IhsAdke.com

आप कौन हैं का गर्व होना

यह आलेख अलग-अलग तरीकों से आपको समझाएगा कि आप कौन हैं पर गर्व किया जा सकता है, चाहे कितना भी आप दूसरों से न हों या आप दूसरों के बारे में कैसे निर्णय करें

चरणों

पिक्चर का शीर्षक बी गौड आप कौन हैं चरण 1
1
अपने आप को रहो यदि आप नहीं हैं, तो आप पर गर्व कैसे हो सकता है? इसके अलावा, अन्य लोगों के लिए आप क्या नहीं चाहते हैं और दूसरों के दबाव को आप नीचे दस्तक न दें।
  • पिक्चर शीर्षक बी बी गौड ऑफ़ यू हू आप चरण 2
    2
    वास्तविक उपलब्धियों और शक्तियों पर अपना आत्मविश्वास बढ़ाएं ईमानदारी से आत्म मूल्यांकन, अच्छे और बुरे। सबसे अच्छे कोणों से और सबसे खराब स्थिति में भी आप में जो कुछ भी सच है वह देखें। यदि आपके दोनों प्रशंसकों और आपके विरोधियों ने आपके बारे में कुछ पर सहमति व्यक्त की है, तो शायद यह सच है। यह नकारात्मक संदर्भ के बारे में जागरूक होना उपयोगी हो सकता है और जब यह अपर्याप्त है तब इसे नियंत्रित करने की कोशिश करें - और ऐसा करने पर सही तरीके से आनंद लें। सही और गलत की अपनी धारणा के अनुसार इसे मापन करें, क्योंकि अगर आप एक ही समय में हर किसी को खुश करने की कोशिश करते हैं, तो आप को किसी के साथ दुर्व्यवहार किए बिना बिस्तर से बाहर निकलने में परेशानी होगी।
  • Be Proud of Who you are चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    आश्वस्त रहें अपनी ताकत, अपनी उपलब्धियों और अपनी जीत पर ध्यान दें अपने आप पर वास्तव में गर्व होना सुनिश्चित करें और स्वयं को खुश करने के लिए यदि आप नहीं हैं, तो समझना महत्वपूर्ण है कि क्यों क्या आप यथास्थिति हैं कि आप कौन हैं और आप क्या कर सकते हैं? क्या आप उन लोगों की सुनते हैं जो आपको निराश और गलत आलोचना में विश्वास करते हैं? क्या आप किसी ऐसे चीज का अपमान कर रहे थे जो एक निश्चित पूर्वाग्रह का केवल एक मजबूत बिंदु है और इससे शर्म आती है? केवल सकारात्मक शब्दों का उपयोग करके अपने आप को ठीक से वर्णन करने का प्रयास करें
  • बीई गौड का नाम जो आप चरण 4 में हैं
    4
    अपने आप पर गर्व हो लेकिन गर्व न करें, यह अहंकार के लिए आसानी से गलत हो सकता है अगर आप अपने आप पर बहुत गर्व है



