IhsAdke.com

मैक पर एक यूट्यूब वीडियो कैसे डाउनलोड करें (सफारी)

शायद मैं मैक पर वीडियो अपलोड कर सकता हूं, लेकिन उन्हें डाउनलोड कर सकता हूं? यह लेख आपको क्रोम का उपयोग करके इसे करने का एक आसान तरीका दिखाता है

चरणों

एक मैक (सफारी विधि) चरण 1 पर यूट्यूब वीडियो में डाउनलोड शीर्षक वाला चित्र
1
Google Chrome खोलें इस पद्धति में Google के ब्राउज़र का उपयोग करना शामिल है, जो केवल OSX संस्करण 10.6 या उच्चतर पर कार्य करता है। इसमें कैशे से वीडियो को कॉपी और पेस्ट करना शामिल है जो क्रोम स्वचालित रूप से स्टोर करता है, इसलिए यह सफारी, फ़ायरफ़ॉक्स, इंटरनेट एक्सप्लोरर या अन्य ब्राउज़रों में काम नहीं करेगा।
  • एक मैक पर एक यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक (सफारी विधि) चरण 2
    2
    यूट्यूब वीडियो चुनें साइट पर जाएं और उस वीडियो को देखें, जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। इसे खोलें, इसे रोकें और इसे पूरी तरह चार्ज करने के लिए प्रतीक्षा करें।



  • एक मैक (सफारी विधि) चरण 3 पर यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी हार्ड ड्राइव पर "लाइब्रेरी" फ़ोल्डर खोलें "कैशे" फ़ोल्डर ढूंढें और इसे खोलें फिर, यह ब्राउज़र कैश ढूंढने के लिए फ़ोल्डर अनुक्रम खुल जाएगा: "Google आरआरआर ";" क्रोम आरआरआर ";" डिफ़ॉल्ट rarr "- कैश Google क्रोम के माध्यम से इंटरनेट का उपयोग करके यहां हाल ही में संग्रहीत सभी जानकारी दी गई है।
  • एक मैक पर एक यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक (सफारी विधि) चरण 4
    4
    वीडियो फ़ाइल ढूंढें वह भाग मुश्किल है जानकारी को सुविधा का नाम नहीं दिया गया है, क्योंकि यह एक कच्चा डेटा है, इसलिए सूची के अंत से शुरू करें और उचित आकार की फ़ाइल ढूंढें। अवधि और गुणवत्ता के आधार पर एक वीडियो फ़ाइल का एक बड़ा आकार होगा, कहीं एक एचडी वीडियो के लिए लगभग 20 से 40 MB होगा। एक बार जब आप वीडियो देखते हैं, तो उसे राइट-क्लिक करें, उसे कॉपी करें और उसे अपने डेस्कटॉप पर चिपकाएं।
    • इसके ठीक दाएं कोने में गियर आइकन पर क्लिक करके यूट्यूब पर वीडियो के आकार की जांच करें उदाहरण के लिए, 720p HD में एक 20-मिनट का वीडियो, एक काफी आकार होगा। जैसे ही यह उतरता है, आप जो भी सही फ़ाइल ढूंढने तक 10 एमबी से भी कम समय में सब कुछ हटा सकते हैं।
  • एक मैक पर एक यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक (सफारी विधि) चरण 5
    5
    एक्सटेंशन का नाम बदलें क्विकटाइम या किसी अन्य वीडियो प्लेयर में फाइल को खोलने के लिए, आपको फाइल नाम पर क्लिक करके और अंत में .mp4 को जोड़कर एक्सटेंशन का नाम बदलने की आवश्यकता है। एक विंडो पूछेगी कि क्या आप एक्सटेंशन जोड़ना चाहते हैं। "हां" पर क्लिक करें और वीडियो का नाम बदलने के लिए सुविधाजनक और आसानी से पहचानें। इसे चलाने के लिए फ़ाइल को डबल-क्लिक करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com