IhsAdke.com

Google क्रोम कैसे डाउनलोड करें

Google क्रोम एक हल्का वेब ब्राउज़र है जिसे विंडोज, मैक ओएस एक्स, लिनक्स, एंड्रॉइड और आईओएस पर मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। यह मार्गदर्शिका आपको सिखाएगी कि आप अपनी पसंद के ऑपरेटिंग सिस्टम पर क्रोम कैसे डाउनलोड और इंस्टॉल करें।

चरणों

विधि 1
विंडोज / मैक / लिनक्स कंप्यूटर पर क्रोम डाउनलोड करना

चित्र डाउनलोड करें और Google क्रोम को स्थापित करें चरण 1
1
इस तक पहुंचें Google Chrome वेबसाइट. आप इसे किसी भी इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करके डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आपके पास एक ब्राउज़र स्थापित नहीं है, तो अपने ऑपरेटिंग सिस्टम का मूल विकल्प (मैक ओएस एक्स में इंटरनेट एक्सप्लोरर और सफ़ारी) का उपयोग करें।
  • चित्र डाउनलोड करें और Google Chrome चरण 2 को डाउनलोड करें
    2
    "क्रोम डाउनलोड करें" पर क्लिक करें। ऐसा करने से "सेवा की शर्तें" विंडो खुल जाएगी।
  • चित्र डाउनलोड करें और Google Chrome चरण 3 डाउनलोड करें
    3
    तय करें कि आप अपने डिफ़ॉल्ट वेब ब्राउज़र के रूप में क्रोम का उपयोग करना चाहते हैं यदि हां, तो जब भी किसी वेब पेज से एक लिंक दूसरे प्रोग्राम में क्लिक किया जाएगा, जैसे कि एक ईमेल संदेश में।
    • आप "Google Chrome को बेहतर बनाने में सहायता करें" चेकबॉक्स को चुनकर Google को उपयोग डेटा भेजना भी चुन सकते हैं। ऐसा करने से क्रैश रिपोर्ट, प्राथमिकताएं, और क्लिक किए गए बटन भेजे जाएंगे यह विकल्प किसी भी व्यक्तिगत डेटा या ट्रैकिंग साइट्स को नहीं भेजता है।
  • चित्र डाउनलोड करें और Google क्रोम को स्थापित करें चरण 4
    4
    उपयोग की शर्तों को पढ़ने के बाद "स्वीकार करें और स्थापित करें" पर क्लिक करें। इंस्टॉलर Google क्रोम को आरंभ और स्थापित करेगा। उपयोग किए गए इंटरनेट ब्राउज़र की सेटिंग के आधार पर, कार्यक्रम के निष्पादन को अधिकृत करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • चित्र डाउनलोड करें और Google क्रोम को स्थापित करें शीर्षक चरण 5
    5
    क्रोम में साइन इन करें स्थापना के बाद, Google Chrome स्वागत स्क्रीन को खोलता और प्रदर्शित करेगा। आप अपने उपयोग कर सकते हैं Google खाता आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले किसी भी Chrome ब्राउज़र पर आपकी पसंदीदा, प्राथमिकताएं और ब्राउज़िंग इतिहास को सिंक करने के लिए पढ़ना इस अनुच्छेद और Google Chrome पर कुछ सुझाव देखें



  • चित्र डाउनलोड करें और इंस्टॉल करें Google Chrome चरण 6
    6
    ऑफ़लाइन इंस्टॉलर डाउनलोड करें (वैकल्पिक)। ये चरण इंटरनेट कनेक्शन कंप्यूटर पर क्रोम को स्थापित करना है यदि आप किसी इंटरनेट कनेक्शन के बिना किसी कंप्यूटर पर उपयोग करने के लिए एक ऑफ़लाइन इंस्टॉलर डाउनलोड करना चाहते हैं, तो एक खोज इंजन का उपयोग करके "ऑफ़लाइन क्रोम इंस्टॉलर" की खोज करें और आपको मिल रही Chrome सहायता के पहले लिंक पर क्लिक करें। इस पृष्ठ में डाउनलोड के लिए ऑफ़लाइन इंस्टॉलर उपलब्ध होगा।
    • एक एकल उपयोगकर्ता इंस्टॉलर और कंप्यूटर पर सभी उपयोगकर्ताओं के लिए एक है - वांछित विकल्प डाउनलोड करें।
    • डाउनलोड के अंत में, इंस्टॉलर को कंप्यूटर पर डाउनलोड करें, जिस पर आप Google क्रोम इंस्टॉल करना चाहते हैं और ब्राउज़र को इंस्टॉल करने के लिए इसे खोलें।
  • विधि 2
    मोबाइल डिवाइस पर Google क्रोम डाउनलोड करना

    चित्र डाउनलोड करें और Google क्रोम इंस्टॉल करें शीर्षक 7
    1
    अपने डिवाइस पर ऐप स्टोर खोलें एंड्रॉइड पर, "प्ले स्टोर" खोलें - आईओएस पर, "ऐप स्टोर" खोलें क्रोम एंड्रॉइड 4.0 और आईओएस 5.0 से उपलब्ध है।
  • चित्र डाउनलोड करें और Google क्रोम को इंस्टॉल करें चरण 8
    2
    "क्रोम" द्वारा खोजें इसे "Google, Inc." द्वारा विकसित किया जाना चाहिए
  • चित्र डाउनलोड करें और इंस्टॉल करें Google Chrome चरण 9
    3
    "क्रोम" इंस्टॉल करें एप्लिकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए "इंस्टॉल करें" बटन क्लिक करें (आपको स्थापना को प्राधिकृत करने की आवश्यकता हो सकती है)।
  • चित्र डाउनलोड करें और Google क्रोम को स्थापित करें चरण 10
    4
    एप्लिकेशन खोलें जब आप पहली बार क्रोम खोलते हैं, तो आपको यह चुनना होगा कि क्या साइन इन करना है या नहीं। प्रवेश करने से क्रोम के उपयोग किए गए सभी संस्करणों के साथ अपने सभी बुकमार्क, प्राथमिकताएं, और ब्राउज़िंग इतिहास को सिंक कर दिया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • Google क्रोम में कई विशेषताएं हैं - उनके बारे में जानें इस लिंक में.
    • क्रोम को चलाने के लिए आपके पास 350 MB मुफ्त डिस्क स्थान और 512 एमबी रैम होगा। यह सुनिश्चित कर लें कि आपका कंप्यूटर इसे स्थापित करने से पहले आपको इन आवश्यकताओं को पूरा करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com