IhsAdke.com

अश्लीलता से कैसे बचें

इंटरनेट एक बहुत बड़ा और बढ़िया स्थान है, लेकिन इसमें कई लोगों के लिए कई परीक्षाएं और खतरे हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अश्लील साहित्य से अन्य लोगों की सुरक्षा कर रहे हैं या उनकी रक्षा कर रहे हैं या यदि आप अश्लीलता की लत से मुकाबला करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको नीचे उपयोगी सलाह मिलेगी। चरण 1 से प्रारंभ करें या उस अनुभाग में नेविगेट करें जो आपकी समस्या का सबसे अच्छा वर्णन करता है।

चरणों

विधि 1
पोर्नोग्राफ़ी से दूर हो जाना

चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 1
1
अपने कंप्यूटर को साफ करें यदि आप अपने कंप्यूटर पर अश्लीलता की खोज करते हैं, चाहे स्वैच्छिक आधार पर हो या न हो, इसे साफ़ करके अश्लील से बचने शुरू करें किसी भी अश्लील को बचाने में इसे हटा दें उसके बाद, आपके द्वारा की जा रही समस्या के आधार पर कुछ और चीजें हैं:
  • अपना कैश साफ़ करें अपने ब्राउज़र के कैश और खोज ब्राउज़र को साफ़ करें। यदि आपका कंप्यूटर आपको अश्लील साइटों (दुर्घटना के कारण भी) पर जाने की याद दिलाता है, तो आपको लगता है कि आपको अधिक अश्लील चाहते हैं और अश्लील और असुरक्षित साइटों के लिए अधिक विज्ञापन दिखाएंगे।
  • वायरस की जांच करें यदि आप देखते हैं कि आप भरोसेमंद साइट पर जा रहे हैं या जैसे ही आप अपना ब्राउज़र खोलते हैं, तब भी आप पॉप-अप प्राप्त कर रहे हैं, आपके पास वायरस हो सकता है वायरस को निकालने के लिए एक विशेषज्ञ को कॉल करें और फिर एंटी-वायरस सॉफ़्टवेयर स्थापित करें जो भविष्य में आपकी रक्षा कर सकते हैं।
  • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले खोज शब्दों और आपके द्वारा देखी जाने वाली साइटों के साथ सावधान रहें कुछ वाक्यांश अक्सर पोर्नोग्राफ़ी से जुड़े होते हैं और कुछ साइटें आपके कंप्यूटर को संक्रमित करने की संभावना होती हैं और अश्लीलता को आगे बढ़ती हैं। यदि आप Google Chrome का उपयोग कर रहे हैं, तो असुरक्षित खोजों से स्वयं को सुरक्षित रखने के लिए सुरक्षित खोज सक्षम करें और उन साइटों पर जाकर आज़माएं जो आप पूरी तरह से भरोसा करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 2
    2
    एक नेविगेशन फ़िल्टर डालें एक फिल्टर या ब्लॉकर को सक्रिय करने के कई तरीके हैं जो आपको और दूसरों को इंटरनेट पर अश्लीलता से सुरक्षित रखेंगे। आप लगभग सभी साइटों को अवरुद्ध कर सकते हैं, वयस्कों के लिए चिह्नित साइटों या आप कुछ साइटों को केवल अवरोधित कर सकते हैं। अपनी आवश्यकताओं के लिए सही विधि चुनें:
    • StayFocused उपयोग करें StayFocused एक ब्राउज़र ऐड-ऑन है जो आपको उन साइटों को नियंत्रित करने की अनुमति देता है जिन पर आप पहुंच सकते हैं और आप कितने समय व्यतीत करते हैं। यदि आप पोर्न देखने की इच्छा से लड़ रहे हैं तो अपने व्यवहार को नियंत्रित करने के लिए बहुत अच्छा है
    • Microsoft से एकीकृत सामग्री फ़िल्टर का उपयोग करें यदि आप अपने परिवार की सुरक्षा और विंडोज कंप्यूटर की कोशिश कर रहे हैं, तो माइक्रोसॉफ्ट के माता-पिता के नियंत्रण का लाभ उठाएं। ये शक्तिशाली नियंत्रण हैं जो आप अपने परिवार की जरूरतों को समायोजित कर सकते हैं।
    • अपने घर के सभी उपकरणों पर सभी अवांछित सामग्री को अवरुद्ध करने के लिए OpenDNS को इंस्टॉल करें। आप ओपनएएनएनएस सॉफ्टवेयर स्थापित कर सकते हैं, जो आपके घर में सभी अवांछित सामग्री को ब्लॉक करने के लिए मुफ्त में उपलब्ध है। यह प्रोग्राम अक्सर स्कूलों द्वारा उपयोग किया जाता है और आपके परिवार की सुरक्षा के लिए बहुत अच्छा काम करता है।
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 3
    3
    आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले मीडिया के प्रकारों का बेहतर चयन करें कुछ प्रकार के मीडिया में आप और दूसरों को संदेहजनक और खतरनाक सामग्री के आधार पर अधिक होने की संभावना है। इस वजह से, आप कुछ प्रकार के मीडिया का कितना उपयोग करते हैं, इस सीमा को सीमित करें फिल्मों को उनकी रेटिंग के कारण चुनना आसान है, लेकिन टीवी नियंत्रित करने के लिए कठिन हो सकता है उन चैनलों को सीमित करें जिनके लिए आप साइन अप करते हैं और प्रोग्राम को खोजने के लिए इससे पहले कि आप इसे और आपके परिवार के लिए उपयुक्त पाते हैं। इंटरनेट को नियंत्रित करना सबसे मुश्किल है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप एक फिल्टर का उपयोग करते हैं या इसे अपने परिवार को कितना बड़ा ब्राउज करता है और यह कहां का उपयोग होता है, यह काफी सीमित करता है।
    • उदाहरण के लिए, क्या आप जानते हैं कि यूट्यूब में कोई सामग्री फिल्टर है जो आपको और आपके परिवार की उस साइट पर वयस्क सामग्री से बचाने में मदद कर सकता है? किसी भी यूट्यूब पेज के निचले भाग पर जाएं और आपको "सुरक्षा: बंद" कहते हुए एक बटन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें और यूट्यूब तुरन्त सुरक्षित हो जाएगा!
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 4
    4
    अकेले रहने के बजाय अपने परिवार के साथ अंतरिक्ष में अपना खाली समय व्यतीत करें अपने घर में सभी कम्प्यूटरों को परिवार के स्थानों में ले जाएं और निजी कमरे जहां एक कंप्यूटर है वहां एक दरवाज़ा नीति रखें। यह खुली दरवाज़ा नीति आपके परिवार के सभी सदस्यों को अधिक पारदर्शी बनाए रखने में मदद करेगी, और उन्हें आग्रह और बुरी आदतों को बेहतर नियंत्रण करने की अनुमति देगा।
    • इसलिए, उदाहरण के लिए, कंप्यूटर को अपने बच्चे के कमरे से बाहर ले जाओ और इसे कमरे में रहने वाले कमरे के कोने में रखें
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 5
    5
    उन जगहों के बारे में बेहतर सोचें, जहां आप सार्वजनिक रूप से अपना समय बिताते हैं। कुछ सार्वजनिक स्थान आसानी से दृश्यमान स्थानों में आक्रामक सामग्री प्रदर्शित होने की संभावना हो सकती है। प्रत्येक क्षेत्र के लिए यह अलग होगा, लेकिन अगर आपको लगता है कि आप सार्वजनिक रूप से सामग्री के संपर्क में हैं, तो यह सोचने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है कि आप अपना समय कहां बदल सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, शहर के बहुत व्यस्त इलाके शहर के अन्य हिस्सों की तुलना में अधिक संदिग्ध सामग्री को आकर्षित करने के लिए जाने जाते हैं।
    • यदि आप ड्राइविंग या काम पर आने के दौरान इस समस्याग्रस्त सामग्री को देखते हैं, उदाहरण के लिए, अपना मार्ग बदलने की कोशिश करें
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 6
    6
    नकारात्मक सुदृढीकरण और शारीरिक सजा से बचें हम अक्सर एक रबर बैंड के साथ संभाल मार अपनी बुरी आदतों को रोकने के लिए या हम शारीरिक रूप से हमारे बच्चों को दंडित अगर वे सामग्री है कि हम अपमानजनक मानते हैं से दूर रहना नहीं है चाहिए की सलाह सुनते हैं, लेकिन कम से कम जब यह अश्लील साहित्य के लिए आता है, दूर रहना इन प्रथाओं। वे काम करते हैं क्योंकि वे दंडित व्यक्ति को दंडित होने के साथ दर्द, असहजता, शर्मिंदगी और अपमान को जोड़ते हैं। हालांकि, जब इन भावनाओं को सेक्स के लिए लागू किया जाता है, वे अस्वस्थ भावनाओं बना सकते हैं और यहां तक ​​कि व्यक्ति भविष्य में एक सामान्य यौन बातचीत है रोक सकता है। किसी भी यौन प्रथा के लिए यथासंभव संभावित नकारात्मक सुदृढीकरण से बचें।
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 7
    7
    सकारात्मक सुदृढीकरण बनाएं चाहे आप अश्लील साहित्य से दूर रहने की कोशिश कर रहे हों या अपने परिवार की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं, सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग आप जो व्यवहार देखना चाहते हैं, उन्हें बनाने में अधिक प्रभावी होगा।
