IhsAdke.com

ऑटिस्टिक बच्चों को तैरने के लिए कैसे करें

निम्नलिखित युक्तियाँ ऑटिस्टिक बच्चे को तैरने में मदद कर सकती हैं। संवेदी मतभेद बच्चों को डर या नापसंद पानी बना सकते हैं, इसलिए उनके द्वारा की गई चिंता को कम करने के लिए अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता होती है।

चरणों

आत्मकेंद्रित के साथ तैरना बच्चों को सिखाओ चित्र चरण 1
1
अपने छात्रों को दिखाएं केवल सही तकनीक जब ऑटिस्टिक बच्चों को पढ़ाना, शिक्षण तकनीक "सही तरीके से और गलत तरीके से" से बचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए ऑटिस्टिक बच्चों की विशेषताओं में से एक यह है कि उन्हें कई विवरण मिलते हैं, और कभी-कभी इस बात को वर्गीकृत करने की आवश्यकता होती है कि अप्रासंगिक क्या है और क्या प्रासंगिक है। यदि आप गलत तरीके से दिखाते हैं, तो वे इन विवरणों पर छड़ी कर सकते हैं। दूसरे शब्दों में, आपको अभी भी यह दिखाने में बेहद सावधानी बरतने की ज़रूरत है कि जो भी आप अपने छात्रों को दिखाते हैं वह वही है जो आप करना चाहते हैं।
  • आत्मकेंद्रित चरण 2 के साथ तैरना बच्चों को सिखाओ चित्र
    2
    किसी बच्चे के विशेष हितों का उपयोग करें ऑटिस्टिक लोग अक्सर किसी विशेष ऑब्जेक्ट या ब्याज के विषय के बारे में बेहद भावुक होते हैं। बच्चे के हित का उपयोग करना सबसे महत्वपूर्ण तकनीक हो सकती है जो आप क्लास के दौरान ध्यान रखने और ध्यान बनाए रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इन हितों के रूप में बच्चों के रूप में अलग अलग हो सकते हैं, तो विज्ञान और सुपरमैन से जेलीफ़िश, या यहां तक ​​कि शार्क के लिए बस कुछ भी के लिए खुला रहें! बच्चों को जो कर रहे हैं उसे ध्यान से पालन करें - एक छात्र शामिल एक छात्र है जो सीख रहा है। कक्षा के दौरान छात्र के विशेष रुचि को शामिल करना जारी रखें



  • आत्मकेंद्रित के साथ तैरने के लिए बच्चों को सिखाओ चित्र शीर्षक 3 चित्र
    3
    दृश्य मीडिया का उपयोग करें ऑटिस्टिक बच्चों को श्रवण जानकारी को रोकने में कठिनाई हो सकती है, इसलिए उपयोगी जानकारी पर विजुअल एड्स का उपयोग किया जा सकता है। चूंकि कई ऑटिस्टिक बच्चे दृश्य शिक्षार्थी हैं, इसलिए यह बेहद जरूरी है कि आपके पास दृश्य प्रारूपों में आपके नियम, तकनीक और अपेक्षाएं हों। सही तकनीक का प्रदर्शन करने के लिए चित्रों का उपयोग करने की कोशिश करें, जैसे वायुगतिकीय तैराकी, मुफ्त तैराकी या टूटी हुई स्ट्रोक (चित्र देखें)।
  • आत्मकेंद्रित के साथ तैरना बच्चों को सिखाओ चित्र 4
    4
    अपने कक्षाओं को ध्यानपूर्वक योजना बनाएं प्रत्येक कक्षा में एक गर्मजोशी और ठंडा होने वाला नियमित होना चाहिए। इस तरह के प्रत्येक पाठ के लिए एक ही दिनचर्या होना चाहिए और पानी को छिड़कने के रूप में उतना आसान हो सकता है, कदम पर पैर मारकर या बुलबुले उड़ाने के लिए। दिनचर्या बच्चों की नसों को शांत करने और कार्यों को पूरा करने में आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद करेगी।
  • युक्तियाँ

    • बच्चे की इंद्रियों पर विचार करें
      • ध्वनि: संयम और स्पष्ट रूप से बोलें। कुछ ऑटिस्टिक बच्चे शोर से अतिसंवेदनशील हो सकते हैं, इसलिए चीखें दर्द और भ्रम पैदा कर सकती हैं।
      • टच: जब एक ऑटिस्टिक बच्चे तैरने वाला वर्ग में जाता है और यह उसकी बारी नहीं है, तो उसे इंतजार करते समय पूरा करने के लिए एक आसान गतिविधि दें। एक गतिविधि में उड़ने वाले बुलबुले शामिल हो सकते हैं, गेंदों को एक बाल्टी के अंदर डालकर या बिलियर्ड गेंद को पकड़ कर रख सकते हैं। इसके बिना, वे आसानी से विचलित हो सकते हैं।
      • विजनः आत्मकेंद्रित बच्चों को पढ़ाने में एक अन्य विधि का उपयोग दृष्टि पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। लकीर या रंगीन मार्कर यह सुनिश्चित करने में सहायता कर सकते हैं कि ऑटिस्टिक बच्चे सीमाओं को समझते हैं और उस परिधि के भीतर उनका ध्यान केंद्रित करते हैं।

    चेतावनी

    • चीख मत करो यह ऑटिस्टिक बच्चे को भ्रमित करेगा और डरा देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com