IhsAdke.com

कैसे एक बेवकूफ के साथ सौदा करने के लिए

आप उन्हें बाजार में अपने सामने खड़े देखते हैं। हो सकता है कि आप उन्हें स्कूल में काम पर या अपने परिवार में बदतर हो गए हैं! वे ... बेवकूफ हैं और दुर्भाग्य से, वे हर जगह हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको तर्कसंगत इंसान होने और चीजों को समझने की क्षमता के पूर्ण अभाव में घंटों के लिए उन्हें परेशान करना चाहिए या उन्हें निराश करना चाहिए। आप उन्हें हमेशा अनदेखा नहीं कर सकते, लेकिन आप उनसे निपटने के एक प्रभावी और कम विनाशकारी साधन पा सकते हैं। खैर, आप कैसी हैं? वास्तव में

यह करता है? पढ़ें और पता करें।

चरणों

विधि 1
आपका परिप्रेक्ष्य समायोजन

चित्र शीर्षक से डंब के साथ डंब लोगों के चरण 1
1
आवश्यकता के अपने मानक को कम करें यह मुश्किल है, लेकिन बहुत महत्वपूर्ण है इस कारण का कारण है कि आप लगातार अपने आप को बेवक़ूफ़ता से हताशा करते हैं क्योंकि आप सभी को आप जितना ही स्मार्ट समझते हैं, आपके सबसे अच्छे दोस्त हैं, या जिन लोगों का आप सबसे ज्यादा सम्मान करते हैं हालांकि, जैसा कि कहा जाता है, "दुनिया को सभी प्रकार के लोगों की जरूरत है," और इसमें बेवकूफ भी शामिल हैं! याद रखें कि "औसत" व्यक्ति आपकी उच्च उम्मीदों को पूरा नहीं करेगा कि किसी को कैसे सोचें और कार्य करें, और इसके अनुसार आवश्यकताओं के अपने मानक को कम करें।
  • यदि आप लोगों को बुद्धिमान और सम्मानजनक नहीं होने की उम्मीद नहीं करते हैं, तो आप क्षमता के अभाव से लगातार निराश होने के बजाय उन्हें सकारात्मक रूप से आश्चर्यचकित किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक के साथ डंब लोगों के साथ डील शीर्षक चरण 5
    2
    समझें कि आपके पास ऐसे ही फायदे हैं जो आपके पास नहीं हैं I एक कारण आप इतनी चतुर हैं कि आप एक प्रेमी घर से आए हैं, या अच्छी पढ़ी थी, और आपको अपने परिवार में लोगों की देखभाल करने में बहुत अधिक समय बिताना नहीं पड़ा, पढ़ाई करते समय अंशकालिक काम करना या अन्य ज़िम्मेदारियाँ जो आपको अपने बुद्धि पर काम करने में इतना समय बिताने से रोकती हैं जब कोई बेवकूफ आपको निराश करता है, तो बस सोचें कि उस व्यक्ति के पास आपके पास हर अवसर हैं - ज्यादातर समय, आपको लगता है कि यह मामला नहीं है।
    • प्रत्येक व्यक्ति को व्यक्तिगत रूप से अपने कुंठाओं को कम करने के लिए याद रखना याद रखें क्योंकि वे लगातार आश्चर्यचकित होंगे कि यह व्यक्ति आपके जैसा काम क्यों नहीं करता।
  • चित्र शीर्षक से डील विद डंब लोक चरण 2
    3
    समझें कि आप अपने मन को बदलने में सक्षम नहीं होंगे। इससे पहले कि आप बेवकूफों से नाराज़ हो जाएं, यह एक और महत्वपूर्ण बिंदु है आप सोच सकते हैं कि कारण या तथ्य हर समय जीते हैं, और वह बेवकूफ व्यक्ति वार्तालाप से बाहर निकल जाएगा, "वाह, मैंने ऐसा कभी नहीं सोचा था ..." उसके बाद आप उन्हें या उसके तर्क का अच्छा सौदा । यह शायद ही ऐसा होने वाला है- अगर कोई व्यक्ति बेवकूफ हो, तो वह चीजों को हमेशा अलग तरीके से देखेगा।
    • यदि आप समझते हैं कि यह आपके दिमाग को नहीं बदलेगा तो आप अपने दृष्टिकोण को समझाने की कोशिश करना बंद कर देंगे। और यदि आप मूर्ख को अपने दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करना बंद कर देते हैं, तो आप कम निराश होंगे।
