IhsAdke.com

एक नर्स कैसे बनें

नर्सें व्यावसायिक, शैक्षणिक, देखभाल, प्रशासनिक और प्रबंधकीय क्षेत्रों में कार्य करने के लिए तैयार किए जाने वाले लोगों के स्वास्थ्य, पदोन्नति, रोकथाम और वसूली के लिए जिम्मेदार हैं। अस्पतालों में, सामान्य तौर पर, पेशेवर को एक सहायक के रूप में रखा जाता है, बाद में नर्स की स्थिति पर कब्जा कर लिया जाता है। सबसे अधिक मांग वाले विशेषज्ञों में नवजात नर्सिंग, कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, आपातकाल और वयस्कों के आईसीयू शामिल हैं। यह जानने के लिए चरण 1 पढ़ना आरंभ करें कि उस पुरस्कृत और रोमांचक कैरियर को कैसे दर्ज किया जाए।

चरणों

भाग 1
शिक्षा

चित्रित एक पंजीकृत नर्स चरण 1 बनें
1
हाई स्कूल डिप्लोमा प्राप्त करें जबकि हाई स्कूल में, अपने प्रदर्शन और जीव विज्ञान, शरीर विज्ञान, और रसायन विज्ञान में आपकी क्षमताओं पर विशेष ध्यान दें। कम उम्र से इन विषयों में आपकी रुचि और प्रदर्शन का स्तर आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि आपके लिए कौन सा चिकित्सा कैरियर सही है।
  • यदि आप इन विषयों में कठिनाइयों का अनुभव करते हैं तो निराश मत हो। क्यों नहीं एक निजी ट्यूटर किराया? याद रखें कि आपके कार्यप्रदर्शन को प्रभावित करने वाले भ्रमित कारक हो सकते हैं, जैसे कक्षा के वातावरण, किसी विशेष शिक्षक के परीक्षण और मूल्यांकन विधियों, शिक्षण सामग्री की गुणवत्ता, और इसी तरह।
  • बाल्टीमोर सिटी सामुदायिक कॉलेज स्नातक शीर्षक वाला चित्र
    2
    नर्सिंग कोर्स लें ब्राजील में एक विश्वविद्यालय में प्रवेश दो तरीकों से होता है: वेस्टिबुलर और एनईएम
    • सामान्य तौर पर, वेस्टिबुलर वाले नर्सिंग पाठ्यक्रम को स्वास्थ्य विषयों पर केंद्रित किया जाता है, जैसे जीवविज्ञान, रसायन विज्ञान और भौतिकी, गणित के रूप में कई चुनिंदा प्रक्रियाओं में एक महान अंतर है। सामान्यतः, प्रत्येक विषय में प्रश्नों की संख्या में, सभी वही वजन पेश करने, या सभी क्षेत्रों में समान संख्या रखते हुए, अलग-अलग वजन के साथ परीक्षण अलग-अलग हो सकते हैं।
    • नेशनल हाई स्कूल परीक्षा, या ईईएम, ब्राजीलियाई शिक्षा मंत्रालय द्वारा किए गए मूल्यांकन है। इसका परिणाम यूनिफाइड चयन प्रणाली में प्रयोग किया जाता है, या ब्राजील में प्रवेश के लिए एसआईएसयू, और कुछ विश्वविद्यालयों में पुर्तगाल में भी सहमति हुई। ब्राजील में ईएनईएम सबसे बड़ी परीक्षा है, देश में 1,661 शहरों में विभाजित 7 मिलियन से अधिक एनरोलीयस, और दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा, चीन के केवल वेस्टिब्युलर के पीछे है। पारम्परिक वेस्टिबुलर से भिन्न परीक्षण, अंतर अंतःविषयताएं, और दो परीक्षणों में विभाजित किया जाता है, जो एक प्रति दिन लागू होता है:
      • पहला दिन: प्राकृतिक विज्ञान और इसकी तकनीक, जिसमें जीव विज्ञान, भौतिकी और रसायन विज्ञान - मानव विज्ञान और उनकी तकनीक के 45 प्रश्न हैं, जिसमें इतिहास, भूगोल, दर्शनशास्त्र और समाजशास्त्र के 45 प्रश्न हैं।
      • दूसरा दिन: गणित की सामग्री और 1 लेखन के साथ- 45 गणितीय मामलों और उनकी प्रौद्योगिकियों - पुर्तगाली भाषा, साहित्य, विदेशी भाषा, कला, शारीरिक शिक्षा और सूचना और संचार प्रौद्योगिकी के 45 सवालों वाले भाषाओं, कोड्स और उनकी टेक्नोलॉजीज।
      • नर्सिंग पाठ्यक्रम के लिए, ब्राजील में, मंजूरी के लिए न्यूनतम स्कोर 2014 में 544.34 से बोआ विस्टा में यूएफआरआर कैंपस और 798 से सेीलैंडिया में यूएनबी तक था।
  • एक पंजीकृत नर्स बनें चित्र 3
    3
    नौकरी खोजें एक बार जब आप नर्सिंग के क्षेत्र में अपना अध्ययन पूरा कर लेंगे, तो एक पेशेवर नर्स के रूप में काम करने का समय है।
    • हाल के अध्ययनों के अनुसार, 2009 से 2012 तक, ब्राजील में 304,317 उच्चस्तरीय नौकरियों का खुलासा हुआ, इस कुल में से लगभग 9% नर्सों के लिए खोला गया था - एक आंकड़ा जो केवल आईटी विश्लेषकों की तुलना में कम है।
    • 2007 के बाद से पेशे का वेतन लगभग 58% बढ़ गया है, जबकि इसी अवधि में मुद्रास्फीति 34.7% थी। जबकि प्रारंभिक वेतन आर $ 2,000 प्रति माह की सीमा में है, देश के बड़े अस्पतालों में, नव प्रशिक्षित नर्सों की प्रति दिन 6 घंटे काम करने के लिए प्रति माह $ 4,000 की औसत प्राप्त होती है।
    • प्रबंधन या प्रबंधन की स्थिति, जो बाद के प्रशिक्षण स्तर की आवश्यकता होती है, आर $ 7,000 से लेकर R $ 10,000 मासिक तक के वेतन की अनुमति देते हैं।
  • भाग 2
    अन्य विचार