  • 5
    असली गर्व और अहंकार के बीच बड़ा अंतर यह है कि आप दूसरों और उनकी उपलब्धियों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं एक विनीत के साथ प्रशंसा स्वीकार करें "धन्यवाद" कुछ तुमने किया था या सिर्फ बाल वे पसंद जिसके साथ आप पैदा हुए थे के बारे में है। अन्य लोगों की एक ही ईमानदारी से प्रशंसा करें, या तो आप उनसे क्या पसंद करते हैं या उन्हें गर्व महसूस करते हैं जब आपका कोई परिचित व्यक्ति कहते हैं कि "मैं सामान्य ज्ञान की एक प्रतियोगिता में 832 अंक हो गए (एक टीवी शो में जिस पर आप नहीं सुना है)" और बहुत खुश है, मुस्कान और कहते हैं कि "यह अच्छा है! आपके पास एक महान स्मृति है! "चिंता मत करो अगर आपको विराम चिह्न या संदर्भ के बारे में नहीं पता है यदि वह गर्व है, तो इसके लिए कड़ी मेहनत की है और कुछ हासिल किया है, इसके लिए खुश रहें। यह हमेशा करते हैं और लोगों को प्रोत्साहित करते हैं, तो जब आप कहते हैं और बहुत खुश महसूस कर रहे हैं "अंत में मेरी दस साल शौक समाप्त हो गया", आप जमीन तैयार किया है और वे ईमानदारी से parabenizarão, लग रहा है जैसे वे से पदावनत किया जा रहा हो बिना एक दस साल की परियोजना करने के लिए पर्याप्त (या बहुत आलसी होने के नाते) समर्पित नहीं है
  • ब्यू प्राग ऑफ बी हू इटू आप चरण 5
    6
    ऐसे दोस्तों की व्यवस्था करें, जो आपको पसंद करते हैं और आप का सम्मान करते हैं। यदि वे वास्तव में आपके दोस्त हैं, तो वे आपके मतभेदों के बावजूद आपकी सहायता करेंगे, है ना?
    • ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि उन्हें स्वीकार करना कि वे क्या हैं, चाहे वे आपसे अलग हों या नहीं। आप बिल्लियों को पसंद करते हैं, समझते हैं और स्वीकार करते हैं कि कुत्तों के अपने दोस्त प्रेमी बहुत खुश है जब वह साथ एक अच्छा रिश्ता होने के अलावा में उसके बारे में एक ही नस्ल के एक कुत्ते को देखता है और अपने कुत्ते बस के रूप में आप अपनी बिल्ली प्यार प्यार करता है, पशु अधिक विविध अपने दोस्तों, अपने जीवन कर रहे हैं अमीर और आराम करने के लिए और बस सामान्य व्यवहार, अपने सभी व्यक्तिगत विशेषताओं के साथ आसान हो जाएगा। यदि आप अपने जातीय चित्रों में फिट नहीं होते हैं, तो एक विविध समूह में सामूहीकरण करना बहुत आसान हो सकता है।
  • बी पी गौड का नाम जो आप चरण 6 में हैं
    7
    अन्य लोगों के नफरत या बुरा टिप्पणियों पर ध्यान न दें, यदि वे हैं तो आप कैसे हैं किसी को भी बदलने का अधिकार नहीं है कि आप कौन हैं केवल आपके पास यह विकल्प है जब लोग आपके बारे में कठोर टिप्पणियां करते हैं, तो कहें कि आपको परवाह नहीं है और आप नकारात्मक टिप्पणी स्वीकार नहीं करते हैं आप यह भी कह सकते हैं "मुझे परवाह नहीं है, ऐसा लगता है कि आपको गले लगाने की ज़रूरत है" उन्हें दयालुता से मार डालो, इसलिए वे परेशान हो गए हैं और आप का मतलब समय बर्बाद मत करो।
    • अपमान से निपटने का एक अच्छा तरीका है कि उन्हें बारी बारी से और आश्चर्य होगा कि अगर वे अधिक सकारात्मक शब्दों में अभिव्यक्त किए गए हैं तो वे प्रशंसा कर सकते हैं। "आप फंसे हुए हैं," इसका मतलब यह हो सकता है कि "आप अपना समय और अपना ध्यान किसका खर्च करते हैं, यह अच्छी तरह से चुनें।" अगर यह उन लोगों के साथ समय बिताने के बारे में नहीं है जो लगातार दूसरों की आलोचना करते हैं, तो आप उस पसंद के हकदार हैं और कम से कम तनाव भार जो उसके साथ आता है। "बहुत जिद्दी" का अर्थ "समर्पित हो सकता है और आसानी से हार नहीं सकता" अधिकांश अपमानों का सकारात्मक गुण होता है, इस पर निर्भर करता है कि आप उनके बारे में कैसे देखते हैं।
    • जब आपके बारे में कुछ सच है, तो आपके मित्र और दुश्मन इसके बारे में जानते होंगे। यदि आप इसे नरम बनाना चाहते हैं या विरोध गुण विकसित करना चाहते हैं, तो यह कड़ी मेहनत और आत्मनिरीक्षण लेता है, लेकिन आप इसे अपने लिए ही चाहते हैं, न कि सिर्फ दूसरों के लिए इसका मतलब है।
  • बीई प्राइड ऑफ़ हू यूवर स्टैंस्ट 7 शीर्षक वाली छवि
    8
    समझे और स्वीकार करें कि कभी-कभी आलोचना पूरी तरह से झूठ बोलती है। लोगों को आलोचना स्वीकार करने की शर्त है, आप मूर्ख हैं यदि आप इसे स्वीकार नहीं करते हैं। हालांकि, लोगों के लिए दूसरों को हेरफेर करने के लिए आलोचना करने के लिए या उन रूढ़िवादों में विश्वास करना बहुत आम है जो कि आप वास्तव में कौन हैं या नहीं। "आप बहुत आलसी हैं" यह लोगों को दर्द पहुंचाता है, खासकर अगर वे वातानुकूलित हैं और पता नहीं कैसे आराम करें वास्तव में आलसी व्यक्ति जिसने तय किया है कि वह इसके साथ ठीक है मुस्कान और कहेंगे "मैं वास्तव में हूँ आपको थोड़ी देर में एक बार कोशिश करनी चाहिए। दिन का आनंद लें। " इसका एक और अर्थ भी है: "क्योंकि तुम जो भी करना चाहते थे, वह करने के लिए तुम जो कुछ कर रहे थे, वह नहीं करना बंद कर दिया।"
    • किसी ने उसे बेवकूफ कहते हैं, लेकिन हर बार अपनी जाति, लिंग, धर्म, सामाजिक वर्ग या मूर्ख आय के स्तर के लोगों के फोन है कि आप स्मार्ट हैं देखने के लिए सक्षम नहीं है और बौद्धिक गतिविधियों के साथ अपना काफी समय खर्च करता है - एक इस विश्वास के विपरीत सत्य आपको भ्रमित करेगा और आपको आश्चर्यचकित करेगा। अक्सर यह विकृत दृश्य है। कभी विश्वास न करें कि जो लोग आपके विरुद्ध पूर्वाग्रहित हैं, वे स्पष्ट रूप से आपके बारे में कहते हैं उनके पास एक एजेंडा है, और इसमें से अधिकांश सादगी के लिए दुनिया के अपने दृष्टिकोण को संरक्षित करने पर आधारित है। आपके बारे में जो कुछ भी सच है, वह इन विचारों में फिट होने के लिए फिर से लिखा जाएगा कि इन बड़े लोगों के बारे में है कि आप वास्तव में कैसे लोग हैं यह सभी के लिए होता है कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन हैं, कुछ लोगों को इतना नफरत और आप के डर के रूप में आप एक व्यक्ति रहे हैं, जो इसे नहीं देख सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि उनसे बचें, उन पर विश्वास न करें और उन्हें अपने जीवन के रास्ते में न आएं। लेकिन डर नहीं है या लोग हैं, जो उन लोगों के असहिष्णु सदृश अस्वीकार - आप किसी भी विविध समूह का मानना ​​है असहिष्णुता गलत है और व्यक्तियों के रूप में लोगों का इलाज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
    • पूरी तरह से गलत आलोचना का एक अन्य कारण प्रक्षेपण है। जो लोग मानसिक बीमारी है, जिसमें शराब और जीवन में कुछ अन्य समस्याओं से ग्रस्त बहुत दूसरों में अपने सबसे खराब गुणों परियोजना के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। आप अपनी सफलता की ईर्ष्या कर रहे हैं, वे यह मान सकते हैं कि आप को धोखा दिया और क्योंकि यह वे क्या करेंगे है इसे पाने के लिए चुरा लिया। यह एक बेईमान बन नहीं था और कारण नहीं होना चाहिए आप सभी निर्णय आप सफलता के लिए अपने रास्ते पर बना है, क्योंकि वे अपने ही नैतिकता के अनुसार अपने जीवन के एक यथार्थवादी दृष्टिकोण है के बारे में चिंता करने के लिए। की तरह "आलस्य का अपमान" इस स्रोत से प्राप्त कर सकते हैं कुछ: व्यक्ति जो कहा इस शराबी है, घर की सफाई नहीं, महीनों के लिए किराया या नौकरी की तलाश में भुगतान नहीं करते हैं, जबकि आप अभी भी उनमें से दायित्वों का भुगतान करने और भाग कर रहे हैं, प्रक्षेपण चेहरे दिखा रहा है
  • युक्तियाँ

