IhsAdke.com

कैसे एक Geek बनने के लिए

शब्द "geek" एक व्यक्ति को थोड़ा वर्णन करने के लिए प्रयोग किया जाता है बेवकूफ

, बौद्धिक, और उनके हितों के बारे में बेहद भावुक। हालांकि इस शब्द को अंतर्वर्धित विज्ञान प्रशंसकों या स्टार ट्रेक के अपमान के रूप में माना जाता था, हालांकि इन दिनों बहुत अच्छा हो सकता है। सामान्य तौर पर, ये लोग अपने हितों के लिए बेहद उत्साह वाले सामाजिक कौशल की कमी के लिए क्षतिपूर्ति करते हैं कोई भी पूरी तरह से एक geek में बदल सकते हैं, लेकिन अगर एक बनने की इच्छा आपके दिमाग को पार कर गई है, तो आप इस तरह थोड़ा सा हो सकते हैं। Geeks उनके हितों पर गर्व है और उनके शौक जो वे कर रहे हैं के एक असाधारण हिस्सा के रूप में देखते हैं।

चरणों

भाग 1
Geeks हितों को दत्तक

चित्र शीर्षक बनें एक Geek चरण 1
1
अपने विशिष्ट रुचियों पर ध्यान दें कोई भी प्रकार की geek नहीं है, उनमें से प्रत्येक को पूरी तरह से भिन्न रुचियां मिल सकती हैं, जो कि जीवन के सभी क्षेत्रों से संबंधित हैं। क्या आप कंप्यूटर के बारे में भावुक हैं? बधाई हो, आप एक कम्प्यूटर गेके हैं क्या गणित, संगीत, वास्तुकला, या इतिहास के बारे में? जबकि प्रौद्योगिकी सबसे सामान्य भावों में से एक है, जबकि आपकी किसी भी रुचि के लिए geek पहचान की जा सकती है।
  • आप नहीं जानते कि क्या अपने हितों, आकाशगंगा और जूल्स वर्ने के कामों के लिए सहयात्री की गाइड पढ़ने की तरह के शौकीनों क्लासिक्स के बारे में पता, स्टार वार्स (गाथा की सभी फिल्मों) और स्टार ट्रेक घड़ी, कॉमिक्स या Anime, खेल पढ़ सुपर मारियो या लोल ... बेहतर चुनने के लिए सब कुछ देखने का प्रयास करें
  • पिक्चर शीर्षक बनें एक गीक चरण 2
    2
    एक विशेष पत्रिका या समाचार पत्र की सदस्यता लें "नट वोल्ट "," पीसी वर्ल्ड "," मैक विश्व, "" Cinefex ", वे सब इस श्रेणी में आते (ध्यान रखें कि कुछ शीर्षक पुर्तगाली में उपलब्ध नहीं हैं)। हर मुद्दे के प्रत्येक पृष्ठ पढ़ें और कम से कम तीन शब्दों का चयन आप पहले कभी नहीं सुना है। उन्हें याद है और उन्हें अक्सर उपयोग करने के लिए प्रयास करें। यदि आप अधिक जानकारी देगा, जब नोट ले, जबकि खुशी के लिए पढ़ने, और नए शब्दों आप अन्य गीक्स दोस्तों के साथ बातचीत में बहुत मदद मिलेगी सीखने।
  • पिक्चर शीर्षक बनें एक Geek चरण 3
    3
    अपने कंप्यूटर कौशल का विकास उनके अन्य हितों के बावजूद, लगभग सभी geeks एक आम हित है: कंप्यूटर और प्रौद्योगिकी यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपके पास कंप्यूटर के साथ कोई प्रतिभा नहीं है, तो एक गीक होने पर आप उम्मीद कर सकते हैं कि आपको कम से कम, पीसी, मैक (या लिनक्स!) के साथ टिंकर कैसे करना चाहिए, सापेक्ष आसानी से विशेष पत्रिकाओं, जैसे कि पीसी वर्ल्ड, आप जल्दी से सीखने में मदद कर सकते हैं इसके अलावा, इस क्षेत्र में विद्यालय रात कंप्यूटर कंप्यूटर प्रदान करता है, जो एक ऐसे व्यक्ति के लिए एक अच्छा विकल्प होगा जो एक वास्तविक geek बनने के लिए निर्धारित है।
    • यद्यपि सभी प्रकार की प्रौद्योगिकी इस संस्कृति में महत्वपूर्ण माना जाता है, कंप्यूटर विशेष क्रेडिट प्राप्त करते हैं वास्तविक geeks कंप्यूटिंग के सबसे उन्नत पहलुओं को जानने के लिए प्रयास करते हैं विभिन्न ब्राउज़रों और मीडिया खिलाड़ियों की कोशिश करने में संकोच न करें और प्रोग्रामिंग के साथ खेलने के लिए डर नहींें।
