IhsAdke.com

भीड़ से बाहर खड़े कैसे

एक व्यक्ति जो "भीड़" के बीच में खड़ा होता है, वह एक है जो सहज है, जैसा कि वह है, जिसका अनोखा होना आत्मविश्वास है और उसके व्यक्तित्वों को चमकने दें। दूसरों के बीच में खड़े होने का मतलब है कि आप अपने मन को बोलने से डरते हैं और ऐसा करते समय दूसरों को पीछे छोड़ने के लिए डरते हैं, जिसके परिणामस्वरूप समानता और अनुरूपता होती है। एक व्यक्ति जो भीड़ से अलग खड़ा है किसी तरह से एक अनूठा उपस्थिति के साथ किसी हो सकता है, लेकिन ज्यादातर मामलों में, कोई है जो प्रशंसा उत्पन्न करता है और किसी विशेष और पालन करने के लिए सार्थक होने के लिए दूसरों के द्वारा याद किया जाता है है।

यहां तक ​​कि भीड़ में बाहर खड़े कुछ आप अपने जीवन के सभी दिनों नहीं मिल सकता है, निश्चित रूप से एक योग्य लक्ष्य है, एक पूरे के रूप तैयार हो विशेष रूप से मदद करता है, तो आप अपने जीवन में अन्य लक्ष्यों को प्राप्त है।

चरणों

भीड़ के चरण 1 से बाहर खड़े हुए चित्र का शीर्षक
1
तय करें कि भीड़ में आपके पास क्या मतलब है क्या इसका अर्थ आपके चारों ओर के अन्य लोगों से संभव के रूप में अलग दिख रहा है, या क्या इसका मतलब यह साबित करने के लिए है कि आप एक प्रतिभा, क्षमता या व्यक्तित्व के लिए अद्वितीय हैं? बहुत से लोगों के बीच खड़े होने का मतलब यह हो सकता है कि सबसे अच्छा तरीका जीने की कोशिश करें और आपका सर्वोत्तम हो। या यह एक अनूठी शैली, या एक अलग दिखने का प्रयास हो सकता है, जो कि आपने खुद को दूसरे लोगों के विचारों से उधार लेने के बिना बनाया है! सबसे बुनियादी में, भीड़ में खड़े होने का अर्थ है आपके व्यक्तित्व को गले लगाने और भरोसा करना कि आपकी खुद की पसंद अच्छे हैं यदि आप दूसरों के लिए डिज़ाइन करने वाले व्यक्ति को अधिक सफलता मिलेगी तो आप अपने बारे में पूरी तरह से आश्वस्त होंगे।
  • अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए आश्वस्त होने के तरीके के बारे में लेख पढ़ें।
  • चित्र भीड़ के चरण 2 से बाहर खड़े शीर्षक
    2
    अपने लिए सोचें यदि आप इस भीड़ के बारे में सोचते हैं तो भीड़ में बाहर खड़े नहीं होंगे। जबकि ऐसे समय आएंगे जब भीड़ के बारे में सोचने से आपके साथ संरेखित हो जाएंगे, और जब ऐसा नहीं होता है? मतभेदों, चिंताओं और प्राथमिकताओं के लिए आवाज देने के लिए तैयार रहें बात करते समय, जानकार और आत्मविश्वास देखने के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपने अपना शोध किया है और तथ्यों को पहले से ही पता है।
  • तस्वीर को भीड़ से बाहर खड़े शीर्षक चित्र 3
    3
    भीड़ से दूर न करें। भीड़ की गति निडर हो सकती है और जिस आसानी से भीड़ अपने दिमाग को बदल सकती हैं, नज़र आती है या नयी फैशन में हो सकती है, वह प्रभावशाली है। वास्तव में भीड़ में किसी को भी एक पल के लिए विराम होगा कि यह साझा क्षण कुछ अधिक महत्वपूर्ण है या चाहे वे व्यक्तिगत जरूरतों के बारे में जानते हैं। यदि आप भीड़ से बाहर खड़े होना चाहते हैं, तो आप को रोकने और कठिन सवाल पूछने की जरूरत है, जैसे "क्या इसमें कोई अर्थ है?" या "सिर्फ इसलिए कि हर कोई एक्स-गैजेट का मालिक है, मुझे एक की भी आवश्यकता क्यों है? क्या यह मेरी ज़िंदगी बेहतर बनाती है?"
