IhsAdke.com

पोर्नोग्राफी देखना बंद कैसे करें

वहाँ की लत अश्लील साहित्य की वजह से क्षमता पर कोई चिकित्सा आम सहमति नहीं है, लेकिन यह नकारात्मक प्रभाव यह है जब विषयों मानव शरीर और यौन संबंधों की धारणाओं हैं पहचान करने के लिए मुश्किल नहीं है। किसी भी आदत की तरह, जो एक मजबूत बंधन बना सकते हैं, बहुत अधिक अश्लील साहित्य में रिश्तों और जीवन के अन्य पहलुओं में हस्तक्षेप करने की क्षमता है। उन्हें पहचानने और प्रभावी समाधान के साथ आने की जांच करें

चरणों

भाग 1
प्रवेश अवरुद्ध

पिक्चर स्टॉप पॉर्निंग पर स्टॉप स्टॉप 1
1
जिम्मेदारी ले लो अपने हार्ड ड्राइव की सफाई शुरू करने से पहले ही, अपने पति या मित्र से संपर्क करें और अपने जीवन में अश्लील साहित्य काट देने के अपने इरादे की घोषणा करें। इस प्रयास में आपकी सहायता करने के लिए किसी को ढूँढना आपके लिए छोड़ना आसान होगा।
  • इसके अलावा, यह दृष्टिकोण पोर्नोग्राफ़ी को अवरुद्ध सॉफ़्टवेयर स्थापित करने के व्यावहारिक कार्य के साथ सहायता करता है, आपको पासवर्ड जानने से रोकता है
  • पोर्नोग्राफी पर रोक लगाने के चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पोर्नोग्राफी संग्रह से छुटकारा पाएं। जबकि सामग्री पास है, फिर भी एक पलटा जाना आसान है। पत्रिकाओं, डीवीडी और किसी भी अन्य अश्लील सामग्री को फेंककर आपके कंप्यूटर पर और मोबाइल उपकरणों पर कामुक फ़ाइलों को मिटा दें
  • पर्नोग्राफ़ी को तलाशने वाला चित्र शीर्षक 3
    3
    प्रोग्राम स्थापित करें जो कंप्यूटर और मोबाइल ब्राउज़र पर पोर्नोग्राफ़िक ब्लॉक करें। कई अनुप्रयोगों उपलब्ध नहीं है, लेकिन ज्यादातर मामलों में यह एक दोस्त पूछने के लिए या रिश्तेदार आप के लिए एक पासवर्ड बनाने और उसे गुप्त रखने, किसी भी संभावना को पता है कि कैसे नाकाबंदी पारित करने के लिए है कि आप से बचने के लिए आवश्यक है। यहां कुछ उपयोगी विकल्प दिए गए हैं:
    • कार्यक्रम Qustodio लिनक्स को छोड़कर किसी भी कंप्यूटर और मोबाइल उपकरणों पर चलने के कई विकल्प हैं। आप मुफ्त और भुगतान किए गए संस्करणों का विकल्प चुन सकते हैं।
    • विंडोज कंप्यूटर पर, आप उपयोग कर सकते हैं परिवार के संसाधन मुफ्त में
    • नॉर्टन परिवार ऑनलाइन विंडोज, एंड्रॉइड और आईओएस के लिए एक और विकल्प है प्रीमियम संस्करण के 30-दिवसीय परीक्षण के माध्यम से अतिरिक्त सुविधाएं देखें।
    • ईसाई कंपनी नियम आंखें कंप्यूटर और मोबाइल उपकरणों के लिए प्रति माह $ 10 की सेवा प्रदान करता है, जिससे खाते के मालिक को सुरक्षा को खारिज करने से रोकता है।
  • पर्नोग्राफ़ींग पर रोक लगाना चरण 4
    4
    जब भी संभव हो, इंटरनेट का उपयोग अक्षम करें। यह महसूस करते हुए कि आप हमेशा, अश्लील साइटों को ताला निष्क्रिय करने के लिए एक रास्ता खोजने के लिए इंटरनेट बंद कर देते हैं कोशिश कर रहे हैं - जब यह अन्य प्रयोजनों के लिए उपयोग नहीं कर - वाई-फाई कनेक्शन को बंद करने या मॉडेम इंटरनेट केबल डिस्कनेक्ट।
    • यदि नेटवर्क का उपयोग करने वाला कोई अन्य व्यक्ति नहीं है, तो रूटर या मॉडेम को बंद या चालू करें। जितना अधिक कदम आप इंटरनेट को पुन: उपयोग करने के लिए लेते हैं, उतना कमजोर समय पर कमजोर होने का मौका।
  • 5
    अन्य गतिविधियों के साथ अपने खाली समय को भरें जब आपको कुछ भी नहीं करना है और हमेशा अकेले रहना है, तो अश्लील साहित्य देखने का प्रलोभन विरोध करने के लिए कठिन होगा उसे विचलित करने के लिए कुछ और खोजें
    • एक दैनिक व्यायाम दिनचर्या शुरू करें. क्योंकि शारीरिक गतिविधि एंडोर्फिन और अन्य "आनंददायक" रासायनिक तत्वों को रिलीज करने में सहायता करता है, क्योंकि कई लोग आदी हो गए थे जो इसे छोड़ दिया गतिविधि के लिए क्षतिपूर्ति करने के तरीके के रूप में उपयोग करते थे।
    • एक सप्ताह के अंत में यात्रा या छुट्टी पर जाने के लिए लत से लड़ने शुरू करें सामान्यतया, परिस्थितियों और वातावरण को बदलकर कुछ आदतों को छोड़ना आसान होता है
    • एक दोस्त से पूछो कि वह आपको शौक में पेश करे। सामाजिक गतिविधियां स्वचालित रूप से किसी व्यक्ति या समूह से आप को परिचय देंगे, जिससे परिवर्तन की संभावना बढ़ जाएगी, भले ही उस व्यक्ति को आपने इस तरह की गतिविधि को क्यों चुना?
  • भाग 2
    बदलने की आदतें




