IhsAdke.com

सेल फ़ोन नंबर कैसे प्राप्त करें

आजकल, लोग लैंडलाइन को छोड़ रहे हैं और अधिक से अधिक सेलफोन का उपयोग कर रहे हैं। चूंकि टेलीफोन निर्देशिकाएं इन नंबरों की सूची नहीं करती हैं, इसलिए किसी को ढूंढने के लिए यह कुछ जटिल है जिसे आप व्यक्तिगत रूप से नहीं जानते हैं। समझना कि सेल नंबर कैसे प्राप्त करें आप आपात स्थितियों में मदद कर सकते हैं, पुराने दोस्त को ढूंढ सकते हैं या बस उस व्यक्ति से संपर्क कर सकते हैं जिसकी संख्या अब आपके पास नहीं है चलिए हम आपको बताते हैं

चरणों

विधि 1
इंटरनेट का उपयोग करें

सेल फोन नंबर चरण 1 प्राप्त करें
1
पर जाएँ राष्ट्रीय सेलुलर निर्देशिका. "नेशनल सेल्युलर डायरेक्टरी" एक ऐसा संगठन है जो सेलफोन नंबरों के डाटाबेस को बनाए रखने, टेलीफोन निर्देशिका कंपनी के रूप में कार्य करता है। हालांकि, यह एक ऐसी सेवा है जहां लोगों को पंजीकरण करने की आवश्यकता है, इसलिए यह पता लगाना संभव है कि स्वैच्छिक रूप से कौन नामांकित है
  • चित्र सेल फोन नंबर चरण 2 प्राप्त करें
    2
    एक सेवा के लिए भुगतान करें व्यक्तिगत खोज संगठन जैसे कि Intellius जल्दी ही किसी को भी मिल जाएगा साधारण नाम / पता / फोन नंबर खोज बहुत सस्ता हो सकता है - कुछ मामलों में डॉलर से कम (या दो रिएस)। यदि आप बहुत अधिक शोध करना चाहते हैं, तो एक अधिक व्यापक योजना का उपयोग करने पर विचार करें।
    • कई ऑनलाइन सर्वेक्षणों को व्यक्ति को "मुक्त" मिलेगा, लेकिन अधिक जानकारी के लिए काफी मूल्य होगा।
    • ये संगठन हमेशा अप-टू-डेट जानकारी के साथ काम नहीं करते हैं उदाहरण के लिए, हालांकि वे किसी विशेष व्यक्ति के सेल फोन नंबर को ढूंढने में सक्षम हो सकते हैं, हो सकता है कि यह नंबर महीने पहले रद्द कर दिया गया हो। यह सुनिश्चित करने के लिए इन संगठनों का उपयोग करने के बारे में सोचते समय सावधान रहें कि आप किसी वैध कंपनी के साथ काम कर रहे हैं इन सेवाओं का उपयोग करने के साथ अनुभव यह भी दर्शाता है कि वे गलत आंकड़ों को इंगित करते हैं या यहां तक ​​कि पहले से ही मृत लोगों की संख्या बेचने की तलाश भी करते हैं।
  • चित्र सेल फोन नंबर चरण 3 प्राप्त करें
    3



    Google का उपयोग करें वस्तुतः प्रत्येक साइट, जो नाम खोज करती है, जानकारी के लिए चार्ज करती है, इंटरनेट पर हमारे सभी के बारे में बहुत सारी डेटा है और हमारी फोन नंबर कई चीजों से संबंधित हो सकता है स्कूल समाचार पत्र, सोशल मीडिया, क्षेत्रीय संगठन जिनकी हमने नामांकित की है, आदि।
  • सेल फोन नंबर चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    फेसबुक या लिंक्डइन का उपयोग करें अक्सर, लोग अपनी संख्या जनता के लिए उपलब्ध कराएंगे यदि आप व्यक्ति को जानते हैं और संपर्क फिर से शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं, तो फेसबुक पर मित्र का अनुरोध करें या लिंक्डइन के साथ एक कनेक्शन स्थापित करें।
  • विधि 2
    स्नेकरनेट का उपयोग करें

    1. सेल फोन नंबर चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
      1
      जब इंटरनेट विफल रहता है, तो अपने पैरों का उपयोग करें!
      • संख्या जानने के लिए लोगों से बात करें उदाहरण के लिए, अगर आपको जॉन खोजने की आवश्यकता है, लेकिन उसकी संख्या पता नहीं है, तो दोस्तों से यह पूछें कि वे उसे ढूंढते हैं तो आप उन्हें देखना चाहते हैं। यदि दोस्तों को भी पता नहीं है, परिवार के सदस्यों और उनके साथ काम करने वाले लोगों से बात करके खोज को बढ़ाएं।
      • उन लोगों के बारे में ईमानदार रहें, जिनके कारण आप उनसे संपर्क करना चाहते हैं, ताकि ये संभवतया सर्वोत्तम संभव परिणाम सुनिश्चित कर सकें।

    युक्तियाँ

    • फोन नंबर प्राप्त करना इन दिनों काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है अधिक से अधिक लोगों को गोपनीयता बनाए रखने की परवाह है कोई भी संख्या आप कितना चाहते हैं, आपको इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि आप इसे प्राप्त नहीं कर पाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com