IhsAdke.com

स्पैनिश में मेरा नाम कैसा है I

"मेरा नाम है" कहने का एक बहुत ही प्रयोग किया जाने वाला तरीका है जो आपसे मिलना चाहते हैं। जब आप अपने आप को किसी ऐसे व्यक्ति से जोड़ते हैं जो स्पैनिश बोलता है, "मेरा नाम है" कहने का औपचारिक और अनौपचारिक तरीका है।

चरणों

विधि 1
एक अनौपचारिक प्रस्तुति बनाना

चित्र शीर्षक
1
"मुझे लाम्मो" बोलें और फिर आपका नाम। उदाहरण के लिए, यदि आपका नाम ज़ोआओ सूजा है, तो कहें: "मेरा नाम जोआओ सूजा है"। "मी ल्लमो" का सही उच्चारण "मेह डीजे-मो" है, जिसका शाब्दिक अर्थ है, "मुझे बुलाया गया है।"
  • अपने आप को किसी व्यक्ति के साथ खुद को पेश करते समय अभिव्यक्ति "मी लाल्लो" का प्रयोग करें स्पेनिश भाषा में यह प्रस्तुति का सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल किया और स्वीकार्य रूप है
  • स्पैनिश चरण 2 में



    2
    अपने नाम के अनुसार "सोय" कहें उदाहरण के लिए, कल्पना करें कि उसका नाम जोआना डोलोरस है, इसलिए प्रस्तुति इस प्रकार दिखाई देगी: "मैं जोआना डोलोरेस हूं।" इस तरह से प्रस्तुत करना पिछले मोड की तुलना में कम औपचारिक है। "मैं हूं," का शाब्दिक अर्थ है, "मैं हूं।"
  • विधि 2
    औपचारिक प्रस्तुति बनाना

    1. स्पैनिश चरण 3 में
      1
      "एम आई नोम्ब्रे तों" कहें और आपका नाम अगले। फिर से एक उदाहरण के रूप में ज़ोआओ नुजा लेते हुए, यह प्रस्तुति होगी: "मेरा नाम जोआओ सूजा है"। सही कहें: "मी नोम-ब्रे एज़" शाब्दिक अनुवाद होगा: "मेरा नाम है"
      • जब आप टेलीफ़ोन पर किसी अजनबी या दूरी पर किसी अन्य तरीके से खुद को पेश कर रहे हैं, तो अभिव्यक्ति "एम आई नोम्ब्रे तों" का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। इस तरह की प्रस्तुति को अत्यंत औपचारिक माना जाता है और आमतौर पर केवल अवसरों पर ही प्रयोग किया जाता है जब दो वार्ताकारों का सामना नहीं होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com