IhsAdke.com

कैसे आश्वस्त होना चाहिए

क्या आपको लगता है कि कोई आपकी प्रतिभाओं को पहचानता है? क्या आप अन्य लोगों द्वारा पूरी तरह से नजरअंदाज होने के थक गए हैं? यह आश्वस्त होने का समय है! इस गाइड में दिए गए चरणों का पालन करें और अपने आप को आत्मविश्वास और निर्धारित व्यक्ति के रूप में दोबारा पहचान लें। आप अपने आप को मूल्यवान समझना सीखेंगे, आत्मविश्वास के साथ सोचें और कार्य करें, और सबसे महत्वपूर्ण, सड़क के नीचे चलें, जैसे कि आप टुकड़े के मालिक हैं।

चरणों

भाग 1
एक आश्वस्त की तरह सोच रहे हैं

बेक कछुए चरण 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
मानो कि आप सबसे अच्छे हैं विश्वास का जन्म हुआ दृढ़ विश्वास (कई "अहंकार" कहेंगे) कि आप उस व्यक्ति सबसे सक्षम, रोचक और जगह में आकर्षक हैं (यहां तक ​​कि अगर यह नहीं है!)। आपको इसके विपरीत भी विश्वास करना होगा - जो आप जानते हैं कि ज्यादातर लोग बोरिंग, उबाऊ और / या अक्षम हैं। यदि आप वाकई मानते हैं कि आप नंबर एक हैं और लगभग सभी आपके लिए कोई मेल नहीं खाते हैं, तो निम्न चरण बहुत आसान होंगे वे खुद स्वयं कार्य कर सकते हैं
  • बुरे लोगों को थोड़ा सा विचार करने के दौरान आप जिस चीज में अच्छा कर रहे हैं मानसिक रूप से ऊपर उठाने और उसकी पूजा करने की कोशिश करें। क्या आप एक महान छात्र हैं, लेकिन एक घटिया एथलीट? सोचिए, "मैं सबसे चतुर व्यक्ति हूं जो मुझे पता है। एक दिन, मैं एक अच्छा काम करने जा रहा हूँ कौन इन संकीर्ण दिमाग वाले मूनों की परवाह करता है, जिनके लिए हर कोई इतना ध्यान रखता है? खेल महत्वपूर्ण नहीं हैं - ये लोग कुछ ही वर्षों में मेरी कार धोने जा रहे हैं। "
  • बेक कछुए चरण 2 नामक चित्र
    2
    मान लें कि हर कोई आपको प्यार करता है एक आश्वस्त व्यक्ति पार्टी की आत्मा है - किसी भी पार्टी। वह लोगों की मस्ती का कारण है। सामाजिक घटनाओं में इसे ध्यान में रखें - क्योंकि हर कोई आपको प्यार करता है, आप बोरिंग वार्तालाप को छोड़ सकते हैं और उन चीजों पर सीधे बैठ सकते हैं, जैसे कि अपने बारे में बात करना! हर किसी के साथ एक विशिष्ट परिचित को अपनाना - यदि हर कोई आपका दोस्त है, तो आप सीधे उनसे बात कर सकते हैं और मजा भी कर सकते हैं (दोस्त के रूप में)।
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि एक आश्वस्त व्यक्ति पार्टी में बस गया था। वह एक कोने में बातचीत करने वाले एक परिचित को देखती है हिचकिचाहट के बिना, वह चुप्पी में परिचित के पास जा सकते हैं, दृष्टि से बाहर रह सकते हैं, और फिर अप्रत्याशित रूप से बाधित कर सकते हैं, जैसे कि यह एक अजीब, आश्चर्यजनक पकड़ यदि आप अपने आप से व्यक्ति से परिचित होने पर विचार करते हैं, तो यह आवश्यक है - एक कम दृढ़ व्यक्ति आसानी से किसी प्रभावित, अजीब तरीके से ज्ञात, नोटिस में जा सकता है और फिर उसे वापस लेने की अनुमति पूछ सकता है।
    • ईमानदारी यहाँ की कुंजी है लोग स्वाभाविक रूप से दूसरों से सामाजिक संकेत लेते हैं, इसलिए अधिक ईमानदारी से आप मानते हैं कि आप स्पॉटलाइट में हैं, उतना ही अधिक होगा
  • बेक कछुए चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी राय जानिए केवल एक बार जब एक दृढ़ व्यक्ति निश्चिंत हो जाता है, तो यह निर्णय लेते हैं कि कौन से सुपरमॉडेल पहले कॉल करेगा। आश्वस्त लगभग सब कुछ के बारे में मजबूत राय है और लगभग इसे साझा करने के लिए डर नहीं रहे हैं। उन्हें कोई परवाह नहीं कि वे दूसरों को नाराज करेंगे क्योंकि वे "सही" जानते हैं - अगर कोई स्वीकार नहीं करना चाहता है, तो यह आश्वस्त समस्या नहीं है। एक आश्वस्त व्यक्ति एक अच्छी बहस से डरता नहीं है - आखिरकार, उसे जीतना निश्चित है क्योंकि वह "जानता है" कि वह सही है।