    • उदाहरण के लिए, अपने बच्चे को प्रत्येक सप्ताह के लिए अतिरिक्त पैसे के साथ इनाम दें, वह कंप्यूटर पर 5 घंटे से कम समय खर्च करते हैं।
    • अपने आप को सकारात्मक सुदृढीकरण भी दें: अपने आप को कैंडी का एक टुकड़ा हर दिन देने का प्रयास करें कि आप पोर्नोग्राफी नहीं देखते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 8
    8
    समस्या का मूल्यांकन करें आपके द्वारा की जा रही समस्या को सच में समझना भी महत्वपूर्ण है जब आपको लगता है कि कभी-कभी पोर्नोग्राफ़ी देखे तो ऐसा बुरा नहीं हो सकता है। आपको अपनी स्थिति को किसी बाहरी परिप्रेक्ष्य से देखना चाहिए और तय करना होगा कि क्या स्थिति को नियंत्रित करने के लायक यह बहुत अधिक है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके बच्चे को अश्लीलता के साथ समस्या हो रही है, तो यह सिर्फ एक चरण हो सकता है युवावस्था में यौन उत्पीड़न सामान्य हो जाता है और पोर्नोग्राफ़ी रोकने के साथ इन आगलों को जारी करने और फिर कहीं और रिलीज की तलाश करने का एक सुरक्षित तरीका हो सकता है। आपको उसे इस तरह से छोड़ने के लिए खेद हो सकता है, लेकिन कम से कम उसे सलाह दी जाती है कि पोर्नोग्राफी आपको सेक्स के बारे में बुरे विचार क्यों दे सकती है और यह क्यों महत्वपूर्ण है कि इसे अपने जीवन को नियंत्रित न करें।
    • यदि आप चिंतित हैं, उदाहरण के लिए, कि आप संदेहास्पद सामग्री देख रहे हैं, लेकिन आपकी गलती नहीं है, और आपके धार्मिक जीवन के लिए इसका क्या अर्थ हो सकता है, अपने आध्यात्मिक परामर्शदाता से बात करें कई धर्म यह सिखाते हैं कि जो अपराध हमारे नियंत्रण से परे हैं वे हमारी गलती नहीं हैं
  • विधि 2
    स्वस्थ आदतों का विकास करना

    चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 9
    1
    अच्छी आदत के साथ खराब आदत को बदलें ज्यादातर लोग अश्लीलता देखते हैं, आवेग सिर्फ एक आदत है। बुरी आदत से मुकाबला करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक इसे एक अच्छी आदत के साथ बदलना है - जब आप आम तौर पर अश्लील देख रहे होंगे तो आपको कुछ और करना होगा। यह क्या है कि आप कौन हैं पर निर्भर करेगा, लेकिन आप कोशिश कर सकते हैं:
    • काम करना दिन के समय में पोर्नोग्राफी की तलाश करने के बजाय आप आमतौर पर यह कर रहे होंगे, बाहर निकलना और व्यायाम करेंगे अपने ब्लॉक के चारों ओर टहलने के लिए जाएं या कुछ संकेत लें। आप अपने पूल में या एक क्लब में तैरने जैसे कुछ अधिक जटिल लेकिन मजेदार अभ्यास भी कर सकते हैं।
    • अपने घर को साफ करें आप संभवत: बुनियादी चीज़ों को साफ करने के लिए जानते हैं (डैश वॉशिंग, वॉशिंग, आदि), लेकिन साफ ​​सफाई को मत भूलना कि बहुत सारे लोग भूल जाते हैं, जैसे शौचालय की सफाई करना और टब में रगड़ना यदि आपके पास एक है
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 10
    2
    पोर्न के बारे में सोचने का समय मत लो। यदि आपके पास बहुत अधिक खाली समय है तो अश्लील साहित्य में गिरना आसान है। अपना दिन व्यस्त रखकर, आप आसानी से अश्लीलता से दूर रह पाएंगे क्योंकि आपके पास बहुत कुछ होगा! एक नया शौक हासिल करने की कोशिश करें (विकी पर संपादित करें एक अच्छा एक है), एक नया कौशल विकसित करना (एक भाषा सीखना उपयोगी और मजेदार है), या अपना समय बिताने का दूसरा तरीका ढूंढें (अपने दोस्तों और परिवार के साथ पैसा खर्च करना हमेशा अच्छा होता है)।
    • उदाहरण के लिए, आप डुओलिंगो जैसी मुफ्त सेवाओं के जरिए एक नई भाषा ऑनलाइन सीखना शुरू कर सकते हैं एक भाषा सीखना अपना समय भरने में आपकी मदद करेगी और आपको व्यस्त रखेगी (और अश्लील साहित्य से दूर) और यह भी आपकी बाकी की ज़िंदगी में मदद करेगी!
