IhsAdke.com

रिश्ते की समस्याओं का समाधान कैसे करें

आपके पति या पत्नी, रिश्तेदार, सहकर्मी या मित्र के साथ संबंधों के मुद्दों पर आपकी व्यक्तिगत वृद्धि, आपकी सफलता और आपकी भलाई पर प्रभाव पड़ता है। यदि आप रिश्तों को मानते हैं, तो आपको अच्छे विकल्प बनाने और उन्हें काम करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। स्वस्थ रिश्तों का निर्माण शुरू करने के लिए आप कुछ कार्य कर सकते हैं।

चरणों

रिश्ते की समस्याओं का समाधान शीर्षक चरण 1
1
प्रत्येक व्यक्ति के व्यक्तिगत मूल्यों को समझें असहमति और संघर्ष तब होते हैं जब उनके मूल्य दूसरों के साथ विरोधाभासी होते हैं, और जब अपेक्षाएं पूरी नहीं होतीं आप दूसरों को बता सकते हैं कि आपके मूल्य क्या कह रहे हैं। आप प्रश्न पूछकर या उनके दृष्टिकोणों को देखकर दूसरों के मूल्यों को खोज सकते हैं। जानते हुए कि दूसरों के लिए क्या महत्वपूर्ण है और अपने लिए अनावश्यक संघर्ष से बचना होगा।
  • रखरखाव रोमांस चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनने के लिए जानें सभी लोगों को गंभीरता से लेना चाहते हैं और प्रशंसनीय हैं। जब आप बिना दखल के ध्यान से सुनते हैं, तो आप सम्मान दिखा रहे हैं। लोगों को आपके द्वारा पढ़े जाने वाली पुस्तकों के बारे में बताएं, उन्होंने जो काम किए, और उन्होंने कैसा महसूस किया सुनकर आपको उनके मूल्यों और अपेक्षाओं के बारे में जानने का अवसर मिलेगा।
  • रिश्ते की समस्याओं का समाधान शीर्षक चरण 3
    3
    दया दिखाएं आप मुस्कान कर सकते हैं, यह अनुकूल होने का सबसे अच्छा तरीका है दूसरों को सहायता और आराम के शब्दों की पेशकश के द्वारा दूसरों को अपना प्यार महसूस कराएं। अपने गुणों और उपलब्धियों की प्रशंसा करें क्रेडिट दे दो और अपने प्रयासों का आनंद लें इसे अपनी आवाज़ की आवाज़ में, अपने आसन में और अपने कार्यों में दिखाएं।
  • रिश्ते की समस्याओं का समाधान शीर्षक चरण 4



    4
    बहस से बचें अहंकार और गर्व हटाएं बहस में, लोग बल, धमकी और धमकी का उपयोग करके अपने दृष्टिकोण को साबित करना चाहते हैं, जिससे असंतोष हो रहा है। इस स्थिति में, कोई भी वास्तव में जीत या लाभ नहीं करता है एक कदम पीछे ले जाएं और स्थिति को दूसरे कोण से देखें आप विनम्र नहीं हो रहे हैं, लेकिन आप दूसरों को यह बताने के द्वारा परिणाम को बदल रहे हैं कि आप रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध हैं। आपको समझौता करने की कोशिश करनी चाहिए। लोगों को गलतियां करते समय माफ कर दें यदि आपने कोई गलती की है, तो उसे स्वीकार कर लें और ईमानदारी से माफी मांगें।
  • रिश्ते की समस्याओं का समाधान शीर्षक चरण 5
    5
    दे और प्राप्त करें जो आपको सहज महसूस करता है, उसे दो। रिटर्न की उम्मीद किए बिना अपना समय और प्रयास में योगदान करें जब आप दूसरों के लिए अच्छा करते हैं, तो अकेले ही आपका इनाम बनो, नाराजगी पैदा न करें।
  • चित्र संबंधी समस्याएं हल करें चरण 6
    6
    अपनी भावनाओं को साझा करें आप क्या चाहते हैं और इसकी आवश्यकता के लिए पूछें लोग आपका मन नहीं पढ़ सकते। मुस्कान के साथ अपना अनुरोध करें, सीधे रहें और "सुराग" का उपयोग न करें अपने विचारों और भावनाओं को उनके साथ साझा करें और साझा करें खोलो, और उन्हें आपको समझें।
  • चित्र शीर्षक रखरखाव रोमांस चरण 1
    7
    आत्मविश्वास बनाएँ ट्रस्ट स्वस्थ संबंधों की नींव है अपने वादे रखें एक बार लोगों को आप पर भरोसा करते हैं, तो स्वस्थ रिश्तों का होना संभव है।
  • युक्तियाँ

    • अपने इच्छित परिणाम को ध्यान में रखें
    • अपनी अखंडता को छोड़कर, आपके पास सबकुछ जमा करें
    • रिश्ते आ सकते हैं और जाते हैं, लेकिन आपका आत्म-सम्मान हमेशा के लिए रहता है।
    • अच्छे संबंधों के लिए प्रयास की आवश्यकता होती है, लेकिन वे इसके लायक हैं
    • बस याद रखें कि कोई भी सही नहीं है।
    • अपने साथी की शारीरिक भाषा को पढ़ें और देखें कि वह कैसा महसूस करता है - दोनों पक्षों को सुनना चाहिए और सम्मान करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com