IhsAdke.com

कैसे एक विशेष व्यक्ति बनने के लिए

आप कौन हैं? क्या यह विशेष बनाता है? कुछ लोगों के लिए, यह चिंता और तनाव का एक बड़ा स्रोत हो सकता है। लेकिन विशेष होने का अर्थ केवल कुछ कार्य, क्षमता या कौशल में असाधारण या दूसरों की तुलना में "बेहतर" नहीं होने का अर्थ है। विशेष मतलब होने के नाते सम्मान किया जा रहा है प्यार करने के लिए आप भीड़ से अलग दिखने के लिए और एक विशेष व्यक्ति के रूप में मान्यता प्राप्त होना चाहते हैं, तो आप कैसे यह सम्मान यह हकदार दे रही है अपने "स्व" आंतरिक विकसित करने के लिए, सीख सकते हैं। आप बाहर खड़े हो सकते हैं और अपने आप को एक यादगार और विशेष व्यक्ति बना सकते हैं, जो दूसरों की प्रशंसा और स्वयं के हकदार हैं।

चरणों

भाग 1
एक व्यक्ति होने के नाते

छवि विशेष चरण 1 होना शीर्षक
1
अपना स्वयं का पता लगाएं कोई भी आपको बता नहीं सकता कि कैसे विशेष होना चाहिए विशेष होने के नाते उस बिंदु को खोजना शामिल होता है जो आपकी व्यक्तित्व को विकीर्ण करता है और उस कोर के निर्माण के काम में खुद को समर्पित करता है। जैसा कि आप इसे कॉल करना चाहते हैं - आपकी आत्मा, सार, ची, मोजो, शैली - आपको खुद को स्वीकार करना होगा, खुद को सेट करना और अपने आप का निर्माण करना होगा इसमें बहुत सारे काम होते हैं आप का क्या मतलब है? आप कौन हैं? और आप अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण कैसे बन सकते हैं? ये ऐसे मुद्दों और संघर्ष हैं जो जीवनकाल पर कब्जा कर रहे हैं। अपने विचारों को अपने भीतर के स्वयं को बदलने के लिए निम्नलिखित मानसिक प्रयोगों को ध्यान में रखें:
  • जब आप पूरी तरह से आसानी से महसूस करते हैं? क्या आपको सबसे अधिक पसंद है?
  • अपने आदर्श दिन का वर्णन करें इसमें क्या शामिल है?
  • क्या अन्य लोग अपने काम में या उनके व्यवहार में प्रशंसा करते हैं? क्या आप अच्छी तरह से करते हैं?
  • किसी एक या कुछ चीज़ों के साथ आपके हाल में गलतफहमी का वर्णन करें आप क्या भिन्न हैं?
  • यदि आप कर सकते हैं तो आप अपने बारे में क्या बदलेंगे? क्यों?
  • बीजा स्पेशल चरण 2 नामक छवि
    2
    अन्य लोगों में विशेष विशेषताओं की पहचान करें विशेष होने का क्या अर्थ है? उन लोगों को देखें जिन्हें आप अनुकरणीय, उल्लेखनीय, या किसी विशेष रूप से मानते हैं, और प्रमुख विशेषताओं की पहचान करते हैं जो उन्हें आपकी आंखों में बनाते हैं। आप सोच सकते हैं कि जो लोग खुद को रखने के especias, या उन को अपने काम करने के लिए जो खुद को पूरी तरह से समर्पित हैं, या लोग हैं, जो सुरक्षित और विपरीत परिस्थितियों का सामना करने में उदासीन रहे हैं के रूप में आपके मन में अलग नज़र आएँ। यह हम सभी के लिए अलग है, तो हम यह जानने क्या आप अपने करीबी दोस्त, या किसी प्रियजन में अपने दादा में सम्मान करते हैं और दूसरे लोग क्या नहीं कह पर ध्यान देना चाहिए।
    • मशहूर हस्तियों से दूर रहने की कोशिश करें और वास्तविक लोगों के बारे में जानें। यह स्पष्ट रूप से सतही चीजों की पहचान करना आसान है, जैसे कि ब्रैड पिट विशेष है क्योंकि वह बहुत समृद्ध है और अच्छा दिखता है, लेकिन उसके व्यक्ति की सच्ची मूल को पहचानना या उसे जानना भी मुश्किल है। हम केवल सार्वजनिक व्यक्तित्व को देख सकते हैं, जो एक कृत्रिम फिल्म स्टार की असाधारणता को प्रदर्शित करता है, वास्तविक व्यक्ति नहीं।
