IhsAdke.com

पोर्नोग्राफ़ी के लिए एक रिप्लेसमेंट कैसे खोजें

ऐसे कई कारण हैं जिनकी वजह से किसी को अश्लील साहित्य दिखाना बंद करना है, जैसे कि नए रिश्ते, अपने सहयोगी के प्रति सम्मान, अपने विचारों और कार्यों पर अधिक नियंत्रण रखना चाहते हैं या अश्लील उद्योग का समर्थन नहीं करना चाहते हैं। कारण जो भी हो, पोर्नोग्राफी की खपत को रोकने या कम करने के लिए पूरी तरह से संभव है।

चरणों

विधि 1
अश्लीलता के लिए प्रतिस्थापन बनाना

पिक्चर का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 1
1
मज़ा गतिविधियों के लिए देखो अस्थायी खुशी के बजाय जो बाद में दोषी महसूस कर सकती है, खुशी में निवेश करें। अगर आपको कुछ नहीं करना है, तो आप जो खुश करते हैं (अश्लील साहित्य आनंद देता है, खुशी नहीं देता)। ऐसी गतिविधियों का पता लगाएं जिनसे आपको कुछ समय के लिए घर छोड़ने की अनुमति मिलती है, या कम से कम आप दिन के अच्छे भाग में व्यस्त रहें।
  • कुछ शौक खोजें, अपने दोस्तों को बनाने और मज़ेदार बनाने के लिए सामाजिक गतिविधियों को प्राथमिकता दें। फुटबॉल या वॉलीबॉल जैसे टीम के खेल की खोज करें, और सिलाई या टूर समूह जैसे गतिविधियां चुनें कि आपको सबसे अधिक रुचि क्या है!
  • घर पर खाना पकाने शुरू करें, काम या स्कूल के बाद जिम पर जाएं, या दोस्तों के साथ अधिक समय बिताना। अगर घर में रहने के लिए बहुत ही मोहक है, तो सबसे कमजोर समय के दौरान छोड़ दें। बाजार पर जाएं, किसी दोस्त को जाएं या स्वयंसेवक काम करें।
  • पिक्चर शीर्षक सबस्टीटियल पोर्नोग्राफी चरण 2
    2
    चिंता या ऊब के कारण पोर्न के मुताबिक बचें। क्योंकि पहुंच और गुमनामी अपेक्षाकृत आसान है, अश्लीलता बुरी भावनाओं से छुटकारा पाने, चिंता या बोरियत से बचने का एक आसान तरीका बन सकती है। यदि आप पोर्नोग्राफ़ी देखने जा रहे हैं, तो एक गहरी सांस लें। अपने आप से पूछो, "क्या मैं सिर्फ वास्तविकता से बचने की कोशिश कर रहा हूं?" यदि हां, तो किसी अन्य गतिविधि को करने का विचार करें।
    • शायद अश्लील साहित्य का उपयोग तर्क के बाद आपको विचलित करने के लिए किया जा रहा है, जब आप एक बुरे मूड में हैं, या कुछ अप्रिय होने से बचने के लिए एक बहाना के रूप में शांत हो जाओ। यह भी हो सकता है कि अश्लीलता एक शौक है जब आप कुछ नहीं कर रहे हैं
  • पिक्चर शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 3
    3
    अपने आप को विचलित करें ध्यान का ध्यान केंद्रित करके पोर्नोग्राफी के बारे में बाध्यकारी विचारों से छुटकारा पाने के लिए आप क्या कर सकते हैं। अपने आप को एक किताब पढ़ने, फोन पर बात करना, वीडियो चलाने या ऑनलाइन देखने के द्वारा विचलित करें। जब आपके पास गुजरता है तब तक अश्लील नहीं है, कुछ के साथ अपने मन पर कब्जा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करो
