IhsAdke.com

कैसे स्वीकार करें कि आप मित्र को आसानी से नहीं बनाते हैं

स्वीकृति एक ऐसी स्थिति से निपटने के लिए एक बहुत ही शक्तिशाली उपकरण है जो हमारे जीवन में सर्वोत्तम नहीं है। यह हमारे जीवन और परिस्थितियों की हमारी धारणा को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है।

चरणों

चित्र शीर्षक से स्वीकृत है कि आप डॉन` class=
1
ध्यान रखें कि आप सभी को मित्रों को आसानी से बनाने की क्षमता प्रदान नहीं कर रहे हैं यद्यपि हम हमेशा सामाजिक जीवों के बारे में सुनते रहते हैं, वास्तव में कुछ लोग इस क्षमता से पैदा होते हैं और कई अन्य लोगों का यह पता चलता है कि दोस्त बनाने के लिए चुनौतीपूर्ण, हताश और थकाऊ है। एक बार जब आप अपनी चुनौती के सामान्यीकृत प्रकृति को स्वीकार करते हैं, तो आप इसे से निपटने के लिए सही रास्ते पर होंगे।
  • चित्र शीर्षक से स्वीकृत है कि आप डॉन` class=
    2
    अपनी दोस्ती देखें क्या वे सभी आदर्श दोस्ती हैं? आम तौर पर, सभी दोस्ती नहीं होते हैं जो वे लगते हैं, और कुछ, जाहिर है, उतने अच्छे नहीं हैं जितना वे हो सकते हैं। सुविधा, अवसरवादी दोस्ती और दोस्ती दोस्ती हैं जो किसी तरह या किसी अन्य रूप में स्पष्ट रूप से अपमानजनक होती हैं। अपूर्ण दोस्ती के साथ एक आम गुण है, जब कोई अपनी इच्छाओं और जरूरतों को नहीं जानता है और किसी अन्य व्यक्ति को उनके लिए फैसला लेने की अनुमति देता है। यह मित्र बनने का एक स्वस्थ तरीका नहीं है। इसका मतलब यह है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप दूसरों के साथ दोस्ती करने से पहले अपने आप का सम्मान करें, ताकि आप जो मित्र बन सकें, वह आपके मित्र होंगे क्योंकि आप वास्तव में उस व्यक्ति के हैं।
  • चित्र शीर्षक से स्वीकृत है कि आप डॉन` class=
    3
    अपने दोस्तों को बुद्धिमानी से चुनें और गुणवत्ता से अधिक गुणवत्ता चुनें। यह उन लोगों पर आपके लाभ के लिए है, जिनसे मित्रता बनाने में बहुत आसान लगता है। चूंकि आपके मित्र बनाने के लिए यह बहुत कठिन है, यह आपको अधिक समय लगेगा और आपके दोस्त बनने के बारे में और अधिक चुनना होगा। एक ठोस मित्र होना ज़्यादा ज़रूरी है, जिसकी आपको कम आत्मविश्वास है और उथले और अनिश्चित दोस्ती की भीड़ है। अपने सबसे करीबी दोस्तों, आपके दोस्त का मानना ​​है जो आपके जीवन का हिस्सा हैं।



  • चित्र शीर्षक से स्वीकृत है कि आप डॉन` class=
    4
    रिलैक्स। दोस्तों के बारे में चिंता करने का कोई कारण नहीं है। इसके बारे में चिंता करने से कुछ भी नहीं बदलेगा, लेकिन सकारात्मक सोच से आप सकारात्मक विचारों को बाहर कर सकते हैं और आपकी अच्छी ऊर्जा वाले लोगों को आकर्षित कर सकते हैं। लोग सकारात्मकता के प्रति आकर्षित हैं
  • चित्र शीर्षक से स्वीकृत है कि आप डॉन` class=
    5
    उन लोगों पर भरोसा करें जो आपके आस-पास हैं। जैसे-जैसे आप अपने आत्मविश्वास, प्रतिभा और जीवन में शक्तियां बनाते हैं, माता-पिता, शिक्षक, सलाहकार, भूमिका मॉडल, भाई बहन आदि जैसे लोग सहायता, प्रेरणा और प्रशिक्षण प्रदान कर सकते हैं। जब आप कम से कम उनसे अपेक्षा करते हैं, तो मैत्री अक्सर विकसित होती है, लेकिन अधिकतर क्योंकि आप स्वयं के बारे में सुनिश्चित हैं और घर पर और स्कूल / कॉलेज या काम के जीवन में अच्छा समर्थन नेटवर्क है।
  • चित्र शीर्षक से स्वीकृत है कि आप डॉन` class=
    6
    शामिल हो जाओ यहां तक ​​कि अगर आप नए दोस्तों को शुरू करने के बारे में शर्मीली हैं, तो कोई आपको मिल जाएगा, जब आप कुछ ऐसा कर रहे हैं जो वे भावुक हैं। भले ही यह एक शौक है, नौकरी, गतिविधि, एक प्रतियोगिता आदि, जब आप अच्छे से बाहर खड़े होते हैं, तो ऐसा तब होता है जब आप शायद किसी को आकर्षित करेंगे जो आपके मित्र बनना चाहते हैं। इसके बारे में अद्भुत बात यह है कि संभावित मित्र आपके लिए अधिकांश काम करेंगे! आपको बस इतना करना होगा कि आप इस तथ्य का लाभ उठा सकते हैं कि आप एक नए दोस्त बनाने के बारे में हैं
  • चित्र शीर्षक से स्वीकृत है कि आप डॉन` class=
    7
    स्वीकृति प्राप्त करें एक बार जब आप दोस्त बनाने और बनाए रखने के पीछे की वास्तविकता को समझते हैं, तो आपको यह स्वीकार्य होना आसान होगा कि आप अकेले नहीं हैं, लेकिन मूल्यवान और मित्रता रखने के योग्य हैं। कभी-कभी धैर्य सबसे महत्वपूर्ण पहलू होता है, और यह अक्सर सरासर स्वीकृति है कि दोस्ती की गुणवत्ता मात्रा के बारे में अधिक महत्वपूर्ण है। आत्मविश्वास, शांत और आंतरिक रूप से खुश रहें, और आपकी आंतरिक चमक दूसरों को आप पर भरोसा करने और अपनी दोस्ती तलाशने देगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com