    • यदि आप अपने कंप्यूटर से कुछ दूर अनुभव करना चाहते हैं, तो आप परीक्षा नहीं लेते हैं, मार्शल आर्ट की कोशिश करें आइकीडो की जापानी मार्शल आर्ट उन लोगों के लिए डिज़ाइन की गई है जो शायद मजबूत नहीं हो सकते हैं और सभी का सबसे बड़ा प्रभाव प्राप्त करने के लिए न्यूनतम गति का उपयोग कर सकते हैं, जो उन लोगों के लिए अच्छा बनाते हैं जो बहुत अनुभवी नहीं हैं या अच्छे आकार में नहीं हैं। आप आम तौर पर सामुदायिक केंद्रों, विश्वविद्यालयों, जिमों और सामुदायिक कामियों में एइकडो कक्षाएं पा सकते हैं।



  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 11
    3
    आध्यात्मिक मार्गदर्शन की तलाश करें यदि आपकी आदत को नियंत्रण में रखने में समस्या हो रही है, तो परामर्शदाता से आध्यात्मिक मार्गदर्शन प्राप्त करने पर विचार करें। यद्यपि धर्म इस समस्या से हर किसी के साथ मदद नहीं कर सकता है, यह कुछ लोगों को मदद करता है और इनकी उपेक्षा नहीं की जानी चाहिए। जो कुछ भी आपके लिए काम करता है और जो अन्य लोगों के बारे में चिंता न करें
    • किसी भी धर्म के मंदिर या पूजा की जगह पर जाएं जिसे आप मानते हैं और एक पुजारी, इमाम, रब्बी या अन्य धार्मिक नेता से बात करते हैं। आपको समय निर्धारित करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन किसी को आपसे बात करने के लिए उपलब्ध होना चाहिए।
  • चित्र से बचें अश्लीलता से बचें चरण 12
    4
    एक बेहतर यौन रिहाई खोजें यह कोशिश करने के लिए पहली बात यह नहीं होना चाहिए, लेकिन फिर भी मदद कर सकते हैं उनकी आदत से छुटकारा पाने के उनके यौन आग्रहों को पूरा करने के लिए एक और रास्ता खोजने। किसी यौन साथी को ढूंढें जो आपके संबंधों से आप क्या अपेक्षा करते हैं और अधिक संतोषजनक यौन जीवन को विकसित करने की कोशिश के बारे में आपके साथ सहमत हैं। अपनी विभिन्न यौन जीवन, और पारस्परिक रूप से संतोषजनक दिन रखते हुए, आप एक तरफ अश्लील साहित्य देखने के लिए अपनी इच्छा के बहुत स्थापित करने के लिए सक्षम हो जाएगा।
    • यदि आप पहले से ही एक रिश्ते में हैं, तो अपने साथी के साथ अपने यौन जीवन को मसाले करने के लिए आप क्या कर सकते हैं। आपको कुछ प्रयास करने होंगे, लेकिन इसके लायक हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 13
    5
    रोकने के लिए सभी कारणों के बारे में सोचो कुछ लोगों के लिए, उन सभी कारणों को ध्यान में रखते हुए, जो उन्हें रोकना चाहिए, बुरा व्यवहार को रोकना पर्याप्त है। महत्वपूर्ण पर्याप्त प्रेरणा के साथ, यदि आप इसे पा सकते हैं, तो आपको अपने आवेगों को नियंत्रित करने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि, यह सबसे अच्छा काम करेगा यदि आप अन्य व्यवहार तकनीकों के साथ महत्वपूर्ण प्रेरणा को जोड़ते हैं जो हम बात करते हैं, जैसे कुछ करना और फ़िल्टर स्थापित करना
    • अपने परिवार पर असर डालें कुछ लोगों के लिए, प्रभाव अश्लील आदत अपनी पत्नियों, गर्लफ्रेंड है या डर है कि अपने बच्चों को देख सकते हैं, यह उन्हें रोकने के लिए पर्याप्त है और अपनी आदतों पर नियंत्रण रख सकते। वही जाता है यदि आप जवान हैं और अभी भी परिवार के साथ रहते हैं आपकी छोटी बहन क्या सोचते हैं, अगर उसने देखा तो क्या देखा?
