IhsAdke.com

टेलीफोन ट्रोजन्स कैसे रोकें

टेलीफोन ट्रायोजन बहुत कष्टप्रद हो सकते हैं, खासकर अगर व्यक्ति आपको बार-बार फोन करता है धमकी, अश्लील और उत्पीड़न एक बहुत गंभीर समस्या हो सकती है कुछ सरल चरणों के साथ, व्यक्ति को आप को और अधिक मज़ाक से गुजरने से पहचान और रोकना संभव है।

चरणों

विधि 1
लैंडलाइन पर रोकना

  1. 1
    पुलिस से संपर्क करें यदि कनेक्शन अश्लील है या व्यक्ति आपको धमकी दे रहा है, तो यह स्थानीय या राज्य कानूनों का उल्लंघन हो सकता है एक घटना रिपोर्ट दर्ज करने के लिए निकटतम पुलिस स्टेशन को बुलाओ, खासकर यदि लिंक न केवल असुविधाजनक है बल्कि खतरों के साथ किया जा रहा है
  2. 2
    अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करें कई वाहक अवांछित या असुविधाजनक कॉल के लिए क्षेत्र हैं अपने व्यवसाय को कॉल करें और आपको टिकटों से बचने में मदद करने के लिए सेवाओं की जांच करें।
  3. 3
    ब्राज़ील के अधिकांश वाहक आपको कुछ ऐसे नंबरों को ब्लॉक करने की अनुमति देते हैं जो आपको आग्रह करते हैं कभी-कभी टेलिफोन ही ऐसा फ़ंक्शन कर सकता है।
  4. 4
    पता है कि कौन बुला रहा है किसी दुर्घटना से बचने के लिए, पता करें कि मेलबॉक्स, मशीन का जवाब देने या कॉलर आईडी इंस्टॉल करके उस नंबर से कौन बुला रहा है।
  5. 5
    कौन कह रहा है कि फ़ोन सेवा का उपयोग करें कई वाहक ऐसी सेवाएं प्रदान करते हैं जो कंपनी के अनुसार उपलब्धि और लागतों में बदलाव के साथ जॉगिंग कर रहे हैं, यह जानने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • एक "जाल" एक ऐसी सेवा है जो कैरियर को वह संख्या निर्धारित करने में सक्षम बनाता है जो कॉल से गुजरती है अगर यह बार-बार कॉल करता है जब जाल स्थापित होता है, तो आप कॉल के समय और तिथियों को रिकॉर्ड कर सकते हैं, और ऑपरेटर उन नंबरों को निर्धारित करने के लिए उपयोग कर सकता है जिसे आप कॉल कर रहे हैं।
    • कुछ मामलों में, यह भी संभव है कि आप लैंडलाइन पर कॉल करने वाले नंबर का पता लगाएं और पता करें। टेलीफोन नंबर प्राप्त करने के तुरंत बाद डायल करने के लिए टेलीफोन नंबर की पहचान करने के लिए टेलीफोन नंबर से संपर्क करें।
    • कॉलर आईडी एक ऐसी सेवा है जो आप पहले से ही पता लगा सकते हैं कि आपके फ़ोन की घंटी बजती है, जैसे ही फोन कर रहे हैं। ऐसी सेवा को स्थापित करने के लिए अपने सेवा प्रदाता से पूछें, आवश्यक उपकरण और लागतों को जानने के लिए जो भुगतान किया जाना चाहिए।
    • कॉल अस्वीकृति सेवाओं या गोपनीयता प्रबंधकों को अवरुद्ध संख्याओं को खोजने या उन्हें कॉल करने से रोकने में मदद मिल सकती है। उन लोगों की आवश्यकता होती है जिन्होंने पहले ही अपने नंबर को कॉलर आईडी के माध्यम से अवरुद्ध कर दिया है ताकि उनकी संख्या प्रकट हो सके ताकि कॉल उनकी लाइन के लिए पूरा हो जाए। अगर ट्रॉट नंबर आम तौर पर "अनाम," "अवरुद्ध," "अज्ञात," या "अनुपलब्ध" के रूप में प्रकट होता है, तो इन सेवाओं को कॉलर को कॉल करने से पहले कॉल करने के लिए नाम या उसके फोन नंबर दर्ज करने की आवश्यकता होगी अपनी फिक्स्ड लाइन से जुड़ा
  6. 6
    जॉगिंग को अवरोधित करें जब आप उस व्यक्ति की संख्या जान लेते हैं जो आपको घबराहट कर रहा है, तो उस व्यक्ति को ब्लॉक करने के लिए फोन सेवा का उपयोग करें और उस व्यक्ति को वापस चालू करने से रोकें।
    • कॉल ब्लॉकिंग सेवाओं के बारे में अधिक जानने के लिए अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करें कुछ स्थानों में, नंबर * 60 आपको बताएगा कि फिक्स्ड लाइन नंबरों पर कॉल कैसे सीमित किया जाए, हालांकि, आपके सेवा प्रदाता से संपर्क करना अधिक उपयुक्त है।



