IhsAdke.com

कैसे किसी को एक शौक आप प्यार disrespects जब सौदा करने के लिए

हम सभी के पास एक विशेष रुचि है, लेकिन उनमें से कुछ अधिक सामान्य और बेहतर स्वीकार किए जाते हैं जैसे कि "बेवकूफ" समय के रूप में देखा जाता है कभी-कभी हम सोचते हैं कि लोग हमारे स्वाद को समझ नहीं पाते हैं, और इसके लिए हमें उपहास भी कर सकते हैं।

अमेरिकी अभिनेत्री ड्रयू बैरीमोर ने एक बार कहा था: "अपनी नारी पक्ष में गर्व करो। अगर कोई आपको नहीं समझता है, तो आगे बढ़ें।"- यह वास्तव में अच्छी सलाह है। बेवकूफ होने के नाते आप को एक नहीं बनाते व्यक्तित्व गैर गटा (व्यक्ति स्वीकार नहीं करता है) - दूसरी तरफ, एक बेवकूफ है जो झगड़ा शुरू करता है यद्यपि कभी-कभी आपकी खुद की जुनून और रक्षात्मक रवैया त्वचा पर आ सकता है, इसलिए उस कारण के लिए लड़ाई शुरू करने की कोई जरूरत नहीं है। इसके बजाय, इसका समाधान केवल उस व्यक्ति से बात करना है जो समझता है। इस अनुच्छेद को जानने के लिए यह जानने के लिए कि आपको क्या करना चाहिए, जब लोग कोई सुराग नहीं चाहते हैं, तो आपके लिए एक शौक है जो आपको पसंद है।

लेख को समझने के लिए, हम आपको स्टार ट्रेक से प्यार करते हैं और क्लिंगन के रूप में तैयार करना पसंद करते हैं और विज्ञान कथा कन्वेंशन और अन्य प्रशंसकों के साथ मिलते हैं।.

