IhsAdke.com

सार्वजनिक बोलते हुए कौशल को कैसे सुधारें

यदि असुरक्षित या अंतर्मुखी है तो जनता में बोलने की योग्यता एक उपद्रव हो सकती है। हालांकि, थोड़ा अभ्यास और बढ़ आत्मविश्वास उस समस्या का इलाज कर सकता है जिसे कई लोग ऐसा करते हैं।

चरणों

पटकथा शीर्षक सार्वजनिक सुधार युक्तियाँ चरण 1
1
अपने आप को अच्छी तरह से तैयार करें दर्पण के सामने अपने भाषण का अभ्यास करें, और सुरक्षा के लिए आपके साथ कुछ नोट्स लें। आखिरकार, वहां खड़े रहने की तुलना में भूमिका पर शीघ्रता से देखना ज़रूरी है और पता नहीं कि क्या कहना है।
  • पटकथा शीर्षक सार्वजनिक सुधार कौशल चरण 2 में सुधार
    2
    शुरू करने से पहले, एक गहरी साँस लें ऐसा लगता है जितना मुश्किल लगता है उतना मुश्किल नहीं है
  • पटकथा शीर्षक सार्वजनिक सुधार कौशल चरण 3 में सुधार
    3
    अपने विचारों को व्यवस्थित करें, और आगे क्या आता है की एक मानसिक तस्वीर खींचें यदि आप बात नहीं कर रहे तो आपको हकलाना होगा, इसलिए एक मानसिक रूपरेखा होना महत्वपूर्ण है। आप अपने भाषण के आरेखण रूपों का अभ्यास कर सकते हैं या घर पर अपने विषयों के आदेश को याद कर सकते हैं।



  • पटकथा शीर्षक सार्वजनिक सुधार कौशल चरण 4
    4
    एक थीसिस बनाने या राय रखने के लिए सुनिश्चित करें उस भाषण पर तनाव होने से भी कुछ भी बुरा नहीं है जो इसके लायक नहीं था।
  • पटकथा शीर्षक सार्वजनिक सुधार कौशल चरण 5
    5
    अपनी राय दिखाकर अपना भाषण शुरू करें, और फिर अपने उदाहरणों और अन्य सबूतों का एक संक्षिप्त स्केच दें जो आप अपने थीसिस को साबित करने के लिए उपयोग करना चाहते हैं। कभी-कभी एक छोटे से हास्य तंत्रिकाओं को शांत करने में मदद कर सकता है। रचनात्मक रहें!
  • पटकथा शीर्षक सार्वजनिक सुधार कौशल चरण 6
    6
    धीरे-धीरे, अपने उदाहरणों की कल्पना करें, और प्रत्येक के बारे में बात करें। घंटे, छोटे विवरण के अधिक उदाहरणों को जोड़ने से डरो मत, क्योंकि वे आपकी प्रस्तुति को अधिक व्यक्तिगत बनाते हैं। सुनिश्चित करें कि आप थोड़ा चलते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं, दर्शकों को आंखों में देखो, और चेहरे और चेहरे का भाव का उपयोग करें। भाषण बहुत तेजी से उबाऊ हो जाते हैं यदि आप डरते हुए जानवरों की तरह लोगों के सामने खड़े होते हैं।
  • पटकथा शीर्षक सार्वजनिक सुधार युक्तियाँ सुधार 7
    7
    मज़े करो, और प्रश्नों के उत्तर देने के लिए तैयार रहें। आप यह कर सकते हैं!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com