IhsAdke.com

सेक्स के बारे में सोच कैसे रोकें

सेक्स के बारे में सोच, कुछ हद तक, पूरी तरह से प्राकृतिक है हम यौन और हार्मोनल प्राणी हैं जो हमारे जीनों के माध्यम से पैदा होने की इच्छा रखते हैं। हालांकि, कभी-कभी यौन विचारों को भारी हो सकता है, जिससे यह ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो जाता है और यहां तक ​​कि कुछ सरल कार्यों को असंभव बना देता है। हालांकि, रोजमर्रा की जिंदगी के कार्य करते समय उन इच्छाओं और इच्छाओं को सरल उथले विचारों में बदलना संभव है। सेक्स के बारे में सोचना बंद करना सीखना शुरू करना

चरणों

भाग 1
ट्रिगर्स से बचें

चित्र के बारे में सेक्स के बारे में सोचो
1
अपने ट्रिगर्स को जानें यदि कोई व्यक्ति, दिन या भावना का क्षण हमेशा आपको सेक्स से संबंधित विचारों से अपने आप को विचलित कर देता है, तो इन ट्रिगर्स की पहचान करना सीखें, जो आपके दिमाग को रसीला स्थिति में ले जाते हैं। शायद आप हमेशा सेक्स के बारे में सोचते हैं:
  • एक विशिष्ट वर्ग के दौरान, जैसे: जिम में, आदि।
  • बस में
  • सुबह में पहली बात
  • आपको अध्ययन या नींद कब करना चाहिए?
  • जब आप विपरीत लिंग और / या इसी तरह के करीब हैं
  • जब आप काम पर होते हैं
  • चित्र शीर्षक के बारे में स्टॉप थिंकिंग फॉर सेक्स चरण 2
    2
    उनसे आशंका करके अपने ट्रिगर्स से बचें आपको गणित वर्ग छोड़ने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि इससे आप सेक्स के बारे में सोचते हैं। हालांकि, अगर आप मानते हैं कि आप बीजगणित के साथ ऊब रहे हैं और इससे आपका मन अश्लील क्षेत्रों में घूमता है, तो आप रास्ते से बाहर निकल सकते हैं।
    • नोट्स लें अगर आप सेक्स के बारे में सोचना शुरू करते हैं जो आपने बोर किया था अपनी कलम की चाल करके, आपको अपने दिमाग में क्या हो रहा है इसके बजाय आपको बातचीत पर ध्यान केंद्रित करना होगा।
  • चित्र शीर्षक के बारे में स्टॉप थिंकिंग सेक्स चरण 3
    3
    इसे खोजना मुश्किल बनाओ अश्लील साहित्य. जबकि पोर्नोग्राफी सेक्स के बारे में विचारों से बचने का एक स्वस्थ तरीका है, इन तत्वों के साथ एक अस्वास्थ्यकर संबंध विकसित करने से आपको और अधिक यौन विचारों के सर्पिल में फेंक दिया जाएगा। पोर्नोग्राफी फलस्वरूप आपको यौन विचारों से बाँधती है। अपने घर से पोर्नोग्राफी से छुटकारा पाएं और उसे देखने से बचें।
    • अगर आपके कंप्यूटर पर फ़ायरवॉल है, तो पैतृक नियंत्रण को सक्रिय करने का प्रयास करें और इसे "किशोर" प्रोफ़ाइल के साथ काम करें। आप गलती से अश्लीलता का उपयोग नहीं करेंगे
  • चित्र शीर्षक के बारे में सेक्स के बारे में सोच विचार
    4
    अन्य बातों के साथ अपने ट्रिगर को बदलें अगर आपको सेक्स के बारे में सोचने और लज्जित होने के बिना एक विशिष्ट व्यक्ति नहीं मिल पाती है, तो तीन विशिष्ट चीजों के बारे में सोचें जो कि आप अगली बार जब आप उससे मिलते हैं तो उस आदमी / स्त्री को बताना चाहते हैं। अपने रास्ते पर जाएं और उन सवालों पर ध्यान केंद्रित करके सेक्स के बारे में सोचना बंद करें इससे पहले कि आप इसे जानते हैं यह आपकी दूसरी प्रकृति बन जाएगी
    • यदि आप हमेशा बस से व्यस्त यात्राओं के दौरान सेक्स के बारे में सोचते हैं, तो यात्रा के दौरान एक और गतिविधि करने के लिए एक विशेष प्रयास करें। पूरा होमवर्क, एक नई किताब पढ़ो, या किसी मित्र से बात करें।
    • जब आपका मन यौन क्षेत्र में पड़ जाता है, तो आप बहुत सेक्सी चीजों के बारे में सोचने के लिए खुद को प्रशिक्षण देने से उत्साह से बचने की कोशिश कर सकते हैं। टोफू या मोज़े के साथ यौन संबंध जोड़कर स्वयं को दंडित न करें या खुद को दबाना न दें। कभी-कभी सेक्स के बारे में सोचना स्वीकार्य है
  • चित्र के बारे में सेक्स के बारे में सोचो
    5
    अपने आप से वादा करो एक लक्ष्य के रूप में, अपने यौन विचारों को दबाने के लिए स्थापित करें ताकि वे आपको विचलित न करें या आपको स्कूल या काम के कार्यों में नुकसान पहुंचाए।
    • अगर आपको अपना वादा याद रखने में मदद की ज़रूरत है, तो अपनी कलाई के आसपास एक गहना या एक स्ट्रिंग का उपयोग करें। तो आपको प्रलोभन से लड़ने और इसे अपने विचारों से गायब करने के लिए याद रखना होगा।
  • चित्र शीर्षक के बारे में स्टॉप थिंकिंग सेक्स चरण 6
    6
    दस्तक न करें सेक्स के बारे में सोच किशोरावस्था और वयस्कता का हिस्सा है, और आप इसके बारे में दोषी महसूस नहीं करना है। एकमात्र तरीका यौन विचार एक समस्या बन जाता है, यदि आप उस पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते जो आप चाहते हैं।
  • भाग 2
    व्यस्त रहना

