IhsAdke.com

कैसे एक विश्वास महिला की आदतें हैं

जिस तरह से हम जीवन का आनंद लेते हैं, उस पर हमारे विश्वास का एक बड़ा प्रभाव है जो लोग आत्मविश्वास से खुश हैं और खुद के साथ अनजाने और सकारात्मक उनके आसपास के व्यक्तियों को प्रभावित करते हैं। क्या आपने उस लड़की को देखा है जो कमरे में प्रवेश करती है और हर कोई नोटिस करता है? लोग उसे आकर्षित होते हैं और वह कमरे में किसी के साथ आसानी से वार्तालाप शुरू कर देते हैं। वह आश्वस्त है! जब एक आश्वस्त व्यक्ति कमरे में चलता है, तो लोगों को नोटिस ये व्यक्ति आत्मविश्वास और खुशी से पसीजते हैं और प्रोजेक्ट करते हैं। एक आश्वस्त व्यक्ति खुद को किसी से सम्बद्ध कर सकता है और बातचीत में हर किसी को शामिल कर सकता है। वे उच्च और अभिमानी रहते हैं और आत्मविश्वास से आगे बढ़ते हैं।

वे "पूर्ण विश्वास" वाली महिला की आदतों का पालन करते हैं:

चरणों

एक आत्मविश्वास की महिला की आदत है शीर्षक से चित्र चरण 1
1
सकारात्मक पुष्टि का प्रयोग करें अक्सर अपने लिए कई सकारात्मक वाक्यांश दोहराएं यह अवचेतन दिमाग कार्यक्रम और कार्रवाई करने का एक बहुत शक्तिशाली तरीका है।
  • एक आत्मविश्वास की महिला की आदत है शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    सकारात्मक शब्दों का प्रयोग करें कि आप क्या करना चाहते हैं और उन्हें भावना और दृढ़ विश्वास के साथ आवाज़ दें।
  • एक आत्मविश्वास की महिला की आदत है शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    लोगों के नाम याद रखें जब आप किसी से मिलते हैं, तो उस व्यक्ति को उसका नाम दोहराने के लिए कहें, ताकि आप नाम को व्यक्ति से जोड़ सकें। अपने नाम को जितनी बार संभव हो, कहो और अपने सिर में पांच बार अपने आप को दोहराएं। यदि उसका नाम असामान्य है, तो उससे पूछिए कि उसने खुद को कबूल किया और वह कहां से आए?
  • एक आत्मविश्वास की महिला की आदत है शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    जोखिम ले लो और कार्य करें आपका आरामदायक क्षेत्र रहने के लिए जगह नहीं है! यदि आप अपने जीवन में बहुत बड़े बदलाव चाहते हैं, तो आपको उन स्वयं-सीमित विश्वासों को बदलना चाहिए, जो आपको अतीत में हमेशा की इच्छा रखने के लिए बनाए गए हैं।



  • एक आत्मविश्वास महिला की आदत है शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    नई चीजों की कोशिश करो! एक नया कौशल सीखें या नया शौक चुनें विफलता या अस्वीकृति के बारे में चिंतित न करें असफलता सीखने का अवसर है अगर यह काम नहीं करता है, तो पता लगाएं कि कुछ बदलाव क्यों करें, और पुन: प्रयास करें।
  • एक आत्मविश्वास की महिला की आदत है शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    अपने आप से पूछो "तो क्या?"जब भी आपको पकड़ा जाता है या जब कोई कह रहा है या जो आपके विश्वास के स्तर को प्रभावित करता है, तो अपने आप से पूछें" क्या बात है? "उदाहरण के लिए:
    • "मैं खुद का बचाव करना चाहता हूं और कुछ कहना चाहता हूं, लेकिन वे मेरे साथ असहमत होंगे।" तो क्या?
    • "मैं उस घटना पर जाना चाहता हूं, लेकिन मुझे डर है कि मैं बहुत से लोगों को नहीं जानता।" तो क्या?
    • "मैं एक प्रस्तुति के दौरान अगले कहने के लिए क्या भूल सकता हूं।" तो क्या?
  • एक आत्मविश्वास की महिला की आदत है शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    एहसास है कि आप मूल रूप से अपने आप से कह रहे हैं: कौन परवाह करता है? और मुझे क्यों परवाह करना चाहिए? अधिकांश लोगों को अनावश्यक रूप से दूसरों के विचारों और विचारों पर बहुत अधिक महत्व देते हैं। सामान्य तौर पर, लोग इसे विफल नहीं देखना चाहते हैं जब आप किसी को एक प्रस्तुति दे रहे हैं, तो आप उसे गलती करने की उम्मीद कर रहे दर्शकों में खड़े नहीं हैं, है ना? लोग आपको सफल देखना चाहते हैं, भी।
  • एक आत्मविश्वास की महिला की आदत है शीर्षक से चित्र चरण 8
    8
    विश्वास के साथ हर जगह जाएं सबसे पहले इंप्रेशन हमेशा महत्वपूर्ण होते हैं किसी भी कमरे में प्रवेश करने से पहले, अपनी शारीरिक भाषा देखें- गैर मौखिक संचार जो जोर से बोलता है! कुछ गहरी साँस लें और धीरे धीरे श्वास लें, खड़े हो जाओ और अपनी आँखें ऊंचा रखें। हमेशा अपने आप को एक बड़ी मुस्कान दें और सोचें कि आपके पास एक अच्छा समय होगा और कुछ महान लोगों से मिलेंगे। दरवाजे पर अपने आत्म-जागरूकता की जांच करें
  • एक आत्मविश्वास महिला की आदत है शीर्षक से चित्र 9
    9
    आत्म-सीमित विश्वासों, भय और बुरी आदतों से बचें वे हमें आदर्श सफलता प्राप्त करने और हम हमेशा सपने की जिंदगी जीने से रहते हैं। विश्वास परिवर्तन सब कुछ हो! लोगों के साथ आपके संबंध, आप दूसरों के साथ संवाद कैसे करते हैं, आप जो भी जीवन से बाहर निकलना चाहते हैं, एक अधिक सफल कार्य पर्यावरण
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com