IhsAdke.com

हाई स्कूल में कैसे लोकप्रिय होना

हाई स्कूल में सामाजिक जीवन एक डरावने अनुभव हो सकता है, लेकिन हिलना मत हो। अपने स्कूल में लोकप्रिय होना चाहते हैं? यह बहुत मुश्किल नहीं है! बस अपने आप को प्यार करने के लिए जानें कि आप कौन हैं और दूसरों को अपनी उपस्थिति के साथ सहज महसूस करते हैं। अधिक युक्तियां चाहते हैं? पढ़ते रहो!

चरणों

भाग 1
सामाजिक जीवन का लाभ लेना

हाई स्कूल चरण 7 में लोकप्रिय हो
1
किसी और की कोशिश मत करो ऐसे होने का नाटक करने से भी कुछ भी बुरा नहीं है कि आप कौन हैं, तो आप अपने खुद के व्यक्तित्व के साथ दोस्तों को नहीं जीतेंगे। आश्वस्त रहो और जान लें कि आप एक अद्भुत व्यक्ति हैं जिनके पास बहुत कुछ है! ईमानदारी से अभिनय करके, आप दिलचस्प लोगों को आकर्षित करने की संभावना है न सिर्फ यह कहना कि दूसरों को क्या सुनना चाहते हैं और इसके बारे में बढ़िया नहीं दिखाना चाहते हैं- लोगों को पता चल जाएगा कि वे सिर्फ ढोंग कर रहे हैं और आप में दिलचस्पी नहीं लेंगे। इसके बजाय, अपने आप को धीरे-धीरे खोलने की कोशिश करें और लोगों को यह बताएं कि आप कौन हैं और जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। यह देखने के लिए बहुत आसान है कि कोई कबूल कर रहा है, इसलिए भी कोशिश न करें।
  • जो लोग नहीं है, का नाटक करके लोकप्रियता प्राप्त करने के बारे में इतना मजेदार है? आप हमेशा के लिए मुद्रा पकड़ना नहीं चाहते हैं, है ना?
  • यदि किसी व्यक्ति की दोस्ती हासिल करने के लिए आप पूरी तरह से बदलना चाहते हैं, तो सोचें कि क्या इसके लायक है।
  • हाई स्कूल चरण 9 में लोकप्रिय हो
    2
    कोमल हो कोई अभिमानी और अभिमानी लोगों को पसंद नहीं करता! स्कूल के हॉलवेज़ में परिचितों को मुस्कुराएं और किसी से भी बेहतर न होने का नाटक करें, आखिरकार, आप चाहते हैं कि वे आपसे अच्छा बोलें। जाहिर है, नतीजतनों में इसे ज़्यादा मत करो ताकि वे आप का लाभ उठाने की कोशिश न करें! बहुत से लोग मानते हैं कि हमें हाईस्कूल में लोकप्रिय होने के लिए मूवी एविल गर्ल्स के पात्रों की तरह कार्य करना चाहिए, लेकिन यह वास्तविकता से आगे नहीं हो सकता है
    • विनम्र होने का प्रयास करें और अच्छा व्यवहार करें। दूसरों के लिए खुले दरवाजे, आप जानते लोगों को बधाएं, हॉलवे में चलना, और एक दोस्ताना व्यक्ति बनें, जब आप एक बुरे मूड में हैं।
    • आपको मुस्कुराते हुए, झूठे व्यक्ति होने की ज़रूरत नहीं है! बस उनकी लोकप्रियता के बावजूद दूसरों पर दया करें।
    • केवल लोकप्रिय लोगों के प्रति दयालु होने से कुछ भी बुरा नहीं है या वे कुछ हासिल करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। "नीचे" लोगों के लिए और उन "अप" के लिए कोमल होने का मतलब होने के नाते आपको कहीं भी नहीं मिलेगा।
  • हाई स्कूल चरण 12 में बी पॉपुलर में शीर्षक वाली छवि
    3
    अधिनियम जब आवश्यक हो यदि आप वास्तविक मित्रों को बनाना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें आप पर जाने न दें अपने विश्वासों पर चिपकाएं और पता करें कि दूसरों के सम्मान को जीतने के लिए अपने आप को बचाव करने के लिए, मित्र बनें और लोकप्रियता हासिल करें। दूसरों के प्रति दयालु होने के नाते उन्हें पसंद है, आप कहीं भी नहीं मिलेंगे।
