IhsAdke.com

कैसे कनाडा में एक कनेक्शन बनाने के लिए

तो आप कनाडा में एक मित्र को फोन करने की कोशिश कर रहे हैं, है ना? दुनिया में कहीं से भी कनाडा को कॉल करने के लिए इन सरल निर्देशों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
आवश्यक संख्याओं को इकट्ठा करना

चित्र शीर्षक कनाडा कनाडा चरण 1
1
अंतरराष्ट्रीय उपसर्ग / निकास कोड खोजें यह वह संख्या है जो आपको उस देश के बाहर कॉल करने की अनुमति देता है जहां आप कॉल कर रहे हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक देश का एक अलग निकास कोड है उदाहरण के लिए, यदि आप ब्राजील से एक अंतर्राष्ट्रीय कॉल कर रहे थे, तो आप 00 कोड के रूप में इस्तेमाल करते हैं और ऑपरेटर नंबर बाद में जोड़ने के लिए, के रूप में संयुक्त राज्य अमेरिका के भीतर से एक अंतर्राष्ट्रीय कॉल कर अगर, आप उत्पादन कोड के रूप में 011 का प्रयोग करेंगे होगा।
  • अपने देश के निकास कोड को खोजने के लिए इंटरनेट पर एक सरल खोज करें। आप इन कोडों के साथ एक खोज करके यह कोड पा सकते हैं "आपका फ़ोन नाम निकास कोड" (या अंग्रेजी में, "आपका फ़ोन नाम निकास कोड")।
  • कैल कॅनडा चरण 2 कॉल करने वाली छवि
    2
    राष्ट्रीय उपसर्ग या देश कोड प्राप्त करें जो आप कॉल कर रहे हैं देश कोड आमतौर पर 1 से 3 अंकों का नंबर होता है जो उस देश की पहचान करता है जिसे आप बुला रहे हैं। कनाडा का कोड 1 है
  • कॉल शीर्षक वाला कैमरा कॅनडा चरण 3
    3
    क्षेत्र या शहर कोड प्राप्त करें यह 1 से 3 अंकों की संख्या है जो भौगोलिक रूप से देश में कॉल को निर्देशित करेगा जो कॉल प्राप्त कर रहा है। उदाहरण के लिए, ओन्टेरियो क्षेत्र कोड 51 9 है और क्यूबेक एरिया कोड 819 है। क्षेत्र कोड उस क्षेत्र के आधार पर भिन्न हो सकता है जिस पर आप कॉल कर रहे हैं।
  • कैल कनाडा चरण 4 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    फ़ोन नंबर प्राप्त करें यह आपके निवास, कंपनी या मोबाइल फोन का प्रत्यक्ष फोन नंबर है जो आप कनाडा में संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं। कनाडा 7 अंकों की संख्या का उपयोग करता है



  • भाग 2
    कनेक्शन बनाना

    शीर्षक से चित्र कॅनडा चरण 5 पर कॉल करें
    1
    स्थानीय समय की जांच करें कनाडा में 6 समय क्षेत्र हैं: न्यूफ़ाउंडलैंड मानक समय, अटलांटिक मानक समय, पूर्वी मानक समय, केंद्रीय मानक समय, पर्वतीय मानक समय और प्रशांत मानक समय। कॉल करने से पहले यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि कॉल दोनों पक्षों के लिए सुविधाजनक है।
    • अगर आपके पास सेलफोन नहीं है तो इंटरनेट पर अंतर्राष्ट्रीय समय क्षेत्र खोजें
    • कनाडा के छह अलग समय क्षेत्र हैं: न्यूफ़ाउंडलैंड मानक समय, अटलांटिक मानक समय, पूर्वी मानक समय, केंद्रीय मानक समय, पर्वतीय मानक समय और प्रशांत मानक समय।
  • कैल कॅनडा चरण 6 कॉल करने वाली छवि
    2
    पूरा अंतरराष्ट्रीय टेलीफोन नंबर डायल करें एक बार जब आप आवश्यक संख्या एकत्र कर लें, तो डायल करें और सिग्नल को कॉल करने के लिए सिग्नल की प्रतीक्षा करें। निम्न उदाहरण ओंटारियो में एक फोन के लिए एक फोन अनुक्रम के अंकों का होता है, कनाडा ब्राजील से (उद्देश्य पर उदाहरण के लिए, फोन नंबर 555-5555 है।) 00-XX-1-519-555-5555
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि निकास कोड 01 है, आपका देश कोड 23 है, और जिस नंबर पर आप डायल करने का प्रयास कर रहे हैं वह 456-789-1011 है आपको 01-23-456-789-1011 डायल करना होगा
    • यदि आप कॉल शोर सुनेंगे तो यह ठीक है। यह एक संकेत है कि आपने एक उचित कनेक्शन स्थापित किया है।
  • शीर्षक वाले चित्र कॅनडा चरण 7
    3
    एक अंतरराष्ट्रीय कॉल की कीमत पर विचार करें इस प्रकार की कॉल बहुत महंगा हो सकती है आप अपने टेलीफोन सेवा प्रदाता से ऐसी योजनाओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए संपर्क करना चाहेंगे, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय कॉल शामिल हों या एक निश्चित लागत का प्रीपेड कार्ड का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप ऊपर दिए गए चरणों का पालन करते हैं, लेकिन आपकी कॉल काम नहीं करती है, तो लटकाओ, ऑपरेटर सहायता के साथ एक अंतरराष्ट्रीय कॉल करने के लिए आपके वाहक पर वर्णित नंबर पर कॉल करें।

    सूत्रों और कोटेशन




    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com