IhsAdke.com

कैसे लोग अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं

दूसरों को आपसे प्यार करने के लिए चाहते हैं, वह स्वाभाविक है, जैसा आप सबसे अच्छे दोस्त बनाना चाहते हैं समस्या यह है कि हर कोई नहीं जानता कि स्थायी और सार्थक दोस्ती कैसे प्राप्त करें। सफलता की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए, अपने सबसे अच्छे स्वयं को प्रोजेक्ट करना सीखें और जब आप बार को मजबूर कर रहे हैं, तब के संकेतों को पहचान लें, या आप अंततः लोगों को दूर करेंगे।

चरणों

भाग 1
अपने सर्वश्रेष्ठ स्व डिजाइनिंग

चित्र शीर्षक से लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 1
1
विश्वास छोड़ो आम तौर पर लोगों का पालन करें जिनके पास विश्वास की अच्छी भावना है। वे उन्हें प्रशंसा करते हैं और इन व्यक्तियों के करीब रहना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप बहुत आश्वस्त नहीं हैं, तो इसे डिजाइन करने की कोशिश करें और आप निश्चित रूप से अधिक मित्रों को आकर्षित करेंगे।
  • जाहिर है, अभिमानी या आत्म-केंद्रित नहीं दिखने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। सीधे खड़े, कंधे पीठ और सिर उच्च आयोजित द्वारा आत्मविश्वास दिखाओ लोगों की आंखों में देखो, जैसा कि आप उनसे बात करते हैं और बहुत मुस्कुराते हैं।
  • आप दूसरों की तुलना में बेहतर नहीं बनें! लोगों को अनदेखा न करें: हर किसी का स्वागत करते हैं और सुना है।
  • चित्र शीर्षक से लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 2
    2
    खुद को बीमार मत बोलो अच्छा मजाक को निशाना बनाने में कोई फर्क नहीं पड़ता कि मज़े करना, स्वयं को हद-से-मुलाक़ात हास्य में ज़्यादा मत करना। कोई भी उन लोगों के आसपास नहीं होना पसंद करता है जो स्वयं के बारे में बहुत कुछ बोलते हैं, चाहे वह सकारात्मक या नकारात्मक हो।
    • उदाहरण के लिए, "वाह, मैं कितनी मोटी हूँ!" या "आज मैं हार के चेहरे के साथ जाग उठा!" क्योंकि लोग उन लोगों के करीब रहना चाहते हैं जो अपने शरीर के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। इस प्रकार का आत्मविश्वास संक्रामक है!
    • जब आप घृणा करते हैं, तो आप इसे स्पष्ट करते हैं कि आपको अपने आप में कोई भरोसा नहीं है। इसे बचें!
  • चित्र शीर्षक से लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 3
    3
    इसे बाहर खींचो अगर कोई बातचीत करने के लिए संघर्ष करने को तैयार नहीं है तो कोई भी आपका दोस्त नहीं बनना चाहेंगे। लोगों के साथ चैट करें जब भी संभव हो! आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको नया सबसे अच्छा दोस्त कहां मिल सकता है
    • बर्फ को तोड़ने का अभ्यास करें अपने दिमाग में कुछ विचारों के साथ घर से निकल जाओ, आखिरी दिनों के मौसम, एक फुटबॉल का खेल, विचित्र खबर आदि के बारे में हो। किसी नए व्यक्ति से बात करने की बात आती है तो एक विषय को ध्यान में रखते हुए अपना आत्मविश्वास बढ़ सकता है
  • चित्र शीर्षक से लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 4
    4
    एक समूह में शामिल हों यदि आप नए लोगों से मिलना और दोस्त बनाना चाहते हैं, तो आपको नए अनुभवों में प्रवेश करना होगा। यदि आप नई चीजों की कोशिश करने के लिए तैयार नहीं हैं तो आप किसी से संपर्क नहीं करेंगे। उन चीज़ों में रुचि रखने वाले व्यक्तियों को ढूंढें, जिन्हें आप वास्तविक मित्रों को प्यार करना पसंद करते हैं।
    • अतिरिक्त स्वादों वाले लोगों की बैठक की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए अतिरिक्त कक्षाओं और कक्षाओं में शामिल हों सबसे महत्वपूर्ण रिश्ते आम हितों से उत्पन्न होते हैं! मित्रों और परिवार से बात करें और उन्हें आपसे लोगों को पेश करने के लिए कहें!
  • चित्र शीर्षक से लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 5
    5
    वह व्यक्ति बनें जिसे आप मित्र के रूप में देखना पसंद करेंगे नई दोस्ती की खोज करते समय आपको कौन-सा व्यक्तित्व गुण आकर्षक लगता है? इसे अपने व्यक्तित्व में शामिल करें! जाहिर है, आपको ऐसा करने का ढोंग करने की ज़रूरत नहीं है कि आप कौन नहीं हैं, बस सवाल में विशेषता का थोड़ा सा शामिल करने का प्रयास करें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप ऐसे लोगों को पसंद करते हैं जो दूसरों की मदद करने का प्रयास करते हैं, तो भी इसे करें! यदि आप जोखिम लेने वाले लोगों की प्रशंसा करते हैं, तो एक मौका ले लो। सहजता का प्रदर्शन करें और आराम क्षेत्र से बाहर निकलने की कोशिश करें। जल्द ही आपको पता चल जाएगा कि आप खुश हैं और आपके पास नए और सच्चे दोस्त होंगे!
  • भाग 2
    ऊपर संघर्ष