    • अपनी भावनाओं और खाली समय पर विचार करें कुछ लोगों के लिए, पोर्नोग्राफी पर नकारात्मक असर डालने के लिए खुद को प्रेरित करना आसान है। अनुसंधान से पता चलता है कि पुरुषों में अश्लील देखने को रोकना, 60% ने यौन प्रदर्शन में कुछ सुधार देखा। लगभग दो-तिहाई से अधिक ऊर्जावान और उत्पादक महसूस हुआ। पोर्न उन लोगों के लिए बहुत समय का समय ले सकता है जिनकी बुरी आदतों होती है, सोचिए कि आप उस समय के साथ क्या कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता 14
    6
    यदि यह समस्या आपको परेशान करती है तो सलाह लें यदि आप वास्तव में खुद को नियंत्रित नहीं कर सकते, तो डॉक्टर या मनोवैज्ञानिक से बात करने के बारे में सोचें। आपके पास बड़ी समस्याएं हो सकती हैं जिन्हें संबोधित करने की आवश्यकता है और अगर इसका आपके जीवन पर कोई नकारात्मक प्रभाव पड़ता है तो अकेले ही महत्वपूर्ण हो जाता है ताकि इसे निपटा जाए।
    • अपनी समस्या के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें यहां तक ​​कि अगर वह आपकी सहायता नहीं कर सकता है, तो वह आपको उस व्यक्ति को बताने में सक्षम होना चाहिए, जो कर सकते हैं
    • आप सेक्स एडीकेस बेनामी या समान जैसी विशिष्ट विशेषताओं को भी ढूंढ सकते हैं। इस समस्या की विशेष रूप से इस सौदे की तरह समूहों और उन्हें पता चल जाएगा कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं और आपकी सहायता कैसे करें
  • विधि 3
    दूसरों की मदद करना अश्लीलता रोकें

    चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 15
    1
    न्याय न करें पहली बात यह है कि जब आप अन्य लोगों को अश्लील साहित्य से दूर रहना चाहते हैं, तो आप को करना चाहिए। स्थिति को उस तरह देख न दें या कल्पना न करें जिससे उन्हें उनके बारे में बुरा लगता है जो उन्होंने किया था। कामुकता बहुत सामान्य है और मानव यहां तक ​​कि अधिकांश धर्म भी सिखाते हैं कि यह अपने पड़ोसी (यह निर्माता का काम है) का न्याय करने वाला कोई नहीं है। लोगों का न्याय करना भी बुरा है क्योंकि इससे आप जो भी करने की कोशिश कर रहे हैं, उससे आपको दूर करने के लिए प्रेरित करते हैं। बहुत से लोग जो परिवर्तन के लिए खुले हो सकते हैं, रक्षात्मक हो जाएंगे यदि आप उनका न्याय करते हैं और उनकी आदतों पर और भी अधिक फिक्सेंटेड होते हैं।
    • जब उनसे बात शांत रहने और आक्रामक भाषा से बचने की तरह "देखना अश्लील आप एक पीडोफाइल कर देगा।" "क्यों नहीं आप अधिक मिगुएल की तरह हो सकता है?" या फिर के बारे में वे कैसे लगता है या उन्हें अन्य लोगों की तुलना में अनुमान मत करो, के बाद से इस तरह की एक भाषा अन्य चोट कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 16
    2
    अपनी चिंताओं के बारे में उनसे बात करें आरंभ करने का सबसे अच्छा तरीका वह व्यक्ति से बात करना है जिसे आप चिंतित हैं मुझे बताइए कि आपको चिंता क्यों है। कभी-कभी लोग यह भी महसूस नहीं करते कि उन्हें एक समस्या है या यह दूसरों को कैसे प्रभावित करता है यदि आप खुले और ईमानदार हैं, तो आप उनसे संपर्क करने और बोलने में अधिक सक्षम हो सकते हैं।
    • कुछ ऐसा कहना, "विलियम, मैं जानता हूँ कि यह कुछ आप की तरह है, लेकिन मैं चिंतित (क) क्या यह आपके लिए क्या कर रहा है के बारे में हूँ। और भी बहुत कुछ जीवन और अधिक चीजों को और अधिक आप अभी क्या कर रही हो सकता है कि आप को खुश करने के सकता है, लेकिन आप अपने कमरे में अपने सभी समय खर्च कर रहे हैं। मैं चाहता हूं कि आप इससे अधिक जीवन प्राप्त करें। "
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 17
    3
