IhsAdke.com

अपना पुराना फोन नंबर कैसे रखें

आपके फ़ोन नंबर को बदलने की आवश्यकता क्यों हो सकती है, इसके कई कारण हैं पते में परिवर्तन, चोरी या खोया फोन और वाहक परिवर्तन मुख्य कारणों में से हैं। अपने फ़ोन नंबर को नए के साथ गमागमन एक उपद्रव हो सकता है क्योंकि आपको उन लोगों को सूचित करना पड़ता है जो आप जानते हैं और विभिन्न सेवाओं या दस्तावेजों पर आपकी संपर्क जानकारी अपडेट कर सकते हैं। शुक्र है कि आप अपने पुराने फ़ोन नंबर को रख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने पुराने लैंडलाइन नंबर को ध्यान में रखते हुए

अपना पुराना फोन नंबर चरण 1 रखें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करें टेलीफोन कंपनियों को टेलीफोन स्थानान्तरण एक स्थान से दूसरे स्थानान्तरण की अनुमति है। क्या होगा कि वे एक नया फोन लाइन बनाने के बजाय अपनी मौजूदा लाइन को आपके नए पते पर स्थानांतरित करेंगे। दूसरी ओर, सभी भूमि लाइनों को निम्नलिखित कारणों से स्थानांतरित नहीं किया जा सकता है:
  • जिस क्षेत्र में आप अपनी लैंडलाइन फोन लाइन को स्थानांतरित करना चाहते हैं वह टेलीफोन कंपनी द्वारा कवर नहीं की गई है। टेलीफोन कंपनी में उस क्षेत्र में कोई मौजूदा सेवाएं नहीं हो सकतीं, जिसके लिए आप अपना टेलीफोन नंबर ट्रांसफर करना चाहते हैं।
  • जिस जगह पर आप जा रहे हैं वह बहुत दूर है। आपकी सेवा को किसी दूसरे राज्य में स्थानांतरित करना आदर्श नहीं है।
  • अपना पुराना फोन नंबर चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    लाइन स्थानांतरण का अनुरोध करें ग्राहक सेवा आपको बताएगी कि क्या आपका नंबर स्थानांतरित किया जा सकता है। यदि यह संभव है, तो आप लाइन हस्तांतरण के लिए एक अनुरोध आरंभ कर सकते हैं। बस उस स्थान को बताएं जिसमें आप अपनी मौजूदा सेवा को स्थानांतरित करना चाहते हैं और कुछ दस्तावेजों को भरना चाहते हैं जो टेलीफ़ोन कंपनी द्वारा अनुरोध किया जा सकता है
  • अपना पुराना फोन नंबर चरण 3 रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपकी फ़ोन लाइन को स्थानांतरित करने की प्रतीक्षा करें। इसमें कुछ दिन या सप्ताह लग सकते हैं, आप अपनी लाइन को स्थानांतरित करने के लिए कहां पर निर्भर करते हैं और क्या आपके सिस्टम पर उपलब्ध रिक्त स्थान उपलब्ध हैं, जहां आपकी सेवा को रखा जा सकता है
    • इसके अतिरिक्त, कुछ मानक शुल्क, जैसे कि स्थापना और स्थानांतरण, आपके वाहक के आधार पर, शुल्क लिया जा सकता है।
  • विधि 2
    एक ही वाहक पर अपना पुराना फोन नंबर रखना

    शीर्षक वाला चित्र, अपना पुराना फोन नंबर रखें चरण 4
    1
    अपने सेवा प्रदाता की ग्राहक सहायता सेवा से संपर्क करें कॉल या अपने सेवा प्रदाता द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा केन्द्रों में से किसी एक पर जाएं और आवश्यक प्रक्रियाओं के लिए पूछें ताकि आप अपना नंबर रख सकें इस विषय पर मोबाइल फोन ऑपरेटरों की अपनी नीतियां हैं। कृपया ग्राहक सहायता से संपर्क करें
  • शीर्षक वाला चित्र, अपना पुराना फोन नंबर चरण 5 रखें