    • यह स्वीकार न करें कि लोग मतलब हैं और बिना कारण के लिए आपको नीचे डालते हैं! इसे स्पष्ट करें कि ऐसा व्यवहार बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है
    • स्वयं को समान स्तर पर न दें, जैसा कि अन्य लोगों को एक ही मुद्रा में बदला लेने के लिए। बिना शापित या कम करने के लिए व्यक्ति को रोकना संभव है याद रखें कि आप इससे बेहतर हैं
  • हाई स्कूल में पॉप अप नामित छवि चरण 8
    4
    नए लोगों से मिलने के लिए तैयार रहें एक दोस्ताना व्यक्ति जो हमेशा दूसरों से बात करने की कोशिश करता है, निश्चित रूप से मित्र बनाना आसान होगा। नए लोगों से मिलकर खुद को प्रोत्साहित करें, चाहे कोई भी चकरा या कक्षा न हो। जाहिर है, इसे धीमा कर लो और लोगों पर बमबारी न करें या जो भी व्यस्त हो, उसे बोरी लें। हालांकि, जब कोई नई बात करने का मौका ढूंढता है, तो आनंद लें!
    • जब नए लोगों से बात कर रहे हो, तो इसे आसान बनाओ और लाइटर विषयों जैसे सबक या शौक के साथ शुरू करें मूल प्रश्न पूछें और सुनिश्चित करें कि आप जवाबों की परवाह करते हैं! जब आप व्यक्ति को बेहतर तरीके से जानते हैं तो क्या करें, इसके बारे में बात करें
  • छवि शीर्षक: 290766 5
    5
    दूसरों में रुचि दिखाएं एक मिलनसार और लोकप्रिय व्यक्ति होने का रहस्य हर समय अपने बारे में बात करना नहीं है, बल्कि दूसरों में रुचि दिखाने के लिए है। यदि आप सवाल पूछते हैं और दिखाते हैं कि आप उनके बारे में परवाह करते हैं तो लोग आपको अधिक पसंद करेंगे। अगली बार जब आप किसी से बात करते हैं, मुस्कुराते हैं, अपने दिन के बारे में पूछें, आँख से संपर्क करें, और दिखाएं कि आप ध्यान रखते हैं। जाहिर है, इनमें से कोई भी नकली नहीं होना चाहिए! सचमुच लोगों को पसंद करें और इसे दिखाएं। कोशिश करने के लिए कुछ चीजें:
    • पूछें सप्ताहांत कैसे था
    • अतिरिक्त गतिविधियों के बारे में पूछें
    • प्रशंसा क्या व्यक्ति पहने है।
    • उन चीजों के बारे में प्रश्न पूछें, जो आपके अंतिम बातचीत में उल्लिखित व्यक्ति के बारे में पूछें।
    • बात करना और सुनना
  • छवि शीर्षक: 290766 6
    6
    बहुत शांत दिखने की कोशिश मत करो। हाई स्कूल में, ऐसे लोगों को मिलना आम है, जो इस तरह कार्य करते हैं कि वे केक पर अंतिम चेरी हैं, श्रृंगार से अधिक, कक्षा में देर से पहुंचते हैं या शिक्षकों की अनदेखी करते हैं न करें ऐसा करने का प्रयास करें! आप दूसरों के बारे में परवाह कर सकते हैं और आपको उन चीजों के पीछे पीछा करना चाहिए जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, भले ही यह आपको बेवकूफ की तरह दिखता है यदि आप पुर्तगाली वर्ग पसंद करते हैं, तो ध्यान दें और अपने दोस्तों के साथ पढ़ने वाली पुस्तकों पर चर्चा करें! यदि आप बास्केटबॉल शारीरिक शिक्षा कक्षाएं पसंद करते हैं, तो अगले गेम के बारे में अपने दोस्तों से बात करें।
    • उन चीजों के बारे में बात करते हुए जो आपको खुश कर देते हैं, आपको अधिक जीवंत और रोचक व्यक्ति बना देगा। सबसे विविध विषयों पर भी टिप्पणी करें, बस सब कुछ के साथ सहमत मजाकिया नहीं है! दूसरों के साथ चैट करें और जानें कि कब सुनने और कब बात करें।