चरणों

चित्र जिसका शीर्षक किसी को शर्मिंदा करता है, कोप शीर्षक है आप कदम 1 के बारे में भावुक हैं
1
उनके व्यवहार की जांच करें कभी-कभी हम सबसे बुरे दुश्मन होते हैं जब हम उन चीजों के बारे में बात करते हैं जो हम प्यार करते हैं:
  • क्या आप अपने शौक के बारे में बात करके बातचीत का नियंत्रण लेते हैं, अपने हितों के बारे में किसी को भी बात नहीं करने देते हैं?
    चित्र जिसका शीर्षक किसी को शर्मिंदा करता है, कोप शीर्षक से आप चरण 1 बुलेट 1 के बारे में भावुक हैं
  • आप इसके बारे में अत्यधिक रक्षात्मक हैं, जैसे एक साधारण टिप्पणी की अनुमति दे, "वाह, मैं ऐसा करने की कल्पना नहीं कर सकता" क्या आप क्लिंगन के कॉस्प्ले के चमत्कारों के बारे में भाषण देंगे? "उस व्यक्ति ने आपको बताया था कि उसे इस विषय में कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन आपने उसे अपनी बात सुनने के लिए मजबूर किया।" इस बीच, वह आपसे बात करना बंद करने के लिए इंतजार कर रहा है ताकि वह कुछ चीज़ों के बारे में बात कर सके है ब्याज। यह आपके बारे में सब कुछ नहीं है, इसे भूल जाओ लिंगगालेंगा के बजाय, व्यक्ति के प्रारंभिक अवलोकन का जवाब देते हैं, "ओह, यह शर्म की बात है, क्योंकि मुझे बहुत मज़ा है और जब मैं इन घटनाओं में जाता हूं तो बहुत अच्छे लोग जानते हैं, तो आप क्या करना पसंद करते हैं?" आप अधिक लोकप्रिय हो जाएगा
  • आप असुविधाजनक आग्रहपूर्ण हैं? आम तौर पर हम दूसरों को यह दिखाने की उम्मीद में शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं कि यह गतिविधि बेवकूफ़ नहीं है जितनी उनका मानना ​​है - लेकिन अक्सर यह व्यर्थ प्रयास है। अगर व्यक्ति एक बार "नहीं" कहता है, तो सुनो और सम्मान दें अगर वह कहती है "चलो देखते हैं," याद रखें कि ऐसा कोई नकारात्मक स्वर होने के बिना "नहीं" कहने का एक तरीका हो सकता है जब वह आपको निराश करने की कोशिश कर रही है, तो दृढ़ता से उसका प्रतिवाद हो सकता है, और हताशा के कारण वह आपको आग्रह करने से रोक नहीं सकती है, उसे मजबूती या कठोर टिप्पणियां करने के लिए मजबूर कर सकता है।
  • तस्वीर कोपेप नामित जब किसी ने शीलन को अपमान किया आप चरण 2 के बारे में भावुक हो
    2
    इसे व्यक्तिगत रूप से न लें, इसे जाने दें यह मानते हुए कि आप अशिष्टता को नहीं भड़काना चाहते थे, हर अपमानजनक टिप्पणी को सुनने के लिए आवश्यक नहीं है। तो स्टार ट्रेक ब्रह्मांड उस व्यक्ति को खुश नहीं करता - तो क्या? यह आपके बारे में नहीं है, इसलिए इसे निजी न करें- गैर-ट्रेककिज़ केवल इसके लिए आकर्षित नहीं होते हैं, जैसे कि आप खेल के आयोजन में आकर्षण नहीं देखते हैं, उदाहरण के लिए, इसलिए वे भ्रमित हो क्योंकि आप इसे बहुत पसंद करते हैं।
  • चित्र जिसका शीर्षक किसी को शर्मिंदा करता है, कोप शीर्षक है आप चरण 3 के बारे में भावुक हैं
    3
    एक समानता बनाएं यदि कोई सोचता है कि उनके बेवकूफ गुजर अधिक परंपरागत लोगों की तुलना में बेवकूफ है, जैसे खेल देखना, उनकी तुलना इन गतिविधियों के अधिक रचनात्मक और सम्मिलित भागों से करें: एक झूठ का क्लिंगन होने का अधिक से कम फुटबॉलर होने की तरह विश्वास करो
  • तस्वीर कोपेप नामित जब किसी ने शीलन को अपमान किया तो चरण 4 के बारे में आपका जुनूनी है
    4
    इस बात पर जोर न दें कि व्यक्ति अपने शौक में सुंदरता को देखता है। यह अधिक होने की संभावना है कि जितना अधिक आप आग्रह करते हैं कि यह अविश्वसनीय है, उतना ही आग्रहपूर्ण यह कभी भी समझ में नहीं आता होगा कि आप उस पर इतने धन और प्रयास क्यों खर्च करेंगे। यह एक आत्मनिर्भर चर्चा में बदल जाएगी जो केवल बढ़ेगा, बस इतना झटके और कहें, "ठीक है, मुझे यह मजा मिलता है" और इसे वहां खत्म कर देना चाहिए।
    • अगर कोई सोचता है कि आपका शौक बेकार है, तो उन्हें याद दिलाएं विचार एक शौक का अस्थायी रूप से रोजमर्रा की जिंदगी, काम और यहां तक ​​कि अधिक गंभीर व्यवसायों के तनाव से बचने और हटाने का है। थकावट को रोकने के कारण थोडा मज़ा उत्पादकता में भी वृद्धि कर सकता है।
  • चित्र जिसका शीर्षक किसी को शर्मिंदा करता है जब आप कदम उठाते हैं
    5
    शांत रहो हालांकि एक क्लिंगन का दिल एक योद्धा का दिल है, और आखिरी बात तुम्हारी जरूरत है इसके बारे में एक लड़ाई में प्राप्त करने के लिए है - यह है आपके शौक क्या है आप करना पसंद है (यह कुछ ऐसा है जो पूरी तरह से पर आप) - और वहां से अगर वह आदमी समझ नहीं सकता है? आपको अपने शौक का आनंद लेने के लिए इसकी आवश्यकता नहीं है, आशीर्वाद, अनुमोदन या भागीदारी।
  • चित्र जिसका शीर्षक किसी को शर्मिंदा करता है जब आप कदम उठाते हैं