    • दूसरी ओर, एक आश्वस्त व्यक्ति एक चर्चा में भावनात्मक रूप से शामिल होने के लिए कभी शर्म नहीं करता। अपमान करने के लिए उकसाना या झुकाए जाने के लिए उसे ऊर्जा बर्बाद करने की कोई आवश्यकता महसूस नहीं होती है। सब के बाद, वह सही है, तो यह आवश्यक क्यों होगा?
    • एक आश्वस्त व्यक्ति किसी को सुधारने से रोक नहीं सकता, केवल शिक्षा के लिए मान लें कि इतिहास शिक्षक गलती से कहता है कि 1 9 8 9 के बजाय पूर्व और पश्चिम जर्मनी 1 9 8 9 में एक साथ आए। विश्वासयोग्य व्यक्ति अपना हाथ विनम्रतापूर्वक बढ़ाएगा (लेकिन दृढ़ता से) और शिक्षक की गलती को बताएंगे: "मुझे माफ़ करें, मुझे लगता है कि जर्मनी औपचारिक रूप से 1 99 0 में फिर से मिला। मेरी दादी वहां थी "
  • बेक कछुए चरण 4 नामक चित्र
    4
    मानो कि हर कोई सोचता है कि आप सेक्सी हैं। यह जानते हुए कि किसी को आप चाहते हैं के लिए एक महान विश्वास करने के प्रोत्साहन है - कल्पना यदि आपको लगता है "प्रत्येक" सोचता है कि आप पिछले वेफर पैकेज रहे हैं कि कैसे अपने आत्मविश्वास को स्वर्ग में मिल जाएगा! अपने देखो और आकर्षण में गर्व दिखाओ क्या आप पहली बार एक नया सूट पहन रहे हैं? अपने सिर को ऊपर उठाएं - सुनिश्चित करें कि आप सभी को प्रशंसा कर रहे हैं। जिस व्यक्ति को आप रुचि रखते हैं उसे आकर्षक मुस्कुराहट दें अगर आपको लगता है कि हर कोई आपके साथ पहले से प्यार करता है, तो आपको चिंता करने का कोई कारण नहीं है।
    • वास्तव में, वे आत्मविश्वास की हवा को पछाड़ते हैं, इसलिए यदि आप नज़रिए का ख्याल रखना या अपने दृष्टिकोण को काम करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, तो यह स्वाभाविक रूप से कार्य करें। यदि आपको स्टाइलिश संगठन के लिए प्रशंसा की जाती है, तो "यह? तैयार होने के लिए मुझे चार घंटे लग गए, इसलिए मुझे वाकई उम्मीद है कि यह ठीक है! "
  • बेक कछुए चरण 5 नामक चित्र
    5
    जिन लोगों से आप नफरत करते हैं, उन्हें मत डालो। यह दुख की बात है, लेकिन वास्तविक है: आप कितने भी हैं, आप अंततः उन लोगों में टक्कर मारेंगे जो आपकी योग्यता के रूप में आपका सम्मान करने से इनकार करते हैं ऐसा कोई भी व्यक्ति हो सकता है जो "आपको पसंद नहीं करता" इन पिछड़े दिमाग वाले लोगों की परवाह न करें अगर वे तुम्हें प्यार नहीं करते हैं, तो उनके साथ कुछ गड़बड़ है, आपके साथ नहीं।
    • साहस आम तौर पर आपसे प्रतिक्रिया पाने के लिए तैयार होते हैं। उनको मत देना जो उन्हें परेशान कर दे या आपको परेशान कर दे। सावधानी से उन्हें एक वाक्यांश के साथ की अनदेखी करें, "आप बस मेरे निर्दोष स्वाद पर ईर्ष्या करते हैं।"
  • बेक कछुआ चरण 6 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    आश्वस्त रहें अभिप्राय आत्मविश्वास का अतिरंजित रूप है। वास्तव में आश्वस्त होने के लिए, आपको आरंभ करने के लिए आत्मविश्वास का अच्छा आधार होना चाहिए। वास्तविक विश्वास के बिना अभिप्राय एक दयनीय रवैया दिखाई देता है, जो कि आप क्या चाहते हैं इसके विपरीत है। किसी ऐसे व्यक्ति की तरह दिखने के बजाय जो दूसरों की परवाह नहीं करते, वह अन्य लोगों के विचारों से अत्यधिक चिंतित दिखेंगे।
    • यदि आप भरोसेमंद नहीं हैं, तो आपको रात से दिन बदलने की कोई जादू नहीं है। हालांकि, विश्वास की यात्रा शुरू करने के लिए, उन उपलब्धियों पर काम करना शुरू करें जो आपको गर्व करते हैं। अच्छी भावना आप इन उपलब्धियों के साथ है और भी अधिक उपलब्धियों के लिए ईंधन हो जाएगा, और, अंततः, एक लंबे समय तक सक्षम में परिणाम, अनुभव और आत्मविश्वास।
  • भाग 2
    एक विश्वास के रूप में कार्य करना