    2
    उसी नंबर के साथ एक नया सिम कार्ड ऑर्डर करें आपका सेवा प्रदाता आपको अपने पुराने नंबर के साथ एक सिम कार्ड दे सकता है। यदि आप वाहक नहीं बदल रहे हैं, तो आपके क्रेडिट और आपके खाते के अन्य महत्वपूर्ण विवरणों को स्थानांतरित किया जा सकता है।
    • एक ही नंबर के साथ एक नया सिम कार्ड देने के लिए स्वतंत्र हो सकता है या आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सेवा के आधार पर कुछ छोटे शुल्क मिल सकते हैं।
  • अपना पुराना फोन नंबर चरण 6 रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उसी नंबर से अपने नए सिम कार्ड का उपयोग करें सिम कार्ड को अपने फोन में डालें और इसका इस्तेमाल पहले की तरह करें। आप लोगों को कॉल और पाठ करने में सक्षम होंगे, और वे आपको पहचान सकेंगे। यह, ज़ाहिर है, अगर उनके पास अपने संपर्क सूची में आपका सेल फ़ोन नंबर बचा है।
  • विधि 3
    वाहक से अपना पुराने सेल फ़ोन नंबर बदलना

    अपना पुराना फोन नंबर चरण 7 रखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने कैरियर की ग्राहक सहायता सेवा से संपर्क करें और कैप का अनुरोध करें। सीएपी, या पोर्टेबिलिटी प्राधिकरण कोड, एक अद्वितीय अल्फ़ान्यूमेरिक कोड है जिसका इस्तेमाल मोबाइल ऑपरेटरों के बीच मौजूदा सेल फोन नंबर को ट्रांसफर करने के लिए किया जाता है। इस तरह, उपयोगकर्ता अपने सेल फोन नंबर को बनाए रख सकते हैं, यहां तक ​​कि वाहक स्विच करने के बाद भी।
    • ग्राहकों के लिए कैप जारी करने के संबंध में विभिन्न देशों के विभिन्न दिशा-निर्देश हैं। असल में, आपको बस अपने वाहक से संपर्क करना है और अपने पोर्टेबिलिटी प्राधिकरण कोड के लिए पूछना है। यदि आप देश के कैप दिशानिर्देशों को पूरा करते हैं, तो आपका वाहक तुरंत उसे आपको जारी कर देना चाहिए।
    • आप अपने वाहक की नीतियों के आधार पर, मुफ्त या एक शुल्क के लिए पोर्टेबिलिटी प्राधिकरण कोड प्राप्त कर सकते हैं।
  • अपना पुराना फोन नंबर चरण 8 रखें
    2
    उस नए वाहक की ग्राहक सहायता सेवा से संपर्क करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। अपना कैप प्राप्त करने के बाद आप जिस वाहक का उपयोग करना चाहते हैं उसके ग्राहक सेवा विभाग को कॉल करें। एक बार जब आप अपना नया वाहक अपना फोन नंबर और आपका सीएपी दे देते हैं, तो वे तुरंत आपके अनुरोध पर प्रक्रिया कर पाएंगे
    • इस क्षेत्र के आधार पर, पोर्टेबिलिटी प्राधिकरण कोड का उपयोग केवल मुद्दे की तारीख (2 से 30 दिनों तक, अधिकतम समय पर) की विशिष्ट अवधि के बाद किया जा सकता है।
  • अपना पुराना फोन नंबर चरण 9 रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपके अनुरोध को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें। आपका नया वाहक आपको एक नया सिम कार्ड भेजेगा जो पिछले वाहक से अपने पुराने फ़ोन नंबर का उपयोग करेगा। आप इसे पहले की तरह सामान्य रूप से उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन अब आप अपने नए वाहक के उत्पादों और सेवाओं का उपयोग करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास खुले चालान हैं, तो आपका वाहक पोर्टेबिलिटी प्राधिकरण कोड जारी नहीं कर पाएगा। वाहक को बदलने से पहले अपने कर्ज निकालें
    • यदि आप एक ही वाहक पर रहते हैं, तो आप अपने पुराने कार्ड का उपयोग कर अपने सिम कार्ड को एक नए के साथ बदल सकते हैं, यहां तक ​​कि अपने पिछले कर्ज को साफ किए बिना।
    • अगर आपकी निश्चित लाइन सेवा स्थानांतरित नहीं की जा सकती है या यदि स्थानांतरण की दर बहुत अधिक है, तो एक नई लाइन प्राप्त करना सही काम हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com