    • प्राधिकरण किसी और को विशेष नहीं बनाता है अगर किसी के पास आपकी शक्ति है, तो अधिक सफल या ज्ञात और सम्मान किया जाता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उसकी नकल करना है।
  • छवि विशेष चरण 3 रहो
    3
    अपने मास्क को हटा दें हम सब उनका उपयोग करते हैं जब काम करने जा रहा है, तो आप एक पेशेवर मुखौटा हो सकते हैं और जब आप किसी काम के मुठभेड़ में जा रहे हैं तो आप अपने डेटिंग मुखौटा पर स्विच कर सकते हैं। जब आप अपने दोस्तों के साथ हों, तो आप एक मुखौटा पहन सकते हैं, और जब आप अपने परिवार के साथ हों, तो आप दूसरे का उपयोग कर सकते हैं एक बार जब आप उन चीजों की पहचान करने में परेशान हो जाते हैं जो वास्तव में आप कौन हैं, तो उन मास्क कम उपयोगी होते हैं यदि आप विशेष होना चाहते हैं, तो देखें कि मुखौटा के पीछे क्या है
    • अपने मुखौटे के साथ अपने रिश्ते की खोज करने के लिए, उस समय के बारे में सोचने का प्रयास करें जब आपको लगा कि आप झूठे या अनावश्यक थे। हालात क्या थे? आपको कैसा महसूस हुआ?
    • उपयोग में डिजिटल मास्क का एक अच्छा उदाहरण के लिए अपने फेसबुक और ट्विटर को देखें। लोग खुद को छवियों को दूसरों के लिए पचाने के लिए तैयार करना चाहते हैं, उनकी छवि को एक विशेष तरीके से विस्तृत करना। यह अधिकांश मामलों में अनावश्यक है आप किसी के "वास्तविक" संस्करण नहीं मिल रहे हैं
  • छवि विशेष शीर्षक 4 का शीर्षक
    4
    अपने अहंकार को नियंत्रण में रखें विशेष होने की इच्छा अक्सर दूसरों के द्वारा मान्य होने की इच्छा होती है हम सम्मानित होना चाहते हैं जिन्हें सफल, खुश लोगों के रूप में माना जाना चाहिए, जिन्हें ईर्ष्या होना चाहिए। लेकिन विशेष होने का अर्थ बिल्कुल असाधारण नहीं होने का अर्थ है। इसका मतलब यह नहीं है कि सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ी, लेखक सबसे ज्यादा संख्या में प्रकाशन या कानून फर्म में सबसे अमीर वकील हैं। इसका अर्थ है आपके प्रामाणिक पहचान के प्रति वफादार होना और अपनी स्वयं की अखंडता के प्रति वफादार रहना। अपने आप को संतुष्ट करें और अपने अहंकार को बढ़ाने के लिए दूसरों की संतुष्टि का उपयोग न करें।
    • मनोवैज्ञानिक अक्सर नियंत्रण के आंतरिक और बाह्य स्थान का संदर्भ देते हैं। नियंत्रण के एक आंतरिक स्थान के साथ कोई व्यक्ति अपने काम और कार्यों के साथ संतुष्ट होने की इच्छा के भीतर से संतुष्टि प्राप्त करता है नियंत्रण के बाहरी स्थान वाले लोग संतुष्टि के लिए दूसरों की तलाश करते हैं। आप कौन हैं?
  • छवि विशेष चरण 5 रहें
    5
    अपने आप को आश्चर्य जो लोग वास्तव में विशेष होते हैं, वे हमेशा बदलते रहते हैं, और लोगों के रूप में विकसित होने और अपने प्रामाणिक आंतरिक आत्म विकसित करने की क्षमता पर चकित होते हैं। यदि आप विशेष होना चाहते हैं, तो आप उस दिनचर्या की पहचान कर सकते हैं जिसे आप पालन कर सकते हैं और उस पर एक नए परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं।
    • नए कौशल सीखें, नई पुस्तकें पढ़िए और खुद को चुनौती दें आप कभी भी बूढ़ा नहीं हो, बहुत चतुर या बहुत अनुभवी हैं कि आपके पूर्वधारणाएं हिलते हैं। आप गलत होने के लिए कभी भी विशेष नहीं हो
  • भाग 2
    एक रवैया लेना