    बेक कछुए चरण 7 नामक चित्र
    1
    सभी को पता चले कि आप कितने अविश्वसनीय हैं अपनी महानता को साझा करने के लिए डरो मत। यदि आप अपने आप को काला नारियल के राजा पर विचार करने के लिए आदी हो गए हैं, तो इसे फैलाना शुरू करने का समय है। यहाँ, थोड़ा शोधन की आवश्यकता होगी - यदि आप बस किसी को बताते हुए कहते हैं कि आप आश्चर्यजनक हैं और वे कचरे हैं, तो लोग आपको एक झटका या नटिका देखेंगे। इसके बजाए, अपने आप के बारे में सकारात्मक टिप्पणियां दर्ज करने के लिए रोज़ाना बातचीत में मिलते अवसरों का उपयोग करें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपका मित्र पिछले सप्ताह के अंत में फुटबॉल खेल के बारे में बात कर रहे हैं, तो आप कह सकते हैं, "हां, मेसी का लक्ष्य अच्छा था, लेकिन उसका पास का रिसेप्शन बहुत कमजोर था। जब "मैं" खेला, मैंने गेंद को मुझसे इतनी बार दूर नहीं जाने दिया। "
    • किसी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते समय, यह मामूली अपराधों का उपयोग करने के लिए अतिरंजित है यदि आप किसी के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, तो आप सब कुछ भी थोड़ा मोहक हो सकता है। बस सुनिश्चित करें कि आप कम चलने से दूर रहें - अगर आप वास्तव में क्रूर हैं, तो आपको दंडित या अस्वीकार कर दिया जा सकता है
  • बेक कछुए चरण 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    चैंपियन के रूप में प्रशंसा प्राप्त करें यदि आप की प्रशंसा की जाती है (और आप हो), तारीफ स्वीकार करते हुए आसानी से इसे स्पष्ट करते हुए कि आप पहले से ही जानते थे कि यह अधिकतम है। मत कहो "वास्तव में? जी, धन्यवाद! "आप तारीफ प्राप्त करते हैं, कहते हैं कि" धन्यवाद, यह सुनने के लिए बहुत अच्छा है। "कि वह हैरान नहीं है कि हर कोई आप तारीफ है आप दूसरों छाप देना चाहते हैं। दुनिया को दिखाओ कि आप प्रशंसा की जाए
  • बेक कछुए चरण 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपनी उपलब्धियों को दिखाएं वास्तव में लोगों को आश्वस्त होने का कारण है। जो भी आपने जीवन में हासिल किया है, उस पर गर्व होना इन चीजों का उल्लेख करें जब भी आपको मौका मिले। हर बार जब आप नई उपलब्धि तक पहुंच जाते हैं, तो अपनी जीत का स्वाद लें अपने दोस्तों के साथ जश्न मनाएं विशेष विश्वास के साथ कार्य करें और सकारात्मक शब्दों का उपयोग करें। आप कुछ हासिल करने के बाद भी अपना विचार बदलने पर विचार कर सकते हैं (उचित) स्पोर्ट्स जीत के बाद, आप अगले दिन स्कूल में अपनी टीम की शर्ट या जैकेट पहन सकते हैं, उदाहरण के लिए,
    • खबरदार - एक प्रतिद्वंद्वी "नहीं" के चेहरे में फ्लॉप को रगड़ते हुए एक अच्छा दृष्टिकोण आश्वस्त है। इसमें शामिल लोगों के लिए यह शर्मनाक है, विशेष रूप से आप एक बुरे विजेता बनने से कम आत्मसम्मान निकल जाता है - आश्वस्त लोगों को पता है कि वे पहले ही जीतेंगे, इसलिए वे अपने विरोधियों के साथ कठिनाई नहीं लेते हैं जब उनकी भविष्यवाणी सच हो जाती है।