  • छवि शीर्षक से 290766 7
    7
    नए लोगों के साथ चैट करें हर चीज के बारे में बात करने में सक्षम होने के लिए महत्वपूर्ण है - इसलिए आपको उन सभी लोगों से बात करना होगा जो आप से मिलते हैं और आपके लिए लोकप्रिय बनना आसान होगा। बातचीत में कैपिरी, नर्वस होने के बावजूद स्कूल के गलियारों में किसी को ढूंढते हुए किसी चीज़ की बात करते हुए आराम करो, आप क्या कहने वाले हैं और चैट के दौरान दूसरे व्यक्ति को आराम देने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें। छोटी बातों के दौरान कुछ चीजें:
    • उस क्लास के बारे में बात करें जिसे आपने अभी किया था या अब आपके पास क्या होगा
    • व्यक्ति के सप्ताहांत के बारे में पूछें
    • भविष्य की स्कूल की घटनाओं जैसे पार्टी या फ़ुटबॉल खेल के बारे में बात करें, और पूछें कि क्या व्यक्ति उनमें से किसी में भी होगा।
    • स्कूल में किसी चीज के बारे में बात करें, यह एक व्यक्ति के कपड़ों या नये छात्र टुकड़े के लिए एक पुस्तिका है।
  • छवि शीर्षक: 290766 8
    8
    स्माइल! बहुत से लोग मानते हैं कि हाई स्कूल में सफल होने के लिए आपको शांत, "बुरा लड़का" मुखौटा लेना होगा, लेकिन यह सच नहीं है! यदि आप लोकप्रिय और मिलनसार होना चाहते हैं, तो आपको मुस्कुराहट करना होगा। मुस्कुराहट दूसरों को आपका ध्यान देंगे और आपकी उपस्थिति में आपका स्वागत है। जाहिर है, आपको अपने चेहरे पर मनोदशा मुस्कुराहट के साथ घूमना नहीं पड़ता है - हॉलवेज में किसी से मिलने पर बस थोड़ी देर मुस्कुराएं, भले ही आप सवाल में व्यक्ति को नहीं जानते हों
    • हाई स्कूल में कई निर्णय हैं, और गलत समझा जा सकता है। अधिक मुस्कुराते हुए, आप किसी को सोचने की संभावना कम कर देते हैं कि आप मतलब या सकल हैं।
  • भाग 2
    देखा जा रहा है

    हाई स्कूल चरण 2 में बी पॉप्युलर नाम वाली छवि
    1
    अच्छी तरह से पोशाक आपको बहुत सारे कपड़े खर्च करने या नवीनतम रुझानों का पालन करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह देखना ज़रूरी है कि आपने दिखने पर कम से कम कुछ समय बिताया है। इस मुद्दे को सतह पर न लें: यह सच है कि जो लोग बेहतर पोशाक पहनते हैं उन्हें अधिक गंभीरता से लिया जाता है और अधिक सम्मान से व्यवहार किया जाता है, चाहे वे नौकरी के लिए इंटरव्यू में हों या पार्टी में। उचित, स्वच्छ और दबाए गए कपड़े पहनें जिन्हें ध्यान से देखा जाए।
    • आप चाहते हैं कि देखो पर निर्भर करता है, आप थोड़ा लोशन या थोड़ा सख्त कपड़े पहन सकते हैं। चरम सीमाओं का पालन करके, हालांकि, आपको अपने आप से पूछना होगा कि क्या आप चाहते हैं कि संदेश पर गुजर रहे हैं
    • कुछ उपसाधन, जैसे कि चांदी के झुमके की एक जोड़ी या एक सुंदर घड़ी, देखो को पूरा करने में मदद कर सकता है।
    • अपने सिर को कई अलग-अलग संगठनों की सवारी करने की कोशिश मत करो क्योंकि गुणवत्ता मात्रा से बेहतर है: एक सुंदर जीन्स और जो आपके शरीर की कीमत तीन सस्ते पैंट से बेहतर है
  • हाई स्कूल चरण 3 में लोकप्रिय होना शीर्षक वाली छवि