    • अगर आपको नहीं पता कि खुद को विचलित करने के लिए क्या करना है, तो कुछ सरल और दोहराव करो, जैसे इस्त्री या बर्तन धोने
  • पिक्चर का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 4
    4
    स्थिति से निपटने के लिए जानें कुछ लोग भावनाओं से निपटने के लिए पोर्नोग्राफी का उपयोग करते हैं, जैसे एस्केप वाल्व पोर्नोग्राफी का उपयोग करने के बजाय, स्वस्थ गतिविधियों को ढूंढें। जब आप नीचे महसूस कर रहे हैं, तो चलना, एक डायरी में लिखना या किसी दोस्त से बात करना अप्रिय भावनाओं से बचने के बजाय, उन्हें तलाशें और अपने आप से पूछें कि क्या कुछ विशेष रूप से आपको ध्यान देना चाहिए।
    • एक गहरी सांस लें आराम से बैठो, श्वास और साँस छोड़ें, जब तक आप पूरी तरह से आराम महसूस नहीं करते।
    • एक जर्नल में लिखें, या कला का उपयोग करें (ड्राइंग, मूर्तिकला) विकर्षण के स्वस्थ रूप के रूप में। संगीत बनाना या सुनना भी उपयोगी हो सकता है। अपनी भावनाओं से जुड़ें और मन को विचलित करें
    • स्थिति से निपटने के तरीके के बारे में जानने से आपको तनाव के साथ सौदा करने में मदद मिलती है जब आप समस्या से निपटने के लिए क्या करना चाहते हैं, तो उन गतिविधियों का चयन करें, जो आपके जीवन में कुछ जोड़ते हैं। अधिक जानकारी के लिए, देखें भावनात्मक दर्द से निपटना.
  • पिक्चर का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 5
    5
    ध्यान। मन का नियंत्रण करने का एक तरीका ध्यान का उपयोग करना है मस्तिष्क वह है जो शरीर को पोर्नोग्राफी का उपभोग करने का फैसला करता है। ध्यान अभ्यास के द्वारा मन को नियंत्रित करना संभव है। ध्यान आवेगपूर्ण प्रतिक्रियाओं से बचने और आपके शरीर और मन को संतुलित करने में आपकी मदद कर सकता है।
    • जब आप एक आवेग महसूस करते हैं, तो गहरी साँस लेने लगें। अपनी आँखें बंद करो और अपने शरीर और दिमाग को आराम करो। अपने विचारों को एक छोटे से प्रवाह करें और फिर, धीरे से, मन को साफ करें और केवल सांस पर ध्यान दें। किसी भी विचारों पर ध्यान केंद्रित न करें, बस मन से उन्हें मिटा दें मुख्य रूप से श्वास पर ध्यान केंद्रित करें एक गहरा विश्राम बिंदु तक पहुंचें
    • कई प्रकार के ध्यान हैं। मन को समाशोधन पर ध्यान देना संभव है, या किसी शब्द या वाक्यांश पर जैसे "मैं खुद से प्यार करता हूं"
    • रोजाना आधार पर नियमित रूप से अभ्यास करते समय ध्यान सबसे प्रभावी होता है।
    • ध्यान के बारे में अधिक जानकारी के लिए, शुरुआती गाइडों के लिए खोजें
  • विधि 2
    एक अलग यौन वायुमंडल बनाना

