनुरोध है ... अकेला छोड़ा जाए यह एक मजाकिया जवाब नहीं है। यह कहो और आप अधिक मौखिक दुरुपयोग के लिए खुलेंगे। इस दुखी और निराशाजनक कथन को बोलने से चुप होना बेहतर है।
  • याद रखें कि यदि आप सावधान नहीं हैं, तो अपमान करने वाले किसी व्यक्ति ने जल्दी बदनामी की ओर मुड़ सकता है अतिरिक्त ध्यान रखना यदि आप ऐसे वातावरण में हैं जहां शब्दों को रिकॉर्ड किया जाता है, जैसे चैट, ब्लॉग टिप्पणियां, और ईमेल
  • बहुत अधिक प्रतिकृतियां आपको मूर्खतापूर्ण और समुद्री डाकू तोते दिखती हैं प्रतिकृति को कम, उद्देश्य, और बहस रोकना याद रखें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com