IhsAdke.com

नए दोस्तों को खोजने का समय कब है पता कैसे करें

मित्रों के एक बहुत ही संयोजक समूह को बनाए रखना सबसे अच्छा चुनौतीपूर्ण हो सकता है, क्योंकि आप में से प्रत्येक यह सुनिश्चित करने की कोशिश करता है कि विभिन्न प्रकार के व्यक्तित्व समूह में खुशी से शामिल किए गए हैं। व्यक्तित्वों का एक अच्छा संयोजन और कई खुलेपन और क्षमा और सहन करने की इच्छा के साथ, एक समूह की दोस्ती आश्चर्यजनक और स्थायी हो सकती है दूसरी ओर, जब चीजें नकारात्मकता के कगार पर आती हैं, एक समूह के भीतर प्रतिस्पर्धा और पार्टी को लेने से जड़ हो सकती है, जिससे कुछ समूह के सदस्यों को बाहर रखा गया या पीड़ित भी महसूस हो सकता है। ऐसा नकारात्मक व्यवहार सूक्ष्म या स्पष्ट हो सकता है, और आपको निर्देशित भी किया जा सकता है-चाहे इसके बावजूद, फिर भी मुंह में एक कड़वा स्वाद हो सकता है, जिस दिशा में यह समूह दोस्ती ले रहा है।

कभी असहमति और एक मित्र समूह में मामूली असाम्यता प्रक्रिया का हिस्सा बनने का है, यह मित्रों के एक समूह के अंतर्गत आता है अगर, उदास चिंतित या अक्सर अनिच्छुक छोड़ देते हैं, यह एक स्पष्ट संकेत है कि समूह अब एक समर्थन है और हानिकारक हो सकता है है उनके कल्याण के लिए

चरणों

  1. 1
    अपने दोस्तों के समूह के साथ रहने के बाद आपको कैसा महसूस होता है, इस पर गौर करें। कुछ को बदलने की जरूरत है, जो सबसे बड़ा संकेत यह है कि आप लगातार अपने समूह के दोस्तों के साथ समय बिताने के बाद उदास या नाखुश महसूस करते हैं। शायद हर कोई चैंपियन बीएफएफ के गुणों के लिए जारी रहेगा, लेकिन यदि एकता में दरारें हैं, तो आप सोच सकते हैं कि क्या आप वास्तव में इस समूह से संबंधित हैं।

    • क्या आप अपने दोस्तों के समूह के साथ समय बिताने के बाद दुखी महसूस करते हैं? क्या यह कभी-कभी महसूस होता है या क्या यह ज्यादातर समय हो रहा है?
    • क्या आपको लगता है कि समूह के बाहरी किनारे पर रखने के लिए आपको टिप्पणियों या क्रियाओं को निर्देशित किया जा रहा है?
    • समूह में होने के कारण आप उदास या मूडी महसूस कर रहे हैं? क्या आप दिन को खुश और सकारात्मक महसूस करते हैं लेकिन दोस्तों के इस समूह के साथ होने के बाद परेशान महसूस करते हैं?
    • क्या समूह निरंतर नाटक या अपमान की हरकत करता है? यदि हां, तो यह संभावना है कि समूह प्रतिस्पर्धा और अविश्वास के लिए एक प्रजनन मैदान बन गया है।



  2. 2
    इस बारे में सोचें कि समूह ने कैसे स्नातक की उपाधि प्राप्त की और उसके बाद से क्या हुआ है यह जानने का प्रयास करें। यह बहुत जटिल हो सकता है क्योंकि, एक दोस्त के विपरीत, समूह की दोस्ती समय के साथ बदलती रहती है, क्योंकि एक मित्र यहां और वहां जोड़ा जाता है। हालांकि, यह समझने की कोशिश करना कि समूह के दोस्ती के रूप में उन्हें क्या एकजुट किया गया है, आप यह बता सकते हैं कि क्या कारण अभी भी मौजूद है - अगर यह अस्तित्व में नहीं है, तो समूह दोस्ती के स्वस्थ स्रोत के रूप में कार्य नहीं करेगा। यद्यपि कारण जटिल हो सकते हैं, यहां समूह दोस्ती में बदलाव के लिए कुछ सामान्य संभावनाएं हैं:

