IhsAdke.com

कैसे एक महान प्रस्तुति बनाने के लिए जब तैयार करने के लिए थोड़ा समय है

क्या कोई आपको तत्काल प्रस्तुति देने के लिए कहता है? क्या आपके पास भाषण देने में पांच मिनट हैं? तुम क्या करते हो? आप "मैं तैयार हूँ" मंत्र का अभ्यास करता हूं और यह हर किसी को एक शक्तिशाली प्रस्तुति से शर्मिंदा करता है! इस कठिन परिस्थिति में अच्छी तरह से करना सीखने के लिए पढ़ें।

चरणों

चित्र शीर्षक से एक शक्तिशाली प्रस्तुति दें जब आपके पास चरण 1 तैयार करने का थोड़ा समय है
1
आखिरी बार सोचो कि बिना तैयारी के दौरान आपको सार्वजनिक रूप से बात करनी है। पिछली बार जब किसी ने एक परियोजना की स्थिति पर "संक्षिप्त अद्यतन" के लिए कहा था? क्या आपको कभी भी किसी अन्य सदस्य से एक निश्चित विचार को एक अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण से विचार करने के लिए कहकर एक मीटिंग के दौरान खुद का बचाव करना पड़ेगा? इन स्थितियों को याद रखने के लिए आपको यह समझने की आवश्यकता हो सकती है कि आप क्या सक्षम हैं। आखिरी मिनट की एक अच्छी प्रस्तुति बनाना संभव है पहल करें और सुधारने के लिए तैयार रहें। एक छोटे से अभ्यास के साथ, आप इन सिद्धांतों को आप पांच लोगों के साथ अनौपचारिक रूप से बात कर रहे हैं, या बहुत बड़ा दर्शकों के लिए एक औपचारिक व्याख्यान दे रही है, चाहे आवेदन कर सकते हैं,।
  • जितना अधिक आप एक तत्काल प्रस्तुति के लिए खुद को पहले से तैयार करते हैं, उतना ही आपको ऐसा करने के लिए कहा जाएगा।
  • पटकथा शीर्षक एक शक्तिशाली प्रस्तुति दें जब आपके पास चरण 2 तैयार करने का थोड़ा समय है
    2
    आशुरचना और एक अप्रस्तुत प्रस्तुति के बीच अंतर को समझें तात्कालिक प्रस्तुति के लिए तैयार करने का विचार थोड़ा विरोधाभासी लग सकता है। वास्तव में, एक चीज दूसरे को रोकती नहीं है यहां तक ​​कि अगर आपके पास केवल पांच मिनट हैं, तो यह अभी भी सामान्य तैयारी करना संभव है। इसके अलावा, जब आप किसी भी समय भाषण देने की आवश्यकता की आशा करते हैं, तो यह भी आपको ऐसा करने के लिए तैयार करता है।
    • अपनी प्रस्तुति के लिए एक बुनियादी ढांचे को परिभाषित करें जितना अधिक आप प्रेरक प्रस्तुतियों को बनाने की अपनी क्षमता का अभ्यास करेंगे, उतना ही सहज महसूस करेंगे जब आप ऐसा करेंगे। जैसे ही किसी भी समय आपात स्थितियों का उत्तर देने के लिए प्रशिक्षित लोग हैं, इसलिए आप एक ठोस तरीके से बोलने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक शक्तिशाली प्रस्तुति दें जब आपके पास चरण 3 तैयार करने का थोड़ा समय है
    3
    आप तीन प्रमुख भागों से बना एक सामान्य संरचना के साथ एक प्रस्तुति बना सकते हैं: एक उद्घाटन, एक शरीर और एक निष्कर्ष इस तरह से अपनी प्रस्तुति के बारे में सोचकर, आप किसी भी समय एक संगठित भाषण कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक शक्तिशाली प्रस्तुति दें जब आपके पास चरण 4 तैयार करने के लिए थोड़ा समय लगता है
    4
    दाहिने पैर से प्रारंभ करें एक ध्यान-हथियाने खोलने का विकास करना सामान्य शब्दों में, लोगों को आप बुद्धिमान या विनोदी होने की उम्मीद करते हैं आमतौर पर, किसी को किसी विशिष्ट मुद्दे या चिंता को हल करने के लिए अंतिम मिनट की प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया जाता है। विनम्र और आकर्षक देखने के लिए निम्नलिखित तकनीकों को लागू करें:
  • पटकथा शीर्षक एक शक्तिशाली प्रस्तुति दें जब आपके पास चरण 5 तैयार करने के लिए थोड़ा समय लगता है
    5
    श्रोताओं के तत्काल ध्यान पाने के लिए, उस प्रश्न को संबोधित करके शुरू करें, जिसे आप के बारे में बोलने के लिए आमंत्रित किया गया था। आप ऐसा एक प्रश्न के साथ कर सकते हैं जो विषय को सीधे बताता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक परियोजना की स्थिति को पेश करने के लिए कहा गया, अपनी प्रस्तुति शुरू इस प्रकार है: "हमारे वर्तमान परियोजनाओं में से एक (परियोजना का नाम शामिल है) है। क्या हम इसे समाप्त करने के लिए सही रास्ते पर हैं? "यह ठीक है कि कमरे में सभी लोग क्या खोजना चाहते हैं! तुरंत उनका ध्यान आकर्षित करने के लिए बेहतर कुछ भी नहीं ऐसा करने से आपको यह पता लगाने के लिए समय मिल सकता है कि आपको क्या कहना चाहिए।