    2
    स्वच्छता बनाए रखें एक शॉवर लें, अपने दांतों को ब्रश करें, दुर्गन्ध दूर करें और अच्छी तरह से रहने दें। हालांकि एक अच्छी गंध होने के लिए महत्वपूर्ण है, सावधान रहना इत्र को अधिक नहीं, या आप विपरीत प्रभाव मिल जाएगा। स्वच्छता के लिए समय लेते हुए यह स्पष्ट कर देगा कि आप अपने आप को सम्मान करते हैं।
    • क्लास को स्वच्छ और ताज़ा करने के लिए जाना ज़रूरी है बैकपैक में दुर्गन्ध दूर करें और हमेशा संभव के रूप में स्वच्छ रहें।
  • हाई स्कूल में लोकप्रिय होने के लिए शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    3
    अच्छा निर्णय लें पी लो, धूम्रपान न करें या घर से भाग जाएं! हाई स्कूल में बुरे विकल्प भयावह परिणाम आगे जा सकते हैं और इसे और अधिक लोकप्रिय नहीं बना सकते हैं किसी कारण के बिना एक विद्रोही की तरह कार्य करना आपको ध्यान में लाया जा सकता है, लेकिन लंबे समय से या सही कारणों के लिए नहीं। एक अच्छा व्यक्ति होने के लिए लोकप्रिय होने और विद्यालय बनने के लिए लोकप्रिय होने के बीच में अंतर है।
    • जब आप अच्छे सिर वाले लोगों से घिरे हों तो अच्छा विकल्प बनाना आसान होता है यदि आप बुरे प्रभावों के शिकार हैं, तो आपको बुरा निर्णय लेने का अधिक खतरा होता है।
    • पार्टियों में जाने पर, पीने से बचें, ऊंचे स्थानों से कूदकर या दिखाने के लिए खतरनाक कुछ भी करो। इस तरह के व्यवहारों के लिए आपको ध्यान मिलेगा, इसके लायक नहीं है।
  • हाई स्कूल में बी पॉपुलर नामक छवि का चरण 6
    4



    अपने आत्मविश्वास के साथ अन्य आश्चर्य करो सभी लोग यह देख पाएंगे कि क्या आप अपने द्वारा किए गए कार्यों से खुश हैं और आप पृष्ठभूमि में कैसी हैं। मुस्कुराओ, और दूसरों को आप से बधाई और चैट करने के लिए डर नहीं होगा अपने सिर को ऊपर उठाने, अच्छे आसन और सकारात्मक शरीर की भाषा के साथ घूमना देखें। हर कोई आपसे मिलना चाहता है, मेरा विश्वास करो!
    • इसमें भरोसा बनाने में वर्षों लग सकते हैं जिन चीजों को आप वास्तव में दिनों के दौरान खुश और गर्व महसूस करते हैं, उनको करने के लिए प्रयास करें।
    • उन सभी चीजों की एक सूची बनाओ जो आपसे प्यार करते हैं। अक्सर इसे देखें, खासकर जब आप नीचे महसूस कर रहे हैं
    • उन चीज़ों को बदलने का प्रयास करें जो आपको अपने बारे में पसंद नहीं हैं ऐसा मत सोचो कि आप जिस तरह से हैं, उसमें आपको होना चाहिए। आपके नियति पर आपका नियंत्रण है
    • अपना आत्मविश्वास बढ़ाने का एक अन्य तरीका उन लोगों के साथ अधिक समय बिताना है जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं। उन मित्रों से दूर रहें जो हमेशा आपको नीचे डाल देते हैं
  • हाई स्कूल में बी पॉपुलर नाम वाली छवि 10 कदम
    5
    लोकप्रिय होने की कोशिश करने के लिए दूसरों का नकली मत करो जितना विश्वास है कि दूसरों को कम करने से आपको और अधिक आकर्षक बना दिया जाएगा, विपरीत होता है न करें ऐसा करो, क्योंकि दूसरों की कीमत पर ध्यान देना उचित नहीं है धमकाने का अभ्यास आपको स्कूल को ज्ञात कर सकता है, लेकिन इससे आपको लोकप्रिय नहीं होगा कोई भी गधे के रूप में प्रतिष्ठा नहीं चाहता है!