  • बेक कछुए चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    असली दोस्त बनाएं एक दृढ़ व्यक्ति को लाखों गलत दोस्त और परजीवी होने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, एक व्यक्ति जो मित्रों की संख्या के बारे में बहुत अधिक परवाह करता है वह असुरक्षित लगता है - विश्वास के विपरीत। हालांकि, आपके पास ऐसे लोगों का एक समूह होना चाहिए, जिनसे आप आत्मविश्वास से मित्र, सजीले टुकड़े, भागीदारों या संपाताओं को कॉल कर सकते हैं। जानना कि आपके पास ऐसे लोग हैं जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं जब जीवन कठिन हो जाता है, आपको अधिक आत्मविश्वास और जोखिम लेने को तैयार होगा। इसके अलावा, अच्छे दोस्त उनके शानदार रोमांच वाले महान कंपनियां या साझेदार हैं!
  • बेक कछुए चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    अपने स्नेह के साथ उदार रहो यदि सही ढंग से लागू किया गया है, तो स्पर्श की भावना को एक स्थायी प्रभाव बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसे आप अपने शरीर से आश्वस्त कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप लोगों को छूने के लिए बहुत उदार हैं, तो यह चिकना के रूप में लेबल किया जाएगा। यह अंतर सूक्ष्म हो सकता है, इसलिए स्नेह के छोटे, सरल लक्षणों से शुरु करें। किसी को बधाई देने के बाद, हाथों को हिलाएं देने के बजाय उन्हें गले लगा दें अगर कोई अजीब बात कहता है, हँसते हुए धीरे-धीरे उस व्यक्ति के कंधे को स्पर्श करें। उस व्यक्ति के करीब रहने के लिए जिसे आप "आकस्मिक रूप से" में घुसकर पसंद करते हैं एक शब्द में, आश्वस्त - इशारों के इन सरल गर्मी अपनाने एक बहुत दिखाने के लिए कि आप आश्वस्त कर रहे हैं और अपने प्यार के लिए लोगों की प्रतिक्रिया के बारे में चिंतित नहीं हैं कर सकते हैं।
    • आश्वस्त फ्लोरिंग के लिए आश्वस्त भौतिक स्पर्श बहुत अच्छा है, जब तक कि इसका उपयोग मॉडरेशन में किया जाता है। अपने साथी की तुलना करने के लिए अपने शरीर की भाषा को अनुकूलित करें - अगर किसी भी बिंदु पर व्यक्ति असुविधाजनक या डरता महसूस करता है, तो स्नेह का प्रदर्शन करने में मानेयर
  • बेक कछुए चरण 12 नामक चित्र
    6
    एक समर्थक की तरह इश्कबाज आश्वस्त लोगों को पता है कि वे सार्वभौमिक रूप से वांछित हैं, इसलिए उनके बारे में "देखभाल" करने वालों को कोई समस्या नहीं है। वे झिझक के बिना रोमांटिक रुचि की वस्तुओं का दृष्टिकोण करते हैं वे चुप और विश्वास रखते हैं जब वे उन लोगों से बात करते हैं जो उन्हें "आकर्षित" करते हैं। कभी भी अस्वीकृति का डर नहीं। आखिरकार, वे जानते हैं कि असली पार्टी द्वारा हमला होने के मौके से किसी को भी खुश कर दिया जाएगा!
    • यकीन है कि लोग "बेशर्म" हैं जब वे इश्कबाज़ी करते हैं। परिवादात्मक रहो! आप जिस व्यक्ति, पता करने के लिए है कि आप कैसा महसूस हो रहा है रुचि रखते आप क्या सोचते हैं आप अपने शिकार को डराने कर सकते हैं की सीमा के रूप में कर रहे हैं हैं।
  • बेक कछुए चरण 13 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    जीवन की अनिवार्य कठिनाइयों पर जाएं कोई भी सही जीवन नहीं है यहां तक ​​कि दुनिया में सबसे अधिक आत्मविश्वास और सुरक्षित व्यक्ति को असफलताओं और सामयिक समस्याओं से निपटना पड़ता है। उनके सामने आने पर उनका सामना करें - जीवन में किसी भी कठिनाई से बचने का कोई रास्ता नहीं है। जब आप पीड़ित हैं, तो एक मुखौटा को आश्वस्त रखने की आवश्यकता महसूस न करें। यदि, उदाहरण के लिए, आप किसी प्रियजन को खो देते हैं, तो आपका सामान्य दृढ़ विश्वास बहुत मजबूर और अप्राकृतिक होगा "सभी" कभी-कभी बुरे समय माध्यम से चला जाता है - अगर आप बहाना है कि मामला नहीं है, यह केवल यह मुश्किल दूर करने के लिए कर देगा। अपनी समस्याओं को ध्यान में रखते हैं जो वे योग्य हैं और अंततः अपने पुराने विश्वास के रूप में वापस जाएं।
    • आश्वस्त हैं आपके बारे में आंशिक रूप से एक भ्रम है लोग खुद को और अधिनियम के आर्दश दृष्टि बनाने के लिए राजी कर लिया है जैसे कि यह सही दृष्टि, वास्तविकता यह है जब वास्तव में ऐसा नहीं है। व्यक्तिगत आकलन के लिए अस्थायी कठिनाइयों के महान अवसर हैं। अपने आप से पूछें "मैं अपने आप से एक भ्रामक दृष्टि कैसे हुई है?" और "मैं आश्वस्त कर दिया है" बहुत? "" जीवन की कठिनाइयों के नियंत्रण से बाहर एक अहंकार के लिए सम्मेलन के रूप में कार्य और आत्मशक्ति असहनीय होने के लिए रोकने के लिए। "
  • भाग 3
    एक आश्वस्त की तरह लग रहा है

