IhsAdke.com

सामान्य इंटरनेट समस्या का निवारण कैसे करें

कई समस्याएं हैं जो आपको इंटरनेट सर्फिंग में बाधा डाल सकती हैं। सबसे आम इंटरनेट समस्याओं का समाधान करने के लिए, नीचे दिए गए युक्तियों को पढ़ें।

चरणों

फिक्स कॉमन इंटरनेट प्रॉब्लम्स चरण 1
1
अपने ब्राउज़र कैश प्रबंधित करें अपने ब्राउज़र की कैश को साफ़ करने का तरीका जानें, जिसमें आपकी कुकीज, अस्थायी इंटरनेट फ़ाइलें, ब्राउज़िंग और डाउनलोड इतिहास, फ़ॉर्म डेटा और अधिक शामिल हैं। आप Windows में उपयोग इतिहास को मिटाकर एक गहन सफाई भी कर सकते हैं।
  • चित्रित सामान्य इंटरनेट समस्याएं चरण 2 फिक्स शीर्षक
    2
    हालांकि Google खोज इतिहास आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए खोज परिणामों को कस्टमाइज़ करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन ऐसे बड़े और शक्तिशाली संगठन पर नज़र रखने में बहुत से लोग सहज नहीं हैं
  • फिक्स कॉमन इंटरनेट प्रॉब्लम्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    विज्ञापन और स्पैन ब्लॉक करें ऐसा करने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक विज्ञापन अवरोधक कार्यक्रम का उपयोग करना है। Google Chrome में फ़ायरफ़ॉक्स या एडब्लॉक में एडब्लॉक प्लस आज़माएं हॉटमेल में विशिष्ट विज्ञापन ब्लॉक करने के लिए आप एक विशेष प्रक्रिया का भी उपयोग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप यह भी जानते हैं कि स्पैंस कैसे रोकें और ब्लॉक करें।
  • फिक्स्ड कॉमन इंटरनेट प्रॉब्लम्स चरण 4 नामक चित्र
    4
    कीड़े से बचें विंडोज में वायरस से बचने और एडवेयर, स्पाइवेयर और वायरस से छुटकारा पाने के तरीके के बारे में जानें कि जैसे ही आप उन्हें सूचना देंगे
  • फिक्स कॉमन इंटरनेट प्रॉब्लम्स चरण 5
    5



    कुछ साइटों को प्रतिबंधित करें अपने कंप्यूटर पर अश्लील फ़िल्टर कैसे करें आप इंटरनेट एक्सप्लोरर में इंटरनेट ब्राउज़िंग को प्रतिबंधित भी कर सकते हैं।
  • फिक्स कॉमन इंटरनेट प्रॉब्लम्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने कनेक्शन को तेज करें अपने कनेक्शन की गति को अधिकतम करें या, यदि लागू हो, तो अपने वायरलेस कनेक्शन को गति दें। आप यह भी देख सकते हैं कि आपका इंटरनेट सेवा प्रदाता बैंडविड्थ सीमित कर रहा है या नहीं।
  • फिक्स कॉमन इंटरनेट प्रॉब्लम्स चरण 7
    7
    अपने कंप्यूटर का पता लगाएं। आप या तो अपने आईपी पते या अपने मैक पते (जो हार्डवेयर में बनाया गया है) को खोज सकते हैं।
  • फिक्स कॉमन इंटरनेट प्रॉब्लम्स चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    अपने वायरलेस नेटवर्क को सुरक्षित रखें यदि आपके नेटवर्क में पासवर्ड नहीं है (या बहुत आसान है), तो यह पास के कंप्यूटरों और उपकरणों के उपयोग के लिए कमजोर हो सकता है। यदि आप इंटरनेट पर बैंकिंग, खरीदारी या संवेदनशील जानकारी भेजते हैं, तो आप अजनबियों द्वारा देखा जाने के जोखिम को चलाते हैं।
  • फिक्स कॉमन इंटरनेट प्रॉब्लम्स फिक्स 9 नामक चित्र
    9
    लॉग इन या अनिवार्य लॉग से बचें पंजीकरण के लिए अनुरोध करने वाली कई साइटों के माध्यम से जाने के लिए BugMeNot का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • किसी वैकल्पिक ब्राउज़र को आज़माएं, जैसे मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स या ओपेरा
    • कुकी मैनेजर की कोशिश करें जो आप वास्तव में ज़रूरत होती है (उनमें से ज्यादातर अनावश्यक हैं और अंतरिक्ष की बर्बादी)।

    चेतावनी

    • कुकीज प्रायः "विवादास्पद" डेटा को शामिल कर सकते हैं, विज्ञापनदाताओं को फ़ोरम, बुलेटिन बोर्डों या इस साइट से लेकर "ऑटो-लॉग" पासवर्ड तक क्रॉल करने से। कृपया ध्यान रखें कि यदि आप "अपना पासवर्ड याद रखें" सुविधा का उपयोग करते हैं, तो अपने कुकीज़ साफ़ करने से साइट पर वापस लॉग इन करना आवश्यक हो जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com