IhsAdke.com

कैसे हस्तमैथुन करने के लिए अपनी इच्छा को नियंत्रित करने के लिए

हस्तमैथुन एक अपेक्षाकृत आम आदत है संयुक्त राज्य अमेरिका में किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि पिछले एक साल में कम से कम एक बार महिलाओं की लगभग 38% महिलाओं और 61% पुरुषों ने हस्तमैथुन किया था। यदि एक सामयिक गतिविधि के रूप में इलाज किया जाता है और अधिक में अभ्यास नहीं किया जाता है, तो हस्तमैथुन कैलोरी को जलाने, तनाव को दूर करने और आराम करने में आपकी सहायता कर सकता है। दूसरी ओर, यह कई धर्मों और संस्कृतियों में निषिद्ध या पाप माना जाता है यह आदत हानिकारक हो सकती है यदि हस्तमैथुन की इच्छा असहनीय है और उनके संबंधों, कार्य, शैक्षिक प्रदर्शन, या घरेलू जिम्मेदारियों के साथ हस्तक्षेप करते हैं। निम्नलिखित कदम उठाकर, आप हस्तमैथुन की इच्छा को प्रभावी रूप से नियंत्रित कर सकते हैं: विचलित होकर, हस्तक्षेप करने या उससे निपटने के लिए आग्रह करने से बचें, उस वातावरण को नियंत्रित करें जिसमें आप सोने और इस इच्छा को स्वीकार करते हैं।

चरणों

विधि 1
हस्तमैथुन ट्रिगर से बचना

पिक्चर का शीर्षक, आपका प्रेयसी नियंत्रित करने के लिए कदम 12
1
पहचानें और उन कारकों से बचें जो आपको यौन उत्तेजित करते हैं वे विचारों, भावनाओं, व्यवहारों और परिस्थितियों के कारण यौन उत्तेजना या हस्तमैथुन की इच्छा पैदा कर सकते हैं। ये ट्रिगर्स व्यक्ति से अलग-अलग होती हैं, लेकिन इसमें आकर्षक लोगों, शरीर के अंग, कपड़े, जानवर या निर्जीव वस्तुएं शामिल हो सकती हैं। या, कुछ लोगों में, वे ध्वनि, गंध या इंद्रियों और कल्पना के अन्य उत्तेजक शामिल कर सकते हैं। यदि आप इन कमियों को कम करने का प्रयास करते हैं या इन कारकों से निपटने के लिए सीखते हैं, तो आप आवेग पर कार्य करने के लिए कम प्रतीत हो सकते हैं।
  • एक सूची बनाएं (मानसिक रूप से, एक पेपर या कंप्यूटर पर) उन चीजों के साथ जो आपको हस्तमैथुन करना चाहते हैं इसमें पोर्नोग्राफ़ी देखने, सेक्स या कल्पनाओं के बारे में सोचने, सेक्स से संबंधित वस्तुओं को देखने, तनाव बढ़ने या चिंता, और सो रही परेशानी होने जैसी चीजें शामिल हो सकती हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से आपका गर्भपात चरण 13 को नियंत्रित करें
    2
    पोर्नोग्राफिक सामग्री के लिए जोखिम सीमित करें ऐसे कुछ कारक हैं जिन पर आप खुद को नियंत्रित कर सकते हैं, जैसे ऑब्जेक्ट्स, इमेज या वीडियो को देखकर जो आपको उत्साहित करता है इन वस्तुओं से छुटकारा पाने से अनैच्छिक यौन उत्तेजना कम हो सकती है, जिससे हस्तमैथुन की इच्छा कम हो सकती है।
    • अश्लील साहित्य में डीवीडी, पत्रिकाएं, चित्र, पोस्टर, मूर्तियां और उपन्यास शामिल हो सकते हैं।
    • इस इच्छा को भड़काने वाले स्थानों में प्रवेश करने या पास करने से बचें, जैसे स्ट्रिप क्लब, वेश्यालय या सड़कों पर आमतौर पर वेश्याओं द्वारा अक्सर यात्रा होती है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका नियंत्रण प्रेरणा से कदम 14
    3
    यौन वस्तुओं को छुपाएं यह सिर्फ अश्लीलता नहीं है जो यौन उत्तेजना का कारण बनता है, बल्कि किसी वस्तु को भी सेक्स या हस्तमैथुन के बारे में सोचता है।
    • सभी यौन वस्तुओं को छुपा या त्यागें जो आपको उत्तेजित करते हैं वे कंडोम, स्नेहक (जैल या लोशन), वाइब्रेटर, कंसोल, सेक्सी कपड़ों और कुछ और जो आपको हस्तमैथुन के बारे में सोचते हैं, शामिल कर सकते हैं।
  • पटकथा शीर्षक से नियंत्रण आपका गर्भनाल चरण 15
    4
    इंटरनेट पर सीमित समय कुछ लोगों को ऑनलाइन अश्लीलता के साथ समस्याएं हैं यह कुछ के लिए बेहद रोमांचक हो सकता है, हस्तमैथुन से मदिरा बाधित हो सकता है।
    • आप अपने कंप्यूटर या टेलीविज़न पर अपने इंटरनेट सेवा या केबल टेलीविजन के माध्यम से अश्लील साइटों पर प्रवेश करने की अपनी क्षमता को सीमित कर सकते हैं। इंटरनेट या केबल टेलीविजन प्रदाता से बात करें आपको यह स्वीकार करना नहीं है कि कंपनी के कर्मचारी के लिए एक समस्या है, बच्चों के साथ कई लोग इन सेवाओं का उपयोग करते हैं ताकि बच्चों को कुछ साइटों या टेलीविजन चैनलों तक पहुंच न हो।
  • विधि 2
    अपने आप को ध्यान भंग

