IhsAdke.com

कैसे सेक्स शिक्षा के साथ सौदा करने के लिए

सेक्स के बारे में बात करना शर्मनाक हो सकता है, खासकर युवा वयस्कों के लिए लेकिन यह बढ़ने की प्रक्रिया का हिस्सा है। यहां शिक्षा के इस हिस्से की सहायता करने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं, कभी-कभी शर्मिंदा, थोड़ा आसान हो।

चरणों

चित्र सेक्स शिक्षा के साथ कॉप शीर्षक चरण 1
1
पता है कि यह जीवन के लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी है लैंगिकता - "यदि आप हमेशा कुंवारी रहने के लिए चुनते हैं" - आपके दैनिक जीवन का एक हिस्सा है। आपको इस बारे में जानने की जरूरत है कि स्वस्थ, सुरक्षित और एक जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में चुनाव करें। अज्ञान आपकी मदद नहीं करेगा
  • पोप के साथ लिंग शिक्षा चरण 2 के शीर्षक से चित्र
    2
    याद रखें कि शर्मिंदा होना ठीक है।अन्य विषयों जैसे यौन जानकारी की चर्चा नहीं की जाती है - यह थोड़ा अधिक नाजुक है लेकिन उनसे आपको महत्वपूर्ण प्रश्न पूछने से नहीं रोकें।
  • पोप के साथ लिंग शिक्षा चरण 3 के शीर्षक से चित्र
    3
    यौन शिक्षा का स्वागत करें और कामुकता के बारे में जानें यह सिर्फ सेक्स के बारे में नहीं है जब लोग सेक्स शिक्षा के बारे में सोचते हैं, तो वे अक्सर विवादास्पद विषयों जैसे प्रजनन जीव विज्ञान, विषमलैंगिक या समलैंगिक समस्याओं, यौन संचारित बीमारियों और गर्भावस्था के बारे में सोचते हैं। हालांकि इन महत्वपूर्ण विषय हैं, वे वास्तव में कामुकता का एकमात्र हिस्सा हैं। कामुकता भी स्वयं की छवि, डेटिंग, सामाजिक मुद्दों, और अधिक है।
    • सेक्स एडुक्यूटर्स समझते हैं कि कैसे संवेदनशील मुद्दों को अधिक आसानी से चर्चा करने के लिए।
    • एक सेक्स शिक्षा पाठ्यक्रम में, वर्ष के अंत तक सबसे कठिन विषय आते हैं।
    • मिडिल स्कूल स्तर पर स्वास्थ्य पाठ्यक्रम अक्सर परीक्षाओं, परियोजनाओं और होमवर्क के साथ रखा जाता है, तो अक्सर छात्र ग्रेड बढ़ाने के लिए सेवा प्रदान करते हैं आम तौर पर वे गणित, विज्ञान, इतिहास, विश्व भाषाओं, साहित्य जैसे महत्वपूर्ण विषयों की अपेक्षा कम मांग करते हैं।
    • आपको मौज हो सकती है!
  • सीप एज फॉर सेक्स एजुकेशन चरण 4
    4
    सेक्स के बारे में अपने माता-पिता से बात करें हालांकि यह (ठीक है, लगभग हमेशा होता है!) अजीब, ये लोग हैं जो आपसे प्यार करते हैं और जो आपको स्वीकार करते हैं और वास्तव में आपकी सहायता कर सकते हैं। उनके साथ बैठो और सेक्स के बारे में बात करें आपके पास अभी "टॉक" नहीं होगा आप इसके बारे में बात करना जारी रखेंगे। यदि आप किसी टॉक शो, फिल्म या समस्या की स्थिति में पूछने के बजाय, "तो पिताजी, समलैंगिक क्या है" मुद्दों पर बात करना आसान हो सकता है?
  • सीप एज फॉर सेक्स एजुकेशन चरण 5
    5
    विश्वसनीय रिश्तेदार के बारे में पूछें शायद आपकी मां कंडोम के बारे में पूछने के लिए सही व्यक्ति नहीं है कुछ मामलों में, आपके और आपके माता-पिता के रिश्तेदार से बात करना सबसे अच्छा हो सकता है, जैसे कि एक बड़े भाई, आपका चाचा, एक बड़े चचेरे भाई या परिवार के दोस्त