    • बहुत से लोग खुद को प्रोग्रामर के रूप में काम करने के लिए सोचते हैं।
    • हालांकि, एक कंप्यूटर विज़ार्ड होने अनिवार्य आवश्यकता नहीं है।
  • चित्र शीर्षक बनें एक Geek चरण 4
    4
    प्रौद्योगिकी के साथ जारी रखें यहां तक ​​कि अगर यह अपने विशेष क्षमता नहीं है, ऊपर नवीनतम तकनीकी प्रवृत्तियों पर तारीख करने के लिए अच्छा किसी भी स्वाभिमानी गीक के लिए, रख रहा है के बाद से यह काफी संभावना है कि दूसरों को प्रौद्योगिकी पर सलाह के लिए पता करने के लिए है। यहां तक ​​कि अगर आप अनुप्रयोगों और कंप्यूटरों में एक विशेषज्ञ नहीं हैं, मूल ज्ञान जानने से बहुत मदद मिलेगी। व्यापार पत्रिकाओं में नवीनतम रिलीज़ देखें और इंटरनेट पर समीक्षाएं और ऐनक के लिए जांच करें।
  • चित्र शीर्षक बनें एक Geek चरण 5
    5
    विज्ञान कथा और बेवकूफ दुनिया की जिज्ञासाओं के बारे में थोड़ा जानें। कंप्यूटर के लिए जुनून के बाद, ग्याक्स का दूसरा सबसे आम विशेषता जुनूनी और विज्ञान कथा की शैली के लिए जुनूनी ज्ञान और प्यार है। कोई वीडियो गेम, कोई मूवी, किताब या टेलिविज़न श्रृंखला नहीं चाहे चाहे, ये लोग दूर की भूमि और अजीब नई दुनिया की कहानियों को प्यार करते हैं। यह संभव है और यह भी काफी संभावना है कि आप इन फ्रैंचाइजी में से कुछ में रुचि रखते हैं अगर आपके पास geek दुनिया में कोई रुचि है स्टार वार्स, स्टार ट्रेक, रिंगों के भगवान और डॉक्टर कौन कुछ महत्वपूर्ण हैं मीडिया के इस प्रकार में डूब जाएं, और अनोखी के बारे में, यह जानकारी जब आप दोस्तों के साथ कर रहे हैं और उन्हें अपने ज्ञान के साथ प्रभावित करना चाहते हैं काम में आ जाएगा ऑनलाइन पढ़ें।
    • एक वास्तविक geek अपनी भावनाओं को किसी भी सामाजिक संपर्क की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण समझता है। आप अच्छी तरह से फिट होगा अगर यह एक काल्पनिक और विज्ञान कथा प्रशंसक है, लेकिन इतना विविधता इस संस्कृति में आप हमेशा तुम्हारा और विचारों को समान रुचि वाले लोगों पा सकते हैं, यहां तक ​​कि अन्य बातों के साथ प्यार में है।
    • Geek दुनिया के ठेठ हितों में Dungeons और ड्रेगन, विज्ञान कथा, काल्पनिक, कॉमिक्स, वीडियो गेम और कंप्यूटर शामिल हैं कम आम हितों में बोर्ड गेम, इतिहास, पुरातनता और साजिश सिद्धांत शामिल हैं। सूची अनंत है हालांकि कुछ विषयों अधिक सामान्य हैं, कुछ भी नहीं निषिद्ध है (जब तक कि आप किसी को चोट न दें)
    • जापानी एनिमेशन, जिन्हें एनिम के रूप में जाना जाता है, एक बहुत ही लोकप्रिय विषय हैं और एक विशिष्ट प्रकार के geeks को आकर्षित करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक बनें एक गीक चरण 6
    6
    यह प्रणाली के खिलाफ विद्रोहियों अंत में, एक असली गीक भी बाहर पर शर्मीली लग सकता है, लेकिन उसे चीजों के क्रम को बदलने और इसके खिलाफ विद्रोह करने का डर नहीं होना चाहिए यथास्थिति. Geeks परिभाषा के द्वारा अजीब हैं जो जुनून वे अपने हितों के लिए महसूस करते हैं, वे इतने महान हैं कि इसे समाज के बाकी हिस्सों के लिए समझा जा सकता है, और इन हितों में खुद को काफी असामान्य हो सकता है। समाज की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए बस कुछ मूल्यों को अपनाने कीजिए, गीके जीवन के मज़ेदार भागों में से एक यह जानना है कि आप परंपरागत धाराओं के खिलाफ तैर रहे हैं।
  • भाग 2
    एक दृश्य geek की खेती