    • बचपन में गठित समूह की मैत्री, स्कूली शिक्षा के वर्षों में और बाद में वयस्क जीवन में बनाए रखा: इस मामले में, हालांकि बांड हमेशा के लिए खत्म हो सकते हैं, वे भी बड़े जीवन परिवर्तनों के साथ आसानी से संक्षिप्त हो सकते हैं। लोगों के लिए कैरियर, शहर परिवर्तन और विवाह-महत्वाकांक्षाएं और नए परिप्रेक्ष्य जैसे नए दबावों के चेहरे में विकास होता है, समय के साथ एक बचपन की दोस्ती दोहरा सकते हैं।
    • कार्य समूह की मैत्री: कभी-कभी काम के संदर्भ में एक समूह के रूप में जाना आसान होता है। दुर्भाग्यवश, यदि कार्यस्थल के संदर्भ से परे समूह लिया जाता है तो यह गहरा अंतर दिखा सकता है। या, जब आप में से एक या अधिक नौकरी या कैरियर पथ को बदलते हैं, तो यह बाकी हो सकता है कि शेष समूह के साथ कुछ समान न हो।
    • दोस्तों के समूह अपने बच्चों के माध्यम से: अपने बच्चों की देखभाल करते समय, आप समानता के कारण अन्य माता-पिता और माता से मिलते हैं। टीम-आधारित समूह दोस्ती बहुत उत्साहवर्धक हो सकती है और एक दूसरे को माता-पिता के मुद्दों के बारे में जानने और एक-दूसरे का समर्थन करने का एक तरीका हो सकता है। समान रूप से, इस तरह की दोस्ती मित्रता को कठिनाई से बना सकते हैं, बच्चे के पालन और प्रतिस्पर्धा के बारे में राय के मतभेद के साथ, जो भी चर्चा करता है कि एक बच्चा दूसरे के साथ कैसे व्यवहार कर रहा है, जो कि बहुत व्यक्तिगत हो सकता है और, अधिक सामान्यतः, जब बच्चे अलग हो जाते हैं, समूह भी अलग हो सकता है।
    • एक आम हित में गठित समूह मित्रता, यह एक शौक, विश्वास, शिक्षा या अन्य स्रोत: समय के साथ, इस तरह की दोस्ती दोस्ती हो सकती है, जब कुछ सदस्य मूल भाव में रुचि खो देते हैं जिसके माध्यम से वे मिले या अपने विचारों को पूरी तरह से बदल दें, जैसे कि जब वे बड़े होते हैं और नए हितों की खोज करते हैं
  3. 3
    अगर आप बदल गए हैं तो विचार करें ये सोचने की एक बात है कि हर कोई बदल रहा है और दूसरा यह महसूस करता है कि, वास्तव में, यह आप है जो बदल गया है। यह सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं है - हालांकि यह हर इंसान आंतरिक रूप से बढ़ने और जीवन भर परिपक्व, कभी कभी अन्य लोगों को आप के साथ विकसित करने के लिए असफल हो या तुम कौन हो जाते हैं के लिए आप स्वीकार नहीं कर सकते के जीवन का हिस्सा है। आप बेहतर या बदतर के लिए बदल दिया है, समूह की दोस्ती एक बाधा है, उसकी गर्दन के चारों ओर एक रस्सी, या बस थकाऊ कुछ तरह देखने के लिए शुरू हो सकता है। क्या आपको लगता है कि आप इस समूह में अधिक नकारात्मक हैं या क्या आप आसानी से नाराज़ हैं और जब आप उसके साथ हैं आप सोच सकते हैं कि समूह की दोस्ती ने आपके जीवन को सुधारने से रोक दिया है और आपको लगता है कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं या आप वास्तव में क्या चाहते हैं। आप कितना बदल दिया है पता लगाने के लिए एक अच्छा तरीका है देखने के लिए कैसे उत्तरदायी दोस्तों के अपने समूह है कि आप के लिए दिलचस्प हो विषयों पर चर्चा को बढ़ाने के लिए है - अगर वे रुचि नहीं या गोलमाल लगते हैं, तो यह संभावना है कि वे आने के लिए तैयार नहीं हैं अपनी नई यात्रा पर

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com