    6
    अपने हास्य की भावना रखो बहस मत करो - अगर कोई समझ नहीं आता, फिर, तो क्या? क्या कोई अन्य व्यक्ति आपकी रूचि को साझा नहीं करता है जिससे आप उसे पसंद करते हैं? सबसे पहले आप ऐसा सोच सकते हैं - आप अपने शौक की सराहना बिगाड़ते हुए व्यक्ति के तिरस्कार को आप को स्थानांतरित करने की अनुमति दे सकते हैं। लेकिन इसके बारे में शांतिपूर्वक और ईमानदारी से सोचें: यदि आप अपने शौक का मजाक नहीं बना रहे थे तो क्या आप इसे पसंद करेंगे? बेशक! सच्चाई यह है कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई आपको मजाक कर रहा है, तो सबसे अच्छा बचाव भाग लेना है, अजीब तरह से पर्याप्त है इसे स्वीकार करें और ऐसा कुछ कहें: "यह सही है, मैं इसमें पूरी तरह बेवकूफ़ हूँ" व्यक्ति को हतोत्साहित करेगा
  • चित्र जिसका शीर्षक किसी को शर्मिंदा करता है, कोप शीर्षक से चरण 7 के बारे में आपका जुनूनी है
    7
    शांति से अपने आप को आश्वस्त करें कि यह मजाक का आपका विचार है और कोई भी व्यक्ति किसी व्यक्ति को जितना मज़ा लेता है उसे मजबूर नहीं कर रहा है। यह कहने के लिए पर्याप्त है, "ठीक है, आप सोच सकते हैं कि आप बेवकूफ हैं, लेकिन मुझे बहुत मज़ा आया और कुछ अद्भुत लोगों से मिले जो अच्छे दोस्त बन गए। हमें लगा कि पूरे साल हेलोवीन था - और कोई भी आपको इसके बारे में कल्पना नहीं करने के लिए कह रहा है और हमारे साथ जुड़ें -, हर कोई अपना जीवन जी सकता है, है ना? " जब आप कुछ बेवकूफों की तुलना में सम्मानपूर्वक कार्य करते हैं तो आप अधिक उचित और तर्कसंगत लगते हैं, जो कि उन चीजों को कम करते हैं जो अन्य लोगों को वास्तव में पसंद करते हैं।
  • चित्र जिसका शीर्षक किसी को शर्मिंदा करता है, कोपेप शीर्षक से चरण 8 के बारे में आपका जुनूनी है
    8
    व्यक्ति को याद दिलाएं कि उसे एक शौक भी है, और हो सकता है कि हर कोई इसे जितना पसंद नहीं करता वह की तरह। यह आम तौर पर खेल प्रशंसकों के साथ होता है। मान लीजिए कि इस खेल के पंखे ने पहले से ही अपना चेहरा रंग दिया है, एक टीम की शर्ट पहनी है, एक झंडे लहराया है, आदि खेल में है, और इसमें कुछ यादगारियां भी हैं, जैसे कि खेल गेंद या एक हस्ताक्षर तस्वीर इन बातों को बताएं और कहते हैं, "इसलिए जब आप अपनी टीम के रंगों के साथ अपना चेहरा पेंट करते हैं और एक खेल में जाने के लिए एक शुभंकर टोपी और आधिकारिक शर्ट पहनते हैं जहां हजारों लोग आपके जैसा कपड़े पहने हैं ... यह कैसे अलग है? जब से मैंने श्रृंगार पर लगाया और एक कवच को देखने के लिए एक सम्मेलन में जाना था जहां एक हजार अन्य लोग कपड़े पहने हुए हैं मैं? आपके खेल की गेंद मेरे बल्ले से अलग क्यों है? दोनों यादें हैं हम सिर्फ अलग-अलग टीमों के लिए जयकार कर रहे हैं। "
  • चित्र जिसका शीर्षक किसी को शर्मिंदा करता है, कोप का शीर्षक, आप चरण 9 के बारे में भावुक हैं
    9
    विषय बदलें। यदि अपमानजनक टिप्पणी जारी रहती है, या यदि वह व्यक्ति असहमत से सहमत नहीं है, तो विषय को बदलने की कोशिश करें और अधिक सार्वभौमिक, या कम से कम और अधिक निरूपम, जैसे हाल ही में देखी गई फ़िल्मों या आपकी पसंद की पुस्तकों की चर्चा करें। एक अतिरिक्त कदम के रूप में, इस चर्चा को कुछ नहीं करने का प्रयास करें आप देखा या पसंद किया - इसके बजाय, किसी और को बोलने के लिए और उस फिल्म या किताब के बारे में पूछने का प्रयास करने की कोशिश करें, खासकर यदि यह पूरी तरह से विज्ञान कथा से अलग है। इस पर ध्यान केंद्रित करता है दूर आप में से, और यह धारणा है कि आप केवल एक जुनूनी सनकी है कि किसी भी सामाजिक स्थिति पर नियंत्रण रखना आपके लिए महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करेंगे
  • चित्र जिसका शीर्षक किसी को शर्मिंदा करता है जब आप 10 साल के बारे में भावुक हो जाते हैं
    10
    व्यक्ति को एक तरफ बुलाओ और निजी तौर पर बात करें मतभेद मतभेदों के आसपास स्पिन करने के लिए पूरी पार्टी या सभा एकत्रित न करें। यदि आप परेशान हैं, तो व्यक्ति को कोने में लाने की कोशिश करें और ऐसा कुछ कहें, "अरे, मुझे पता है कि आप मेरी स्टार ट्रेक की लत समझ नहीं पा रहे हैं, लेकिन वास्तव में मैंने भी इस विषय को बदलने की कोशिश की और आप अभी भी मुझे मजाक बना रहे हैं। मैं नाराज होना शुरू कर रहा हूँ। क्या हम यह भूल सकते हैं? " यह काम कर सकता है हालांकि, नीचे "चेतावनी" अनुभाग देखें।
  • चित्र जिसका शीर्षक किसी को शर्मिंदा करता है, कोप शीर्षक, आप चरण 11 के बारे में भावुक हैं
    11
    बाहर निकलो यह एक अतिशयोक्ति की तरह लग सकता है, लेकिन हम इसका सामना करते हैं, वास्तव में एक लड़ाई में शामिल होने से बेहतर है, और आप वैसे भी वार्तालाप का आनंद नहीं ले रहे थे। जगह से निकल जाओ, घर जाओ, अपना सिर "कछुए पतवार" पहन कर और उसके बारे में बेवकूफ़ हो। आप बेहतर महसूस करेंगे और जो कोई आपके शोषणकर्ता को अतिरंजित करता है वह विशेष रूप से आपके साथ सहानुभूति रखता है - यह बहुत संभावना है कि वे बाद में आपसे संपर्क करने के लिए कहेंगे कि उनका मानना ​​है कि वह व्यक्ति गलत था और वह एक बेवकूफ है इतना आक्रामक
  • युक्तियाँ