    चित्र शीर्षक बनें एक Geek चरण 7
    1
    "गीक ठाठ" शैली को अपनाना चूंकि ग्याक संस्कृति लोकप्रिय हो गई और फैशन में आई, कई ब्रांड इस दुनिया के लिए उत्पादों का निर्माण करना शुरू कर दिया, न कि सिर्फ कपड़े, बल्कि यह भी गैजेट और सजावट की वस्तुओं। शैली geek ठाठ दुनिया के हितों को देखने के लिए आधुनिक कपड़े पहनता है बेवकूफ. इन टुकड़ों में से कुछ के साथ अलमारी को सुदृढ़ करें, तो आपका नज़र फैशनेबल हो जाएगा, लेकिन आपको संदर्भों को समझने वाले लोगों द्वारा एक गीक के रूप में पहचाना जाएगा।
    • प्रसाधन सामग्री भी विकल्प "लड़की गीक" .कुछ मेकअप ब्रांडों जैसे ब्रांड के साथ एक आईलाइनर के रूप में रंग या पॉप संस्कृति, से एक संदर्भ के विषय का उपयोग करें स्टार ट्रेक. ये उत्पाद पारंपरिक सौंदर्य प्रसाधनों से बहुत अलग नहीं हैं, लेकिन अपने पसंदीदा कल्पना या विज्ञान कथा मताधिकार के आधार पर श्रृंगार खरीदना एक अतिरिक्त मजेदार हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक बनें एक गीक चरण 8
    2



