IhsAdke.com

कैसे बिना व्याकुलता और विश्वास के साथ बोलें

कभी-कभी स्कूल की प्रस्तुति के दौरान, आप हकलाना या संकोच कर सकते हैं यदि आप कई लोगों में से एक हैं जो सार्वजनिक रूप से बोलने से डरते हैं, तो निम्नलिखित युक्तियां देखें

चरणों

टॉक अॉन्ड हिसटेशन एंड फेल पब्लिशिंग पाय-1
1
तैयार रहें! यदि आप मंच पर हैं और आपको पता नहीं है कि आप क्या कह रहे हैं, तो एक अच्छा मौका है कि आप ठोकर लेंगे या हकलाना आपको एक अच्छी तरह से लिखा, सही या पुरस्कार विजेता भाषण (प्रतियोगिताओं के लिए इसे बचाने) की आवश्यकता नहीं है! बस कुछ बुनियादी विचार हैं कि आप क्या कहेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप बिल्लियों के व्यवहार पर एक प्रस्तुति देने जा रहे हैं, तो तीन मुख्य विषयों पर विचार करें, जैसे कि तटस्थ व्यवहार, अच्छे व्यवहार और बुरे व्यवहार। फिर प्रत्येक विषय पर तीन बिंदु खोजें।
  • टॉक अॉन्ड हिसटेशन एंड फील फेल कॉन्फिडेंट स्टेप शीर्षक वाला पिक्चर
    2
    शांत हो जाओ! यदि आप अपना दिमाग खो रहे हैं, नकारात्मक चीजें हैं जो हो सकता है पर विचार करें, और संदेह से भरा है तो आप कार्य को पूरा नहीं कर पाएंगे। अगर, हालांकि, आप "जैसी बातों के बारे में सोचते हैं, मुझे पता है कि मैं क्या कहूंगा और मैं निश्चित रूप से यह कर सकता हूँ!" प्रस्तुति से पहले, आप अच्छी तरह से करेंगे



  • टॉक अॉन्ड हसीटेशन और फेल पब्लिशिड पायरे 3 नामक चित्र
    3
    सकारात्मक रहें! यदि आपको लगता है "। मैं सार्वजनिक बोल में यह मुझे बुरा कर रहा हूँ नहीं कर सकते!" या "सभी, अपनी प्रस्तुति नफरत होगा क्योंकि यह बहुत बुरा है," यदि आप सफल नहीं होगा। अगर, हालांकि, आप मानते हैं, हर कोई आप पर भी विश्वास करेगा।
  • टॉक अॉन्ड हंसेशन एंड फील फील कॉन्फिडेंट चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अभ्यास! दर्पण के सामने और मंच लेने से पहले अभ्यास करें जितना अधिक आप अभ्यास करेंगे, उतना अधिक धाराप्रवाह और आत्मविश्वास आपको होगा।
  • युक्तियाँ

    • जब प्रस्तुति के लिए समय आता है, तो बस शांत, सकारात्मक और तैयार रहें।

    चेतावनी

    • कुछ लोग अधिक हो सकते हैं वे zoarem आप vaiarem या यह बेहतर होगा उन्हें अनदेखा करने के लिए करते हैं, तो आपका ध्यान के लिए धन्यवाद (पेशेवर वातावरण में हैं) और अपने सिर उच्च आयोजित साथ छोड़ दें। अगर, हालांकि, पर्यावरण नहीं पेशेवर है, आप की तरह "आप अपने भाषण पसंद नहीं आया, तो मैं माफी चाहता हूँ, लेकिन आप वैसे भी धन्यवाद" और फिर आश्वस्त छोड़ने कुछ कह सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com