IhsAdke.com

कैसे एक खोया दोस्त को खोजने के लिए

एक खोए हुए दोस्त को कैसे जानना एक पुराना दोस्ती का पुनरुत्थान करने में आपकी मदद करने का एक आसान तरीका हो सकता है। आप, वर्ष के पकड़ने नई यादें बनाना या कनेक्शन कि इस बैठक दे सकते हैं अवसर का लाभ उठाने के लिए देख रहे हैं, तो आप आसानी से कुछ सरल चरणों का पालन करके बिछड़े मित्रों पा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
कटाई विवरण

एक खोया दोस्त खोजें शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास व्यक्ति का नाम है आपके खोए हुए दोस्त को खोजने का सबसे अच्छा संभव मौका होगा यदि आपका पूरा नाम हो, खासकर मध्य नाम से। एक और अधिक असामान्य नाम आपकी खोज को आसान बना देगा क्योंकि जॉन स्मिथ के रूप में कोई नाम जब आप खोज करेंगे तो कई परिणाम दिखाएंगे।
  • याद रखें कि आपके मित्र ने अपना नाम बदल दिया हो सकता है यदि आप एक दोस्त हैं, तो इससे भी अधिक संभावना है कि अगर आपने शादी की है तो आपने अंतिम नाम बदल दिया होगा। कुछ स्थानों में तथाकथित "प्रथम नाम" है, लेकिन सभी नहीं।
  • अपनी खोज में एक मध्य नाम का उपयोग करके इसे विशेष रूप से इंटरनेट पर परिष्कृत करने में मदद मिलेगी, और संभावनाओं को बढ़ाती है कि आप असली जॉन पाएंगे
  • एक खोया दोस्त ढूँढें शीर्षक शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    जितना आप कर सकते हैं उतनी व्यक्तिगत जानकारी याद रखें इसका मतलब उन चीजों का अर्थ है जहां आप उसे जानते हैं, चाहे स्कूल, काम या सेना के द्वारा, किसी विशेष विवरण से उसे ढूँढना आसान हो जाए।
    • यदि आप काम कर रहे थे, तो आप उसे जानते थे, याद रखें कि उनका काम क्या था।
    • मित्रों (विशेषकर आपसी मित्रों) और परिवार के सदस्यों को याद करने की कोशिश करें कभी-कभी आप अपने खोए हुए दोस्त को अपने या अपने मित्र के माध्यम से, या उसके परिवार के किसी सदस्य के माध्यम से पा सकते हैं।
    • आप आपको लगता है यह उसे हो सकता है एक पुराने फोन नंबर है, तो देखने के लिए अगर यह भी आप जो सोचते हैं कि आप कर रहे हैं से जुड़ा हुआ है संख्या को खोजने के लिए प्रयास करें। यह हमेशा काम नहीं करता, लेकिन अगर आपको सही नाम मिल जाए तो यह आपको बहुत समय बचा सकता है।
  • चित्रित शीर्षक वाला एक खोया मित्र ढूंढें चरण 3
    3
    अपने अंतिम स्थान से प्रारंभ करें यह उन विवरणों में से एक है जिसे आपको याद रखना चाहिए। यह तलाश शुरू करने के लिए एक विशिष्ट जगह बनाने में मदद कर सकता है। अधिक विशिष्ट बेहतर अगर आप किसी व्यक्ति को नौकरी, धार्मिक संगठन या स्कूल से लिंक कर सकते हैं, तो यह खोज को परिष्कृत करने में मदद करेगा।
    • आप गूगल की तरह एक खोज इंजन का उपयोग कर रहे हैं, तो आप टाइप कर सकते हैं "अनुज कुमार सैंटोस, Blumenau, सांता कैटरीना।" आप अधिक जानकारी है, तो यह "जॉन स्मिथ सैंटोस, Blumenau, सांता कैटरीना, बैपटिस्ट चर्च," जो किससे संपर्क करना है के बारे में अधिक सुराग दे सकता है की तरह कुछ हो सकता है।
    • आप शहर में जहां अपने दोस्त रहने वाले किया जा सकता है पता है, तो आप Metacrawler, एक खोज साइट जानकारी देखने के लिए गूगल खोज, पीले पन्नों और सफेद पृष्ठों का उपयोग करता है और एक फोन नंबर या पते परिणाम कर सकते हैं कि खोज सकते हैं।
  • भाग 2
    खोज ऑनलाइन

