IhsAdke.com

चतुर अधिनियम कैसे करें

कभी-कभी आपको "क्लास का सबसे घमंडी" कहा जा सकता है या "वह अच्छा नहीं दिखता" सुना है। आप महसूस कर सकते हैं कि आप खुफिया की कमी के लिए अपने आप को चिढ़ा रहे हैं या आप अपने आप से परेशान या निराश महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप स्मार्ट और सफल नहीं होना चाहते हैं यह आपकी पूरी क्षमता का उपयोग करने और ज्ञान के ऊपर लोकप्रियता को रोकने में मदद करने के लिए एक प्रभावी ट्यूटोरियल है।

चरणों

चित्रा शीर्षक से अधिक बुद्धिमान कदम 1 अधिनियम
1
दूसरों की राय के बारे में चिंता मत करो अन्य लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, महत्वपूर्ण नहीं है और आपकी चिंता का लायक नहीं है बहुत से लोग मान सकते हैं कि हमेशा दूसरों के विचारों के बारे में चिंतित रहना और उनके जैसे हर किसी को बनाने की कोशिश करना श्रेष्ठ दिखने का रहस्य है, लेकिन ऐसा नहीं है। अक्सर महिलाएं और पुरुष स्कूल और काम के बारे में उदासीनता से दुर्व्यवहार करते हैं और वास्तव में उन कार्यों के बारे में चिंता करने लगते हैं जो उन्हें एक दिन-ब-दिन के आधार पर करना पड़ता है। यह एक नकारात्मक रवैया है, जिसे अगले चरणों में समझाया जाएगा। जितना संभव हो उतना जितना भी हो उतना ही अपनी मानसिकता से इस व्यवहार को खत्म करने की कोशिश करें। इस तरह से कार्य करना सामान्य रूप से काम या विद्यालय की छोटी खुफिया या नापसंद के प्रभाव को दर्शाता है। अक्सर यह दूसरों के लिए भी इंप्रेशन देता है कि आप अहंकारी, चुपके या पढ़ाई और काम के बारे में उदासीन या सभी तीन विकल्प एक साथ मिलते हैं। आप उस छवि को पास नहीं करना चाहते।
  • चित्र शीर्षक अधिनियम अधिक बुद्धिमान चरण 2
    2
    यह दिखाने के लिए ठीक है कि आप स्मार्ट हैं कभी-कभी लोग जो खुद की एक छवि पर गुजरते हैं जो इतने चालाक नहीं हैं वे मानते हैं कि उन्हें इस तरह से लोकप्रिय होना चाहिए और उन लोगों द्वारा प्यार करना चाहिए जो शॉपिंग, गपशप करना, सामाजिक घटनाओं में भाग लेना, मॉल, नाइटक्लब या दलों में जाने जैसी चीजें पसंद करते हैं, लेकिन यह यह मामला नहीं है। अगर आप काम या विद्यालय में इसके जैसा कुछ कर रहे हैं, तो अपने आप को अपनी पूरी क्षमता प्रदर्शित करने की अनुमति दें। यह दिखाने से डरना मत करें कि आप बुद्धिमान हैं और इसके बारे में गर्व है! यहां तक ​​कि अगर आपको हमेशा जवाब सही नहीं मिलता है या आपको उस पदोन्नति नहीं मिलती है जो आप चाहते हैं, हार न दें। इससे आपको यह संदेह मिलता है कि आप एक समर्पित और बुद्धिमान कार्यकर्ता हैं।
  • चित्र शीर्षक अधिनियम अधिक बुद्धिमान चरण 3
    3
    व्यक्तिगत संतुष्टि के लिए अपनी बुद्धि का उपयोग करें काम या विद्यालय में अपनी बुद्धिमत्ता का उपयोग करने के अलावा, घर पर या मित्र और परिवार के साथ संतुष्ट होने वाले ज्ञान का उपयोग करते हुए आप अपने आप को चालाक बनाते हैं, जो कि बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप निश्चित रूप से एक स्मार्ट चित्र बनाना चाहते हैं तो आपको यह स्वीकार करने की आवश्यकता है कि आपको अपने सहित सभी के लिए क्षमता दिखाने की आवश्यकता है