    पिक्चर स्टॉप पॉर्निंग पर स्टॉप स्टॉप 6
    1
    नकारात्मक व्यवहार के संकेतों को समझें अश्लीलता और सेक्स जटिल विषयों हैं - विशेषज्ञों और मनोवैज्ञानिकों के बीच कोई सहमति नहीं है कि अश्लील साहित्य के प्रभाव या कामुक वीडियो देखने पर व्यसनों को माना जाना चाहिए। कहा जा रहा है कि, निम्नलिखित चेतावनियां इंगित करनी चाहिए कि आदत को गंभीरता से लिया जाना चाहिए, क्योंकि यह आपके जीवन को नुकसान पहुंचा रहा है:
    • आप धीमा नहीं कर सकते कि आप कितनी बार पोर्नोग्राफी देखते हैं
    • आप देख रहे कामुक वीडियो की मात्रा के बारे में सोचें
    • उनके काम, अध्ययन और रिश्ते पृष्ठभूमि में अंततः पोर्नोग्राफी देखने के लिए खत्म होते हैं
    • आप सेक्स करने के बजाय अश्लीलता देखना पसंद करते हैं।
  • पिक्चर स्टॉप स्टोरी पॉर्नोग्राफी में तलाश चरण 7
    2
    पहचानें जो पोर्नोग्राफी देखने की आपकी इच्छा को चालू करता है प्रलोभन के दौरान हर बार लिखने और लिखने के लिए नोटबुक बनाएं या जब आप पोर्नोग्राफी देखते हैं आपके मनोदशा, आप क्या कर रहे थे और आप दिन में कैसा महसूस कर रहे थे, इसके बारे में "हिट" करने से पहले आपको क्या हुआ, इसका विवरण लिखें। तनाव, छोटी नींद, दोस्त जो अश्लीलता के बारे में बहुत कुछ देखते हैं या बात करते हैं, साथ ही कामुक सामग्री के लिए आसान पहुंच सभी संभव हैं "ट्रिगर।"
  • पिक्चर स्टोरी स्टेप्स 8 पोर्नोग्राफी में तलाश
    3
    ट्रिगर्स का मुकाबला करने के लिए एक योजना की योजना बनाएं जब भी संभव हो, "ट्रिगर" से बचें जिससे आपको अश्लील वीडियो देखने की इच्छा हो। एक बहुत ही सेक्सी विज्ञापन टीवी पर है कि, सामग्री- इस तरह से कार्यक्रम देख नहीं है, तो अगर यह होता है जब आपके बस एक नाइट क्लब के पास से गुजरता है, एक सार्वजनिक परिवहन कि दूसरा रास्ता बनाता है मिलता है। यदि आप "अंक" से बच नहीं सकते हैं जो अश्लीलता को देखने की इच्छा से हस्तक्षेप करते हैं, तो ऐसे पहलुओं से उत्पन्न होने वाले प्रभावों से बचने या उससे निपटने की अग्रिम योजना बना लें।
    • यदि आप स्थिति से बच नहीं सकते हैं, तो अग्रिम मानसिक नियोजन करें, यह जानने के बाद कि क्या होता है जब ऐसा होता है अपनी इच्छा को ट्रिगर करने वाली चीजों को अनदेखा करने के बारे में सोचें, आज क्या खाएं या अपने कंप्यूटर का उपयोग बंद करें और घर से बाहर चले जाओ
    • ऐसे सामान कैरी करें जो आपको विचलित कर देते हैं, जैसे कि आपकी पसंद की पुस्तक या पोर्टेबल गेम
  • पिक्चर स्टॉप पोर्नोग्राफी पर रोक लगाना चरण 9
    4