    • असली लोगों को भी दूसरों को रोकने पर उनके सिर नहीं मिलता है वे स्वयं पर भरोसा करते हैं और मतलब होने की कोई आवश्यकता नहीं होती।
  • हाई स्कूल में लोकप्रिय होकर 11 वें चरण में छपी छवि
    6
    पढ़ाई को एक तरफ न छोड़ें यहां तक ​​कि जब आप अधिक लोकप्रिय होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो अपने अध्ययनों की उपेक्षा नहीं करना महत्वपूर्ण है। नोट्स वे कर रहे हैं सामाजिक स्थिति की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण, सभी के बाद - कक्षा में अच्छी तरह से, आपको एक अच्छा छात्र माना जाएगा और अन्य लोगों को जानना अधिक अवसर दिए जाएंगे यह एक बेवकूफ के रूप में जाना नहीं चाहता ठीक है, लेकिन अपने प्रयासों पर गर्व है!
    • हाई स्कूल में लोकप्रिय होने के नाते मजेदार है, लेकिन यह बहुत कम रहता है। भविष्य में, आप निश्चित रूप से जितना चाहे उतना ही अध्ययन न करना पछताएंगे क्योंकि आपको लोकप्रियता और दोस्ती के बारे में अधिक चिंतित हैं।
  • हाई स्कूल में लोकप्रिय 13 नाम की छवि
    7
    शारीरिक रूप से सक्रिय रहें कोई बात नहीं अगर आप जिम में जाते हैं या शारीरिक शिक्षा कक्षाओं में कड़ी मेहनत करते हैं, तो व्यायाम आपको अच्छे दिखने में मदद करेगा और अच्छा महसूस करेगा। जब हम उस व्यक्ति के साथ सहज हो जाते हैं, तो हम दूसरों को ज्यादा ध्यान देते हैं और हमें जानना चाहते हैं। जितना ज्यादा अभ्यास अकेले ही कई दोस्ती नहीं जीत पाएंगे, उतना ही आप एक और लोकप्रिय जीवन शैली में आगे बढ़ सकते हैं।
    • शारीरिक फिटनेस बनाना प्राथमिकता आपको अधिक लोगों से मिलना और अधिक मित्र बनाना, चाहे स्कूल में या जिम में फुटबॉल टीम पर हो।
  • छवि शीर्षक से 290766 16
    8
    हमेशा मजा लेने लगते हैं! अन्य लोगों द्वारा देखा जाने का एक अन्य तरीका यह स्पष्ट करना है कि आप स्थल की परवाह किए बिना मज़ा कर रहे हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप स्कूल के हॉलवेज़ में चल रहे हैं, पार्टी में या कतार में नाचते हैं, यह आपके साथ अच्छा लगता है। आपको गणित कक्षाओं के दौरान हँसने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन एक सकारात्मक खिंचाव को पार करने की कोशिश करें और उन्हें एहसास करें कि आप जो कर रहे हैं उससे आप खुश हैं। अपने दोस्तों से बात करते समय, बग़ल में दिखने के बजाय बातचीत में व्यस्त रहें! अगर आपको लगता है कि दूसरों के बारे में चिंता करने में बहुत ज्यादा मजा आ रहा है, तो आप उन संभावनाओं को बढ़ा सकते हैं जो वे आपसे बात करना चाहते हैं।
    • यदि आप हमेशा हंसते और जीवन का आनंद ले रहे हैं, तो आप मित्र को आकर्षित करने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • जाहिर है, किसी को बुरे दिनों में अच्छे होने का नाटक नहीं करना चाहिए, लेकिन बात यह है कि अवसर पैदा होने पर थोड़ी मस्ती के साथ कुछ भी गलत नहीं है।