    चित्रा शीर्षक से आपका प्रेरणा चरण 1 पर रखो
    1
    कुछ और करो यथासंभव व्यस्त, दिन और रात रहने की कोशिश करें ऐसी गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपकी यौन कल्पनाओं को उत्तेजित नहीं करते हैं। ये गतिविधियाँ व्यक्ति से भिन्न होती हैं
    • सकारात्मक या ध्यान भंग गतिविधियों के कुछ उदाहरण हैं: खेल वीडियो गेम, एक फिल्म (छवियों का कोई यौन सामग्री), टहलना टहल और विंडो शॉपिंग, एक पालतू जानवर के साथ खेल, एक किताब पढ़ी, एक साधन, अभ्यास गतिविधियों खेलने घड़ी (रंग, रंग, मूर्तिकला), और एक डायरी में लिखते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से नियंत्रण करें आपका प्रेरणा चरण 2 में हस्तमैथुन करें
    2
    जिम्मेदारियों पर ध्यान दें हर रोज दायित्वों आप क्या तुम क्या दैनिक जीवन (हस्तमैथुन) के लिए आवश्यक नहीं है करने के लिए (पैसा, भोजन, आवास, शिक्षा, आदि) के बजाय का भुगतान ध्यान देने की जरूरत पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। अगर आपके पास कुल खाली समय कम है, तो आप इच्छाशक्ति और हस्तमैथुन करने की क्षमता को कम कर सकते हैं, क्योंकि यह आदत दिन का एक अनौपचारिक हिस्सा बन जाएगा। यदि आपके पास इसके लिए समय नहीं है, तो आप इसे करने में सक्षम नहीं होंगे।
    • हर दिन, आपको उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिनकी आपको ज़रूरत है सूची में ऐसी चीजें शामिल हो सकती हैं जैसे: परिष्करण कार्य या विद्यालय परियोजनाएं, खरीदारी करना, कमरे की सफाई करना, बिल का भुगतान करना, गिटार के साथ अभ्यास करना और व्यायाम करना। उस सूची को करीब रखें जब आप हस्तमैथुन की तरह महसूस करते हैं, तो सूची को देखें और अपने आप से कहें, "मुझे अब हस्तमैथुन करने का समय नहीं है। आज मुझे ये सब काम पूरा करना है।"
    • नौकरी प्राप्त करें यदि आप काफी पुरानी हैं कार्य एक अच्छा व्याकुलता है और आप अपना शेड्यूल तैयार करने में मदद कर सकते हैं। साथ ही, आपको उन गतिविधियों पर खर्च करने के लिए पैसे होंगे जो आपको विचलित कर देंगे और आपको मनोरंजन करेंगे!
  • चित्रा 3 छवि को नियंत्रित करें
    3
    वातावरण बदलें कभी-कभी पर्यावरण (घर में या अपने बेडरूम में अकेले रहना) हस्तमैथुन करने की इच्छा को बढ़ा सकते हैं। क्योंकि सार्वजनिक हस्तमैथुन अवैध है और काफी अपर्याप्त है, पर्यावरण को बदलने से आप उस इच्छा को कम करने में मदद कर सकते हैं।
    • जब आप हस्तमैथुन करना चाहते हैं, घर के नजदीक चलने के लिए जाएं या सवारी करें जनता में रहना उसे हस्तमैथुन से रोक देगा और उस मन से दिमाग को भी विचलित करेगा।
    • मित्र को आमंत्रित करें या परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करें अन्य लोगों के करीब रहने से आपके हस्तमैथुन की संभावनाएं सीमित हो सकती हैं।
  • चित्रा 4 छवि को शीर्षक से नियंत्रित करें