    • याद रखें कि आपका लक्ष्य बेवकूफ बनाने के लिए आपके साथ सहमत नहीं है - यह आपको शांत रखता है और जब आप इसके साथ काम करते हैं
  • चित्र शीर्षक के साथ डंब लोगों के साथ डील शीर्षक चरण 4
    4
    एक पेड़ पर चढ़ने की क्षमता से मछली का न्याय न करें। जैसा कि अल्बर्ट आइंस्टीन ने एक बार कहा था, "हर कोई प्रतिभाशाली है, लेकिन यदि आप किसी पेड़ पर चढ़ने की उनकी क्षमता से मछली का न्याय करते हैं, तो वे अपने पूरे जीवन को बेवकूफ मानते हैं।" इसका मतलब है कि आपको इस तथ्य पर विचार करना चाहिए कि जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं वह वास्तव में गूंगा नहीं है, यह केवल एक या दो क्षेत्रों में है जिसमें आप स्मार्ट बनना चाहते हैं। उस गणित के कमरे में लड़की जो जोड़ नहीं सकते, वह एक महान कवि हो सकता है - एक ऐसा व्यक्ति जो एक कॉफी की दुकान पर अपने ऑर्डर को नहीं मार सकता, वह एक महान संगीतकार हो सकता है। यह सोचकर बंद करो कि स्मार्ट या गूंगा होने का एकमात्र तरीका है, और आप यह देखना शुरू करेंगे कि लोग आपके विचार से अधिक सक्षम हैं।
    • इसके बारे में सोचें: अगर लोग केवल एक तरह से स्मार्ट या गूंगा हो सकते हैं, तो वहां ऐसे लोग होंगे जो सोचते हैं कि आप बहुत स्मार्ट नहीं हैं। और यह सच नहीं है, है ना?
  • चित्र शीर्षक से डंब के साथ डंब लोगों के चरण 3
    5
    किसी अन्य परिस्थिति से किसी भी स्थिति को देखने की कोशिश करें गूंगा लोगों के लिए अपना दृष्टिकोण बदलने का एक अन्य तरीका यह है कि स्थिति को उनके दृष्टिकोण से देखें। बेशक, आप सोच सकते हैं कि मारिजुआना रिलीज के मुद्दे को देखने का एक ही तरीका है, या कि आप शाकाहारी होने के बारे में सही हो सकते हैं, लेकिन इससे पहले कि आप खुद को ऊंचा करते हैं, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छी भावना है दूसरी तरफ बहसें और देखने की कोशिश करें कि वास्तव में कहानी का एक और पक्ष हो सकता है।
    • इसके अलावा, किसी के मूल को देखने से आप अपने विश्वदृष्टि को समझ सकते हैं। यदि वह एक छोटे से अंतर्देशीय शहर में बड़ा हो गया था, जबकि आप बड़े शहर में बड़े हुए, तो आपको चीजों के बारे में समान दृष्टिकोण नहीं मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक के साथ डंब लोगों के साथ डील शीर्षक चरण 6
    6
    अपने आप को ज्ञान के साथ बांटना ज्ञान शक्ति है, विशेषकर जब आप उन लोगों के साथ काम कर रहे हैं जिनके पास ऐसा नहीं है। यदि आप एक गूंगा व्यक्ति से निपटना चाहते हैं, तो ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका तथ्य को स्पष्ट रूप से प्रस्तुत करना है और बस जितना भी आप इसके बारे में पढ़ सकते हैं, पॉडकास्ट को सुनें, समाचार देखें, लेख पढ़ें, और सुनिश्चित करें कि इससे पहले कि आप इसके बारे में बात करना शुरू करने से पहले एक अवधारणा की अच्छी समझ रखें। अधिक तथ्यों, आंकड़े और तर्क आप जानते हैं, यह एक बेवकूफ व्यक्ति के मुंह को बंद करना आसान होगा।
    • आपके लक्ष्य के जितना भी हो उतना जरूरी नहीं है कि आप एक गूंगा व्यक्ति से बात करते समय सही हो (यह करने में क्या बात है?), जितना अधिक आप इस विषय के बारे में जानते हैं, उतना ही कम संभावना है कि आप जारी रखना चाहते हैं चर्चा
  • विधि 2
    स्मार्ट होने के नाते