    • जानें कि कैसे धक्का देने वाले लोगों पर प्रतिक्रिया दें, जो आपको बताते हैं कि यदि आप इसमें शामिल नहीं हैं तो आप कुछ याद कर रहे हैं। कभी-कभार उनका इरादा यह सुनिश्चित करना है कि व्यक्तिगत स्तर पर कुछ वास्तविक लाभ होने के बजाय, आप इस तरह से ऋण, तल्लीन या किसी तरह से आकर्षक हैं।
    • अधिक विवरणों के लिए इंसान और समाचार से बचने के लिए लेख पढ़ें।
  • भीड़ के चरण 4 से बाहर खड़े शीर्षक चित्र
    4
    जोखिम लें और कड़ी मेहनत करें। जोखिम और संभावनाएं जीवन में ऐसी चीजें हैं जो आपको सही दिशा में आगे बढ़ सकती हैं, यदि वे काम करते हैं बहुत से लोग इस तरह की चुनौतियों को स्वीकार नहीं करेंगे क्योंकि उन्हें डर है कि वे विफल हो जाएंगे। फिर भी, असफल होने के बावजूद, नया नहीं जीता जा सकता है और केवल जो लोग जोखिम लेने के लिए तैयार हैं और अपने सपनों के लिए प्रयास करते हैं, जो अंततः सफल हो सकते हैं। यदि आप भीड़ से अपने आप को अलग करना चाहते हैं तो अपने मिशन में विश्वास की भावना और जोखिम लेने की इच्छा है।
  • क्राउड चरण 5 से स्टैंड आउट शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    चीज़ें अलग तरह से करें लोगों का ध्यान प्राप्त करने और नोटिस जारी रखने के नए तरीके खोजें। कई लोगों ने पता लगाया है कि इंटरनेट का इस्तेमाल अविश्वसनीय तरीकों से, जैसे कि ब्लॉग, सोशल नेटवर्क, वीडियो, आदि के लिए, अपने लिए रोजगार और / या उच्च प्रोफाइल बनाने के लिए। उदाहरण के लिए, केली क्लार्क (मेरे किराया) कहा जाता है "मुझे किराया" एक ऑनलाइन अभियान है, जो उसे भर्ती करने की कोशिश करने के लिए प्रोत्साहित किया नियोक्ताओं पैदा कर दी है, और वह समाप्त हो गया और अधिक काम के साथ की तुलना में वह जानता था कि क्या मंदी के समय में क्या करने के लिए प्रदान करता है। और एलेक्स Tew "मिलियन डॉलर मुखपृष्ठ" (एक मिलियन डॉलर के पेज) अपने विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम के लिए पैसे जुटाने के लिए, एक वेबसाइट है, जहां वह एक लाख पिक्सल बेचा, यह एक मिलियन डॉलर पकड़े जाते है का आविष्कार किया और कहा कि को जन्म दिया कई विचार जो इसे कॉपी करते थे और, ज़ाहिर है, फेसबुक और ट्विटर जैसी साइटें हैं जो पहली बार चीजों को अलग-अलग करने की शक्ति का प्रदर्शन करती हैं और भीड़ से खुद को अलग करती हैं। इन पहल की अद्वितीय पहलुओं को आप के सामने खड़ा करने के लिए महान हैं - आपको एक अनूठे तरीके से कुछ करने के लिए पहले ही होना चाहिए।
  • क्राउड चरण 6 से स्टैन्ड आउट शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक अच्छी शिक्षा है अच्छा शिष्टाचार दरवाजे खोलते हैं और उन्हें खुले रख देते हैं। वर्तमान समय में कुछ लोगों के लिए अच्छी शिक्षा एक पुरानी अवधारणा की तरह लग सकती है, लेकिन अच्छे व्यवहार से सम्मान मिलता है, और जब एक व्यक्ति को सम्मान मिलता है, तो वह हमेशा के लिए शिक्षित व्यक्ति को याद रखेगा। लोग इस दुर्लभ परिचित के बारे में एक दूसरे को बताने के बहुत प्यार करते हैं, जिनके पास एक निर्दोष शिक्षा.