    • समय-समय पर शिकायत करने के लिए ठीक है, सावधान रहें कि नकारात्मक प्रतिष्ठा प्राप्त न करें
  • छवि शीर्षक: 290766 17
    9
    आप जो चाहें अच्छा कर रहे हैं यद्यपि सुशीलता, भागीदारी, और मैत्रीपूर्ण आसन निश्चित रूप से लोकप्रिय होने के लिए आग के तरीके हैं, तो आपको सहज महसूस करना चाहिए कि वे स्वतंत्र हैं और जिन चीज़ों से आप प्यार करते हैं। यदि आप कुछ पहनना चाहते हैं जो स्कूल में कोई भी नहीं पहनता है, तो अपने दोस्तों के अलग-अलग गीतों को सुनें या उन स्कूलों की गतिविधियों की कोशिश करें जो आपके स्कूल की पेशकश नहीं करता है, सब कुछ के साथ जाओ! कुछ मत करना बंद करो क्योंकि आपके मित्र एक ही चीज़ पसंद नहीं करते हैं! स्वतंत्र रहें और आपको बाहर खड़े होने के लिए गौर किया जाएगा।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अलग होने के लिए अलग होने की कोशिश करनी चाहिए, लेकिन वास्तव में चाहते हैं! दूसरों का ध्यान रखने के लिए "वैकल्पिक" व्यक्ति होने का प्रयास न करें
  • छवि शीर्षक: 290766 18
    10
    अपने आप को बहुत मुश्किल धक्का मत करो कई चीजें हैं जो सुजनता सुधारने के लिए की जा सकती हैं, लेकिन बहुत सावधान रहें कि आप बाहर खड़े होने की बहुत कोशिश नहीं कर रहे हैं। हाई स्कूल में, निर्णय सभी पक्षों से आते हैं: यदि वे रुचि नहीं दिखाते हैं या बातचीत में शामिल होने की कोशिश करते हैं तो लोकप्रिय बच्चों से बात करने के लिए दबाव डालना नहीं है कि आपको कॉल नहीं किया गया है। दूसरों के नज़रिए को कॉपी करने से बचें, या आपको "पॉज़र" लेबल किया जाएगा।
    • नये दोस्त बनाना, इसे लटकाने और लोकप्रियता हासिल करने का एक शानदार तरीका है, लेकिन स्मार्ट रहें और पहचानने का प्रयास करें जब लोग नए दोस्तों के लिए नहीं खोज रहे हों। शर्मिंदगी का जोखिम न लें
    • यह विपरीत लिंग के लोगों को आकर्षित करने के लिए ही आता है। अपने को जीत क्रश यह आपको अच्छा महसूस कर देगा, लेकिन इसे आसान ले और आगे बढ़ने से पहले अन्य व्यक्ति की भावनाओं को पहचानने का प्रयास करें।
  • भाग 3
    शामिल हो रही है

    हाई स्कूल चरण 1 में लोकप्रिय रहें
    1
    अतिरिक्त गतिविधियों में भाग लें अगर आप फुटबॉल खेलना पसंद करते हैं, स्कूल के नाटक या पठन क्लब में खेलना पसंद करते हैं, तो गतिविधियों में भाग लेने से आपको और अधिक लोकप्रिय बनाने में मदद मिलेगी क्योंकि आप अधिक लोगों से मिलेंगे। यदि आपके मित्र के मंडल अपने कमरे में लोगों को परेशान करते हैं, तो आप खो देंगे आपकी रुचि साझा करने वाले लोगों से मिलना आसान होगा, जो निश्चित रूप से अधिक सार्थक दोस्ती के गठन की सुविधा प्रदान करेगा।
    • याद रखें, लोकप्रिय होने के लिए, लोगों को यह जानना जरूरी है कि आप कौन हैं। स्कूल की गतिविधियों में भाग लेने की तुलना में ज्ञात होने का बेहतर तरीका चाहते हैं?