    बीजा स्पेशल चरण 6 नामक छवि
    1
    अपने आप को समर्पित करें बहुत से लोग प्रतिभाशाली या स्वाभाविक रूप से कुछ में विशेषाधिकार प्राप्त हैं, लेकिन यह वास्तव में उन्हें विशेष नहीं बनाती है एक चीज़ या किसी अन्य के प्रति प्राकृतिक झुकाव का विकास हो सकता है, लेकिन किसी को वास्तव में विशेष रूप से प्रतिभा को विकसित करने के लिए काम करना चाहिए। अपनी प्राकृतिक प्रतिभाओं और क्षमताओं का निर्माण करने के लिए प्रतिबद्ध रहें, जब तक आप एक विशेषज्ञ न हों तब तक उन पर काम करें।
    • लेखक मैल्कम ग्लैडवेल बड़े पैमाने पर अपनी पुस्तक में दस हजार घंटे के नियम के बारे में लिखा है "Outliers: सफलता की कहानी" ( "पृथक: सफलता की कहानी" मुक्त अनुवाद में) है, जो यह बताता है लोग हैं, जो सफलता हासिल की और कामयाब रहे सच्ची विशेषता का प्रदर्शन, इसके लिए कड़ी मेहनत की। किसी भी अद्वितीय प्रतिभा या सुविधा को प्रदर्शित करने से पहले एक शिल्प, प्रतिभा, कौशल या अन्य चीज के प्रति लगभग 10,000 घंटे की वचनबद्धता होती है।
    • अपने आप को और अपने काम को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करें, विशेष रातोंरात बनने पर नहीं। आप लिखने का प्रयास करने वाले पहले उपन्यास का पहला मसौदा प्रतिभाशाली नहीं होगा, लेकिन यह एक समस्या नहीं है। काम करना जारी रखें सुधार करने का प्रयास करें
  • छवि विशेष शीर्षक 7 का शीर्षक
    2
    शेर या शेरनी बनें जो लोग विशेष रूप से अच्छी चीजें होने की उम्मीद नहीं करते, लेकिन वे जो चाहते हैं, वे देखते हैं, और इसलिए वे करते हैं विशेष लोगों में पंजे होते हैं उन चीजों की पहचान करें जो आपको अधिक संतुष्ट महसूस करते हैं, जो आपकी स्थिति में सुधार कर सकते हैं, और ऐसा करने के लिए आवश्यक चरणों की पहचान कर सकते हैं। उन लक्ष्यों, चीजों और चरणों की अपनी खोज में लगातार रहें ले लो जो आप चाहते हैं
    • बहाने पर कम ध्यान दें जो लोग विशेष रूप से "पारित होने वाले दिनों" के बारे में बात करने में बहुत समय व्यतीत करते हैं और "अगर" चिपकाते हैं अपने आप को उन क्षणों का मौका न दें
  • बीजा स्पेशल चरण 8 नामक छवि