    • सभी छोटी चीज़ों के लिए धन्यवाद जो लोग करते हैं, साथ ही अच्छे लोग भी। उन लोगों को धन्यवाद-कार्ड भेजें, जो आपको कुछ समय के अंत में समाप्त करने में मदद करते थे, जब आपके हाथ व्यस्त थे, या एक रात मजे लेने के लिए आपको दरवाज़ा खोल दिया था। व्यवसाय में यह भी बहुत महत्वपूर्ण है जब जिन लोगों के साथ आप संपर्क विकसित किए हों वे आपको सहायता करते हैं।
    • शक्ति और जुनून दिखाकर लोगों को नमस्कार करें शुरुआत से दिखाएं कि आप व्यक्तित्व और दृढ़ विश्वास के किसी व्यक्ति हैं
    • मुस्कुराते हुए। मुस्कुराहट बहुत अधिक नहीं हैं - ऐसे व्यक्ति बनें जो कम-से-कम 5 मुस्कुराते हुए आपको हर बदसूरत चेहरे को देखे।



  • चित्र भीड़ से चरण 7 के बाहर खड़े रहो चित्र
    7
    क्या किया तुमने कहा था कि आप करेंगे जब आप किसी से वादा करते हैं, तो इसे बनाए रखने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें जो लोग भीड़ में खड़े होते हैं वे जो अपना शब्द रखते हैं और अपने वादे करने में मदद करते हैं, कहीं भी होते हैं, या किसी और के लिए कुछ करते हैं इसका कारण यह है कि आप बाहर खड़े होंगे क्योंकि बहुत से लोग उस वचन को नहीं देते हैं जो वे वादा करते हैं। भरोसेमंद लोगों को याद रखने और भेदभाव करने वाले लोगों से विभेदित किया जाता है जो वादे नहीं रखते हैं
  • भीड़ के चरण 8 से खड़े रहो चित्र शीर्षक
    8
    पहल दिखाएं भीड़ में बाहर खड़े होने का मतलब है कि आपको कुछ करना है, जबकि बाकी सब "अभी भी खड़े हैं", यह सोचने के लिए कि क्या करना है। आप जल्दी से स्थितियों को जोड़ने और क्या किया जाना चाहिए के अनुसार प्रतिक्रिया करने के लिए जानने के हैं, तो आप अपने आप को मूक बहुमत से अलग किया जा रहा है, यह देखने के लिए कि क्या होने चाहिए इंतज़ार कर की स्थिति में डाल देंगे।
    • आपके स्वयंसेवक समूह में, अपने घर में, घर पर नवाचार करें क्या है और क्या काम नहीं कर रहा है, और जो कि महान और सबसे अच्छा क्या है और जो भी नहीं है उसे सुधारने के लिए बताएं। नेतृत्व के लिए दृढ़ता और निश्चितता के उद्देश्य से यह सुनिश्चित किया जाएगा कि आप भीड़ में खड़े हों।
    • यदि आप किसी को परेशानी में देखते हैं, तो मत सोचो कि कोई आपकी सहायता करेगा। बंद करो और पूछें कि उसे टायर बदलने में मदद की ज़रूरत है, या वह फर्श पर गिराए गए पेपर पुलिस को बुलाएं यदि आप गंभीर समस्याओं के साथ किसी को देखते हैं और हस्तक्षेप करने के लिए खतरनाक है- किसी दूसरे को पहले से ही नहीं सोचना है!