    चित्र शीर्षक से लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 6
    1
    उपलब्ध रहें कोई भी आपका दोस्त बनने का प्रयास नहीं करेगा यदि आप दोस्ती को मजबूत करने के लिए तैयार नहीं हैं सबसे अच्छे दोस्त तब मौजूद होते हैं जब उनकी आवश्यकता होती है, इसलिए आपके आसपास के लोगों के लिए उपलब्ध रहें, जब भी संभव हो उनके साथ समय व्यतीत करें। यह दिखाने के लिए कि आप वास्तव में उनकी खुशी में रुचि रखते हैं, आपको एक सच्चा दोस्त बना देगा।
    • यह दिखाने के लिए कि आप रिश्ते में निवेश कर रहे हैं, जब आप को दूसरे व्यक्ति की जरूरत है, तो आपकी मदद की पेशकश कर सकते हैं, समय-समय पर पाठ संदेश भेजें, यह देखने के लिए कि सब कुछ ठीक है, साथ ही खोलना और इसके साथ निकलना। जितना भी उतनी ही आपको एक कमजोर स्थिति में डालता है, उतना ही सबसे अच्छा दोस्त ढूंढने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • चित्र शीर्षक से लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 7



    2
    ब्याज दिखाएं लोग प्यार स्वयं की बात करें यह अहंकार का संकेत नहीं है- यह हमारी अपनी कहानियों के माध्यम से हम दूसरों से कैसे संबंधित हैं। बहुत सारे प्रश्न पूछकर आप अपने संभावित मित्रों के बारे में पता कर सकते हैं कि
    • ऐसी चीजों से पूछें, "आपको सबसे ज्यादा क्या पसंद है?" "आपने इस पेशे को क्यों चुना?" या "कौन सबसे अधिक आपके निर्णयों को प्रभावित व्यक्ति है?" इस प्रकार, आप व्यक्ति को बेहतर जानते हैं और आपकी दोस्ती मजबूत करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 8
    3
    एक साथ कुछ समय व्यतीत करें। आपके पास शारीरिक संपर्क न होने पर दोस्ती बनाए रखना मुश्किल है। अगर आपको बाहर निकलने और अपने दोस्त से मिलने के लिए संघर्ष नहीं है, तो वह महसूस कर सकता है कि वह आपके समय के योग्य नहीं है। अन्यथा साबित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करो!
    • जितना ज्यादा जाने और घटनाओं में भाग लेना मजेदार है, आपको हमेशा "कुछ करना" नहीं होता है कभी-कभी घर पर सोफे पर बैठकर और जीवन के बारे में बात करना और भी फायदेमंद होता है।
  • चित्र शीर्षक से लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 9
    4
    लोगों को अच्छा लगता है आपके पास अपने दोस्तों को ऐसा करने की क्षमता होनी चाहिए कि वे जब भी उजले हुए होते हैं और उनका समर्थन करते हैं मेरा विश्वास करो, लोग आपके लिए आभारी होंगे और समय के साथ, यह मित्रता को और मजबूत करेगा।
  • चित्र शीर्षक से लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 10
    5
    एक भरोसेमंद व्यक्ति हो अन्य दोस्तीों से सबसे अच्छा दोस्त क्या दिखाता है उसके साथ सब कुछ साझा करने की संभावना है सर्वश्रेष्ठ मित्र गुप्त रहते हैं और हमेशा एक दूसरे के साथ ईमानदार होते हैं