    • आप किसी व्यक्ति को नहीं बता सकते हैं कि वह आपको जिस तरह से महसूस करता है उसे महसूस नहीं करता है दूसरे शब्दों में, आप अपने शौक से समृद्ध महसूस करते हैं, और कोई अपमान आप इसे कम पसंद नहीं करेंगे इसी तरह, दूसरे व्यक्ति के शौक पर हमला करने से उसे कम या उससे ज्यादा समझ में नहीं आना पड़ेगा, इसलिए एक ही सिक्के में वापस देने के लिए प्रलोभन का विरोध करें और बदला लेने का प्रयास करें।
    • यह एक बेवकूफ शगल का आनंद लेने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन इसे अधिक मत करना अपनी रुचियों को बढ़ाने के लिए या काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए अनुकूल सुझावों के लिए खुला रहें
    • अपने शौक को एक या दो बार से अधिक का आनंद लेने के लिए दूसरों को मनाने की कोशिश न करें। आदर्श उन्हें अपने शौक के बारे में सूचित करना है, और यदि वे इस विषय में प्रवेश करने में रुचि रखते हैं, तो आप इसके बारे में कुछ और बात कर सकते हैं। यदि वे आपको तुरंत अस्वीकार करते हैं, तो कहते हैं, "मैंने कभी इसमें कोई दिलचस्पी नहीं ली है," एक अच्छा मौका है कि उन्हें कभी दिलचस्पी नहीं होगी। कुछ भी हताशा की तरह अधिक अपमान को ट्रिगर करता है - अगर उन्हें मजाक के अलावा शौक में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो इसे जाने दें।
    • हम सभी अलग-अलग चीज़ों की तरह हैं, और जैसा कि आप समझ नहीं सकते हैं कि आपके भाई का सबसे अच्छा दोस्त फुटबॉल और बास्केटबाल कार्ड क्यों एकत्र करता है, वह स्टार ट्रेक को देखने या क्लिंगन की तरह तैयार करने की इच्छा को समझ नहीं सकता है कई बार एक साल बस स्वीकार करें कि "मुझे हर एक की पसंद है" और अंतर जीना!

    चेतावनी

    • कभी-कभी कुछ लोग सिर्फ बेवकूफ होते हैं अविश्वसनीय रूप से, हालांकि आप असहमत से सहमत होने के लिए तैयार हैं, कभी-कभी किसी को रोकना असंभव है-खासकर यदि वह नशे में है किसी को एक तरफ कॉल करने से आपको यह महसूस करने का अवांछित प्रभाव हो सकता है कि यह लड़ाई के लिए एक कॉल है, या यह आपको और भी परेशान कर सकता है सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com