    • आपके लिए सही गतिविधि का पता लगाना आपको एक नया जुनून खोजने और एक पेशेवर कैरियर की खोज करने में भी मदद कर सकता है।
  • हाई स्कूल चरण 4 में लोकप्रिय होना शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कमरे में लोगों से मिलो कोई अच्छी बात यह नहीं है कि यह एक अच्छा छात्र बनना कितना महत्वपूर्ण है, आपको कक्षा में आराम करने और मित्रों को बनाने के लिए समय भी चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उस व्यक्ति से बात करने जा रहे हैं जो आप के पीछे बैठे व्यक्ति या कमरे में बैठे व्यक्ति जो आपके साथ काम करने जा रहे हैं, हर किसी को कमरे में मिलने का प्रयास करें! जाहिर है, अपने अध्ययनों को परेशान न करें!
    • आप जिस किसी से पहले कभी बात नहीं की है उसके साथ एक डबल नौकरी की वजह से आप एक नया सबसे अच्छा दोस्त बना सकते हैं! मत सोचो कि आप स्कूल के बाद ही दोस्त बना सकते हैं।
    • आपकी कक्षा के लोग भी नए लोगों से मिलने के लिए उत्साहित होंगे जैसे-जैसे क्लास ड्रा यादृच्छिक होता है, संभव है कि आप में से कोई भी एक दूसरे को नहीं जानता।
  • छवि शीर्षक से 290766 21
    3
    समुदाय में शामिल हो जाओ शामिल होने का एक अन्य तरीका पड़ोस में कुछ करना है, चाहे वह नर्सिंग होम में स्वयं सेवा कर रहा है या ग्रामीण इलाकों में फुटबॉल खेल रहा है। सामुदायिक गतिविधियों में भाग लेने से आप कई लोगों के संपर्क में रहेंगे! यह संभव है कि आप इस तरह की गतिविधियों में सहपाठियों को भी खोजते रहें - कौन जानता है कि यह आपको सबसे अच्छी दोस्त बनने और स्कूल में बात नहीं कर सकता है?
    • अधिक लोगों की बैठक के अलावा, स्वयंसेवक कार्य आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करेगा इसके साथ, आप नए लोगों से मिलना भी आसान हो जाएगा!
  • छवि शीर्षक: 290766 22
    4
    कई हितों की ज़रूरत है यदि आप लोकप्रिय होना चाहते हैं, तो आपको कई अलग-अलग चीज़ें करनी हैं! यदि आप केवल स्कूल मैदान पर फुटबॉल खेलते हैं या छात्र अख़बार में अपना समय बिताते हैं, तो आप कई दिलचस्प लोगों को नहीं मिलेंगे। जाहिर है, इसे खोलना अच्छा नहीं है बहुत ज्यादा विकल्पों की रेंज, लेकिन आपको कम से कम दो या तीन गतिविधियां करने का प्रयास करना चाहिए जो आपको नए लोगों के सामने दिखाएंगे। इसके बारे में सोचें कि आप वहां जाने के लिए और अपने समूह के बाहर नए लोगों से मिलने के लिए आपको किस हित में रुचि रखते हैं।
    • लोकप्रिय होने के नाते स्कूल में हर किसी के साथ जा रहा है! सबसे विविध गतिविधियों में भाग लें और सभी जानते होंगे कि आप कौन हैं।
  • छवि शीर्षक से 290766 23
    5
    ढक्कन का चेहरा दो। यदि आप जोखिमों और वर्ग के दौरान और गतिविधियों के बाद थप्पड़ का सामना करने के लिए डरते नहीं हैं, तो आपको ज्ञात होने में अधिक सफल होगा। स्कूल की प्रतिभा शो में शामिल हों, छात्र वार्ता में शामिल हों, होमवर्क के साथ अन्य छात्रों की सहायता करें, आदि। केवल दायित्वों पर ध्यान केंद्रित करके, आप नए हितों की खोज नहीं करेंगे और कम लोकप्रिय होंगे
    • यदि आपको शर्म आ रही है तो आपको बहुत ज्यादा दिखाने की ज़रूरत नहीं है। उदाहरण के लिए, आप फुटबॉल क्लब के बारे में अपने वर्ग में घोषणा कर सकते हैं या एक नए क्लब का आयोजन कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • झूठ मत बोलो या झूठ मत बोलो! झूठ के पास छोटे पैर हैं और भविष्य में आपको नुकसान पहुंचेगा। अखंडता और अच्छे नैतिकता रखने से आप पर भरोसा करेंगे और आपका सम्मान करेंगे।
    • ज़्यादा ज़्यादा बिना अश्लील तस्वीरों में या अशिष्ट हो अपने दोस्तों और स्कूल की आधिकारिक तस्वीरों के साथ ली गई तस्वीरों के दौरान मुस्कान। मज़ेदार व्यक्ति की तरह दिखना महत्वपूर्ण है!