    चित्र शीर्षक के साथ डंब के साथ डम्प लोग चरण 7
    1
    विवादास्पद विषयों से बचें यदि आप इस बिंदु पर एक गूंगा व्यक्ति से निपटना चाहते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि किसी चीज के बारे में बात करने से बचें जो आपको परेशान कर सकती है, आपको परेशान कर सकती है या आप अपनी गलतियों को खोजने के लिए एक अभियान शुरू कर सकते हैं। यदि आप जानते हैं कि एक व्यक्ति बेवकूफ है और बेवकूफ राय है, तो समय बर्बाद क्यों गंभीर बात है कि आप के लिए इतना मतलब हो सकता है के बारे में बात कर? बस सुविधाओं के बारे में बात करें ("हाय, आप कैसे हैं? क्या यह बारिश होगी?") यदि आपको व्यक्ति के साथ रोज़ाना ही रहना होगा विवाद उत्पन्न करने वाले विषयों में समय बर्बाद न करें।
    • यहां तक ​​कि अगर आप जानते हैं कि इस व्यक्ति के विवादास्पद विषय के बारे में बेवकूफ राय है और आप केवल "इसे पकड़ना" चाहते हैं, तो प्रलोभन का विरोध करें। यह आपके या आपके रक्तचाप के लिए इसके लायक नहीं है
  • चित्र शीर्षक के साथ डंब लोगों के साथ डील शीर्षक चरण 8
    2
    सहानुभूति का उपयोग करके जीत यदि कोई व्यक्ति असाधारण बेवकूफ़ काम कर रहा है, तो संभवतः आखिरी चीज जिसका आप सोचते हैं उसके लिए अच्छा है। आपके लिए यथासंभव अधिक सहानुभूति के साथ कार्य करने का मुख्य कारण क्या है यदि आप यथासंभव मैत्रीपूर्ण हैं, तो आपका व्यवहार निस्संदेह और संभवत: गूंगा व्यक्ति को भ्रमित करेगा, जिससे आपको कुछ करना होगा, सिवाय सहानुभूति का प्रतिवाद करना और इतना बेवकूफ होना बंद करना। यदि आप असभ्य, अपमानजनक या बुरे भी हैं, तो यह आपको दरवाजे के रूप में गूंगा बने रहने के लिए प्रेरित करेगा। एक गहरी श्वास लें और शांत रहें, चाहे कितना मुश्किल हो, और मूक व्यक्ति आपसे इतनी परेशान न हो जाए।
    • याद रखें कि बुरे और व्यंग्य से विनम्र और मैत्रीपूर्ण होना बहुत आसान है। बुरा होने के नाते आपकी आत्मा के लिए और आपके तनाव के स्तर के लिए बुरा होता है और आप अपने मानसिक कल्याण के लिए बहुत अच्छा कर रहे होंगे जैसा कि आप कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डंब के साथ डम्प लोग चरण 9
    3
    बेकार बहस से बचें इसका विवादित विषयों से बचने के साथ क्या करना है यदि मूक व्यक्ति एक विवादास्पद विषय के साथ समाप्त होता है और इस विषय पर अपनी मूर्खतापूर्ण राय साझा करता है, तो उस व्यक्ति को गलत साबित करने की आग्रह का विरोध करें। विनम्र रहें, जैसे "हर कोई अपनी राय है", या "कितना रोचक" है, यह न बताएं कि आप पूरी तरह से असहमत हैं। फिर विषय को बदलें या वार्तालाप छोड़ने के लिए अनुमति पूछें।
    • एक गूंगा व्यक्ति के साथ बहस दर्ज करने का बिल्कुल कोई कारण नहीं है, भले ही आपको लगता है कि यह अस्थायी रूप से आपको राहत देगा।



