IhsAdke.com

अपनी पत्नी के साथ लड़ने के लिए कैसे तय करें

विवाह पर लड़ाई सामान्य होती है, लेकिन बहुत निराशाजनक होती है यदि आप और आपके पति का वाद विवाद खत्म होता है, तो शांत रहना और समस्याएं हल करने का प्रयास करना महत्वपूर्ण है। झगड़े के दौरान, सम्मान से बात करें, एक दूसरे के मूल्यों पर विचार करें और लड़ाई के बाद आगे बढ़ें।

चरणों

भाग 1
सम्मान के साथ बात कर रहे

आपकी पत्नी के साथ एक तर्क निर्धारित करें शीर्षक चरण 1
1
वर्तमान में रहें लड़ाई आमतौर पर संबंधों के तनाव से होती है। यदि आप वास्तव में इस समस्या का समाधान करना चाहते हैं, तो आपको अपनी पत्नी के साथ बेहतर संवाद करने की आवश्यकता है, वर्तमान में रहना और पिछले झगड़े को लाने से बचने की आवश्यकता है।
  • चर्चा के समय, आप किसी स्थिति की पुष्टि करने या व्यवहार के पैटर्न की पुनरावृत्ति को दिखाने के लिए अतीत से कुछ असहमति पर टिप्पणी करने की कोशिश कर सकते हैं। यह एक अच्छा विचार नहीं है सवाल में समस्या से दूर होने के अलावा, आपकी पत्नी पर हमला महसूस हो सकता है
  • यदि आप वास्तव में पिछले विवादों के बारे में बात करना चाहते हैं, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि उनका वास्तव में कभी हल नहीं किया गया है। आगे बढ़ने का मतलब मौजूदा मुद्दों को हल करने और पारित होने के पीछे छोड़ने का मतलब है।
  • आपकी पत्नी के साथ एक तर्क तय करें शीर्षक चरण 2
    2
    प्रथम-व्यक्ति बयान का उपयोग करें जिस तरह से आप चर्चा के दौरान कुछ कह रहे हैं, वह सब अंतर बना देता है जब आप वाक्य में "I" का उपयोग करते हैं, तो फ़ोकस यह होता है कि आप एक विशिष्ट चीज़ के बारे में कैसा महसूस करते हैं, व्यक्तिपरक मुद्दे को बनाए रखते हैं और अन्य व्यक्ति को अपराध से बचाते हैं।
    • अपने आप को एक बयान के निर्देशन कुछ के बारे में अपनी भावना को उजागर। निर्णयों के बजाय, आप व्यक्तिगत राय दें
    • उदाहरण के लिए, यह कहने की बजाय "जब आप परिवार के लिए देर हो जाएं तो यह बहुत अपमान है", कहने का प्रयास करें, "जब आप समय पर परिवार के पुनर्मिलन के लिए तैयार नहीं होते हैं, तो मुझे अपमानित लगता है।"
  • आपकी पत्नी के साथ एक तर्क निर्धारित करें शीर्षक चरण 3
    3
    सम्मान से बोलो लड़ाई में शब्दावली महत्वपूर्ण है यहां तक ​​कि अगर आप परेशान और निराश महसूस कर रहे हैं, सम्मान बनाए रखने की कोशिश करो। आप किसी को बुरा महसूस करते हुए एक लड़ाई को हल नहीं कर सकते।
    • कोई शपथ नहीं। अपनी पत्नी के साथ शर्मिंदा शब्दों को शापित और इस्तेमाल करना घाव को खोल सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप बेहद परेशान हैं, तो cursing से बचें।
