IhsAdke.com

Google क्रोम में Bitcasa प्लगइन का उपयोग कैसे करें

बिटकस, क्लाउड में एक निजी और सुरक्षित फ़ाइल प्रबंधन सेवा है, जो ड्रॉपबॉक्स और बॉक्स के समान है। इन अन्य लोगों की तरह, बिटकसा में संग्रहीत फ़ाइलों को वेब ब्राउज़र, डेस्कटॉप ऐप्स और मोबाइल एप्लिकेशन से सीधे पहुंचा जा सकता है । बिटकास की एक महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि यह कभी भी अंतरिक्ष से बाहर नहीं निकलता है। यह आपके कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर आपकी फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ नहीं करता और डाउनलोड करता है - यह एक बाहरी हार्ड ड्राइव के रूप में काम करता है, जिसे कहीं से भी एक्सेस किया जा सकता है और Google क्रोम प्रोग्राम प्लगइन के साथ, हर जगह Bitcasa, आप इंटरनेट पर सीधे अपने बिटकस खाते में मिलती-जुलती फ़ाइलों को डाउनलोड कर सकते हैं - आपको मैन्युअल रूप से फ़ाइल को अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करने की ज़रूरत नहीं है, और फिर अपने Bitcasa खाते में।

चरणों

भाग 1
Google क्रोम पर हर जगह बिटकस स्थापित करना

चित्र शीर्षक Google क्रोम पर बिटकस प्लगइन का प्रयोग करें चरण 1
1
बिटकस डाउनलोड पृष्ठ पर जाएं। अपने ब्राउज़र के माध्यम से बिटकस वेबसाइट डालें
  • Google क्रोम पर बिटकस प्लगइन का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    Chrome वेब स्टोर में प्रवेश करें। डाउनलोड पृष्ठ पर, "Bitcasa Plug-in" अनुभाग में तब तक पृष्ठ के निचले भाग पर जाएं। क्रोम वेब स्टोर प्लगइन को डाउनलोड करने के लिए "इंस्टॉल करें" लेबल वाले हरे बटन पर क्लिक करें
  • Google Chrome पर Bitcasa प्लगइन का उपयोग शीर्षक चित्र चित्र 3
    3
    बिटकस हर जगह स्थापित करें स्थापना के शुरू होने के लिए Bitcasa Everywhere पृष्ठ के ऊपरी बाईं ओर नीले "निशुल्क" बटन पर क्लिक करें।
  • Google क्रोम पर बिटस्सा प्लगइन का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    कृपया Chrome के लिए नया एक्सटेंशन की पुष्टि करें एक संवाद बॉक्स प्रकट होगा, यह पुष्टि करता है कि नया एक्सटेंशन जोड़ा गया है। जारी रखने के लिए "जोड़ें" बटन पर क्लिक करें
  • Google क्रोम पर बिटकसा प्लगइन का शीर्षक शीर्षक चित्र चित्र 5
    5
    हर जगह बिटकस की जांच करें एक पुष्टिकरण संदेश दिखाई देगा, जो आपको अपने वेब ब्राउज़र के एक्सटेंशन शॉर्टकट के स्थान पर ले जाएगा। यह ऐप के हरे लोगो के साथ ऊपरी दाएं कोने में स्थित है।
  • भाग 2
    बिटकस की स्थापना हर जगह

    Google Chrome पर Bitcasa प्लगइन का उपयोग शीर्षक चित्र 6
    1
    "विकल्प चुनें" अपने ब्राउज़र के टूलबार में बिटकास एक्सटेंशन पर राइट-क्लिक करें और "विकल्प" चुनें। Bitcasa हर जगह सेटअप पृष्ठ लोड हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का प्रयोग करें चरण 7
    2
    डाउनलोड लिंक के लिए आइकन सेट करें। डिफ़ॉल्ट रूप से, बिटकासा आपके द्वारा खोलने वाले वेब पेजों पर सभी डाउनलोड करने योग्य लिंक के लिए एक छोटा सा आइकन जोड़ता है। आप "डाउनलोड करने योग्य लिंक के लिए सम्मिलित आइकन" के बगल में स्थित बॉक्स को चेक करके इसे सक्षम और अक्षम कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक Google क्रोम पर बिटकासा प्लगइन का प्रयोग करें चरण 8
    3
    डाउनलोड के लिए कुकीज़ सेट करें। डिफ़ॉल्ट रूप से, Bitcasa उन फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए अपनी कुकी का उपयोग करता है जिनकी आवश्यकता प्रमाणीकरण की आवश्यकता होती है। आप "इन्हें डाउनलोड करने के लिए कुकीज का उपयोग करें" के बगल में स्थित बॉक्स को चेक करके इसे सक्षम और अक्षम कर सकते हैं।
    • ध्यान दें कि यदि आप इस विकल्प को बंद करते हैं, तो आपको सत्यापन की आवश्यकता वाले फाइलों को डाउनलोड करने में समस्या आ सकती है।



  • Google क्रोम पर बिटकस प्लगइन का प्रयोग शीर्षक चित्र 9
    4
    अपने एक्सटेंशन प्रबंधित करें अपने ब्राउज़र के टूलबार में बिटकास एक्सटेंशन पर राइट-क्लिक करें, और "प्रबंधित करें" चुनें। क्रोम एक्सटेंशन पृष्ठ लोड होता है यहां, आप इसे सक्षम या अक्षम करके Bitcasa हर जगह एक्सटेंशन पा सकते हैं।
    • यदि आप इसे अक्षम करते हैं, तो इसे आपके टूलबार से निकाल दिया जाएगा, और आप इसके कार्यों का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • भाग 3
    बिटकास में डायरेक्ट डाउनलोड करना