    उन्हें देखने में मदद करें कि कितना बुरा व्यवहार है पोर्नोग्राफी के नकारात्मक प्रभावों के बारे में उनसे बात करें जब तक आप कई विभिन्न प्रकार के उदाहरणों और तर्कों का उपयोग करते हैं यदि व्यक्ति धार्मिक है, धार्मिक तर्कों पर ध्यान केंद्रित करें, लेकिन अगर वह व्यक्ति नहीं है, तो यह सही काम नहीं करेगा? इसके बजाय, कुछ वास्तविक साक्ष्य, तर्कसंगत और भावनात्मक तर्क दें, और आप क्या कर सकते हैं। विभिन्न तर्कों के संयोजन का उपयोग करना सबसे अच्छा होगा यदि आप नहीं जानते कि समस्या के बारे में व्यक्ति कैसा सोचता है।
    • उदाहरण के लिए, एक तर्कसंगत तर्क बनाएं, जैसे "आप सोचें कि आप जिस तरह से सेक्स देखते हैं, उसका प्रभाव कैसे होता है! आप को बदलने में सक्षम होने के लिए उपयोग किया जा रहा है जो आपको एक बटन को धक्का लाता है। इससे आपको बाद में जीवन में एक संतोषजनक संबंध रखना मुश्किल हो जाएगा। "
    • एक भावनात्मक तर्क के रूप में, "अगर उसकी छोटी बहन यह देखने के लिए क्या होगा ले लो? वह तुम्हारे बारे में क्या सोचेंगे? कि तरह बातें जब वह अभी भी समझने के लिए सब कुछ है कि बहुत छोटी है देखकर मेकअप का मानना ​​है ... वह कैसे पुरुषों को महिलाओं के साथ बातचीत और क्या वह एक वयस्क के रूप उम्मीद कर सकते हैं का डर हो सकता है। "
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 18
    4
    उन्हें एक नया ध्यान दें पुराने व्यवहार को रोकने का सबसे अच्छा तरीका एक नया व्यवहार या नई गतिविधि का उपयोग करना है यदि आप किसी को अश्लील देखना बंद करने में मदद करना चाहते हैं, तो इन लोगों को कुछ करना है। आप कोशिश कर सकते हैं:
    • एक स्थानीय समुदाय केंद्र में उनके साथ एक कक्षा लेने की पेशकश करें। सामुदायिक केंद्र में एक साथ खाना पकाने की कक्षाएं एकत्र करने के लिए दोनों के लिए भुगतान करने पर विचार करें, जब वे पोर्नोग्राफी देखने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • उन्हें घर के आसपास कुछ करना उदाहरण के लिए, यदि आपका बच्चा दिन के अंत के पास अपने कमरे में बहुत समय बिताता है, तो उसे हर दिन कुत्ते के साथ लटकने का कार्य सौंपें।
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 1 9
    5
    विफलताओं के लिए तैयार यह एक कठिन व्यवहार है जिस पर काबू पाने के लिए और चीजें बाहर काम करने से पहले समय और कुछ झटका लग सकते हैं। आपको विफलताओं की योजना बनाने की आवश्यकता है ताकि आप और आपकी मदद करने वाले व्यक्ति दोनों अप्रभावित घटनाओं से निराश न हो जाएंगे। धोखा विरोधी भावनाओं और न्याय के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, जो किसी भी प्रयास को नष्ट कर सकते हैं। पता है कि यह काम करने में कुछ समय लगेगा और यह बदलाव रात भर नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 20
    6
    सब कुछ के बारे में दोषी महसूस मत करो समझे कि अंत में, आप जो कुछ भी करता है, उसके लिए आप जिम्मेदार नहीं हो सकते। जो भी आप मदद करने का प्रयास कर रहे हैं, या पहले से ही एक वयस्क है या उस बिंदु पर हो रहा है जहां वह पहले से ही अपने निर्णय लेने के लिए है यह दुनिया है कि इन लोगों एक ही रास्ता या किसी अन्य रूप में उजागर किया जाएगा का एक हिस्सा है, और वे इससे निपटने के लिए अपने तरीके से खोजने की जरूरत होगी। आप अन्य लोगों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं और आपकी जिम्मेदारी नहीं है अगर उन्हें आपकी मदद करने के लिए उन्हें करने के बाद नकारात्मक परिणामों का सामना करना पड़ता है, तो उनकी जिम्मेदारी है आपने जो कुछ किया है वह किया है और कोई भी आपसे कुछ और नहीं पूछ सकता है।
  • युक्तियाँ

    • वैकल्पिक गतिविधियों के लिए टिप्स:
      • ठंडे स्नान या ठंडा पानी पीने की कोशिश करें।