    चित्र शीर्षक के बारे में सेक्स के बारे में सोचो
    1
    रचनात्मक रहें रचनात्मक ऊर्जा में अपने यौन इच्छा का अनुवाद करें उस समय का लाभ उठाएं जब आप आमतौर पर सेक्स के बारे में सोचने के लिए बर्बाद हो जाएंगे और अपने आप को एक रचनात्मक शौक - जैसे लेखन, पेंटिंग, मूर्तिकला, या संगीत के रूप में समर्पित करेंगे। यदि ऐसा कुछ है जो आप वास्तव में पसंद करते हैं, तो इस तरह के एक शौक आपको क्रांतिकारी और संतुष्टि के लिए एक रास्ता प्रदान कर सकता है, जो आपके दिमाग में व्यस्त और पूर्ण है।



  • चित्र के बारे में सेक्स के बारे में सोचो
    2
    अभ्यास के साथ खुद को विचलित करें यदि आप ऐसी जगह नहीं हैं जहां रचनात्मक शौक हो सकती है, तो व्यायाम करें। यदि आप अच्छी तरह से व्यायाम करते हैं, तो आप अन्य चीजों पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं होंगे।
    • वैकल्पिक रूप से, एक रोचक किताब या फिल्म में खो जाएं, या एक टीम के खेल में शामिल हों यद्यपि बाहर की दुनिया में गतिविधियां संभवतः आपके मन को पूरी तरह से यौन विचारों से छुटकारा नहीं देगी, फिर भी वे अन्य विभिन्न शैलियों से विचारों को आने में सुविधा देंगे।
  • चित्र शीर्षक के बारे में सेक्स के बारे में सोच विचार
    3
    चीजों को अग्रिम में नियोजित करते समय अपने समय में खाली समय भरें हर किसी को आराम करने के लिए समय की आवश्यकता होती है, लेकिन हाथों पर बहुत अधिक समय समाप्त होने पर आप सेक्स के बारे में बहुत ज्यादा सोच सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके दिन हमेशा घटनाओं और गतिविधियों से परिपूर्ण होते हैं जो इसे सुधार सकते हैं। प्रतिबिंबित करने और आराम करने के लिए दिन के अंत में थोड़े समय का लोवर छोड़ दें - ऊब के बिंदु पर कुछ भी अतिरंजित नहीं है
  • चित्र शीर्षक के बारे में सेक्स के बारे में सोच विचार
    4
    एक स्वस्थ सेक्स जीवन की खेती करें यदि आप यौन सक्रिय हैं, तो अपने साथी से खुले और स्वस्थ यौन संबंध बनाए रखने के लिए बात करें, जो आप दोनों को संतुष्ट रखेंगे। अगर आप सेक्स के बारे में सोच रहे हैं, तो आप जितना चाहते हैं उतना ही होगा - भले ही आप यह काम कर रहे हों - आपको अपने यौन जीवन में कुछ कमी आ सकती है, या यह आपको निराश कर सकता है एक खुला और सच्चा तरीके से साथी से बात करें
    • यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो अपनी यौन इच्छाओं को प्रेम से और दयालु रूप से कार्य करने के लिए संसाधन के रूप में उपयोग करें। यौन के बजाय रोमांटिक रहें, और भावनात्मक अंतरंगता बनाएं।
    • यदि आप यौन सक्रिय नहीं हैं (और यहां तक ​​कि चाहे), हस्तमैथुन के साथ एक स्वस्थ संबंध विकसित करें इसके बारे में कोई गड़बड़ नहीं है, खासकर यदि ऐसा कार्य आपके विचारों और यौन अभिलाषाओं को अद्यतित रखने में मदद करता है संयम इससे बदतर बना सकता है अगर आप लगातार एक साथी खोजने की सोच रहे हैं, तो आप नियमित रूप से तिथि कर सकते हैं और अपने दिमाग को मुक्त करके संतुष्ट रह सकते हैं ताकि आपको और अधिक महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान केंद्रित कर सकें। सुनिश्चित करें कि हस्तमैथुन एक व्यसन नहीं बनता है
  • भाग 3
    सेक्स के बारे में बात कर रहे