विधि 2
मोबाइल मज़ाक खत्म करना

  1. 1
    पुलिस से संपर्क करें यदि कनेक्शन अश्लील है या व्यक्ति आपको धमकी दे रहा है, तो यह स्थानीय या राज्य कानूनों का उल्लंघन कर सकता है एक घटना रिपोर्ट दर्ज करने के लिए निकटतम पुलिस स्टेशन को बुलाएं, खासकर यदि कॉल के दौरान धमकियां बनाई जाती हैं सेल फ़ोन के लिए असुविधाजनक लिंक, इलेक्ट्रॉनिक संचार कानूनों का उल्लंघन भी हो सकता है, इस आधार पर कि आप कहां रहते हैं
  2. 2
    देखें कि कौन कॉल कर रहा है आपके सेल फ़ोन को संख्या की संख्या दिखानी चाहिए। इन कॉलों का जवाब न दें और आपको इन लोगों से बात करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  3. 3
    अपने मेलबॉक्स में सीधे प्लॉन्स भेजें उस व्यक्ति के नंबर के साथ अपने मोबाइल पर एक संपर्क बनाएं जिससे आपको सताया जा सके। कई फोन में इनकमिंग कॉल के गंतव्य को बदलने के लिए एक अलग रिंग टोन सेट करना या कॉल को सीधे वाइस मेल में भेजने के लिए संपर्क सूची के विकल्प हैं।
    • यदि आपके मॉडल में वांछित कॉल को मेलबॉक्स में सीधे भेजने का विकल्प नहीं है, तो जॉगिंग नंबर को म्यूट पर डाल दें ताकि आपके डिवाइस कॉलर के छल्ले में रिंग न करे।
  4. 4
    जॉगिंग को अवरोधित करें जबकि मोबाइल वाहक निश्चित लाइनों (कॉल अवरुद्ध, उदाहरण के लिए) के बराबर सेवाओं की पेशकश नहीं करते हैं, फिर भी आप अवरुद्ध संख्या से कॉल प्राप्त कर सकते हैं। कई कंपनियों ने माता-पिता को सेवाएं मुहैया कराई हैं जो मोबाइल फोन के अत्यधिक उपयोग को प्रतिबंधित करना चाहते हैं, जिसमें डिवाइस को कॉल करने से निश्चित संख्या को रोकने की क्षमता भी शामिल है।
  5. 5
    ऐप का उपयोग करें कॉल के प्रबंधन और अवरुद्ध करने वाले ऐप्स के लिए अपने डिवाइस पर एप स्टोर के माध्यम से खोजें। उपलब्ध एप्लिकेशन आपके फोन मॉडल और ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर भिन्न होते हैं, लेकिन कई निशुल्क ऐप्स एक निश्चित संख्या से कॉल को अस्वीकार कर सकते हैं।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (5)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com