  • सीप एज फॉर सेक्स एजुकेशन चरण 6
    6
    ऑनलाइन रहें और इंटरनेट की खोज करें "अपने माता-पिता को पता चले कि आप क्या शोध कर रहे हैं।" इंटरनेट आपके लिए उन विषयों की खोज करने के लिए एक असाधारण जगह है, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं। विकिपीडिया मानव शरीर (दोनों महिला और पुरुष शरीर) की तस्वीरें दिखाती है और आपको संकेतक देगा। हमेशा अपने माता-पिता के साथ खुला रहना याद रखना और उन्हें यह बताएं कि आप ऐसा क्यों कर रहे हैं ताकि किसी को परेशानी न हो या खुले तौर पर शर्मिंदा हो।
  • पोप के साथ लिंग शिक्षा शीर्षक 7 शीर्षक
    7
    सबक पर ध्यान दें कई स्कूलों में सेक्स शिक्षा उपलब्ध है (हालांकि कभी-कभी अनिवार्य नहीं) प्रश्न के लिए एक प्रशिक्षित व्यावसायिक उपलब्ध होना उपयोगी है, जो कि आपकी खुद की लोगों से घिरा हुआ है, और माता-पिता को बिना दृष्टि के।
  • पोप के साथ लिंग शिक्षा चरण 8
    8
    अपने स्कूल नर्स से पूछें युवा वयस्कों के लिए, कभी-कभी स्कूल की नर्स आपको गोपनीयता में निजी प्रश्नों के साथ आपकी सहायता कर सकती है।
  • पोप के साथ लिंग शिक्षा के साथ शीर्षक चित्र 9
    9
    अपने औसत से पूछें वे प्रशिक्षित पेशेवर हैं और आपके पास गोपनीयता का अधिकार है मानव शरीर के साथ काम करने वाले कैरियर का चयन करने के बाद उन्हें लज्जित होने की कोई जरूरत नहीं है। आप जो कुछ भी कहते हैं या दिखाते हैं, वह आपको चौंका या आश्चर्य होगा।
  • पोप के साथ सेक्स एजुकेशन स्टेप 10 नामक चित्र
    10
    ध्यान रखें कि आप कभी भी "सेक्स शिक्षा" खत्म नहीं करेंगे। आश्चर्य? जैसे-जैसे आप बड़े हो जाते हैं, आप आत्मविश्वास और स्वस्थ व्यक्ति होने के बारे में और जानेंगे। जानकारी के लिए आपकी ज़रूरत भी बदल जाएगी। उदाहरण के लिए, एक युवा किशोरी के रूप में, आपको प्रश्न हो सकता है कि कैसे यौवन से निपटने के लिए जब आप कॉलेज के छात्र होते हैं तो आपको यौन पहचान के साथ समस्याएं हो सकती हैं एक वयस्क के रूप में, आपको बच्चा गर्भ धारण करने की समस्या हो सकती है और इतने पर। कोई बात नहीं है जिस पर आप जादुई सब कुछ जानते होंगे। इसलिए यह अनुशंसा की जाती है कि आप अब सीखना शुरू करें।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें: हम सब मनुष्यों के समान नाव में हैं हम सभी के प्रजनन के हिस्से हैं, हम सेक्स के बारे में बात करने के लिए थोड़ा सा शर्मिन्दा हैं, लेकिन यह वयस्क बनने का सब कुछ है।
    • अपने माता-पिता के साथ ईमानदार रहें, और यदि आप जानकारी पाने के लिए उनसे परे जाते हैं, तो यह एक विश्वसनीय वयस्क, एक वेबसाइट या एक किताब के साथ हो - उन्हें बताना सुनिश्चित करें और अनुमति के लिए पूछें। पीछे चलना मत यह दिखा रहा है कि आप जिम्मेदार हैं, उन्हें आप पर भरोसा करने में मदद मिलेगी।
    • कहने में कोई समस्या नहीं है, "मुझे नहीं लगता कि मैं अभी तक यह जानकारी प्राप्त करने के लिए तैयार हूं", जब सेक्स शिक्षा के बारे में बात करने की बात आती है। अवशोषित करने और संसाधित करने के लिए बहुत कुछ है, और यह परिपक्वता को तब तक इंतजार करना दिखाता है जब तक आप इसके साथ निपटने के लिए तैयार नहीं हो जाते।
    • युवा वयस्क अक्सर अपने यौन अनुभव, विकास और एस्केपैड्स के बारे में झूठ बोलते हैं।
    • याद रखें, आप "सब कुछ" के साथ सहमत नहीं होना चाहिए
    • अपनी उम्र के लोगों से यौन जानकारी प्राप्त करने से बचें हां, यह अक्सर अधिक होता है आरामदायक किसी को अपनी उम्र से बात करें लेकिन आपकी उम्र आम तौर पर उन लोगों को पता है जो आप जानते हैं आपको किसी को अधिक ज्ञान के साथ पूछने की ज़रूरत है
    • व्यवहार में कभी भी शामिल न करें जो आप के बारे में बात करने को तैयार नहीं हैं। अगर आप इस पर चर्चा करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप ऐसा करने के लिए वास्तव में तैयार नहीं हैं।
    • अश्लीलता यौन शिक्षा नहीं है ये फंतासी हैं, उपयोगी जानकारी नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com