    • चिल्लाना एक अच्छा विचार नहीं है और साथ ही एक बहुत ही व्यक्तिपरक बिंदु है आप सोच सकते हैं कि आप चिल्ला नहीं रहे हैं, लेकिन आपकी पत्नी के लिए ऐसा लग सकता है यदि वह आपको टोन करने के लिए कहती है, तो एक गहरी श्वास लें और बातचीत जारी रखें।
  • अपनी पत्नी के साथ एक तर्क निर्धारित करें शीर्षक चरण 4
    4
    ध्यान से सुनो अच्छा संचार बनाए रखने के लिए व्यक्ति क्या कहता है पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है जब आप अपने पति या पत्नी के साथ एक तर्क को हल करने की कोशिश कर रहे हैं, तो वह जो कहती है उसकी ओर ध्यान दें और बताएं कि वह सुन रही है।
    • यह दिखाने के लिए मौखिक और गैर-मौखिक संकेतों का उपयोग करें कि आप सतर्क हैं अपने सिर को हिलाएं, कुछ शब्द बड़बड़ाओ समझने की कोशिश से ज्यादा समझने की कोशिश करें यदि कुछ बोलना खत्म होने पर उसे स्पष्ट नहीं किया जाता है, तो पूछें संक्षेप में बताएं कि उसने क्या कहा है कि वह पूरी तरह से समझ गई है।
    • न्याय न करें अपने पति या पत्नी के लिए सभी भावनाएं बहने दें, भले ही आप असहमत हों। उसे हर भावना को सही ठहराने के बिना खुद को अभिव्यक्त करने की अनुमति दें
  • आपकी पत्नी के साथ एक तर्क निर्धारित करें शीर्षक चरण 5
    5
    निष्क्रिय-आक्रामक बयानों से बचें जब लोग निराश महसूस करते हैं तो लोग अक्सर निष्क्रिय-आक्रामक कार्य करते हैं यह संचार के लिए विषाक्त है और बस चर्चा piques। खुलेआम और ईमानदारी से बोलो, लेकिन सम्मान के साथ।
    • निष्क्रिय-आक्रामक व्यवहार का उपयोग गुस्से को व्यक्त करने से बचने के लिए किया जाता है। लोग क्रोध को नकारात्मक मानते हैं, और बस कह रहे हैं कि "मैं आप पर पागल हूं" या "आप मुझे पीट रहे हैं," वे चुप्पी, व्यंग्य, अंतर्दृष्टि या गपशप का उपयोग करना पसंद करते हैं
    • स्वस्थ तरीके से क्रोध व्यक्त करने का एक तरीका है समझाएं कि आप नाराज हैं, तथ्यों के बारे में भावनाओं पर जोर देने के लिए, पहले व्यक्ति के बयानों का उपयोग करते हुए। चिल्ला, शाप या कम-कुंजी शब्दों का उपयोग करना उस भावना को अभिव्यक्त करने के स्वस्थ तरीके नहीं हैं। शांत रहने का प्रयास करते हुए समझाइए कि आप कैसा महसूस करते हैं
  • आपकी पत्नी के साथ एक तर्क निर्धारित करें शीर्षक चरण 6
    6
    समय लें, यदि आवश्यक हो यदि लड़ाई गर्म होती है, तो आप कुछ भी हल नहीं कर पाएंगे। यदि आप अपने संयम रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, अपना समय ले लो कुछ मिनटों के लिए दूर चले जाएं और एक गहरी सांस लें। अपनी पत्नी को बताएं कि आपको थोड़ा शांत करना होगा, और जब आप वार्तालाप को दोबारा शुरू करेंगे, तो तर्कसंगत रूप से कार्य करने के लिए तैयार रहें। बहुत सारे लोग कहते हैं, "क्रोध में सो मत जाओ," लेकिन अगर तुम दोनों थक गए हो, तो आप बेहतर सोते हैं और अगली सुबह शांति से बात करते हैं।
  • भाग 2
    परिप्रेक्ष्य रखते हुए

