IhsAdke.com

कैसे अपने किशोर बेटा बंद करो Masturbating बंद करो

यह माता-पिता अपने बच्चे के साथ सबसे असुविधाजनक वार्तालापों में से एक हो सकता है, लेकिन उनके लिए सुरक्षित और स्वस्थ यौन व्यवहारों को बढ़ावा देना उनकी जिम्मेदारी का हिस्सा है। आप संभवतः शैक्षिक और आराम से बातचीत के रूप में हस्तमैथुन और कामुकता के बारे में सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
जानकारी प्राप्त करना

हस्तमैथुन के बारे में टॉक टू दैट किशोर के शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
तय करें कि आपको इस विषय को स्पर्श करना चाहिए या नहीं। अभ्यास के प्रति सांस्कृतिक या धार्मिक रुख के आधार पर, यह आपके किशोर के साथ हस्तमैथुन करने के लिए हमेशा उपयुक्त नहीं हो सकता है। कुल मिलाकर, यौन संबंध के बारे में पहले बातचीत के द्वारा अपने किशोरों को यौन स्वास्थ्य और सामान्य सुरक्षित व्यवहारों के बारे में शिक्षित करने का अवसर लेना एक अच्छा विचार है, लेकिन हस्तमैथुन पर विशेष रूप से चर्चा करने के लिए हमेशा आवश्यक नहीं है
  • कोई भी और कोई सही तरीका इस विषय दृष्टिकोण नहीं है। कुछ माता पिता को जो स्वस्थ सेक्स महसूस न्यायाधीश सकता है कि यह हस्तमैथुन प्रोत्साहित करने के लिए, किशोरों के लिए एक कामुक खिलौना देने, विशेष रूप से सेक्स और प्यार के बीच अंतर के बारे में बात सही है, जबकि दूसरों को वास्तव में नहीं है यह विचार पसंद है।
  • सबसे ऊपर, जानें कि क्या आपको और अधिक सहज बनाता है और आप अपने बच्चे के लिए जो व्यवहार और व्यवहार को बढ़ावा देना चाहते हैं, जैसे वह वयस्क जीवन के लिए पहुंचता है
  • हस्तमैथुन के बारे में टॉक टू द किशोर
    2
    शिक्षित करने का मौका लें अधिक हाल के अध्ययनों के अनुसार, किशोरों में स्वस्थ यौन विकास की बेहतर समझ के लिए हस्तमैथुन की एक बड़ी समझ मौलिक है। सिर्फ युवा व्यक्ति को हस्तमैथुन रोकने या कहने के लिए कि यह कार्य सामान्य है, उन्हें समझने की कोशिश करें कि यह यौन स्वास्थ्य और कल्याण का हिस्सा है। बातचीत में असुविधाजनक जलवायु हो सकती है, लेकिन निम्नलिखित विषयों पर केंद्रित रहने से तनाव को कम करने में मदद मिलेगी। अपने किशोरों के लिए निम्न बिंदुओं को स्पष्ट करने का अवसर याद मत करें:
    • स्वास्थ्य और सफाई
    • आम गलतफहमी
    • प्रोफ़ाइल देखें
  • हस्तमैथुन के बारे में टॉक टू दैट किशोर के नाम से चित्र चरण 3
    3
    अपने बच्चे के जूते में खुद को रखो यदि सेक्स के विषय में माता-पिता और किशोरों के बीच चर्चा करने के लिए अजीब बात है, तो हस्तमैथुन संभवतः और अधिक शर्मनाक है। यह एक शिक्षण क्षण भी है और स्वास्थ्य और सुरक्षा के बारे में अच्छी आदत को बढ़ावा देने का एक मौका है, इसलिए यह जरूरी नहीं कि किसी को नजरअंदाज करना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि आप एक कदम वापस लें और आराम करें, आप क्या कहेंगे की योजना बनाते हैं और कैसे।
    • तथ्य यह है कि आपके किशोर छवि आप अपने शरीर के लिए है के संबंध में एक बड़ा प्रभाव बना सकते हैं हस्तमैथुन है करने के लिए उनकी प्रतिक्रिया, जिस तरह से वह कामुकता को समझता है और कैसे यह एक वयस्क बनने के लिए विकसित कर रहा है। यह इस याद रखना महत्वपूर्ण है।
  • हस्तमैथुन के बारे में बात करें आपकी किशोरावस्था के शीर्षक वाला चित्र 4 चरण
    4
