IhsAdke.com

हाई स्कूल में कौन से कोर्स करना है

हाई स्कूल एक किशोरी के जीवन में बहुत महत्व है - अपने बारे में अधिक जानने के लिए और अपने भविष्य के कैरियर का चयन करने का सही समय आप उन पाठ्यक्रमों को चुन सकते हैं, जो आपको अपने व्यक्तिगत और कैरियर संबंधी हितों को समझने में मदद करेंगे जो आप भविष्य में आगे बढ़ेंगे, जो आपके प्रशिक्षण के लिए बेहद जरूरी है।

चरणों

शीर्षक टाइप करें हाई स्कूल के पाठ्यक्रम को चरण 1 लेने के लिए चुनें
1
पता करें कि आम विषयों क्या हैं उच्च विद्यालयों में स्नातक होने के लिए आवश्यक विषयों की एक सूची है। अधिकांश उच्च विद्यालयों में आवश्यक सामान्य विषयों पुर्तगाली, साहित्य, लेखन, भूगोल, इतिहास, समाजशास्त्र, दर्शन, जीवविज्ञान, रसायन विज्ञान, भौतिकी, गणित और अंग्रेजी (या अन्य विदेशी भाषा) हैं। कुछ कॉलेजों में कुछ विषयों को "विभाजन" करना होता है, जैसे कि गणित, जिसे कभी-कभी बीजगणित, ज्यामिति, कैलकुल्स आदि में विभाजित किया जाता है।
  • पिक्चर शीर्षक चुनें क्या हाई स्कूल पाठ्यक्रम चरण 2 ले जाएगा
    2
    अपने विकल्पों को जानें. कुछ कॉलेज "पाठ्यक्रमों की सूची" प्रदान करेंगे जो उनके द्वारा पेश किए जाएंगे। सूची को ब्राउज़ करें और सभी पाठ्यक्रमों को बुकमार्क करें, जो आपको रुचि रखते हैं
  • स्टेप 3 लेने के लिए हाई स्कूल पाठ्यक्रम चुनें
    3
    सूची में अच्छा नज़र डालें पाठ्यक्रमों को लेने के लिए अधिकृत कौन है यह जानने के लिए इसे ध्यान से पढ़ें कुछ वरिष्ठ लोगों के लिए अद्वितीय हो सकते हैं, उदाहरण के लिए
  • स्टेप 4 लेने के लिए क्या हाई स्कूल पाठ्यक्रम चुनें
    4



    अपनी खुद की सूची बनाएंउन सभी पाठ्यक्रमों को रखो जो आप इसमें लेंगे।
  • हाई स्कूल के पाठ्यक्रम को चरण 5 लेने के लिए चुनें
    5
    मूल बातें से शुरू करें प्रत्येक वर्ष के लिए आवश्यक पाठ्यक्रम स्कूल से स्कूल में भिन्न हो सकते हैं, लेकिन आमतौर पर हमेशा एक ही होते हैं (पुर्तगाली, भूगोल, इतिहास, जीवविज्ञान, रसायन विज्ञान, भौतिकी, गणित, अंग्रेजी, आदि)।
  • इमेज का शीर्षक, क्या हाई स्कूल पाठ्यक्रम चुनें, चरण 6
    6
    अपना संतुलन रखें एक ही समय में कई कठिन पाठ्यक्रमों को लेने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। यह आपके जीवन में एक कठिन समय होगा, और जब आपको चुनौतीपूर्ण पाठ्यक्रमों को लेना चाहिए, पाठ्यक्रम को आसान और अधिक रोचक बनाकर अपना संतुलन बनाए रखने की हमेशा कोशिश करें।
  • पिक्चर शीर्षक चुनें क्या हाई स्कूल कोर्स चरण 7 ले जाएगा
    7
    हमेशा अपने भविष्य को ध्यान में रखें लक्ष्य, सपने, आकांक्षाएं ... का अनन्त प्रश्न `जब आप बड़े हो जाते हैं तो आप क्या बनना चाहते हैं?` हाई स्कूल में खेलने में आता है यहां आप अपने भविष्य के कैरियर की नींव रखनी शुरू कर रहे हैं। भविष्य में आपको क्या करना है, इसके बारे में आपको एक मूल विचार होना चाहिए। यदि आपके पास बिल्कुल पता नहीं है, तो पढ़ने का प्रयास करें इस अनुच्छेद. याद रखें, सभी योजनाएं परिवर्तन के अधीन हैं।
  • युक्तियाँ

    • भविष्य के लिए अपने सपनों के बारे में सोचो जब कोई पाठ्यक्रम लेने के लिए चुनते हैं, तो उन पर विचार करें जो इस में आपकी सहायता कर सकते हैं। कैरियर में किसी से बात करें, जो आपको पता लगाना है कि कौन से पाठ्यक्रम उपयोगी हो सकते हैं।
    • उन पाठ्यक्रमों की सूची बनाए रखना सुनिश्चित करें जो आप भविष्य में करना चाहते हैं।
    • कुछ पाठ्यक्रम "वास्तविक दुनिया" के लिए बहुत उपयोगी हो सकते हैं, जैसे कि वित्त, व्यवसाय और माता-पिता।
    • आपकी मदद करने के लिए हाई स्कूल के सलाहकार हैं यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो उनसे पूछो - इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे आपकी मदद करने में प्रसन्न होंगे।
    • अपनी रुचियों पर विचार करें यदि आप अपने कैमकॉर्डर के साथ पेशेवर-गुणवत्ता वाली फिल्में बनाना चाहते हैं, तो फिल्म या थिएटर कोर्स लेने पर विचार करें। यदि आप द्वितीय विश्व युद्ध की लड़ाई में रुचि रखते हैं, तो आधुनिक इतिहास में एक कोर्स करने पर विचार करें, और इसी तरह। यदि आप संगीत का आनंद लेते हैं, तो एक संगीत या कविता पाठ्यक्रम पर विचार करें।
    • यदि आपके पास पुराने भाई-बहन हैं, तो उनसे पूछें कि वे किस विषय को पसंद करते हैं और वे किससे नफरत करते हैं - लेकिन ध्यान रखें कि आप और आपके भाई-बहन अलग-अलग हैं। आप उन वर्गों से प्यार कर सकते हैं जिन्हें उन्होंने नफरत किया और इसके विपरीत।
    • स्कूल वर्ष की शुरुआत में उच्च स्तर के पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करें। अगर यह बहुत आसान है, तो उच्च स्तर पर ले जाने के बजाय, बहुत कम स्तर पर ले जाना आसान होता है।

    चेतावनी

    • ऐसे पाठ्यक्रम न लें, जिन्हें आप अपने दोस्तों या आप से संबंधित किसी ऐसे व्यक्ति के आस-पास नहीं करना पसंद करते हैं। दुर्भाग्य से, रिश्ते बदलते हैं और आपको इस कोर्स को पूरा करना होगा, भले ही व्यक्ति के साथ आपका संबंध समाप्त हो जाए।
    • उन कक्षाएं न लें जो आपके लिए बहुत मुश्किल हैं आपको प्रयास करना चाहिए, लेकिन अतिशयोक्ति के बिना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com