    • सकारात्मक रहें
    • अपने आप को रहो
    • खुश रहो
    • आश्वस्त रहें
    • दूसरों को कम करने के बिना गर्व रहो जो लोग वास्तव में अपनी वास्तविक उपलब्धियों पर गर्व कर रहे हैं, वे हमेशा अन्य लोगों की सफलता को बधाई और प्रोत्साहित करने के लिए खुश हैं। अहंकार हमेशा दूसरों की अपेक्षा करना चाहता है जब उनके पास गर्व होना है। "हमारा पिल्ला बहुत प्यारा है" का उत्तर दिया जाना चाहिए "यह वास्तव में है, और यह फोटो बहुत अच्छा है"। नहीं "हमारे बिल्ली का बच्चा क्षेत्रीय बिल्ली के समान प्रतियोगिता में पहला स्थान जीता"
    • पता है कि आपके माता-पिता हमेशा आपको गर्व करेंगे

    चेतावनी

    • दूसरों को बदलने की कोशिश मत करो जैसे आप की तरह, उनका सम्मान करते हैं।
    • दूसरों के दबाव को आप पर दस्तक न करें, चाहे जो भी लोग कहते हों। खासकर यदि इन लोगों के पास अपना जीवन बाधित करने का कोई कारण है
    • यह स्वीकार करने पर गर्व न करें कि आपने याद किया और माफी मांगी।
    • दूसरों के फैसले को आप पर प्रभावित न करें यहां तक ​​कि अगर आप एक बुरी स्थिति में हैं, तो उन लोगों से घिरा हुआ है जो आपको स्पष्ट रूप से अस्वीकार करते हैं, आप एक आंतरिक प्रतिरोध का निर्माण कर सकते हैं और व्यापक दुनिया में वास्तविकता की खुराक की तलाश कर सकते हैं, किताबों में अलग-अलग दृष्टिकोण और विचार प्राप्त कर सकते हैं। यह आसान नहीं है, लेकिन यह आपकी आत्मा के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com