    इसमें अपनी धार्मिक / सांस्कृतिक अवधारणाओं को शामिल न करें एक किशोरी के हस्तमैथुन के साथ, मनोवैज्ञानिक या जैविक रूप से कुछ भी गलत नहीं है। वास्तव में, यह क्रिया स्वस्थ यौन विकास का एक सामान्य अंग है - लेकिन कुछ माता-पिता के लिए, मुख्य चिंता, अगर वास्तव में मौजूद है, तो धार्मिक या सांस्कृतिक पहलुओं के बारे में है यदि आपको लगता है कि हस्तमैथुन नैतिक रूप से गलत है, तो यह आपके बच्चे के स्वास्थ्य को हर चीज से पहले रखना महत्वपूर्ण है।
    • हस्तमैथुन "ग़लत" है या नहीं, इसके बावजूद आप यह चर्चा करने के लिए जरूरी नहीं हैं कि आपको लगता है कि यह भी है। इसके बजाय, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका बच्चा बुरी आदतों को विकसित नहीं करता है, सफाई, अश्लीलता और अन्य स्पर्शकारी विषयों पर ध्यान केंद्रित करें।
    • अधिकांश धार्मिक ग्रंथों हस्तमैथुन के विषय को संबोधित नहीं करते, एक तटस्थ क्षेत्र में कामुकता के इस रूप को छोड़कर। यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप इसे किसी भी महत्वपूर्ण चीज़ में बदल दें, किशोरी को शर्मिंदा करने या उसे सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। हस्तमैथुन बेहद आम है, शारीरिक और मानसिक रूप से, सभी पर हानिकारक नहीं है।
  • हस्तमैथुन के बारे में बात करें आपकी किशोरावस्था के शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    हस्तमैथुन के बारे में गलत धारणाएं शायद, आपके किशोरावस्था ने हजारों शहरी किंवदंतियों और स्कूलों में या मित्रों के बीच हस्तमैथुन के बारे में अफवाहों को सुना है। आपने ये मिथकों को खुद सुना हो सकता है लेकिन आपको नहीं पता कि वास्तव में क्या है और क्या हुआ है। यह महत्वपूर्ण है कि यदि आप इस अवधि के दौरान किशोर को ठीक तरह से निर्देशित करना चाहते हैं तो आप गलत तथ्यों और अवधारणाओं को भेदना सीखते हैं।
    • हस्तमैथुन किसी भी अंधा को बालों या नपुंसक हाथ से नहीं छोड़ता है
    • रात का समय या "गीला सपने" हस्तमैथुन का एक रूप नहीं है या "कमजोर कमजोरी" या कम मनोबल का संकेत नहीं है।
    • न ही यह सच है कि "हर कोई" या "कोई नहीं" हस्तमैथुन करता है। बहुत से लोग, पुरुष और महिलाएं, इस अधिनियम को नियमित रूप से अभ्यास करते हैं, लेकिन यह एक खुश और समृद्ध जीवन के लिए आवश्यक नहीं है और इसे तक पहुंचने में कोई बाधा नहीं है।
  • हस्तमैथुन के बारे में बात करें आपकी किशोरावस्था के बारे में बात करें
    6
    अपने किशोरों के बारे में एक किताब देने पर विचार करें विशेषज्ञों को इस के लिए थोड़ा सा करते हैं, अपने बच्चे को हस्तमैथुन पर एक किताब देकर आपको बेहतर मार्गदर्शन दें। बात करते हुए कुछ "तनाव" मूड को राहत देने का एक बढ़िया तरीका हो सकता है, साथ ही साथ जीवन के इस महत्वपूर्ण चरण में अच्छे और वैध कामुकता युक्तियां सुनिश्चित कर सकते हैं। निम्नलिखित सभी पुस्तकें किशोर यौन संबंधों के लिए बढ़िया विकल्प हैं:
    • रुथ बेल द्वारा "चेंजिंग बोड्स, चेंजिंग लाइव्ह्स"
    • जुडी नॉरसिगियन द्वारा "हमारे निकायों, स्वयं"
    • "एस.ई.एक्स।: हीदर कोरिन्गा द्वारा" हाई स्कूल और कॉलेज के माध्यम से आप को प्राप्त करने के लिए ऑल-यू-यू-टू-ज्ञात प्रगतिशील लैंगिकता गाइड "
    • एलिसाबेथ हेंडरसन द्वारा "100 प्रश्न जिन्हें आपने अपने माता-पिता से कभी नहीं पूछे"
  • विधि 2
    इसके बारे में बात कर रहे