    3
    अपने आप को दोष मत करो अपने आप को दिखाओ अकेले और सार्वजनिक रूप से भी जब आपका सच्चा, मुक्ति, बिना सेंसर और प्राकृतिक आत्म बनें अगर आप का केवल एक हिस्सा है कि आप दूसरों को नहीं देखते हैं, अधिक खोलने और अधिक संवेदनशील होने पर विचार करें यदि आप चुप रहना चाहते हैं, तो अपने विचारों के बारे में बात करना सीखें जब आवश्यक हो।
    • ऐसे व्यक्ति न हों जो सिर्फ "हां" कहता है यदि आप किसी से सहमत नहीं हैं, तो अपनी असहमति व्यक्त करें। जो लोग अपनी राय बोलते हैं और सच्चाई की तलाश में डरते हैं, उनको सम्मान करता है। यदि आप आस-पास के लोग हैं जो अपने अहंकार को फुलाए हुए हैं तो वे विशेष नहीं हैं। करीब सीमा से दूर हो जाओ
    • सेंसरशिप नहीं होने का अर्थ यह नहीं है कि हर चीज को आपके मुंह से निकलते हुए तेज़ी से निकलते हैं। विशेष होने का अर्थ जानबूझकर अजीब, क्रूर या असभ्य नहीं होना चाहिए। इसका मतलब यह है कि जब आपको बोलना, कार्य करना या सोचना चाहिए, तब आपको शांत करना बंद कर देना चाहिए। यदि आपको कहना है, तो ऐसा कहें। यदि आपको सोचने की जरूरत है, तो सोचें
  • बीजा स्पेशल चरण 9 नाम की छवि
    4
    नए लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से भरें अपने वर्ग, मित्रों के एक समूह और प्रियजनों को मिलना अच्छा है, जिनके साथ आप सहज महसूस करते हैं। लेकिन विशेष लोग अपनी उम्मीदों और पूर्वाग्रहों को हिलाकर कड़ी मेहनत करते हैं और सभी प्रकार के लोगों को समझने की कोशिश करते हैं। ऐसा करने के लिए तैयार रहें।
    • यदि आप एक युवा व्यक्ति हैं, तो नौकरी प्राप्त करना सीखने का एक अच्छा अनुभव हो सकता है और आपकी सहानुभूति कौशल विकसित करने में मदद करने का एक तरीका हो सकता है। हर सप्ताह कुछ घंटों के लिए स्कूल के बाद नौकरी पाने का प्रयास करें और इसे गंभीरता से लें।
    • उन लोगों के साथ बाहर निकलें जो आप धार्मिक, राजनीतिक या नैतिक आधार पर सक्रिय रूप से असहमत हैं। उन्हें समझाने की कोशिश मत करो कि आप कुछ के बारे में गलत हैं, उन्हें समझने की कोशिश करें। अपना मन खोलो
  • छवि विशेष चरण 10 का शीर्षक
    5
    अपनी शैली का विकास करें खुद को आत्मविश्वास और विशेष महसूस करने का मौका दें, अपने आप को ख्याल रखना और अपनी उपस्थिति को गंभीरता से लेना अपने आकार के लिए फिट होने वाले कपड़े खरीदें और आप इसका उपयोग करने का आनंद उठाते हैं। खुद को ऐसे तरीके से तैयार करें जिससे आप आत्मविश्वास महसूस कर सकें। अगर यह एक मर्दाना कटौती और चरवाहा जूते का मतलब है, महान कमर-उच्च भय और सैंडल होना चाहिए, महान विशेष रूप से देखने के लिए आपको एक गुच्ची मॉडल या किसी प्रकार के हिप्स्टर ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता नहीं है। कोई विशेष शैली नहीं है क्या आप पर अच्छा लग रहा है के साथ जाओ, क्या आपको आत्मविश्वास महसूस करता है।
  • भाग 3
    एक यादगार व्यक्ति बनें