    • जब वह आपके साथ खुलता है, तो किसी के साथ रहस्य साझा न करें जाहिर है, अगर आपका मित्र खतरे में है, तो आपको उसकी मदद करने की कोशिश करनी चाहिए।
    • विश्वसनीय लोग भी ईमानदार हैं यदि आपका मित्र एक गंभीर सवाल पूछता है, तो ईमानदारी से जवाब दें, लेकिन यह मुश्किल हो सकता है। उदाहरण के लिए, अगर कोई मित्र आपको पूछता है कि क्या आपको लगता है कि उसे अपने सहपाठी के साथ अपने संबंध बढ़ाना चाहिए, तो शायद कुछ अच्छा जवाब देना चाहिए "शायद आपको थोड़ा सा इंतजार करना चाहिए कि वह वास्तव में आपकी परवाह करता है और न केवल स्थिति का लाभ लेना चाहता है "।
  • भाग 3
    बार को मजबूर न करें

    चित्र शीर्षक से लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 11
    1
    संपर्क की आवृत्ति को अधिक से अधिक मत करना दोस्ती की शुरुआत में, ध्यान से दूसरे व्यक्ति को पूरे समय से बात करके उसे डरा नहीं जाना चाहिए। उसे कुछ सांस लेने की जगह दें और हर समय संदेश न भेजें।
    • आदर्श रूप से शुरूआत में समय-समय पर संपर्क करना होता है, या जब आप कुछ चलने को जोड़ना चाहते हैं समय के साथ, आप बातचीत की आवृत्ति बढ़ा सकते हैं
    • दूसरे व्यक्ति के साथ रखने के लिए यह एक अच्छा विचार है संदेशों का उत्तर दें और कॉल वापस करें - अगर आपको कुछ दिनों के बाद उत्तर नहीं मिला है, तो हमसे संपर्क करें, लेकिन संदेश और कॉल वाले व्यक्ति को बौछार न करें
  • चित्र शीर्षक से लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 12
    2
    उन संकेतों को स्वीकार करें जिन्हें आप अतिरंजना कर रहे हैं यदि आप बार को मजबूर करते हैं, तो घबराओ मत, क्योंकि दोस्ती को बचाने के लिए अभी भी संभव है। व्यक्ति के लिए जगह बनाएं और अपने मित्र बनने की संभावना बढ़ें।
    • यदि व्यक्ति आपके संदेशों का जवाब नहीं देता और आपके निमंत्रणों से इनकार करता है, तो वह उसे दूर करने का प्रयास कर सकती है आपके पास दो विकल्प हैं: पूछें कि क्या हुआ या एक जगह दी जाए, यह देखने के लिए कि क्या दोस्ती सुधारती है।
  • चित्र शीर्षक से लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 13
    3
    समय के साथ दोस्ती बढ़ने दो। किसी भी रिश्ते के साथ, दोस्ती को पनपने के लिए समय की आवश्यकता होती है। यदि आपने किसी व्यक्ति के साथ एक मजबूत संबंध स्थापित किया है, तो आप इसके साथ समय व्यतीत करने के लिए हर अवसर लेने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि किसी भी अजीबता को समाप्त न करें। इसे ज़्यादा मत करो, या आप अपने संभावित मित्र को दूर चला जाएंगे।
    • इसे आसान ले लो और समय के साथ दोस्ती का विकास करें। यह जल्द ही एक शक्तिशाली और स्थायी संबंध बन जाएगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com