    हस्तमैथुन के बारे में टॉक टू युज़ किशोरी शीर्षक वाली छवि 7
    1
    निजी बातचीत के लिए एक समय निर्धारित करें। दादाजी और दादी के साथ खाने की मेज सबसे अच्छी जगह नहीं है और यह इस तरह संवेदनशील कुछ दृष्टिकोण के लिए समय नहीं है। इस बात को संक्षेप और दर्द रहित होना चाहिए जितना संभव हो, एक विशेष तरीके से और हल्के क्षण में, जब आप "हस्तमैथुन के साक्ष्य" पाया जा रहे हैं या आप नाराज हैं या नहीं।
    • अपने आप को किशोरों के जूते में रखने की कोशिश करें और आशा करें कि इस मुद्दे को संबोधित करते समय उन्हें कैसे महसूस होगा। कई युवा लोग शर्मिंदा होंगे और अलग होंगे, यह महसूस करते हुए कि वे केवल इस माध्यम से जाने वाले हैं।
  • हस्तमैथुन के बारे में बात करें आपकी किशोरावस्था से शीर्षक चित्र 8
    2
    जितना संभव हो उतना स्पष्ट रहें अपने बच्चे के लिए, यह बातचीत बहुत असुविधाजनक हो सकती है, इसलिए "कर्ल करवाने" से बचें। हस्तमैथुन की उसकी आवृत्ति जानना आवश्यक है या अन्य संभावित रूप से परेशानी वाले प्रश्नों के बारे में पूछना। इस बात पर ध्यान देने की कोशिश करें कि आप अपने किशोरों को यह कहकर यह जानना चाहते हैं कि यह बस और संक्षेप में है। निम्नलिखित वाक्यांशों में से किसी एक के साथ शुरू करने की कोशिश करें:
    • "मैं आपको असहज नहीं करना चाहता, लेकिन आप सेक्स और हस्तमैथुन के बारे में बात करने के लिए काफी बड़े हैं, मैं आप में से कुछ के बारे में बात करना चाहूंगा, ठीक है?"
  • हस्तमैथुन के बारे में बात करें आपकी किशोरावस्था के शीर्षक वाला चित्र 9
    3
    आवाज की एक सुखद स्वर का उपयोग करें इस बातचीत में से कोई भी सुझाव नहीं देना चाहिए कि किशोर परेशानी में है शांति से बोलो, अपनी टोन को बदलने के बिना, ताकि वह शांत हो, जैसे वह घर के कामकाज या होमवर्क पर चर्चा कर रहे थे इसे एक नियमित रूप में चालू करें
    • तुम गुस्सा या असहज कर रहे हैं, स्थिति को समझते हैं: "मेरे माता पिता कभी नहीं, इन चीजों के बारे में बात की थी मेरे लिए के रूप में आप बनते किया मैं महत्वपूर्ण है कि हम इस विषय पर चर्चा, भले ही यह हमारे लिए एक सा शर्मनाक है लगता है .."