      • अगर आपके शरीर को खुद को राहत देने की ज़रूरत है (हस्तमैथुन), तो इसे अश्लील तरीके से देखने के बिना, एक साफ-साफ तरीके से ऐसा करने की कोशिश करें। मस्तिष्क कम और कम अश्लील छवियों को भुला देगा और जल्द ही आपके पास अधिक नियंत्रणीय बढ़ावा मिलेगा।
      • अगली बार जब आप पोर्नोग्राफ़ी देखने की तरह महसूस करते हैं, तो आप विशेष कार्य योजनाएं करें (जिम में जाएं, पढ़ो, पेंट करें, आदि)
      • बाहरी गतिविधियां अश्लील साहित्य के लिए लालच को कम करती हैं अपने आप को अच्छे शौक और खेल जैसे कि बागवानी, गोल्फ, चलना, तैराकी, लंबी पैदल यात्रा, बास्केटबॉल, सायक्लिंग, घर का काम इत्यादि को समर्पित करें।
      • धार्मिक लोग सहायता के लिए अपने विश्वास प्रणाली पर प्रतिबिंबित कर सकते हैं और धार्मिक नेताओं सहित अपने विश्वासों को साझा करने वाले अन्य लोगों से बात कर सकते हैं।
      • दिन के दौरान, पोर्नोग्राफ़ी से बचने के लिए और पुनरुत्थान से बचने के लिए जिन चीजें आप करेंगे, उनकी सूची के साथ सूची की जांच करें।
      • मानसिक रूप से तीन भागों में अपने दैनिक गतिविधियों को वर्गीकृत करने का प्रयास करें: 1 - ग्रीन (सुरक्षित गतिविधियों है कि आप प्रलोभन में नेतृत्व नहीं करेंगे) - 2 - पीला (खतरनाक व्यवहार जो अश्लीलता को जन्म दे सकता, टेलीविजन चैनलों के माध्यम से घर में अकेला जा रहा है की तरह) - 3 - रेड (अश्लील गतिविधियों के लिए सीधे अग्रणी गतिविधियों)
      • जब आपको लगता है कि आप "पीला" क्षेत्र में जा रहे हैं, तो यह प्रतिक्रिया करने का समय है: रोकें और कुछ सुरक्षित करना।
      • आप कितना अश्लील साहित्य से मुक्त होना चाहते हैं? अश्लील से छुटकारा बलिदान की आवश्यकता हो सकती है अपने आप से पूछें: क्या मुझे घर पर इंटरनेट की ज़रूरत है? क्या मुझे वाकई केबल टीवी की ज़रूरत है? या कुछ टीवी भी? यह कट्टरपंथी लग सकता है, लेकिन अगर आपके पास टीवी या इंटरनेट नहीं है, तो आपकी अश्लील तक पहुंच गंभीर रूप से प्रतिबंधित होगी।
    • कंप्यूटर उपयोग के लिए टिप्स:
      • कंप्यूटर के साथ अकेले समय व्यतीत न करें।
      • अपने इथरनेट केबल को फेंक दें या इसे किसी के साथ छोड़ दें, और बस लाइब्रेरी में इंटरनेट का उपयोग करें। एक बार जब आप वैकल्पिक व्यवहार विकसित करते हैं, ट्रिगर करने वाले विचारों को नियंत्रित करते हैं और एक योजना विकसित कर लेते हैं, तो आप फिर से अपने घर में केबल का उपयोग शुरू कर सकते हैं।
      • अपने कंप्यूटर पर एक फिल्टर / इतिहास कार्यक्रम स्थापित करें, जिस पर आप भरोसा करते हैं, उसकी जिम्मेदारी बनाए रखने के लिए इसका उपयोग किया जा सकता है।
      • अगर कुछ संदेहास्पद लगता है, तो जिज्ञासा का ख्याल न रखें विंडो हटाएं या बंद करें
      • इंटरनेट पर नरम अश्लील साहित्य कानूनों वाले देशों में मौजूद वेबसाइटों से सावधान रहें डोमेन नाम का अंतिम दो या अधिक वर्ण मूल देश को नामित (जैसे algumsite.de एक जर्मन डोमेन नाम है)।
      • जब आप यूट्यूब जैसी किसी भी वीडियो साइट पर जाते हैं तो सावधानी बरतें - बहुत कम वीडियो में कम से कम प्रकाश अश्लील होते हैं दूर रहें यदि आपको एक वीडियो देखने की आवश्यकता है, तो देखें और छोड़ें साइट को ब्राउज़ न करें
    • अश्लील साइटों के लिए साइन अप न करें यहां तक ​​कि अगर आप एक पुराने खाते को हटा देते हैं, तो साइट मॉडरेटर अब भी आपको सूची में दिखाएगा।
    • अपने ईमेल में अश्लील साहित्य स्पैम के लिए बाहर देखो फ़िल्टर करें और इसे ब्लॉक करें। अपना ईमेल पता बदलें यदि वह बंद न हो।
    • अपने परिवार और दोस्तों के बारे में सोचो कितना वे जानना चाहते हैं कि आप अपने खाली समय में यह कर निराश हो जाएगा। अगर आपका बेटा इस प्रकार की सामग्री देख रहा था, तो आपको कैसा लगेगा? यहां तक ​​कि अगर आप कोई बच्चे नहीं है, या अगर वे नए हैं, कैसे आप अगर जब वे बड़े वे अश्लील देख रहे थे थे लग रहा होगा?