    एक पंजीकृत नर्स बनें चित्र शीर्षक 5
    1
    इसमें शामिल कौशल जानिए दवा और स्वास्थ्य के व्यापक ज्ञान के अलावा, एक नर्स में निम्नलिखित गुण होते हैं: मजबूत संचार कौशल, सहानुभूति और देखभाल, लोगों के साथ काम करने में रुचि, विविधता के लिए खुलापन और तनाव के तहत अच्छी तरह से काम करने की क्षमता।
    • एक नर्स होने के लिए लोगों के साथ काम करने की आवश्यकता होती है, इसलिए आपके पास मजबूत पारस्परिक कौशल होना चाहिए, अच्छा श्रोता बनना और धैर्य रखें।
    • यदि आपको बीमार या घायल मरीजों को देखने की बात आती है, तो आपको आसानी से ऊब नहीं होने चाहिए क्योंकि आप नर्स बनना चाहते हैं, क्योंकि आप काम करते समय संभवतः रक्त और अन्य शरीर के तरल पदार्थों को अपने सामने खड़े करेंगे।
    • मरीजों और उनके परिवारों को दौरे से निपटने में भावनात्मक समर्थन की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप कोई ऐसा व्यक्ति हो, जो भावनात्मक रूप से तनावपूर्ण परिस्थितियों में संयम बनाए रख सकते हैं।
    • दयालु रहें याद रखें कि मरीज़ों को डरा या दर्द हो सकता है, और उनकी बीमारी से लड़ने के लिए आराम, आराम और प्रेरणा की आवश्यकता हो सकती है। हर रोगी को इलाज करें जैसा कि आप अपने परिवार के सदस्य होंगे, और आपको काम के लिए अधिक पुरस्कृत होगा।
    • एक टीम में आराम से काम करना महसूस करें। नर्स डॉक्टरों, रिसेप्शनिस्ट और अन्य स्टाफ सदस्यों के साथ मिलकर काम करते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप सहकारी और मैत्रीपूर्ण हों।
  • चित्र शीर्षक नर्स 5
    2
    अभ्यास के साथ रहो अकादमिक और शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद भी, नर्सों को हमेशा मेडिकल पत्रिकाओं को पढ़ना जारी रखना चाहिए, स्वास्थ्य संगठन की नीतियों के बारे में पता होना चाहिए, और स्वास्थ्य क्षेत्र में अतिरिक्त पाठ्यक्रम भी लेना चाहिए।
    • स्वास्थ्य का क्षेत्र लगातार बढ़ रहा है और विकसित हो रहा है, और नई प्रौद्योगिकियों और दवाओं सहित स्वास्थ्य में नए रुझानों के साथ रहना आवश्यक है।
  • एक पंजीकृत नर्स बनें चित्र 7
    3
    एक विशेषज्ञता करने पर विचार करें ऐसे क्षेत्र में विशेषज्ञता के द्वारा अपने करियर को अग्रिम करें जिसमें आपके पास रुचि है और अपना व्यवसाय दिखाएं। कुछ क्षेत्रों पर विचार करने के लिए हैं:
    • वृद्धाश्रम नर्सिंग अपने घरों या नर्सिंग होम, क्लीनिक और अस्पतालों में बुजुर्ग, बीमार और स्वस्थ लोगों से मिलो
    • प्रसूति नर्सिंग गर्भवती महिलाओं, आंशिक और शिशुओं के लिए सहायता प्रदान करें, जन्म के पूर्व अनुवर्ती कार्रवाई, परीक्षा आयोजित करने, बच्चे के जन्म में चिकित्सक की सहायता, और प्रसवोत्तर प्रक्रियाएं, और परिवार नियोजन के संबंध में परामर्श देना।
    • बाल चिकित्सा नर्सिंग शिशु रोगियों के विकास और विकास का मूल्यांकन करें और मूल्यांकन करें, स्तनपान को प्रोत्साहित करें और नवजात शिशु देखभाल तकनीकों और देखभाल में माता-पिता को मार्गदर्शन करें।
    • नर्सिंग का काम कंपनियों के लिए चलनशील देखभाल प्रदान करें और अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य के लिए रोकथाम और रखरखाव कार्यक्रमों का पालन करें।
    • शिक्षा। यदि आप सिखाना चुनते हैं, तो आप सार्वजनिक या निजी संस्थानों में अनुसंधान परियोजनाओं को मार्गदर्शन कर सकते हैं और सैद्धांतिक और व्यावहारिक कक्षाएं पढ़ सकते हैं।
    • नैदानिक ​​अनुसंधान आप अस्पतालों, अनुसंधान संस्थानों या विश्वविद्यालयों में चाहे दवा विकास और महामारी विज्ञान के अध्ययन जैसे नैदानिक ​​अनुसंधान परियोजनाओं की योजना, क्रियान्वयन और समन्वय करने के निर्णय के द्वारा अकादमिक क्षेत्र का पता लगा सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com