    चित्रित होना विशेष चरण 11
    1
    सकारात्मक रहें या अपने भीतर के बुरे मूड को गले लगाओ कोई विशिष्ट रवैया या होने का कोई तरीका नहीं है एक विशेष व्यक्ति को हमेशा एक बेवकूफ या हमेशा गंभीर रूप से गंभीर और एक भिक्षु के रूप में हास्य की भावना के रूप में सकारात्मक मुस्कुरा नहीं होना चाहिए। यदि आप एक या दूसरे को देखते हैं, तो चिंता न करें कि क्या गलत है या नहीं। बस अपने आप हो यदि आप एक व्यक्ति हैं जो हग, गले लगाने वाले लोगों को पसंद करते हैं यदि आप एक पर्यावरणविद् नहीं हैं, तो लोगों को बताएं कि आप नहीं हैं। विशेष और असाधारण लोगों के सभी प्रकार के स्वभाव और व्यवहार हैं।
  • छवि विशेष चरण 12 होनी चाहिए
    2
    लोगों को बताने से रोकें कि आप क्या सोचते हैं कि वे सुनना चाहते हैं। एक बात नहीं है जो आप कह सकते हैं कि आप दूसरों के लिए विशेष बना देंगे। अच्छा होने के कारण आपको विशेष नहीं बनाता है, यह आपको सुखद बनाता है यह आपको कुछ सीढ़ियों तक भी मदद कर सकता है, लेकिन क्या ये वास्तव में चढ़ना चाहते हैं? अपने आप के साथ प्रामाणिक रहें और आप अपने लिए एक अधिक प्रामाणिक और पुरस्कृत मार्ग की ओर काम करेंगे। कहो कि आपके मन में क्या है सच्चाई बताओ
  • छवि विशेष चरण 13 रहें
    3
    विफल रहने के लिए तैयार रहें सेंसरशिप से बचने का एक हिस्सा और अनोखा और विशेष होने के कारण आप जो चाहें प्राप्त करने के लिए जोखिम उठा सकते हैं। विफलता की संभावना को आप क्या चाहते हो पाने से रोकते हैं। बहुत सी गलतियों को अक्सर बनाने के लिए तैयार रहें गलत उत्तरों को पहचानना सीखें, ताकि आप लंबे समय में जो चाहते हैं वह हासिल करने के करीब एक कदम हो सकते हैं।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, फेले-कॉन नामक एक लोकप्रिय सम्मेलन है, जो असफलता मनाता है, लोगों को संपर्क में आने और दिवालिया विचारों और व्यवसायों को व्यवस्थित करने की इजाजत देता है। हर गलती आपको सफलता से एक कदम दूर कर देती है असफलता निष्क्रियता से असीम रूप से बेहतर है
  • बीजे स्पेशल चरण 14 नाम की छवि
    4
    सहानुभूति बनाएं और दूसरों में असाधारण देखें। हालांकि अपने आप पर बहुत कुछ शामिल करने के लिए विशेष है, यह बिल्कुल महत्वपूर्ण है कि आप अन्य लोगों पर भी ध्यान केंद्रित रहें। दूसरों के विशेष गुणों और गुणों को स्वीकार करें अपने अहंकार को विशेष लोगों के सम्मान और जश्न मनाने के रास्ते में न आएं। यह इसे और अधिक विशेष बना देगा
  • युक्तियाँ

    • हमेशा प्रसन्न रहें- जब यह उनसे अच्छाई करने के लिए एक विशेष प्रयास करता है, तो यह अन्य दिलों का सामना करता है। कुछ भी जो प्रयासों की मांग करता है हमेशा विशेष होता है
    • हर एक अद्वितीय है, और जब आप इसे महसूस करते हैं, तो आप स्वयं बन सकेंगे
    • अधिक मुस्कुराओ! मुस्कान से पता चलता है कि आप खुद के साथ सहज हैं
    • आपको एक परी होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन बहुत ज्यादा परेशान करने की कोशिश न करें!
    • लोगों की प्रशंसा करें
    • पहले दिन के परिणामों की अपेक्षा न करें एक विशेष, अद्वितीय व्यक्ति बनना जो खुद पर गर्व करता है, वह समय लेता है।
    • जब आप अन्य लोगों के साथ हों, तो खुश रहें और उन्हें खुश करने की कोशिश करें (लेकिन उन्हें आप का लाभ न दें)। वे अच्छे लोग होंगे यदि वे खुश हैं!
    • जब आप किसी पर मुस्कुराते हैं और वह मुस्कुराहट नहीं करते, तो जाओ और पूछें कि क्या गलत है। अक्सर, लोग छुपाते हुए अच्छे होते हैं, वे उदास होते हैं, लेकिन इसके बारे में बात करने में मदद मिलती है!

    चेतावनी

    • यदि आप सहायता और अस्वीकार करते हैं, तब तक वापस रहें जब तक कि वे आपके पास न आए। यह आपको कुछ समय और परेशानी से बचाएगा, और हमेशा अन्य लोगों को आपकी मदद करने के लिए तैयार हैं
    • बुरे स्वभाव वाले लोगों से सावधान रहें और जो लोग हमेशा शिकायत करते हैं! वे आपको चीजों के बारे में बुरा महसूस करेंगे और विश्वास नहीं करेंगे कि आप वास्तव में एक विशेष व्यक्ति हैं
    • इससे पहले कि आप बोलें या कार्य करें कभी-कभी आप मदद करना चाह सकते हैं लेकिन अन्य व्यक्ति इसे स्वयं के साथ करने में सक्षम होना चाहता है। दूसरे के लिए कुछ करने पर जोर देकर, आप अपने गर्व या अपवाद की अपनी भावना को नुकसान पहुंचा सकते हैं और रिश्ते को चोट पहुँचा सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • एक अच्छी अलमारी (आप भी शाम और सप्ताहांत के लिए कुछ मजेदार बातें कर सकते हैं)!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com