    बीकी काकी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक मजबूत और सुरक्षित आसन बनाए रखें आपको विश्वास दिलाए जाने वाले संदेश के लिए कमरे में सभी को प्राप्त करने का एक शानदार तरीका यह विशेषता एक आत्मविश्वास शरीर भाषा के साथ दिखाने के लिए है अभी भी खड़े रहने पर आपके मानक आकार के रूप में आपको एक ईमानदार और व्यापक आसन होना चाहिए। अपने कंधों को वापस और अपना सिर रखो जब तक आप छाती बाहर निकल जाएं। यह पागलपन लगता है, लेकिन यह काम करता है - लापरवाही मुद्रा बदलने के लिए या एक और अधिक भव्य तक गिर आप के बारे में (और अपने खुद के भी) लोगों की धारणा में एक महत्वपूर्ण अंतर कर सकते हैं।
  • बेक कछुए चरण 15 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    अपने विश्वास को चेहरे पर दिखाएं आश्वस्त लोगों को पता है कि वे सबसे अच्छे लोग हैं जो पृथ्वी के चेहरे पर चलते हैं - और उनके चेहरे को प्रतिबिंबित करना चाहिए। एक आश्वस्त व्यक्ति लगातार खुद से भरा हुआ है विश्वासपूर्वक मुस्कान जब भी आप कर सकते हैं जब किसी के साथ बातचीत के दौरान, खासकर अगर यह किसी को आप रुचि रखते हैं है, तो आप भी कुछ छल उसकी अभिव्यक्ति के लिए, जोड़ने के रूप में अगर बातचीत एक मजेदार खेल पर विचार कर सकते हैं।
    • आपके अभिव्यक्ति में इन अपेक्षाकृत छोटे परिवर्तनों की वजह से आपके दृष्टिकोण में महत्वपूर्ण परिवर्तन हो सकते हैं। एक निश्चित तरीके से महसूस करने के लिए वास्तव में आप इस तरह से महसूस कर सकते हैं, जो आपके विश्वास को बहुत अधिक कार्बनिक लगता है।
  • बेक कछुए चरण 16 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    जिस तरह से आप आगे बढ़ते हैं, उसमें अपना विश्वास दिखाएं आश्वस्त लोगों को हमेशा पता है कि वे क्या कर रहे हैं और वे कहाँ जा रहे हैं और आपके आंदोलनों को प्रतिबिंबित करना चाहिए। विश्वास के साथ चलना - वापस अपना सिर ऊपर और कंधों रखने, जबकि जगह आप जाना चाहते हैं की ओर अपेक्षाकृत त्वरित चरणों दे रही है। जब भी संभव हो, अपने गंतव्य पर सीधे चलें धीमा या विलंब न करें जब तक कि आप कुछ या किसी के बारे में ध्यान न दें
    • आदर्श रूप से, यह धारणा देगा कि आप जो भी करते हैं, वह महत्वपूर्ण है, इसलिए चलें, जैसे आपके पास हमेशा महत्वपूर्ण प्रतिबद्धता थी। अधिकांश लोग स्वाभाविक रूप से समझेंगे कि आप "महत्वपूर्ण" महत्वपूर्ण हैं