  • चित्र भीड़ के चरण 9 से बाहर खड़े रहो चित्र
    9
    अपने आप को अपनी पसंद के साथ शैली में रखें कपड़े अपने तरीके से बोलते हैं, और एक अच्छी तरह से तैयार किए गए कपड़े जो आपको पूरी तरह फिट बैठते हैं, शायद लोगों को आप को नोटिस कर सकेंगे अच्छे और अच्छे कपड़े पहनो, और सबसे अच्छे से कुछ ही खरीद लें, न कि सस्ता लोगों में से बहुत से जो कपड़े आपके लिए अच्छे लगते हैं और जो टिकाऊ होते हैं, वे आपको अपनी उपस्थिति के बारे में चिंता नहीं करेंगे, सिर्फ इसलिए कि आपको पता चल जाएगा कि आप अच्छे दिखेंगे, आपकी शारीरिक विशेषताओं के अलावा।
    • अच्छी स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए, भी अपने बालों को बड़ी स्थिति में रखें, जिससे आपकी त्वचा और नाखूनों को साफ और अच्छी तरह से देखभाल हो।
    • यदि एक अलग तरीके से ड्रेसिंग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि विकल्प अच्छी गुणवत्ता वाले हैं, अच्छी तरह से किए गए और रोचक हैं, जो आपके लिए साधारण से कुछ अलग है, आपको आराम से छोड़ देता है।
  • भीड़ के चरण 10 से बाहर खड़े चित्र शीर्षक
    10
    अपनी मुद्रा पर नज़र रखें। भीड़ से बाहर खड़े व्यक्ति भी खड़ा हो जाएगा, उसकी पीठ के साथ, चाहे कितना लंबा कूच करना एक रक्षात्मक रणनीति है जो अन्य लोगों के बीच आप को उजागर करने के लिए कुछ भी नहीं करेगा, न कि आपके शरीर को होने वाले नुकसान का उल्लेख करने के लिए, समग्र रूप से। यदि आपको अपनी पीठ के साथ कठिनाई हो रही है, तो एक भौतिक चिकित्सक के पास जाओ, जो व्यायाम और खींचने के माध्यम से आपकी मुद्रा को सुधारने में आपकी सहायता कर सकता है। हालांकि, यह सीधे तौर पर खड़े होने, याद रखने और दूसरों के साथ आँख से संपर्क करने के लिए पर्याप्त है।
  • चित्र भीड़ से बाहर खड़े शीर्षक चित्र 11
    11
    विचारशील रहें सबसे बड़ा सम्मान जिसे आप किसी दूसरे व्यक्ति को दे सकते हैं यह दर्शााना है कि आपने वास्तव में यह सुना है, और यह दिखाने के लिए कि उसने जो कुछ कहा वह मायने रखती है। चूंकि अधिकांश लोग क्या कहने के बारे में सोच में व्यस्त हैं, और अपने विचारों, भावनाओं और विचारों को कैसे समझा जाए, जो व्यक्ति सुनता है, वह बाकी हिस्सों से अलग होगा। लोगों को खुद के बारे में बात करने के लिए जगह देने के लिए तैयार रहें, और दिखाएं कि आप उनके बारे में क्या सोचते हैं, इसका स्पष्ट रूप से सम्मान करते हैं। न केवल आप यह चापलूसी करेंगे और फिर से तय करेंगे कि वे बात करते हैं, लेकिन वे जल्दी से एहसास करेंगे कि आप कोई महत्वपूर्ण हैं और वे आपकी नेतृत्व का पालन करेंगे।
    • रेस्तरां, बैठकों और चैट करते समय अपने स्मार्टफ़ोन को स्टोर करें क्या आप एक रोमांटिक तारीख पर हैं? तुरंत फ़ोन बंद करें मित्रों से बात कर रहे हो? फ़ोन को अपनी जेब / पर्स में छोड़ें, तब भी जब आप इसे स्पर्श करते हैं।
    • जब आप किसी के साथ हों तो भीड़ के माध्यम से अपनी आँखें "यात्रा" न करें। उस व्यक्ति पर पूरी तरह ध्यान दें और इसमें वास्तव में दिलचस्पी रखें - यह दिखाएगा कि यह व्यक्ति केवल एक ही व्यक्ति है, जो उनकी आँखों में, भीड़ में मायने रखता है। तो वह आपको सबसे अविश्वसनीय व्यक्ति के रूप में देखेगी।
  • क्राउड स्टेप 12 से स्टैंड आउट शीर्षक वाली तस्वीर
    12
    लोगों को याद दिलाएं कि वे कितने शानदार हैं नियमित रूप से, लोगों को, अपने काम से अपने घर तक, याद रखें कि वे कितने अच्छे हैं हम में से कुछ हमारे जीवन में लोगों को पहचानने में अपना समय व्यतीत करते हैं, जिसे हम मानते हैं जब कोई हमें इस तरीके से पुष्टि करता है, एक सुखद आश्चर्य के रूप में आ रहा है, इसलिए सामान्य से याद किया जाता है। यह लोगों के साथ सामंजस्य स्थापित करने और सद्भावना बनाए रखने का एक बहुत वास्तविक तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • डरो मत लोग भीड़ से बाहर खड़े लोगों की प्रशंसा करेंगे।
    • यदि आप दूसरों से अलग होने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं, तो कभी भी परिवर्तन न करें।
    • कभी भी, किसी भी परिस्थिति में, लोगों को यह कहना नहीं है कि आप एक हारे हुए हैं क्योंकि यह अलग है।
    • अपने आप को रहें और भीड़ का पालन न करें! अगर लोग इसे पसंद नहीं करते हैं, तो वे संभवतः ईर्ष्या कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com