  • चित्रा शीर्षक से अधिक बुद्धिमान कदम 4 अधिनियम
    4
    नाटक करना बंद करो अपने सहयोगियों के सामने ताज़ा या मचला होने का बहाना करना अच्छा विचार नहीं है। ऐसा मत सोचो कि ऐसा करने से आप लोगों को अधिक पसंद कर सकते हैं या आप दूसरों के लिए और अधिक आकर्षक बना सकते हैं। यह सच नहीं है उस तरह से अभिनय बंद करो! जो पता है उसे दिखाएं, यह बहुत महत्वपूर्ण है आप जिन लोगों को आप जानते हैं और अपने बॉस या शिक्षक अगर वे सक्रिय रूप से भाग लेते हैं और आकर्षक दिखने या ध्यान देने के लिए मूर्खतापूर्ण काम करना बंद करते हैं, तो आप उनसे बेहतर दिखेंगे। यह मतलब नहीं है और आपको इसे ध्यान में रखना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक अधिनियम अधिक बुद्धिमान चरण 5
    5
    अपने दोस्तों को अच्छी तरह से चुनें आपके सभी मित्र आपकी नई बुद्धि को स्वीकार नहीं कर सकते। उस लड़की को रोको जिसने खरीदारी पर एक कक्षा में पढ़ाया गया एक छात्र हो, जो सभी परीक्षणों पर 9 और 10 स्कोर कर सकता है अचानक लोगों को गुस्सा या चिंतित कर सकता है यह कई कारणों से हो सकता है: क) वे अपनी बुद्धिमत्ता से जलते हैं, बी) उन्हें लगता है कि आप समूह में रहने के लिए "बहुत चालाक" हैं या ग) वे यह नहीं समझते हैं कि आप इतनी तेज़ी से कैसे बदल गए हैं अगर आपका कोई भी "मित्र" इस ​​तरह से कार्य करता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप किसके साथ रहें। यदि कोई आपको स्कूल में डाल रहा है या फिर सामाजिक रूप से बुरा प्रतिष्ठा पैदा कर रहा है, तो उस व्यक्ति या समूह से शांतिपूर्वक और सुरक्षित रूप से दूर जाने का समय आ गया है। स्कूल में और यहां तक ​​कि कुछ काम करने वाले लोगों ने "विशेष" होने के लिए मित्रों और निरंतर ध्यान रखने के लिए अनैतिक तरीके से कार्य किया हो, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको इस तरह कार्य करने की आवश्यकता है। इसके अलावा, ध्यान रखें कि आप इन लोगों के साथ अभी भी दोस्त हो सकते हैं, लेकिन उन्हें यह स्पष्ट कर सकते हैं कि आप और अधिक पेशेवर देखने और अपने परिवार को और खुद को गर्व बनाने के लिए अधिक बार अपनी विशेषज्ञता दिखाने लगेंगे।
  • चित्र शीर्षक अधिनियम अधिक बुद्धिमान चरण 6
    6
    चरित्र महत्वपूर्ण है आपका व्यक्तित्व और मानसिकता आपके चरित्र को परिभाषित करने में योगदान करती है कैरेक्टर को प्रभावित करता है कि आप स्मार्ट या अज्ञानी कैसे होते हैं, आप पेशेवर या मूर्ख कैसे होते हैं, और रोज़मर्रा की जिंदगी में स्थितियों के साथ आप कैसे व्यवहार करते हैं और कैसे व्यवहार करते हैं। जीवन में सबसे महत्वपूर्ण चीजों के चारों ओर अपना चरित्र बनाएं और धीरे-धीरे इसे छोड़ दें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, यह समय की बर्बादी है, आप जो बुद्धिमान बातें करते हैं या जो आपके जीवन में हैं वह छाप पाने के लिए कि आप स्मार्ट नहीं हैं - अपने चरित्र और परिवार, दोस्तों, काम या अपने अकादमिक काम, अपने साथी, खुद, सीखने, आदि के आसपास जीवन शैली का निर्माण। यह कई लोगों के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण बात है यदि आप गपशप पत्रिकाओं और वास्तविकता दिखाने के साथ भी शामिल हैं, तो इसे पीछे छोड़ने का समय है एक सकारात्मक चरित्र बनाएं और सर्वोत्तम स्तर पर संभव हो सके। याद रखें: यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह हमेशा सुधार किया जा सकता है
  • युक्तियाँ

    • सूचित रहें यदि आपके पर्यवेक्षक या वरिष्ठ समूह के सदस्यों के बारे में आप जिन अवधारणाओं के बारे में नहीं जानते हैं, उनके बारे में अपने खाली समय में पढ़ें ताकि आप उनके बारे में बात कर सकें। अपने काम से संबंधित समाचार पढ़ें ताकि आप अपने सहकर्मियों के साथ नए विचारों को पेश और चर्चा कर सकें।
    • कक्षा या कार्यालय में शामिल हों! इससे आपको चालाक देखने और स्कूल या काम में अधिक पेशेवर काम करने में मदद मिलेगी। दूसरों को यह देखना होगा कि आप सामाजिक और बौद्धिक रूप से विकसित हो रहे हैं जब आप अपना हाथ उठाएं और स्वयंसेवक बनें या अपने मालिक और सहकर्मियों के लिए छोटी नौकरियों की पेशकश करें और अपनी जिम्मेदारियों को गंभीरता से लें।
    • अपनी शब्दावली में सुधार करें
    • "जो तुम्हें पता है उसे दिखाएं" आपका नया मंत्र होना चाहिए जब आप कक्षा में एक झटका दिखने से डरते हैं, तो अगर आप एक विषय में एक विषय को बढ़ाने के लिए कार्यालय में एक बार या एक अच्छे लड़के को अपना हाथ उठाते हैं, तो याद रखें: याद रखो कि आप क्या जानते हैं। आप सम्मान और आत्मसम्मान और बुद्धि की भावना प्राप्त करेंगे।
    • नए दोस्त बनाओ, खासकर उन लोगों के साथ, जो आपके जैसे ही चीजों में रुचि रखते हैं, जीवन के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं पर ध्यान केंद्रित कर या आज दुनिया में क्या प्रासंगिक है। कुछ दोस्तों को मूर्खतापूर्ण काम करना अच्छा है, लेकिन काम, धन और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों के बारे में बात करने के लिए कुछ परिचितों या अच्छे दोस्त होने के लायक है।
    • पूरी तरह से परिवर्तन न करें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि जिस तरह से आप पोशाक करते हैं, तो आप एक अज्ञानी व्यक्ति की तरह दिखते हैं या स्मार्ट नहीं जितना चाहेंगे, यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि मत करो यह एक अच्छा विचार है कि आप अपनी अलमारी से सभी कपड़े फेंक दें और एबरक्रोंबी और फिच की बजाय गैप के कपड़े पहना शुरू करें। आप कौन हो, बस अपनी बुद्धि और परिपक्व होने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • याद रखें: यह गाइड उन लोगों के लिए नहीं है जो अपने बुद्धि को सचमुच बढ़ाते हैं, लेकिन उन लोगों के लिए जो रवैया, भागीदारी, आदि के कारण दूसरों के लिए अनभिज्ञ हैं। इसे ध्यान में रखें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com