    चित्र शीर्षक के बारे में सेक्स के बारे में सोचो
    1
    अपने साथी से बात करें यदि आप अपने आप को सेक्स से संबंधित संबंधों के बारे में सोचते हैं, तो इसके बारे में बात करें। जिस व्यक्ति के साथ आप यौन संबंध रखते हैं वह बातचीत में होना चाहिए और आपको इस लड़ाई में मदद करनी चाहिए।
  • चित्र के बारे में सेक्स के बारे में सोचो
    2
    अपने माता-पिता से बात करें यद्यपि वे अपने किशोरों के दौरान डायनासोर की तरह दिखते हैं, उनके माता-पिता इसके माध्यम से चल रहे हैं। अपने माता-पिता से बात करें यदि आप इसके बारे में सहज महसूस करते हैं। यदि वे आपकी समस्या का समाधान नहीं करते हैं, तो कम से कम वे आपको अधिक आरामदायक और सामान्य महसूस करने में सहायता करेंगे। किशोरों में सेक्स के बारे में सोचना आम बात है, और इसके बारे में बात करने से मदद मिल सकती है
    • यदि आप अपने माता-पिता से बात करने में असहज महसूस करते हैं तो चचेरे भाई या बड़े भाई / बहन से बात करने पर विचार करें।
  • चित्र शीर्षक के बारे में स्टॉप थिंकिंग फॉर सेक्स चरण 13
    3
    अपनी समस्या के बारे में किसी विश्वसनीय दोस्त से बात करें जैसे ही यह ध्वनि हो सकता है, यह सबसे शक्तिशाली और प्रभावी दृष्टिकोणों में से एक है। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानना भाग्यशाली हैं जो आप का न्याय नहीं करेंगे और जो आपके लक्ष्य को समझेंगे और उसकी सराहना करेंगे (और अगर परिस्थितियों की वारंट आपको क्षमा करें), तो एक दिन में एक व्यक्ति से बात करें और अपनी प्रगति बताएं। जब भी आपको लगता है कि असंभावना या अभिनय की तरह लग रहा है, एक फ्रैंक वार्तालाप करें
  • चित्र शीर्षक के बारे में स्टॉप थिंकिंग फॉर सेक्स चरण 14
    4
    धार्मिक सलाहकारों या मनोवैज्ञानिकों से बात करें यदि आप किसी विशिष्ट विश्वास के लिए अपने समर्पण की वजह से अपनी यौन इच्छाओं के साथ काम कर रहे हैं, तो पादरी से सहायता प्राप्त करें यह एक आम समस्या है और आप इसे टिप्पणी करने के बारे में शर्मिंदा महसूस नहीं करना चाहिए।
    • एक चिकित्सक या परामर्शदाता से बात करना और अपनी समस्या बताते हुए एक स्मार्ट विचार होगा। एक जुनूनी विचार - यौन या किसी अन्य शैली के साथ लेनदेन - ऐसा कुछ पेशेवर आपको बहुत अच्छी तरह से करने के लिए सिखा सकते हैं।
    • यदि आपको संदेह है कि ऐसे विचार किसी तरह की लत हो सकते हैं, तो एक प्रशिक्षित यौनविज्ञानी से सहायता ले सकते हैं और ऐसे लक्षणों का इलाज कर सकते हैं। जुनून को विनाशकारी या खतरनाक व्यवहार होने की अनुमति न दें
  • युक्तियाँ

    • यौन विचारों से निराश मत हो याद रखें कि हर कोई सेक्स के बारे में सोचता है। क्या मायने रखता है कि आप अपने दैनिक कार्यों को बिना किसी चीज को बिना परेशान करने की अनुमति देते हैं, जिससे आपको परेशान किया जा सकता है
    • यदि आप एक महिला हैं, तो आपके हार्मोनल गर्भनिरोधक के रूप में कामेच्छा में वृद्धि का एक साइड इफेक्ट हो सकता है अपने चिकित्सक से पूछें कि क्या आप एक कम एंड्रोजेनिक फॉर्मूला (एण्ड्रोजन टेस्टोस्टेरोन से संबंधित हैं, जो दोनों लिंगों के लोगों में कामेच्छा को बढ़ाता है) की तलाश कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • बेहद गंभीर मामलों में, सेक्स के साथ जुनून उपचार और दवाओं के माध्यम से इलाज किया जा सकता है। हालांकि यह संभावना है कि आप वास्तव में सेक्स के बारे में ज्यादा सोच नहीं रहे हैं, अगर आपको लगता है कि आपके विचार बेकाबू हैं तो डॉक्टर से पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com