IhsAdke.com

धूम्रपान छोड़ने के बाद चेस्ट कंडीशन को खत्म करने के लिए

आप पहले से ही जानते हैं कि धूम्रपान छोड़ना आपके स्वास्थ्य के लिए एक बड़ा निर्णय है। पहले कुछ हफ्तों के दौरान, आप धूम्रपान सिगरेट को रोकने के कारण कुछ लक्षणों से ग्रस्त हो सकते हैं, जैसे छाती की भीड़। यह एक अच्छा संकेत है! कंजन इंगित करता है कि आपके शरीर को स्वयं "सुधार" करना शुरू हो रहा है इन घरेलू उपायों की मदद से लक्षणों को समाप्त करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें आपको यह करने में खुशी होगी!

चरणों

धूम्रपान छोड़ने के चरण 1 द्वारा चित्रित किया गया छिछला छाती कांसेशन शीर्षक वाला चित्र
1
लहसुन खाओ हां, यह सच है कि सबसे ठंड से संबंधित लक्षणों के मुकाबले लहसुन सबसे प्रभावी प्राकृतिक उपाय है। उस ने कहा, लहसुन किसी भी छाती की भीड़ को कम करने में बहुत मदद कर सकता है कि आपके पास धूम्रपान छोड़ने के बाद है लहसुन किसी भी तरह से आपको खाएं प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं, जब तक कि लक्षण कम न हो जाए
  • धूम्रपान छोड़ने चरण 2 के कारण होने वाले चित्र को हटा दिया गया छाती कांसेशन
    2
    Mucinex ले लो यदि आपके पास किसी गोली-आधारित समाधान के खिलाफ कुछ भी नहीं है, तो Mucinex किसी छाती की भीड़ को कम कर देगा। यह उपाय नींद का कारण नहीं है और साइड इफेक्ट्स न्यूनतम हैं
  • धूम्रपान छोड़ने का चरण 3



    3
    एक आर्द्रीडर खरीदें नींद के दौरान सीने की भीड़ के लक्षणों को राहत देने में मदद करने के लिए, आप अपने कमरे के लिए एक हामिडीफायर खरीद सकते हैं। फिल्टर को साफ रखें और हवादार हवा में धूल से होने वाले भीड़ की मात्रा को कम कर देगा।
  • धूम्रपान छोड़ने के चरण 4 द्वारा चित्रित किया गया छिटपुट छिद्र कांसेशन शीर्षक वाला चित्र
    4
    बहुत सारे तरल पदार्थों को पीने से, विशेष रूप से पानी पीने का पानी आपके शरीर को बलगम पतला करके भीड़ से लड़ने में मदद करेगा नारंगी का रस, अन्य रस के अलावा, विटामिन और खनिज प्रदान करेगा जो आपके शरीर को भीड़ से निपटने की जरूरत है।
  • धूम्रपान छोड़ने के चरण 5 द्वारा चित्रित किया गया छिटपुट छिद्र कांसेशन शीर्षक वाला चित्र
    5
    हॉट संपीड़ित अपने सीने पर रखकर गर्म पानी के साथ एक कपड़े गरम करने की कोशिश करें। इसे तब तक छोड़ दें जब तक यह शांत न हो जाए, और प्रक्रिया को दोहराएं। ऐसा करने से आपके ब्रोन्कियल ट्यूबों में कफ को आराम करने में मदद मिलेगी, जिससे आपके फेफड़ों को आसानी से विस्फोट हो जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि ठंड जैसी लक्षण धूम्रपान छोड़ने के एक महीने से अधिक समय तक जारी रहें, तो डॉक्टर को देखें।
    • हालांकि छाती की भीड़ असुविधाजनक है, याद रखें कि ये लक्षण केवल अस्थायी हैं! प्रारंभिक निकासी के लक्षणों को पारित करने के बाद, धूम्रपान को रोकने से आपके जीवन की गुणवत्ता में बहुत सुधार होगा, कई मायनों में।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com