    विडंबना संदेश के साथ टी शर्ट पहनें हमारे कपड़े से हमें यह संकेत मिलना चाहिए कि हम कौन हैं और हम जीवन में क्या महत्व देते हैं। कई ऑनलाइन स्टोर पॉप संस्कृति के अपरिवर्तनीय संदर्भों के साथ सैकड़ों खूबसूरत शर्ट पेश करते हैं, और स्टार वार्स और डॉक्टर कौन विशेष रूप से लोकप्रिय विकल्प हैं ये टी-शर्ट एक आकस्मिक परिधान विकल्प हैं और आप पूरी तरह से geek समुदाय में फिट दिखेंगे। यद्यपि अधिकांश लोग हैं, जो शर्ट को देखने के संदर्भ को समझने नहीं जाते हैं, अन्य के शौकीनों के लिए यकीन है कि समझते हैं, और अपने पसंदीदा मताधिकार के एक प्रशंसक पाते हैं कि आप नई दोस्ती विकसित करने में मदद कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक
    3
    चश्मा पहनना शुरू करने पर विचार करें चूंकि चश्मा को गीक्स और नर्स के प्रतीक के रूप में देखा जाता है, और इस सहायक के इस्तेमाल से किसी अन्य व्यक्ति को आबादी के बाकी हिस्सों से बेहतर दिखना पड़ता है। हालांकि अनावश्यक चश्मा की अनुशंसा नहीं की जाती है, यदि आप अपने geek पक्ष स्वीकार कर रहे हैं तो संपर्क लेंस को छोड़कर एक तरफ एक चतुर कदम हो सकता है
    • अनग्रेड किए गए चश्मा को आकांक्षी नर्सों द्वारा पहना जा सकता है जो सही दृष्टि रखते हैं। अगर आप ठेठ गीक को पूरा करना चाहते हैं, तो अलमारी के बिना बिना किसी चश्मे की जोड़ी जोड़ने पर विचार करें। हालांकि, ध्यान रखें कि यह बहुत सिफारिश नहीं है, क्योंकि जिन लोगों को वास्तव में चश्मा पहनने की ज़रूरत है, वे नाराज महसूस कर सकते हैं।
    • लेकिन अगर आप समस्याओं नहीं देखा है, कोई डिग्री के साथ चश्मा पहनते के लिए बाध्य महसूस नहीं करते हैं, कि कोई भी डिग्री के साथ चश्मा पहनते कुछ तुम नहीं हो बनने की कोशिश कर का एक तरीका बन खत्म हो सकता है पर विचार करें, और आप नकली ध्यान देंगे।
  • पिक्चर शीर्षक बनें एक गीक चरण 10
    4
    आत्मविश्वास का प्रदर्शन करें इन सबसे ऊपर, geeks आकर्षक लोग हैं क्योंकि वे बस परवाह नहीं है कि दूसरों को क्या सोचने जा रहे हैं वे प्यार करते हैं कि वे क्या प्यार करते हैं और वे क्या हैं, और आप एक ही मानसिकता को अपनाने की आवश्यकता है अगर आप एक असली geek बनना चाहते हैं अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस करें और सभी सुविधाओं के बारे में सोचें जो आपको इसके लायक बनाते हैं।
    • यदि आप शर्मीली हैं, तो अपनी स्थिति को सुधारने की कोशिश करें, लेकिन याद रखें कि आपको जिस तरह से हो, उसे पूरी तरह बदलना नहीं है।
  • भाग 3
    गीक संस्कृति के साथ जुड़ना