    • ट्राइबलोहाइटिंग के लिए टिप्स:
      • यदि आप फिर से जाल में आते हैं, हार न दें अपने आप को एक और मौका दे दो कोशिश करना बंद मत करो
      • अश्लीलता की लत शर्म की बात है, अकेलापन, और निराशा के साथ खराब हो सकता है आप मदद और मार्गदर्शन प्राप्त करने और अपने पादरी (या अन्य धार्मिक नेता), परिवार और दोस्तों से बात, तो आप शायद आप में मदद मिलेगी कि कुछ भावनात्मक समर्थन मिल जाएगा। देखें कि क्या कोई समर्थन समूह है जो आप शामिल हो सकते हैं।
      • फिर से प्रलोभन में गिरने के बाद, वापस जाएं और समीक्षा करें कि इसने किस प्रकार से ट्रिगर किया हो सकता है उन सभी चीजों को हटा दें जिनके कारण समस्या हो गई और इसे पूरी तरह से बंद करना आसान होगा।
    • प्रतिष्ठित सर्च इंजन या फ़िल्टर्ड डायरेक्टरीज का प्रयोग करें जो आपकी ज़रूरत होती है।

    चेतावनी

    • अक्सर, अश्लील साहित्य विज्ञापनों सॉफ्टवेयर चोरी से संबंधित विषयों युक्त कम प्रतिष्ठित साइटों में मौजूद हैं, "हैकिंग," "crackeamento" और ऑनलाइन जुआ।
    • कीजेंस, दरार या अवैध सॉफ़्टवेयर की पेशकश करके अवैध वेबसाइटों से बचें। ये साइटें आम तौर पर स्पष्ट अश्लील बैनर हैं जो आपको लुभा सकती हैं
    • अनचाहे ईमेल में लिंक न खोलें यदि यह एक लिंक है जिसे आप जाना चाहते हैं, तो इसे क्लिक करने के बजाय इसे ब्राउज़र में कॉपी और पेस्ट करें। आम तौर पर स्पैम और फ़िशिंग ईमेल लिंक्स के पीछे स्क्रिप्ट छिपाएंगे।
    • साइटों के पते अनुमान लगाने की कोशिश मत करो कई अश्लील साइटों को अश्लील साहित्य के बिना समान वेब पते हैं इसके बजाय, एक खोज इंजन का उपयोग करें
    • "लड़कियों," "पंपिंग," "धागा," या "छड़ी" जैसे अस्पष्ट शब्दों के लिए मत देखो। कीवर्ड को खोज में टाइप करने से पहले ध्यान से सोचें
    • ऐसा मत सोचो कि आप जिस दिन से दूर रह गए हैं, उनकी संख्या सबसे महत्वपूर्ण बात है आप एक वर्ष या उससे अधिक के लिए दूर रह सकते हैं और पुनः जारी कर सकते हैं। यद्यपि आप यदि आप अश्लील साहित्य लंबे से दूर रहने लगा खुद पर अधिक भरोसा करना चाहिए, यह अपने आप से पूछना करने के लिए सबसे अच्छा है, "कैसे दूर अश्लील से अभी हूँ?" दूसरे शब्दों में, शालीनता से सावधान।
    • अनचाहे ईमेल में संलग्नक न खोलें पॉप-अप और अन्य खराब स्क्रिप्ट को रोकने के लिए, ऑनलाइन सबमिशन को पूरा करने के लिए निःशुल्क ईमेल सेवा का उपयोग करें
    • जब भी पति-पत्नी का समर्थन महत्वपूर्ण होता है, तो आपको इस बारे में सावधानी बरतने की ज़रूरत है कि कहानी कैसे और कब बताई जाए। अगर आपके पति पोर्नोग्राफी में आपकी दिलचस्पी के बारे में नहीं जानते हैं, तो समाचार विनाशकारी हो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com