    एक खोया मित्र ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    1
    एक खोज इंजन का उपयोग करें आप दिखाई देने के लिए Google पर नाम डाल सकते हैं, लेकिन जितना संभव हो उतना विशिष्ट होना बेहतर है। पूर्ण नाम, गृहनगर, व्यवसाय, कॉलेज, आपको लगता है कि कुछ भी आपको इसे ढूंढने में सहायता करेगा। ऐसे कई खोज इंजन हैं जो पूरी तरह से स्वतंत्र हैं ताकि आपको खोज करने के लिए भुगतान न करना पड़े।
    • आप Pipl जैसे एक खोज इंजन का उपयोग करने की भी कोशिश कर सकते हैं, जो कि कई अलग-अलग सार्वजनिक रिकॉर्ड डेटाबेस में खोज कर रहे लोगों को ढूंढता है। आप दस्तावेजों को नौकरी के रिकॉर्ड जैसे दिखा सकते हैं, जो किसी को खोजने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • पीकेयूओ जैसी साइट सामाजिक नेटवर्क के परिणाम, साथ ही साथ समाचार, व्यवसाय की जानकारी और यहां तक ​​कि ब्लॉग भी देती है।
    • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इन प्रकार की सेवाओं में आपकी जानकारी नहीं है। यहां तक ​​कि अगर उनके पास कई अलग-अलग प्रकार के अभिलेख हैं, तो वे उस नतीजे को हमेशा नहीं देते हैं जो आप चाहते हैं।
  • एक खोया दोस्त ढूँढें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    2
    इसे फेसबुक पर ढूंढने का प्रयास करें फेसबुक दोस्तों, स्कूल, विश्वविद्यालय, वर्तमान स्थान या गृहनगर से दोस्तों के माध्यम से किसी को खोजने में मदद कर सकता है। इन सभी चीजों से आपको सही व्यक्ति तक ले जाया जा सकता है!
    • फेसबुक में कॉलेजों, स्कूलों, सामाजिक समूहों, धार्मिक समूहों आदि के लोगों के समूह हैं। आप लोगों के साथ जुड़ने के लिए इन फेसबुक समूहों का उपयोग कर सकते हैं
    • अगर आपको फेसबुक पर कोई व्यक्ति मिल गया है जो आपको सोचता है कि आप उनका दोस्त हैं, तो उन्हें एक संदेश भेजकर पूछें कि क्या यह उन है और पूछें कि क्या आप उन्हें जोड़ सकते हैं आप एक या दो यादों को भी याद दिला सकते हैं कि आप दोस्त क्यों थे!
  • एक खोया दोस्त ढूँढें शीर्षक शीर्षक चित्र 6



    3
    एक नेटवर्किंग वेबसाइट का उपयोग करें मित्रों और व्यवसायों के लिए दोस्तों के लिए कई नेटवर्किंग साइटें हैं। आप इनमें से किसी एक को देखने के लिए विभिन्न प्रकार का उपयोग कर सकते हैं, खासकर यदि आप जानते हैं कि किस प्रकार के लोगों और स्थानों की संभावना सबसे अधिक है
    • Classmates.com जैसे खोज इंजन का उपयोग करना, आप लगभग किसी भी वर्ष के लिए पूर्व सहयोगियों को ढूंढ सकते हैं। नि: शुल्क बुनियादी पंजीकरण के साथ आप स्कूल, कॉलेज या सेना के दोस्तों के लिए देख सकते हैं।
    • दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, मलेशिया और हांगकांग में निश्चित पहुंच के साथ, ब्रिटेन में लोगों के लिए यूके में अधिक लोगों को फिर से किया जाता है। लेकिन यह आपको ऐसे लोगों तक पहुंचने के तरीके देता है जिनके साथ आप एक सामान्य स्कूल, विश्वविद्यालय, सैन्य सेवा, कंपनी, क्लब या पता है।
    • बैचमेट्स जैसी एक सामाजिक नेटवर्क भारत का है, लेकिन यह दुनिया भर के सभी सदस्य हो सकता है। आप नाम, संस्था या कंपनी जैसी चीज़ों के लिए मित्रों को खोज सकते हैं, और जब आप उन्हें मिल जाएंगे तो आप उन्हें व्यक्तिगत ईमेल भेज सकते हैं।
  • भाग 3
    खोज रहे हैं