  • चित्र शीर्षक के साथ डंब के साथ डम्प लोग चरण 10
    4
    अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें बेवकूफ लोग अपने आसपास हर किसी को परेशान करने या परेशान करने के लिए पेशेवर हैं। लेकिन अब से, आप उन्हें इस तरह प्रभावित नहीं करेंगे। यदि आप वार्तालाप में प्रमुख व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो शांत रहें - अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना स्मार्ट है आप बेवकूफ की तरह दिखना नहीं चाहते क्योंकि आप जो महसूस करते हैं उसे आप नियंत्रित नहीं कर सकते।
    • धीरज रखो एक गूंगा व्यक्ति को चीजों को समझने में थोड़ी देर लग सकती है। नाराज या हताश मत हो और व्यक्ति को मौका दें।
    • यदि आप उस व्यक्ति पर गुस्सा महसूस कर रहे हैं, तो केवल मानसिक रूप से निम्नलिखित मंत्र को दोहराएं: "यह व्यक्ति बेवकूफ है, यह व्यक्ति बेवकूफ है, यह व्यक्ति बेवकूफी है", जब तक आप स्पर्श न करें, उसके बारे में कोई चिंता नहीं है वह कहती है
    • यदि आप बहुत नाराज़ हैं, तो 50 से नीचे की गणना करें, अपना श्वास लें, या पैदल चलने के लिए जाएं फिर से उस व्यक्ति को फिर से सामना करने से पहले जो कुछ भी आपके लिए शांत हो जाता है, अगर आप ऐसा करना चाहते हैं तो क्या करें।
    • एक गधे को यह जानने की संतुष्टि न दें कि आपके पास इतना शक्ति है वह बहुत चालाक महसूस करेगा अगर उसे पता है कि वह आपको बातचीत के साथ प्रभावित कर रहा है।
  • चित्र शीर्षक के साथ डंब लोगों के साथ डील शीर्षक चरण 11
    5
    तथ्यों से अपने विचारों को स्पष्ट करने के लिए उनसे पूछें यदि आप वास्तव में एक असभ्य से निराश हैं, तो उससे पूछें कि वह तथ्यों और संदर्भों के साथ अपनी राय का समर्थन करता है। ग्राउंडिंग के लिए पूछने से व्यक्ति व्यर्थ बात करना बंद कर देगा यहाँ कुछ शिक्षित बातें कहने के लिए एक व्यक्ति को बात करना बंद कर दिया गया है:
    • "ओह सचमुच, आपने यह कहां पढ़ा?"
    • "क्या आप सचमुच पिछले हफ्ते फोलहा में आए लेख के बारे में बात कर रहे हैं? मेरे लिए, लेख ने पूरी तरह से कुछ कहा ..."
    • "कितना दिलचस्प है, क्या आप उन लोगों के प्रतिशत को जानते हैं जो वास्तव में ऐसा हैं?"
    • "यह दिलचस्प है कि आपके पास संयुक्त राज्य अमेरिका के बारे में इतनी मजबूत राय है, आप वहां कितनी देर तक रहे हैं? देश के बारे में इस तरह के एक दिलचस्प राय का गठन करने के लिए यह एक लंबा समय रहा होगा।"
  • चित्र शीर्षक से डंब के साथ डंब लोगों के चरण 12
    6
    अगर कोई बेहतर विकल्प नहीं है तो उन्हें अनदेखा करें अगर एक ओर लोगों को अनदेखी करते हुए कठोर और अपरिपक्व होते हैं, तो कुछ ऐसे मामले हैं जिनमें यह सबसे अच्छा विकल्प है। यदि आप एक समूह में हैं, उदाहरण के लिए, और आप बेवकूफ की वजह से अपने सामाजिक संपर्क ड्रॉप नहीं करना चाहते हैं, तो कार्य करें जैसे व्यक्ति वहां नहीं है या आपकी किसी भी टिप्पणी का जवाब नहीं देता है संभावना है, अगर उनकी राय वास्तव में झटके हैं, तो कोई व्यक्ति इस विषय पर टिप्पणी करेगा। सबसे अच्छा, हर कोई इछाल को नजरअंदाज करेगा
    • यदि व्यक्ति आपको एक अस्पष्ट टिप्पणी से संबोधित करता है, तो बस मुस्कुराएं और कार्य करें जैसे उसने बातचीत में प्रवेश करने के बजाय कुछ अच्छा कहा है।
    • मूर्खता की उपेक्षा करना कार्रवाई करने का विनम्र तरीका नहीं है, लेकिन यह आपके साथ बात करने से उसे रखने का एक बढ़िया तरीका है।
  • चित्र शीर्षक के साथ डंब के साथ डंब लोगों के चरण 13
    7
    जब भी संभव हो तो पास से दूर हो जाओ जब भी संभव हो, पास जाकर एक शानदार विकल्प है। बेशक, आप बस बेवकूफ मालिक से दूर नहीं हो सकते, जब तक आप अपनी नौकरी जोखिम पर नहीं डालना चाहते। यदि आप एक यादृच्छिक गधे से दूर हो सकते हैं जो बाज़ार में आप पर चिल्ला रहा है या एक जगह से बाहर निकलते हैं जहां बेवकूफ आपको परेशान करने की कोशिश कर रहा है, बेहतर है बंद हो जाना भी शांत होने का एक शानदार तरीका है अगर आपको परेशान होना शुरू हो रहा है
    • बस कहते हैं, "मुझे माफ करना, मुझे जाना चाहिए" यदि बेवकूफ थोड़ा अधिक उचित है। आप कुछ भी कहे बिना भी वापस ले सकते हैं: आपको किसी को भी समझा नहीं देना चाहिए
  • विधि 3
    दे