  • हस्तमैथुन के बारे में बात करें आपकी किशोरावस्था शीर्षक से चित्र चरण 10
    4
    उसे आश्वस्त करें यदि आप अपने किशोरी को केवल एक चीज बताते हैं, तो सुनिश्चित करें कि जो भी आप से गुजर रहे हैं वह सामान्य है और आपको दोषी महसूस नहीं करना चाहिए। किशोर व्याख्यान और संदेशों को भ्रामक ढंग से व्याख्या कर सकते हैं, खासकर स्कूल के दोस्तों से, और वे जो कुछ कह रहे हैं, उनके साथ उनकी इच्छाओं को सुलझाने के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है।
    • कहने का प्रयास करें "मुझे पता है कि यह एक भ्रामक समय है, लेकिन पता है कि यह सामान्य और स्वस्थ है, आपको इसके बारे में कोई दोषी भावना नहीं है।"
  • हस्तमैथुन के बारे में टॉक टू युज़ किशोरी शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    स्वच्छता और सुरक्षा के बारे में बात करें हस्तमैथुन करते समय आपके बच्चे के साथ एक अन्य महत्वपूर्ण बिंदु पर चर्चा की जानी चाहिए बुनियादी सफाई और सुरक्षा। जब किशोरावस्था अपने शरीर का पता लगाने के लिए शुरू होती है, वे अधिक "चरम" व्यवहार को जोखिम ले सकते हैं, और आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्हें बताया गया है कि क्या बचने के लिए
    • लड़कियों के लिए, सेक्स के बारे में चर्चा के भाग के रूप में उन्हें अपने हाथों और कामुक खिलौनों को अच्छी तरह से धोने, साथ ही मूत्र पथ के स्वास्थ्य के बारे में बात करने के लिए प्रोत्साहित करना महत्वपूर्ण है।
    • लड़कों के लिए, हस्तमैथुन के दौरान और बाद में सफाई के लिए प्रोत्साहित करें और सुरक्षित प्रथाओं पर चर्चा करें।
  • हस्तमैथुन के बारे में टॉक टू युज़ किशोरी शीर्षक वाली छवि 12
    6
    मॉडरेशन को प्रोत्साहित करें सिर्फ इसलिए कि हस्तमैथुन पूरी तरह से सामान्य है इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक समस्या नहीं बन सकती है। व्याकुलता और आदी होने के रूप में हस्तमैथुन का उपयोग करना संभावित समस्याएं हैं जो किशोरों को इस विषय के संबंध में मुठभेड़ कर सकते हैं, इसलिए कहें कि उन्हें इसे कम मात्रा में अभ्यास करना चाहिए।
    • आवृत्ति के बारे में विशिष्ट होना जरूरी नहीं है: कुछ लोगों की यौन इच्छा दूसरों की तुलना में काफी अधिक है, जबकि कुछ व्यक्तियों के यौन संबंध के लिए कम भूख होती है। कोई सही और गलत नहीं है, लेकिन फिर भी इस विचार को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण है कि हस्तमैथुन को स्वस्थ सामाजिक जीवन और अन्य सामान्य गतिविधियों और इस उम्र की जिम्मेदारी, जैसे स्कूल के अभ्यास में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।
    • समझाओ कि यह भी महत्वपूर्ण है कि भौतिक उत्तेजनाएं मध्यम हैं। किशोरावस्था को अपने शरीर से सावधानी बरतने की ज़रूरत होती है क्योंकि लैंगिकता विकसित होती है, चोट से बचने और स्वस्थ यौन आदतों के लिए देखभाल करने के लिए।
    • सभी युवा लोगों को यौन इच्छा के नियंत्रण और समझने के आदी बन जाना चाहिए, इससे प्यार से भेदभाव करना चाहिए।
  • हस्तमैथुन के बारे में टॉक टू द किशोर
    7
    किसी भी प्रश्न के लिए उपलब्ध रहें सबसे अच्छी बात यह है कि इस समय आपके किशोर को पेश किया जा सकता है इसके लिए खुला होना चाहिए कहो कि यदि आप कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं तो आप क्रम में हैं और बिना किसी परेशानी के होने के स्पष्ट रूप से और ईमानदारी से जवाब देंगे। इस विषय पर मत दबाएं - अगर किशोरों की बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो बातचीत को समाप्त करें और कहें कि वह बातचीत करना चाहता है तो हमेशा उपलब्ध रहेगा।
  • विधि 3
    अजीब स्थितियों से बचना