    4
    शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करें शारीरिक व्यायाम आपको यौन इच्छाओं को कम करने में मदद कर सकता है यदि आप कभी-कभी तनाव कम करने के लिए हस्तमैथुन करते हैं, तो आप हस्तमैथुन के लिए स्वस्थ विकल्प के रूप में शारीरिक गतिविधियों को अपनाने कर सकते हैं, क्योंकि वे मस्तिष्क में एंडोर्फिन जारी करते हैं और आपको खुश और कम तनाव महसूस करते हैं।
    • कार्डियोथस्पिरेटरी गतिविधियों या मज़ेदार अभ्यासों की कोशिश करें जैसे स्केटबोर्डिंग, तैराकी, पैदल चलना, सायक्लिंग, गेंदबाजी, रस्सी लंघन, नृत्य, एरोबिक्स, योग।
  • चित्रा शीर्षक से नियंत्रण करें आपका प्रेरणा हस्तमैथुन करने के लिए कदम 5
    5
    नकारात्मक प्रभावों के बारे में सोचो एक तरह से मनोरंजन करने के लिए कल्पना या इस तरह बिगड़ा यौन प्रदर्शन, अवसाद, असंतोष रिश्तों के साथ, उच्च रक्तचाप और पुरुषों में प्रोस्टेट कैंसर का खतरा बढ़, सूजन और दर्द प्रोस्टेट के रूप में अत्यधिक हस्तमैथुन के संभावित नकारात्मक प्रभाव, याद करने के लिए है। महिलाओं में, थरथानेवाला के अत्यधिक उपयोग इस तरह के जननांग क्षेत्र, जलन, कटौती या खरोंच में स्तब्ध हो जाना रूप में दुष्प्रभाव हो सकते हैं।
    • हस्तमैथुन के नकारात्मक व्यक्तिगत परिणामों की पहचान करें ऐसी सूची में काम या स्कूल के कार्यों को पूरा करने में कठिनाई और व्यक्तिगत संबंधों में समस्याओं जैसे आइटम शामिल हो सकते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से नियंत्रण करें आपका प्रेरक प्रेरणादायक कदम 6
    6
    सेट सीमाएं यदि आप हस्तमैथुन नहीं करना चाहते हैं, तो आदत से बचने पर ध्यान दें जब यह सही समय है जब आप और आपके साथी है जब आप एक पूरी तरह से निजी सेटिंग में नहीं हैं, जल्द ही यौन संबंध रखने की है, जब आप उत्पादक हो सकता है और कुछ और करने या जब आप एक चिकित्सा परीक्षा के लिए शुक्राणु की दुकान करने की आवश्यकता की जरूरत है इच्छा नहीं है,।
    • अपनी व्यक्तिगत जरूरतों के लिए विशिष्ट लक्ष्यों को निर्धारित करें कुछ लोग पूरी तरह से धार्मिक या सांस्कृतिक मुद्दों के कारण हस्तमैथुन से पूरी तरह से बच सकते हैं, जबकि अन्य वे हस्तमैथुन करते समय की मात्रा कम कर सकते हैं।
    • जब हम हस्तमैथुन करते हैं, समय का ट्रैक खोना आसान होता है। एक दायित्व, जैसे काम, विद्यालय, आदि से पहले उपलब्ध समय से अवगत रहें। अगर आपके पास पर्याप्त समय नहीं है, तो बाद में हस्तमैथुन छोड़ने पर विचार करें।
  • विधि 3
    उस वातावरण को नियंत्रित करें जिसमें आप सोते हैं