    चित्र शीर्षक से डील विद डंब लोक चरण 14
    1
    व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें व्यक्तिगत पक्ष पर वास्तव में बेवकूफ कुछ नहीं लेना लगभग असंभव हो सकता है, खासकर अगर आपको चोट पहुंचाने के प्रयास में कहा गया था। लेकिन बेवकूफ से निपटने का सबसे अच्छा तरीका यह नहीं है कि आप इसे प्रभावित करें और कुछ भी कहें कि वे एक कान में हों और दूसरे के बाहर जाने दें। यदि आप चीजों को व्यक्तिगत रूप से लेते हैं और आपत्ति लेते हैं, तो आप बेवकूफ को उस शक्ति को दे रहे हैं जिसके पास वह नहीं है। बस याद रखें कि ये लोग बेवकूफ हैं और उनकी राय को कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए।
    • स्वयं के मूल्यों की समझ किसी की राय के आधार पर नहीं हो सकती है जिसका बुद्धिमत्ता आप का सम्मान नहीं करते हैं। अगली बार याद रखें कि बेवकूफ आपको कमजोर महसूस करने की कोशिश करेगा।
  • चित्र शीर्षक से डंब के साथ डंब लोगों के चरण 15
    2
    अपनी शक्तियों को पहचानें (यदि उनके पास कोई है) सकारात्मक होने और बेवकूफों को संदेह का लाभ देने की कोशिश करना एक और बेहतरीन रणनीति है जो अपने आप को प्रभावित नहीं होने दे। बेशक, आपका बॉस संचार करने में इतना अच्छा नहीं हो सकता, लेकिन वह आपकी कंपनी के लिए किए गए सभी सकारात्मक चीजों के बारे में सोचें। शायद आपकी भाभी एक झटका है, जब वह आपकी व्यक्तिगत जानकारी को सार्वजनिक रूप से नहीं बताती है, लेकिन जब वह खराब दिन हो जाने पर आपको बेहतर महसूस करने के लिए आती है, तो वह बढ़िया है।
    • याद रखें कि सबसे बेवकूफ सभी बुराई नहीं हैं और उनके पास कुछ गुण हैं। यह हमेशा ध्यान रखना अच्छा होता है कि हर कोई कुछ प्रशंसनीय गुणवत्ता है, हालांकि छोटे। आप बेवकूफ लोगों के अधिक सहिष्णु होने में सक्षम होंगे, खासकर अगर आपको काम या स्कूल में ऐसे लोगों से निपटने की जरूरत है।
  • चित्र शीर्षक से डंब के साथ डंब लोगों के चरण 16
    3
    अन्य लोगों को उनके बारे में शिकायत न करें बेशक, आपके सहकर्मी या छात्र ने ऐसा कुछ बेवकूफ़ कहा हो सकता है कि आपको यह बताने की गहरी इच्छा हो रही है कि अपने निकटतम परिचितों में से दस आप उस व्यक्ति की मूर्खता के सभी विवरणों के बारे में बात करने वाले सभी को ईमेल या टेक्स्ट संदेश भेजना भी चाह सकते हैं। लेकिन यह क्या अच्छा होगा? बेशक, लोग आपके साथ सहमत होंगे और सहमत होंगे कि वह व्यक्ति मूक है। लेकिन यह आप है जो कड़वा, ठंड और कुछ हद तक, क्रूर होने के लिए जाना जाएगा।