    • नए मीडिया प्रवृत्तियों और जुनूनों पर अप-टू-डेट प्राप्त करें प्रसिद्ध अभिनेताओं और संगीतकारों के बारे में सभी जानें अगर आपको नहीं पता कि कहां से शुरू करना है, तो गपशप साइट्स और पॉप नेटवर्क में विशेषज्ञता वाले सोशल नेटवर्किंग साइटों पर जाएं। अपने आप को हमेशा से बात करने के लिए हमेशा अपडेट करें।
    • पता है कि हाई स्कूल अंत नहीं है! यदि आप जानते हैं कि आप बहुत खुश नहीं हो रहे हैं, या कठिन प्रयास करें। जीवन जीने के लिए बहुत छोटा है कम खुश से
    • अजीब और मजेदार हो जाओ! यह जानना महत्वपूर्ण है कि कैसे चुटकुले को बताने के लिए या हास्य की अच्छी भावना हो।
    • एक अच्छा कथाकार बनें किसी को बोरिंग करने वाले लोग पसंद नहीं करते जो बातचीत में भाग नहीं लेते।
    • आपके विश्वास से मुँहासे बहुत कम महत्वपूर्ण है, लेकिन यह अभी भी नियंत्रित किया जा सकता है। त्वचा की अच्छी देखभाल करें और मुर्गी से बचने के लिए स्वस्थ रहें। हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि गेहूं की खपत में समस्या खराब हो सकती है - इसके बारे में थोड़ा सा पढ़ें और अपने निष्कर्ष निकालना
    • मुमकिन जब भी संभव हो, क्योंकि बदसूरत होने से किसी को भी आकर्षित नहीं किया जाएगा जाहिर है, आपको हर दिन अपने चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ एक पागल की तरह दिखना नहीं पड़ता है।
    • अपने अध्ययन और आपके सामाजिक जीवन पर ध्यान दें। जो लोग दोस्त बनाने का बहुत ध्यान रखते हैं - कभी-कभी एक स्पष्ट दोस्त वह व्यक्ति हो सकता है जो आपको नीचे खींच देगा।
    • अपने सिर के साथ अपने सिर को ज़्यादा गरम न करें। ऊपर दिए गए चरणों का पालन करके, अच्छे दोस्त बनाने और दूसरों के प्रति दयालु होकर, आप बाहर खड़े होंगे और लोकप्रिय होंगे।

    चेतावनी

    • दूसरों को धोखा देने के लिए जाने वाले लोगों के साथ दोस्त न बनाएं
    • क्लिक्स में शामिल होने का प्रयास न करें यदि वह आपका असली इरादा नहीं है अपने सपनों का पालन करें और अपने सामाजिक स्तर की परवाह किए बिना दोस्ती जीतने के लिए दूसरों के साथ विनम्र होना प्रयास करें।
    • गपशप मत बनो! एक या दूसरे समय, वे आपके पास वापस आएंगे
    • अगर कोई आपको ड्रग्स का इस्तेमाल करने की कोशिश करता है, तो इससे दूर रहें दवाओं के साथ गड़बड़ की तुलना में लोकप्रिय होना बेहतर नहीं है
    • इसे ज़्यादा मत करो, या आप पर सताया जाएगा
    • कुल मिलाकर, खतरनाक लोगों से दूर रहें और आपको बुरी तरह से ले जाने की कोशिश करें। बस उन चीजों को स्वीकार करें जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं! अब नहीं कहो कि कोई भी आपका फायदा नहीं उठाएगा। किसी के द्वारा परेशान होने पर, ध्यान न दें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com