    1. 1
      डाउनलोड लिंक ढूंढें जब आप इंटरनेट से कुछ डाउनलोड करना चाहते हैं, तो फ़ाइल आमतौर पर एक लिंक के भीतर किसी स्थान या URL से आएगी। यह आपका डाउनलोड लिंक होगा जो फ़ाइल आप डाउनलोड कर रहे हैं वह वहां संग्रहीत है।
    2. चित्र शीर्षक Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का प्रयोग करें चरण 11
      2
      Bitcasa को डाउनलोड करें जब आप डाउनलोड लिंक पाते हैं, तो संदर्भ मेनू खोलने के लिए उसे राइट-क्लिक करें। "Bitcasa में डाउनलोड करें" का चयन करें, और आपकी फ़ाइल तुरंत आपके डेस्कटॉप कम्प्यूटर के उपयोग के बिना, अपने Bitcasa खाते में तुरंत डाउनलोड की जाएगी।
      • आपकी डाउनलोड की गई फ़ाइल को अब आपके बिटकस खाते से सीधे पहुंचा जा सकता है।
    3. 3
      डाउनलोड लिंक का उपयोग करें Bitcasa पर सीधे डाउनलोड करने के लिए एक अन्य विकल्प यूआरएल का इस्तेमाल करना है या लिंक खुद डाउनलोड करना है। यदि आप जानते हैं या लिंक है, तो इसे केवल विस्तार में कॉपी करें।
      • अपने ब्राउज़र टूलबार से Bitcasa एक्सटेंशन पर क्लिक करें, URL फ़ील्ड में URL पेस्ट करें, और "जोड़ें" लेबल वाले हरे बटन पर क्लिक करें। आपके यूआरएल में एम्बेड की गई फाइल तुरंत आपके बिटकसा खाते में डाउनलोड करना शुरू हो जाएगी
        चित्र शीर्षक Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का प्रयोग करें चरण 12 बुलेट 1
    4. चित्र शीर्षक Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का प्रयोग करें चरण 13
      4
      डाउनलोड की प्रगति देखें। जबकि डाउनलोड प्रगति पर है, तो आप इसे अपने ब्राउज़र के टूलबार पर स्थित Bitcasa एक्सटेंशन पर क्लिक करके देख सकते हैं। एक डायलॉग बॉक्स दिखाई देगा, जो वर्तमान में सक्रिय सभी डाउनलोड और स्थानान्तरण दिखाएगा, पहले से डाउनलोड किए जा रहे प्रतिशत प्रदर्शित किए गए प्रतिशत के साथ।
    5. चित्र शीर्षक Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का उपयोग करें चरण 14
      5
      मेरा बिटकसा दर्ज करें अगर आप यह सत्यापित करना चाहते हैं कि सीधे बायटससा में डाउनलोड की गई फ़ाइलें ठीक हैं, तो विस्तार से अपने बिटकस खाते तक पहुंचना आसान है। बस अपने ब्राउज़र के टूलबार पर उस पर क्लिक करें, और "जाओ मेरे बिटकस" लिंक पर क्लिक करें, जो खिड़की के निचले भाग में पाए जाते हैं।
      • एक पेज लोड हो जाएगा, और आप इंटरनेट के जरिए अपने बिटकस खाते में लॉग इन करेंगे। आपके द्वारा डाउनलोड की गई सभी फ़ाइलों को Bitcasa हर जगह एक्सटेंशन का उपयोग करके डाउनलोड फ़ोल्डर में संग्रहित किया गया है।
        चित्र शीर्षक Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का प्रयोग करें चरण 14 बुलेट 1

    भाग 4
    Google क्रोम में बिटकस को अक्षम करना और निकालना

    Google क्रोम पर बिटकसा प्लगइन का उपयोग शीर्षक चित्र 15
    1
    बिटकस हर जगह अक्षम करें अपने ब्राउज़र के टूलबार पर बिटकास एक्सटेंशन पर राइट-क्लिक करें, और "प्रबंधित करें" चुनें। क्रोम एक्सटेंशन पृष्ठ लोड होता है अब, बस बिटकस हर जगह विस्तार को ढूंढें और इसे अक्षम करें।
    • "सक्षम" के बगल में स्थित बॉक्स को अनचेक करें और एक्सटेंशन को तुरंत अपने टूलबार से निकाल दिया जाएगा।
      चित्र का शीर्षक Google क्रोम पर बिटकस प्लगइन का प्रयोग करें चरण 15 बुलेट 1
    • आप इस विकल्प को चेक करके फिर से बिटकास को सक्षम कर सकते हैं।
  • Google क्रोम पर बिटकस प्लगइन का उपयोग शीर्षक चित्र चित्र 16
    2
    बिटकस हर जगह निकालें यदि आप विस्तार को स्थायी रूप से निकालना चाहते हैं, तो सीधे क्रोम में एक्सटेंशन संदर्भ मेनू दर्ज करने का सबसे सरल तरीका है। अपने वेब ब्राउज़र के टूलबार में Bitcasa एक्सटेंशन को राइट-क्लिक करें, और "क्रोम से निकालें" चुनें। "निकालें" बटन पर क्लिक करके हटाने की पुष्टि करें।
    • Bitcasa हर जगह एक्सटेंशन को आपके टूलबार से और साथ ही Chrome एक्सटेंशन पृष्ठ से निकाल दिया जाएगा।
    • यदि आप हर जगह बिटकस को पुनर्स्थापित करना चाहते हैं, तो आपको भाग 1 से चरण दोहराना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com