    चित्रित किया गया एक चित्र बनें एक गीक चरण 11
    1
    स्वीकार करें कि geeks सामाजिक जीव हैं अगर वहाँ के शौकीनों और नर्ड बीच एक बड़ा अंतर है, यह तथ्य यह है कि एक ही गीक्स मानसिकता के साथ लोगों के एक समूह के साथ अपने विशेष हितों का जश्न मनाने है। ध्यान रखें कि गीक्स स्वभाव और परिभाषा से सामाजिक इंसान हैं। भले ही आप अत्यंत अंतर्मुखी हैं, फिर भी आपके पास अन्य लोगों से बात करने और अपने जुनून साझा करने से हासिल करने के लिए बहुत कुछ है।
    • शर्म पर काबू पाने यह एक आसान काम नहीं है, लेकिन एक साझा हित है जिस पर बात करने के लिए के साथ, यह बहुत आसान है बर्फ तोड़ने के लिए। आप किसी नए व्यक्ति के साथ विषय को खींचने के लिए शर्म महसूस करते हैं, याद यह आप के साथ आम में कम से कम एक बात है, और आप इसके बारे में, हर समय बात कर सकते हैं यदि आवश्यक हो। अधिकतर गियक्स आपके जुनून पर बिल्कुल चर्चा नहीं करेंगे।
  • चित्रित किया गया एक चित्र बनें एक गीक चरण 12
    2
    ऑनलाइन मंचों में भाग लें इंटरनेट के उदय के कारण गियक्स अधिक शांत हो गए थे। आजकल, हम सभी समान स्वाद वाले लोगों से मिल सकते हैं, चाहे वे कितने अस्पष्ट हों। ऑनलाइन मंच आपके शहर में अन्य राज्यों और यहां तक ​​कि विदेशों में मिलने वाले दोस्तों से मिलने का मौका है। अपने जुनून से संबंधित विभिन्न मंचों को दर्ज करें और उन विषयों पर टिप्पणियां लिखें जिन्हें आपको दिलचस्प लगता है। इस तरह, आप कई लोगों को जल्दी से मिलेंगे।
    • सोशल नेटवर्क, जैसे फेसबुक, का भी एक ही उद्देश्य से समूह है।
    • ध्यान रखें कि ऑनलाइन इंटरैक्शन किसी वास्तविक सामाजिक जीवन की जगह नहीं लेते हैं, लेकिन थोड़ी किस्मत के साथ ही ऐसे लोगों को उन लोगों से मिलना संभव होगा जो एक ही शहर में आपके जैसा रहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बनें एक Geek चरण 13
    3
    अक्सर सम्मेलनों ये घटनाएं गीके के लिए बड़ी पार्टियों की तरह हैं कोई फर्क नहीं पड़ता कि यदि सम्मेलन एनीमे, विज्ञान कथा, कॉमिक्स, वीडियो गेम या कंप्यूटर के प्रशंसकों के उद्देश्य से है, तो इन घटनाओं में से एक में शामिल होना एक यादगार अनुभव होगा। यद्यपि आप केवल एक सम्मेलन में भाग लेते हैं यदि आपके विषय में प्रश्न में गहरी दिलचस्पी है, तो यह आपके लिए समान स्वाद वाले लोगों से मिलने का एक शानदार अवसर होगा।
  • पिक्चर शीर्षक बन गया है एक Geek चरण 14
    4
    दूसरों के साथ खेलते हैं गेम इन दिनों एक बहुत ही सामान्य घटना हैं, लेकिन वे लंबे समय से नर्ड और गियक्स की अनन्य गतिविधियों पर विचार कर रहे हैं, और वीडियो गेम और कंप्यूटर गेम्स भी गेल की दुनिया का एक बड़ा जुनून बनना जारी है। अगर आपके पास कोई दोस्त है जो वीडियो गेम खेलने का आनंद लेते हैं, तो उनके साथ एक मैच गठबंधन करें। ऑनलाइन गेम में, माइक्रोफोन का उपयोग करना एक अच्छा विचार है ताकि आप और आपके मित्र खेल के दौरान बात कर सकें।
    • MMORPGs (के लिए अंग्रेजी परिवर्णी शब्द व्यापक मल्टीप्लेयर ऑनलाइन रोल-प्लेइंग गेम्स या ऑनलाइन मल्टीप्लेयर ऑनलाइन भूमिका निभाने वाले खेल) एक गीक इच्छुक के लिए एकदम सही हैं, क्योंकि वे एक जुनून में डुबकी लगाने और दूसरे प्रशंसकों के साथ अनुभव साझा करने का एक महान अवसर हैं।
  • पिक्चर शीर्षक बनें एक गीक चरण 15
    5
    अलगाव के जोखिम पर विचार करें यद्यपि आप लोगों के समान रुचि रखते हैं, आप समाज के अधिकांश हिस्सों से दूर हो सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप समाज का पूरी तरह कार्यात्मक सदस्य हैं, तो हमेशा अधिक लोकप्रिय स्वाद वाले लोग होंगे जो किसी भी व्यक्ति को कम आम भावनाओं के साथ न्याय करेंगे। सौभाग्य से, आप अकेले नहीं हैं, दुनिया में कई अन्य geeks हैं यदि आप अकेला महसूस करना शुरू करते हैं तो उनके पीछे चलें
    • एक geek होने के नाते निस्संदेह महिलाओं के लिए अधिक मुश्किल है, क्योंकि इस उपसंस्कृति के कुछ सेक्सिस्ट सदस्य उन्हें समूह से बाहर करने की कोशिश करते हैं। इन प्रकार के लोगों को आप को प्रभावित करने और याद रखने की अनुमति न दें कि वे एक अपवाद हैं: अधिकांश गेक आपको मित्र के रूप में प्रसन्न करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि इसके विपरीत, शब्द के शब्द और नर्स का मतलब एक ही चीज़ नहीं है। जबकि दोनों समूहों में बहुत सी आम हित हैं, नर्स अधिक व्यक्तिपरक हैं और अपने स्वयं के हितों को खेती करते हैं, क्योंकि गियक्स दूसरों के साथ अपनी भावनाओं को साझा करना चाहते हैं। इस अंतर को समझना बहुत महत्वपूर्ण है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com