    एक खोया दोस्त मिल शीर्षक शीर्षक चित्र 7 कदम
    1
    परिवार के सदस्यों के माध्यम से खोजें अगर आपको अपने मित्र के परिवार के सदस्यों के नाम याद हैं, तो देखें कि क्या आप उन्हें पा सकते हैं, खासकर अगर उनमें से एक का एक और असामान्य नाम है
    • यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आप जिस मित्र को ढूंढ रहे हैं वह कोई व्यक्ति जिसे आप बच्चे के रूप में जानते थे आप अपने परिवार के बारे में अधिक उपयोगी जानकारी याद कर सकते हैं, जैसे कि माता-पिता के काम या सामाजिक मंडल
  • एक खोया दोस्त मिल शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 8
    2
    आम में दोस्तों के माध्यम से खोजें कभी-कभी आप कोई ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो आपको अपने पुराने मित्र के संपर्क में रख सकता है। यह आपके द्वारा Facebook पर जोड़ा गया हो सकता है, लेकिन किसी के साथ जो बहुत ज्यादा बात नहीं करता है
    • यह एक सहकर्मी हो सकता है यदि वह व्यक्ति जिसे आप अपने साथ काम करने का प्रयास कर रहे हैं, तो वह हो सकता है कि आप एक ही चर्च से हो, या कोई ऐसा व्यक्ति जिसने आपके साथ उच्च विद्यालय में अध्ययन किया हो।
  • एक खोया दोस्त ढूँढें शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    3
    अपने कॉलेज या स्कूल के पूर्व कार्य या पूर्व छात्रों के रिकॉर्ड के आधार पर खोजें यह देखने के लिए कि क्या वे आपको कुछ मदद दे सकते हैं, अपने कार्यस्थल (वर्तमान या पूर्व) से संपर्क करें आपके पास पहले से ही किसी से बात करना सबसे अच्छा है, क्योंकि कंपनियां आमतौर पर केवल लोगों के बारे में जानकारी नहीं देतीं
    • पूर्व छात्र निर्देशिका का उपयोग करें, या अपने स्कूल या कॉलेज से संपर्क करें। स्कूल आमतौर पर एक पूर्व छात्र निर्देशिका प्रकाशित करते हैं जो आप खरीद सकते हैं। ज्यादातर विश्वविद्यालय और कॉलेज अपने पूर्व छात्रों के बाद भी जाते हैं, और आप उन्हें डायरेक्टरी जानकारी या बैठक की घटनाओं के लिए संपर्क कर सकते हैं।
    • पूर्व छात्रों को खोजने के लिए अपने बिरादरी, फेलोशिप, या संगठन निर्देशिका पर जाएं। आप पहुँच नहीं है, तो राष्ट्रीय संगठन से संपर्क करें, अपनी सदस्यता जानकारी (आमतौर पर पूरा नाम, जिस पर समय भाग आदि था) और संगठन में मदद कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र खोया मित्र ढूंढें चरण 10
    4
    सार्वजनिक अभिलेखागार तक पहुंचें आप इसे कई तरह से कर सकते हैं आप विवाह और नाम परिवर्तनों के लिए खोज कर सकते हैं आप मृत्यु प्रमाणपत्र और जेल रिकॉर्ड देख सकते हैं। आपको व्यक्ति का पूरा नाम और अधिमानतः गृहनगर जानने की आवश्यकता है।
    • यूएस में सार्वजनिक रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए, आपको नेशनल सेंटर फॉर हेल्थ स्टैटिस्टिक्स (नेशनल सेंटर फॉर हेल्थ स्टेटिस्टिक्स) से संपर्क करना होगा। यदि नहीं, तो आपको अपने स्थानीय सरकारी स्वास्थ्य विभाग को ढूंढना होगा, जिसे इस प्रकार का रिकॉर्ड रखना चाहिए।
    • यदि आपको अपने मित्र के बारे में कुछ भी नहीं मिल सकता है, तो ऐसा हो सकता है क्योंकि आपका मित्र नहीं मिलना चाहता है, या वह मर सकता है उस स्थिति में, ऐसा कुछ नहीं है जो आप इसे ढूंढने के लिए कर सकते हैं। परिवार की खोज और श्रद्धांजलि जैसी साइटें आपको मृतक या मृत्युलेख ढूंढने में मदद कर सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने मित्र के माता-पिता से संपर्क करें, यदि वे अभी भी जीवित हैं और एक ही स्थान पर रह रहे हैं, और देखें कि क्या वे उसके साथ संपर्क में रह सकते हैं।

    चेतावनी

    • कभी-कभी लोग नहीं मिलना चाहते हैं, इसलिए आपको नाराज़ न करें क्योंकि अगर कोई व्यक्ति जिसके साथ आप संपर्क करने का प्रयास करते हैं, तो जवाब नहीं देते हैं, या नकारात्मक तरीके से जवाब देते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com