    पिक्चर का शीर्षक आपका नियंत्रण प्रेरणा से कदम 7
    1
    बस सो जाओ जब आप सोने के लिए चाहते हैं चूंकि बेडरूम और बिस्तर अक्सर हस्तमैथुन के लिए सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले क्षेत्र हैं, इस स्थान को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है - विशेष रूप से जब सोते हैं और आप बेडरूम में क्या करने का निर्णय लेते हैं।
    • बिस्तर में अन्य गतिविधियां न करें, जैसे कि पढ़ना, टीवी देखने या कंप्यूटर का उपयोग करना।
    • दिन के दौरान, बैठे या खड़े समय बिताना
  • चित्रा शीर्षक से नियंत्रण आपका प्रेरक कदम से कदम 8
    2
    संभव के रूप में मूत्राशय को रिक्त छोड़ दें पेशाब करने की इच्छा यौन संबंध रखने की इच्छा या हस्तमैथुन करने के लिए भ्रमित हो सकती है। सोने से पहले बाथरूम जाओ और जैसे ही सुबह उठो, यहां तक ​​कि अगर आप केवल पेशाब की थोड़ी आग्रह कर रहे हैं, अपने आप को जितनी जल्दी हो सके उतना ही राहत दें।
  • चित्रा 9 छवि को नियंत्रित करें
    3
    जब आप वास्तव में थक गए हों तो सो जाओ। इस प्रकार, आप झूठ बोलने के तुरंत बाद सो जाते हैं और सो जाने की कोशिश में बिस्तर पर नहीं चलेंगे। यदि आवश्यक हो, सो जाने से पहले सोने के लिए एक गिलास दूध पीते हैं।
    • यदि संभव हो तो, जल्दी बिस्तर पर जाएं और जल्दी उठो। देर से रहने से बचें, यह आपको ऊब सकता है, हस्तमैथुन की संभावना बढ़ रही है।
    • अगर आपको नींद में परेशानी होती है और हस्तमैथुन को विश्राम पद्धति के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, तो गहरी साँस लेने का प्रयास करें। धीरे धीरे और गहराई से अपनी नाक के माध्यम से साँस लें और जब तक तुम सो जाओ न हो, तब तक अपने मुंह से उतारना।
  • चित्रा शीर्षक से नियंत्रण करें आपका प्रेरक प्रेरणा चरण 10
    4
    जब आप सोने के लिए जाते हैं, तो अपने पक्ष पर झूठ बोलें। यह आपको तरस को कम करने में मदद कर सकता है, क्योंकि यदि आप कुछ सतह पर रगड़ नहीं कर रहे हैं तो आपको उत्साहित होने की संभावना कम होगी। इसके अलावा, आमतौर पर हस्तमैथुन अक्सर अधिक होता है जब पेट या पेट पर झूठ बोलना होता है
  • पिक्चर का शीर्षक आपका नियंत्रण प्रेरणा से कदम 11
    5
    सुबह में, बिस्तर से तुरंत निकल जाओ। जब आप सुबह उठ जाएं, बिस्तर से बाहर निकल जाएं और झूठ बोलने से बचें। हस्तमैथुन दिन के इस समय आम है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com