    आपकी पत्नी के साथ एक तर्क निर्धारित करें शीर्षक चरण 7
    1



    अपनी पत्नी के मूल्यों को ध्यान में रखें कभी-कभी झगड़े, आप जो भी देखते हैं उससे ज्यादा दूर होते हैं। अपने दृष्टिकोणों को समझने की कोशिश करने के लिए अपनी महिला के मूल्यों पर विचार करें
    • जबकि कई जोड़े सबसे मौलिक मूल्यों को साझा करते हैं, कुछ संघर्षों को अपरिहार्य होते हैं दोनों के बीच के मूल्यों में बहुत अंतर होने पर चर्चाएं कभी-कभी जरूरी होती हैं, और इन मुद्दों पर चर्चा और स्पष्ट करने के लिए लड़ाई एक अच्छा मौका है। लड़ाई के लिए असली कारण जानने के लिए स्थिति के बारे में अधिक गहराई से सोचने की कोशिश करें
    • अपनी पत्नी को मानते हुए आप से ज्यादा धार्मिक है और आप परेशान हैं क्योंकि आप पवित्र सप्ताह पर यात्रा करना चाहते हैं। समस्या वास्तव में यात्रा नहीं है, लेकिन विश्वासों के विपरीत है। वह ऐसे व्यक्ति का होना चाहिए जो लापता होने वाले मास के विचार पर चिंतित हो, खासकर एक महत्वपूर्ण तारीख पर। इस उदाहरण में, वह महसूस कर सकती है कि आप अपने विश्वास का अपमान कर रहे हैं।
  • आपकी पत्नी के साथ एक तर्क निर्धारित करें शीर्षक चरण 8
    2
    उम्मीदों पर पुनर्विचार करें परिस्थितियों पर एक नया ध्यान देने का अवसर एक चर्चा हो सकता है यदि मूल्य हैं तो आप उसी तरह कभी नहीं सोचेंगे, इसके बारे में आप क्या करते हैं? इन अंतरों के साथ भी आप आगे कैसे बढ़ सकते हैं?
    • विकसित होने का एक मौका के रूप में लड़ाई का विश्लेषण करें। यदि कोई अंतर्निहित समस्या है, तो समस्या को सुलझाने पर ध्यान केंद्रित करें आपको अपनी पत्नी और विवाह के लिए अपनी अपेक्षाओं को आकार देने की आवश्यकता हो सकती है।
    • एक पल के लिए पिछले चरण में उदाहरण पर वापस जाएं वह सोच सकती है कि उसका धर्म आपके लिए प्राथमिकता नहीं है। आपको यह स्वीकार करना होगा कि वह धार्मिक अवकाश के दौरान कभी यात्रा नहीं करना चाहती, और भले ही आप निराश महसूस करें, आपको अपनी अपेक्षाओं को फिर से सोचना होगा और अपनी पत्नी को उसी तरह स्वीकार करना होगा जिस तरह से वह है।
  • अपनी पत्नी के साथ एक तर्क निर्धारित करें शीर्षक 9 चित्र
    3
    लपट के लिए देखो हंसी इन स्थितियों में राहत हो सकती है मज़ेदार क्षणों में जोड़े एक बंधन पैदा करते हैं, और हास्य उन्हें एक-दूसरे के लिए आपके स्नेह की भावना को याद करने में मदद कर सकते हैं। जब चर्चा शांत हो जाती है, तो मजाक कह कर या एक अजीब क्षण याद करने की कोशिश करें इसके बाद, यह भी हो सकता है कि स्थिति सामान्य को वापस आती है।
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    आपकी पत्नी के साथ एक तर्क तय करें शीर्षक चरण 10
    1
    उनका विश्लेषण करें कि वे दोनों चाहते हैं विवाह के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक यह समझता है कि हर एक को क्या चाहिए। चर्चा के बाद, इन इच्छाओं को भविष्य में आगे झगड़े से बचने का प्रयास करने का प्रयास करें।
    • व्यक्तिगत और पेशेवर लक्ष्यों के बारे में बात करें वह अपने करियर के संबंध में क्या चाहती है? परिवार के बारे में क्या? तुम्हें क्या चाहिए? क्यों? इन मुद्दों के बारे में नियमित रूप से बात करने की कोशिश करें इच्छाएं गतिशील हैं और समय और परिस्थितियों के साथ बदल सकते हैं। बदलाव के लिए बने रहें
    • एक दूसरे की इच्छाओं को समझना भविष्य में झगड़े से बचने में मदद कर सकता है। आपके लिए एक दूसरे को समझना आसान होगा, जो दोनों को अधिक ध्यान देने और दोनों पक्षों के लिए संतोषजनक समाधान प्राप्त करने में मदद कर सकता है।
  • आपकी पत्नी के साथ एक तर्क निर्धारित करें शीर्षक चरण 11
    2
    अपने पति या पत्नी की इच्छाओं और जरूरतों का समर्थन करें रिश्ते में सहायता आवश्यक है एक स्वस्थ विवाह में, एक दूसरे के लिए सर्वश्रेष्ठ चाहता है आशावादी होने की कोशिश करें और अपने सपनों के बाद अपनी पत्नी को पीछा करने के लिए प्रोत्साहित करें। इससे लड़ने से बचने में मदद मिल सकती है
  • अपनी पत्नी के साथ एक तर्क निर्धारित करें शीर्षक चरण 12
    3
    क्या आप चाहते हैं के बारे में स्पष्ट हो झगड़े कभी-कभी होते हैं क्योंकि लोग विभिन्न चीजों को मानते हैं। आप क्या कहना चाहते हैं, इसके बारे में स्पष्ट होने के बावजूद आप चर्चा से बचना चाहते हैं।
    • पहले दिए गए अन्य उदाहरण की ओर बढ़ते हुए, मान लें कि आपकी पत्नी के परिवार में एक मीटिंग के लिए शेड्यूल केवल सूचक है समय पर पहुंचने पर बहुत जल्दी शुरू किया जा सकता है आपके परिवार में, हालांकि, पांच या दस मिनट के देर से आने पर अपराध माना जा सकता है।
    • इसे सुलझाने के लिए, ऐसा कुछ कहें, "जब हम समय पर नहीं आते हैं, तो मुझे अच्छा नहीं लगता। क्या हम वहां थोड़ी देर पहले पहुंचने की कोशिश कर सकते हैं? " इस तरह, आप देरी के बारे में अपनी भावनाओं पर ज़ोर देते हैं और अपनी पत्नी को स्पष्ट करते हैं कि "मौके पर" क्या मतलब है।
  • अपनी पत्नी के साथ एक तर्क निर्धारित करें शीर्षक 13 चित्र
    4
    एक चिकित्सक की तलाश करें अगर झगड़े बहुत बार-बार होते हैं, तो हो सकता है कि आप प्रभावी ढंग से संवाद न करें। दोहरी चिकित्सा करने से उन्हें समस्याओं का समाधान करने और सम्मान के साथ संवाद करने में मदद मिल सकती है। आप स्वास्थ्य योजना के माध्यम से एक चिकित्सक खोज सकते हैं या एक रेफरल के लिए अपने डॉक्टर से पूछ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको शांत करने की आवश्यकता है, तो कोशिश करें ध्यान और साँस लेने की तकनीकें अधिक आराम से रहें और शांति के साथ समस्याओं का समाधान करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com