    स्वस्थ विकल्प खोजें यदि आप रोमांटिक या यौन निराश हैं, तो कोशिश करें किसी से संबंधित या एक "रंगीन दोस्ती". वीडियो के रूप में ऐसी अवधारणाओं को बदलने के लिए है, अश्लील साहित्य और मानव शरीर सेक्स के अपने अवास्तविक अभ्यावेदन, और यौन साथियों की अपर्याप्त उपचार को देखने को रोकने के वीडियो हैं जो अश्लील दुनिया के "कामों" का हिस्सा नहीं हैं करने के लिए स्विच करने की कोशिश कर और मांग वे में पुरस्कार जीते "नारीवादी पोर्न पुरस्कार," एक पुरस्कार फिल्में जहां महिलाओं, के रूप में सबसे अधिक अश्लील रिकॉर्डिंग के साथ मामला है "वस्तुओं" के रूप में व्यवहार नहीं कर रहे हैं।
  • पिक्चर स्टॉप पोर्नोग्राफी पर रोक लगाना चरण 10
    5
    व्यावसायिक मदद लें जब आप पोर्नोग्राफी देखना बंद करने का प्रयास करते हैं और अकेले काम करना बहुत कठिन काम पाते हैं, या यह बहुत तनाव पैदा कर रहा है, चिकित्सकों और मनोवैज्ञानिकों से विशेषज्ञ सहायता की तलाश करें थेरेपी बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर जब आपको अवसाद, चिंता, या यौन या शारीरिक दुरुपयोग से पहले सामना करना पड़ा है।
    • यदि एक साझेदार के साथ आपका यौन संबंध आपको संतुष्ट नहीं करता है, तो इस समस्या का समाधान करने के लिए समर्थन समूह और पेशेवर उपचार हैं। एक अध्ययन से पता चलता है कि सरल सलाह से यौन संबंधों में सुधार हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • आपको हस्तमैथुन करना बंद करना ही नहीं है क्योंकि आप अश्लील नहीं देखते हैं। मेडिकल विशेषज्ञ हस्तमैथुन को एक सामान्य और स्वस्थ गतिविधि मानते हैं, क्योंकि यह रिश्ते में समस्या पैदा नहीं करता है।
    • ईसाई, वे लोग हैं जो अश्लील व्यक्तियों में नशे की बीमारी के रूप में और अधिक "पहचान" करते हैं, जो धार्मिक नहीं हैं और कामुक फिल्मों और वीडियो की समान मात्रा को देखते हैं। एक धार्मिक संरक्षक से सलाह लेने से चिंता कम हो सकती है, लेकिन यौन शिक्षा के परिप्रेक्ष्य से भी सलाह ले सकते हैं।
    • किसी ऐप को इंस्टॉल करें जो उपयोगकर्ता की आदतों जैसे "ब्रेनबड्डी" या "आदत स्ट्रेक" को खोजने के लिए "रिवॉप्प्स" से बचने के लिए आपको कौन-से पते सबसे ज्यादा देख रहे हैं, इसे इंस्टॉल करें
    • पोर्नोग्राफिक दुनिया की वास्तविकता को देखने की कोशिश करो और न केवल एक फंतासी पर विचार करें। याद रखें, वीडियो में महिला के अलावा, कैमरे के दूसरी ओर अन्य लोग भी हैं - लगभग हमेशा एक आदमी, जो एक पति हो सकता है या उसकी प्रेमिका हो सकती है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com