    • और मामलों को बदतर बनाने के लिए, यह बेवकूफ भी अधिक शक्ति दे देंगे यदि आप वास्तव में जानते हैं कि यह व्यक्ति बेवकूफ और परेशान है, तो आपको अपनी शक्ति और समय इसके साथ नहीं बिताना चाहिए।
    • यदि व्यक्ति ने वास्तव में आपको परेशान किया, तो उसके करीबी दोस्त के साथ चर्चा करें, लेकिन इसे अपने जुनून बनने या अपना दिन समाप्त न करें।
  • चित्र शीर्षक से डंब के साथ डंब लोगों के चरण 17
    4
    जब भी संभव हो इस तरह मूर्खता के खिलाफ असंभव लग सकता है, लेकिन यह इस कारण है कि आप एक गहराई से बेवकूफ व्यक्ति के साथ संभव के रूप में सम्मान किया जाना चाहिए के लिए ठीक है। उसे इंग्लैंड की रानी या आपकी कंपनी के अध्यक्ष की तरह व्यवहार करें यदि आपको इसकी आवश्यकता है व्यक्ति को सम्मान देने योग्य व्यक्ति के रूप में इलाज करने से आपको एक बेहतर व्यक्ति मिल जाएगा और भविष्य में व्यक्ति को अधिक प्रतिष्ठित तरीके से कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
    • पहला आवेग का विरोध करें बेशक, आपको जो कहा गया था उस पर एकदम सही व्यंग्यात्मक प्रतिक्रिया हो सकती है, लेकिन ध्यान रखें कि वह आपको कहीं भी नहीं मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक से डंब के साथ डंब लोगों के चरण 18
    5
    अपने जीवन के सभी स्मार्ट लोगों के लिए आभारी रहें (आप सहित!)। रोजमर्रा की जिंदगी में बेवकूफों के साथ काम करने से आप सभी शांत, तर्कसंगत और बुद्धिमान लोगों के लिए आपको अधिक आभारी महसूस करेंगे। यदि आप दूसरों की बेवकूफी से लगातार परेशान महसूस करते हैं, तो शायद यह संभव है क्योंकि आपके मित्र और परिवार के बहुत बुद्धिमान समूह हैं आपका खुफिया पैटर्न सामान्य से अधिक है
    • किसी की मूर्खता से निराश होने के बजाय, याद रखें कि आप एक प्रेमिका, एक सबसे अच्छा दोस्त, एक माँ या ऐसे स्मार्ट दोस्तों के लिए भाग्यशाली हैं। इससे आप अपने जीवन के सकारात्मक लोगों के लिए आभारी होंगे, बेवकूफों को आपको प्रभावित करने की बजाय आप को प्रभावित करेंगे
  • युक्तियाँ

    • जब आवश्यक हो, व्यक्ति से खुद को अलग करें
    • बातचीत न करें - केवल उस व्यक्ति के लिए जो आवश्यक है उसे बोलें।
    • हमेशा शांत रहो

    चेतावनी

    • मतलब नहीं है वे जो भी करते हैं उससे बचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, या यह भी समझ सकते हैं कि वे गलत क्या कर रहे हैं।
    • बेवकूफ को मारने की धमकी कभी नहीं यदि वह कोई नया है, तो वह समझ नहीं सकता है कि आप स्पष्ट रूप से मजाक बना रहे हैं बदले में, बेवकूफ, अपने खतरे की वास्तविकता के रूप में व्याख्या करके, इस मामले में पुलिस को शामिल कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com