  • चित्र शीर्षक से एक शक्तिशाली प्रस्तुति दें जब आपके पास चरण 6 तैयार करने के लिए थोड़ी देर है
    6
    विषय का प्रदर्शन करने का समय: जब भी आपको बोलना पड़ता है, तब तक उस सवाल का जवाब देने के बारे में चिंता करें जो आपके उद्घाटन में पूछा गया था। आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देने की जरूरत है, और अब आपके पास हर किसी का ध्यान है
  • चित्र शीर्षक से एक शक्तिशाली प्रस्तुति दें जब आपके पास चरण 7 तैयार करने का थोड़ा समय है
    7
    अपनी प्रस्तुति में अधिकतम तीन बिंदुओं को स्पष्ट करने की योजना बनाएं। सबसे ज्यादा ध्यान रखने वाले लोग आम तौर पर उस से ज्यादा कुछ नहीं रखते हैं। उदाहरण के लिए, आप परियोजना की वर्तमान स्थिति, प्रस्तावित बजट और संभव कार्यान्वयन के बारे में बात कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक शक्तिशाली प्रस्तुति दें जब आपके पास चरण 8 तैयार करने के लिए थोड़ा समय लगता है
    8
    प्रस्तावित मुद्दों को शीघ्रता से जाने के बाद, थोड़ा अधिक विस्तार प्रदान करें यदि आप अपने प्रोजेक्ट पर अद्यतित हैं, तो आपको इसके बारे में बात करने में कोई समस्या नहीं होगी। "संक्षेप में, हमारी मुख्य चिंताओं पहला, दूसरा कर रहे हैं और जेड हम चरणों ए, बी और सी के माध्यम से उन्हें दूर करने के लिए करना चाहते हैं": आप की तरह कुछ कह सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से एक शक्तिशाली प्रस्तुति दें जब आपके पास चरण 9 तैयार करने का थोडा समय है
    9
    पूरा। उद्घाटन के सवाल को उठाते हुए, एक शक्तिशाली समापन भाषण बनाएं यह आपकी प्रस्तुति को पूर्ण करता है, और पुष्टि करता है कि सभी क्यों मौजूद हैं। फिर पूछें कि क्या आप श्रोताओं से सभी संदेह प्राप्त करने में सक्षम हैं। श्रोताओं को कार्रवाई करने के लिए, या परियोजना के लिए समग्र प्रतिबद्धता की पुष्टि करके, अपनी प्रस्तुति को समाप्त करें। आप कह सकते हैं, "प्रस्तुत किया गया है के मद्देनजर, मैं पूछता हूं कि प्रत्येक व्यक्ति परियोजना के साथ आगे बढ़ने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है," या "उन समस्याओं को देखते हुए जिन्हें यहां संबोधित किया गया है, मैं आपको किसी अन्य व्यक्ति को प्रस्तावित कार्यों में सहायता करने के लिए कहूंगा "। यह उन सभी उपस्थितियों की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है
  • एक शक्तिशाली प्रस्तुति दें जिसका शीर्षक है चित्र जब आप तैयार करने के लिए थोड़ी देर के लिए चरण 10
    10
    इस मूल संरचना को याद करने का प्रयास करें। जब बोलने के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो आप तत्काल प्रस्तुति के लिए बेहतर तैयार करने में सक्षम होंगे। आप इस प्रस्तुति संरचना को लगभग किसी भी भाषण के लिए लागू कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • संरचना को संक्षेप करने के लिए:
      • तीन अंक या उससे कम रहना याद रखें श्रोताओं को बेहतर कहा जाएगा कहा गया था।
      • एक ऐसी प्रस्तुति बनाएं, जो आपको पेश करने के लिए कहा गया था, उस मुद्दे के बारे में बात करके हर किसी का ध्यान आकर्षित करता है।
      • एक बंद बयान करें जो हर किसी की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है, या अपने श्रोताओं को कार्रवाई करने के लिए कहता है
    • प्रदर्शन करने की क्षमता एक करियर को शक्तिशाली तरीके से आगे बढ़ाने में सक्षम है। जितना अधिक आप ऐसा करते हैं, उतना ही आप उस व्यक्ति के रूप में खड़े होते हैं जो आपके संगठन का श्रेष्ठ प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com