  • बेक कछुए चरण 17 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    अपनी श्रेष्ठ विशेषताओं को प्रदर्शित करें आश्वस्त लोगों को पता है कि वे सेक्सी हैं! अपने शरीर के सबसे कामुक गुण प्रदर्शित करने के लिए पोशाक आप सुंदर पेशी हथियार है, तो कम बाजू की शर्ट का उपयोग drooling लड़कियों जाने के लिए। क्या आप लंबे, सेक्सी पैर हैं? तंग जींस के साथ उन्हें दिखाओ! शर्मीली मत बनो - आप जानते हैं कि आप सबसे आकर्षक व्यक्ति हैं, इसलिए यह दिखाया जा सकता है कि आपके पास क्या है।
  • बीवी कछुए चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    5
    साहसी दिखता है, लेकिन रक्षात्मक नहीं। विश्वास रखने वाले लोगों को उनके विचारों पर विश्वास है - जिस तरह से वे चलते हैं और खड़े होते हैं, उन्हें यह दर्शाया जाना चाहिए हमेशा बात कर रहे हैं और किसी के साथ आँख से संपर्क करें। आम तौर पर, आप अपने आप को रखना पड़ेगा, ताकि आपके शरीर के सामने का सामना करना पड़ रहा है जो कोई भी संपर्क में है - एक अच्छा नियम अपने नाभि का सामना करना पड़ किसी को भी आप एक निश्चित समय में रुचि अधिक रखने के लिए है। तो भी आप क्षण भर के किसी कारण से उसका ध्यान हटाने की है, अपने शरीर की भाषा का कुल वजन अभी भी जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं के द्वारा समर्थित किया जा रहा है।
    • टकराव के दौरान रक्षात्मक न हो। उदाहरण के लिए, यदि आप चर्चा या बहस में शामिल होते हैं, तो अपने हथियार को गुनाएं और दूर देखें इसके बजाय, अपने शरीर को सीधे अपने प्रतिद्वंद्वी को बताएं और उसे आंखों में देखें।
    • विश्वास के साथ इशारा यदि कोई व्यक्ति आपको पूछता है कि उत्तर क्या है, तो दुर्बलता से अपने शरीर पर अपनी उंगली की ओर इशारा करते हुए, अपने हाथ को पूरी तरह से बढ़ाएं
  • युक्तियाँ

    • आप जो भी कहते हैं, उसके बारे में कभी संदेह नहीं है - विश्वास और आश्वस्त होना।
    • हमेशा एक अच्छा आसन है अगर आपको कभी भी समस्या हो रही है, तो इसका इस्तेमाल आपके खिलाफ हो जाएगा।
    • कभी नहीं, कभी उबाऊ नहीं हो सकता हमेशा बात करने या करने के लिए मन में कुछ दिलचस्प है
    • यदि आप स्कूल जाते हैं तो भी धूप का चश्मा पहनना याद रखें, अपने आप को कोई भी मत समझें

    चेतावनी

    • किसी ऐसे व्यक्ति की तरह कार्य न करें जो सिर्फ आश्वस्त होना चाहता है। ये लोग आश्वस्त रूप से कार्य करने की कोशिश करते हैं, लेकिन इस कला का विवरण नहीं पता। वे बस आपको कॉपी करने का प्रयास करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com