    पिक्चर शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 6



    1
    एक अश्लील-मुक्त वातावरण बनाएं अपने आस-पास सभी प्रलोभन निकालें अपने कंप्यूटर से फ़ाइलें हटाएं, मैगज़ीन फेंकें और ऑनलाइन वेबसाइटों को ब्लॉक करें अगर कमरे में एक कंप्यूटर है, तो इसे केवल सार्वजनिक स्थानों में या सीमित समय के लिए उपयोग करने के लिए छोड़ दें आप अश्लील साइटों को ब्लॉक करने के लिए अपनी ब्राउज़र सेटिंग समायोजित कर सकते हैं। प्रलोभन में पड़ने के जोखिम को कम करें
    • प्रलोभन से बचने के लिए किसी भी समस्या का आकलन करें और अपने परिवेश पर ध्यान दें।
    • खोज इंजन सेटिंग समायोजित करें कभी-कभी इंटरनेट पर एक साधारण खोज छवियां या अश्लील वेबसाइटों का नेतृत्व कर सकती है।
  • पिक्चर का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 7
    2
    अपनी कल्पना का प्रयोग करें अश्लीलता एक स्क्रिप्ट निम्नानुसार है और आमतौर पर अनुमान लगाया जा सकता है। जब आप उत्साहित होते हैं, तो पोर्नोग्राफी के बजाय अपने मन का उपयोग करें अपनी कल्पना का उपयोग करके, अपनी कल्पना के निर्माता बनें अश्लील के विपरीत, मन जो कुछ भी चाहता है वह इसे जल्दी से बना सकता है
    • चलो कल्पना के चलते हैं। यह अपनी कामुकता पर हावी होने के लिए काफी मुक्ति हो सकती है और बाह्य स्रोतों पर निर्भर नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 8
    3
    हस्तमैथुन। हस्तमैथुन सामान्य है और लगभग सभी लोग अपने जीवनकाल के दौरान हस्तमैथुन करते हैं। हस्तमैथुन (पोर्नोग्राफी नहीं) के दौरान आपके शरीर पर ध्यान केंद्रित करने से आपकी प्राथमिकताओं को खोजने में मदद मिलेगी और आपको अपने शरीर को बेहतर ढंग से जानने में सहायता मिलेगी। हस्तमैथुन आपको यह पता लगाने में भी मदद कर सकता है कि जब तक आप किसी साथी के साथ हैं, तब तक आपको क्या संतुष्ट करता है।
    • पोर्नोग्राफी पर ध्यान देने की बजाय, अपने शरीर पर ध्यान केंद्रित करें पता करें कि आप क्या पसंद करते हैं और आप एक स्क्रीन पर जो देखते हैं उसके बारे में प्रतिक्रिया करने के बजाय आपको खुशी महसूस होती है।
    • हस्तमैथुन करके अपने दिमाग को साफ करें सब कुछ भूल जाओ और शरीर की उत्तेजना पर ध्यान केंद्रित करें। विचलित मत बनो, और आप क्या महसूस कर रहे हैं पर ध्यान केंद्रित रहें।
  • पिक्चर का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 9
    4
    अंतरंगता से संबंधित भावनात्मक समस्याओं को हल करें अश्लीलता का उपयोग अन्य लोगों के साथ अंतरंग क्षणों से बचने के लिए किया जा सकता है इस तरह की भावनाओं पर चर्चा करने और उन्हें हल करने के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें। किसी के साथ अंतरंग होने का डर इतना बड़ा हो सकता है कि अश्लील साहित्य को एक विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए जो भी मामला है, किसी भी भावुक रुकावट का पता लगाएं और क्षेत्र में पेशेवर ढूंढें।
    • यदि आप कुछ दर्दनाक अनुभव अनुभव किया है, खासकर अगर यह यौन है, तो एक चिकित्सक से सलाह आपको आघात से संबंधित भावनाओं को दूर करने में मदद कर सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 10
    5
    प्रेम संबंध को मजबूत बनाएं अगर आप अपने यौन जीवन से असंतुष्ट हैं, तो पोर्नोग्राफी में अपराध का हिस्सा हो सकता है। सब के बाद, अश्लीलता जोड़ों में अंतरंगता में गिरावट से संबंधित है पोर्नोग्राफ़ी पर ध्यान देने के बजाय, पार्टनर पर ध्यान केंद्रित करें
    • यौन गाइड के रूप में अश्लील साहित्य न देखें अपने साथी से यौन प्राथमिकताओं के बारे में पूछें और उनकी कल्पनाओं को पूरा करें।
    • अपने साथी के साथ समय व्यतीत करें और वे दोनों आनंद लेते हैं। खाना बनाना, किताब पढ़ने या दैनिक रूप से एक साथ चलना गतिविधियों का अच्छा उदाहरण है। ऐसी गतिविधियां जो बातचीत को प्रोत्साहित करती हैं और एक दूसरे की कंपनी का आनंद लेती हैं
  • पिक्चर का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 11
    6
    अपने आप में विश्वास करो पता है कि बदलती आदतें संभव हैं और इसके बारे में खुश रहें। शर्म की बात है या दोष के साथ जीना जरूरी नहीं है, परिवर्तन के लिए तैयार रहें और आप जीवन में क्या हासिल करना चाहते हैं पर ध्यान दें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको अश्लील साहित्य से दूर रहने के लिए मुश्किल हो जाता है, खासकर जब आप ऊब जाते हैं, तो अपने खाली समय पर कब्जा करने के लिए एक दैनिक शेड्यूल बनाएं जब आप आम तौर पर अश्लील साहित्य देख रहे होंगे, तो ऐसा करने के लिए गतिविधियां बनाएं
    • प्रक्रिया मुश्किल होगी, लेकिन हार न दें अपने आप को नीचे डालने के बजाय सकारात्मक विचार करें
    • यदि आपको अश्लील देखने को रोकना मुश्किल लगता है, तो एक दोस्त से अपने कंप्यूटर पर सेटिंग्स बदलने के लिए या राउटर को अश्लील साइटों को ब्लॉक करने के लिए कहें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com