    हस्तमैथुन के बारे में टॉक टू द थ्रीज़ किन्नर शीर्षक वाली छवि 14
    1
    "सबूत" के लिए मत देखो किशोरी यौन परिपक्वता तक पहुँच है, यह हस्तमैथुन के बारे में बात से लाभ होगा। आप और उनके बेटे के निजी जीवन पर छिप कर बातें सुनना "अपराध के सबूत" की जरूरत नहीं है नहीं, भीतर चादरें और कपड़े का निरीक्षण या पता चला है कि वह हस्तमैथुन का अभ्यास कर रहा है, या एक के माध्यम से कम से कम के लिए जा रहा ब्राउज़र इतिहास में अश्लील साइटों की तलाश में चरण जहां ज्यादातर हार्मोन के उत्पादन उनकी यौन भूख बढ़ाया।
  • हस्तमैथुन के बारे में बात करें आपकी किशोरावस्था के बारे में लेख 15
    2
    हस्तमैथुन को दंडित न करें इस अभ्यास को दंडित करने का कोई कारण नहीं है, जब तक आप संभवतया लत के विकास के बारे में चिंतित न हों- इस मामले में, पेशेवरों से परामर्श करना सर्वोत्तम है ऐसा करना किशोरों के लिए भ्रमित और दर्दनाक हो सकता है और इसे टाला जाना चाहिए।
  • हस्तमैथुन के बारे में टॉक टू यूज किशोर
    3
    हस्तमैथुन को हतोत्साहित मत करना याद रखें कि शिक्षित करना नियमों को लागू करने से अलग है। अक्सर, जब किसी ने सही जानकारी सही तरीके से समझा है, तो अपने नियमों को परिभाषित करना संभव होगा यह कई किशोरों के लिए एक अच्छा सीखने का अनुभव हो सकता है यदि आप इस समस्या के बारे में युवा व्यक्ति से बात करना और बात करना चुनते हैं, तो याद रखें कि साधारण शिक्षा आपको सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है
  • हस्तमैथुन के बारे में बात करें आपकी किशोरावस्था के बारे में लेख 17
    4
    इसे ज़्यादा मत करो कई किशोरों को हस्तमैथुन के बारे में अपने माता-पिता से बात करने के बारे में सोचने में डर लगता है, और आप समझ सकते हैं कि क्यों यह एक पूरी तरह से निजी व्यवहार है जिसे किसी भी स्थिति में चर्चा करने के लिए आम नहीं है यदि आपको लगता है कि इस विषय को किशोर की स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए संपर्क किया जाना चाहिए, ऐसा करते हैं, लेकिन असहज मोड़ के बिना बातचीत को रोकने और समाप्त करने का समय पहचानें।
    • फिर, जांच न करें और संकेत देने की कोशिश न करें जब आपको पता चले कि आपका बच्चा लंबे समय तक नहाने में रहता है। यदि आपने अपना काम पूरा किया है, तो उसके बारे में उसके बारे में बात कीजिए, उसे जाने दें
    • अगर आपको लगता है कि यह जरूरी है या किशोर के पास एक हस्तमैथुन समस्या है, तो उसके पास अकेले समय सीमित करें और यदि आवश्यक हो तो इंटरनेट तक पहुंचने के द्वारा संपर्क करें।
  • युक्तियाँ

    • घुसपैठ के बिना, किशोर के व्यवहार और मनोदशा का पालन करें। कभी-कभी लगातार हस्तमैथुन की आदतें अन्य के लक्षण हो सकती हैं (लेकिन जरूरी नहीं कि गंभीर रूप से) समस्याएं यदि आपके पास इस पर संदेह करने के अच्छे कारण हैं, तो शायद इस तरह की कोई मार्गदर्शिका आपकी मदद नहीं कर सकती है - आदर्श रूप से आपको पेशेवर से परामर्श करना चाहिए
    • आपको ऊपर दिए गए तरीकों में से किसी एक को चुनने की ज़रूरत नहीं है- दोनों को एक साथ उपयोग करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा पर्याप्त सुरक्षा के साथ वेब पर सर्फ कर रहा है, यह सुनिश्चित करके इंटरनेट सुरक्षा को प्रोत्साहित करना महत्वपूर्ण है इसका मतलब आप पर निर्भर है - यह केवल युवा व्यक्ति द्वारा इंटरनेट के उपयोग की निगरानी कर सकता है या नहीं, लेकिन किसी भी मामले में, इसके बारे में एक स्वस्थ और खुली वार्तालाप करना आवश्यक है।

    चेतावनी

    • यह अनुशंसित नहीं है कि युवा हस्तमैथुन को हतोत्साहित किया जाए। लैंगिकता का विकास किशोरों के लिए भ्रामक चरण हो सकता है, इसलिए यह कार्य करके वे एक आघात पैदा कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com