IhsAdke.com

कैसे प्रदर्शित करें कि आप अपने रिश्ते को महत्व देते हैं

कई प्रकार के संबंध हैं, और उनमें से प्रत्येक का महत्व है आप इसे शुरू में महसूस नहीं कर सकते हैं, लेकिन रिश्तों को जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है, और यह समझना मुश्किल हो सकता है कि वे कितने खास हो सकते हैं। यहां आपको विषय पर एक त्वरित गाइड मिलेगा।

चरणों

चित्र जो आपके मूल्य रिश्ते को दिखाता है चरण 1
1
कभी किसी को नजरअंदाज नहीं करें जो वास्तव में आपके बारे में परवाह करता है आजकल, समय लेना और लोगों को दिखाना बहुत मुश्किल है कि हम वास्तव में हम उन्हें पसंद करते हैं हमेशा ऐसे व्यक्ति के प्रयास की पहचान करें जो आपको आपकी तरह दिखाता है, इसलिए उनकी भावनाओं को अनदेखा न करें या उन्हें चोट न दें। वे वास्तव में इसके लायक हैं
  • किसी को छोड़ने के साथ कोप शीर्षक से चित्र आप प्यार चरण 16
    2
    थोड़ी देर खोजें कितनी बार आपने नहीं सुना है "क्षमा करें, मैं तुम्हारे साथ चलने के लिए बाहर नहीं जा सकता, मैं समय से बाहर हूं"यदि दूसरे व्यक्ति ने अपने समय के किसी हिस्से को आपके साथ बाहर जाने के लिए समर्पित किया है, तो प्रयास करने का प्रयास करें और इशारा वापस करें। यदि आपका दिन बेकार गतिविधियों से भरा हुआ है, तो उन्हें छुटकारा पाना और अपने साथी के साथ कुछ समय बिताने के लिए। यकीन है कि दोनों तुम और वह बहुत एक सुंदर स्थान में टहलने का आनंद लेंगे।
  • छवि दिखाएं कि आप मूल्य रिश्ते चरण 3
    3
    अपने बच्चों की सहायता करें अपने बच्चों की अनदेखी की बजाय और उन्हें अपने दम पर जीवन का सामना करना पड़ता है, जब उनकी आवश्यकता होती है तब उन्हें मदद करें। सोते समय अपने बेडरूम पर जाएं, उन्हें बिस्तर पर टक दें और लोरी की कहानी पढ़ें। उन्हें अपने पिता या मां की आरामदायक आवाज सुनना सोते हैं। यदि उन्हें अपने होमवर्क के साथ मदद की ज़रूरत है, तो यह सुझाव देने के बजाय मदद करने के लिए उपलब्ध है कि वे अपने भाई-बहनों से मदद मांगते हैं। वे निश्चित रूप से मूल्यवान होंगे आपके उस समय मदद आखिरकार, उन सभी मूर्खतापूर्ण गपशपों में शामिल करें जो उन्होंने स्कूल में सुना है, क्योंकि इससे आपके संबंधों को मजबूत करने में मदद मिलती है।



  • छवि दिखाता है कि आप मूल्य रिश्ते कदम 4
    4
    विनम्र हो जाओ. यह कदम कर्मचारियों और नियोक्ताओं के बीच संबंधों में बहुत ही प्रासंगिक है, लेकिन यह अन्य सभी प्रकार के रिश्तों पर भी लागू किया जा सकता है। विनम्र होने का मतलब केवल अच्छा नहीं होने का मतलब है, बल्कि जब भी लोगों को उनकी समस्याएं बताते हैं, और हर किसी को खुश करने का प्रयास करते हुए उन्हें ध्यान देने की ज़रूरत होती है, यदि आप दूसरों के लिए विनम्र हैं, तो शायद वे आपके लिए विनम्र होंगे।
  • छवि दिखाता है कि आप मूल्य रिश्ते कदम 5
    5
    एक अच्छा दोस्त बनें. हमें सभी मित्रों की ज़रूरत है, और दोस्ती सर्वोत्तम संबंधों में से एक हैं एक वफादार दोस्त ढूंढना मुश्किल हो सकता है और ईमानदार इन दिनों, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे मौजूद नहीं हैं। जब आप एक मित्र पाते हैं जो आपको अच्छा बनाता है, अपने आप को धक्का एक स्वस्थ रिश्ते को बनाए रखते हुए भी इसके लिए अच्छा प्रदर्शन करना। यदि आप इसे अनदेखा करते हैं या कभी आपकी सहायता नहीं करते हैं, तो दोस्ती लंबे समय तक नहीं रहती। हमेशा उसे मदद करने के लिए तैयार रहें जब उन्हें इसकी आवश्यकता होती है और वह संभवतः एहसान वापस करेंगे
  • अपने पूर्व मित्र के चरण 7 के बारे में जानें
    6
    सुनो। किसी रिश्ते के महत्व को समझने के लिए यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह आपकी मां, पिता, शिक्षक या मित्र है, आपको दूसरों की राय सुनने और सम्मान करने की आवश्यकता होगी। ऐसा न करने से, आप अपने जीवन पर होने वाले प्रभावों का आकलन करने के लिए लंबे समय तक संबंध बनाए रखने में सक्षम नहीं होंगे। हमेशा नए विचारों के लिए खुला होना
  • युक्तियाँ

    • अपने साथी के आत्मसम्मान को बढ़ावा दें यहां तक ​​कि अगर आपको इसे किसी बिंदु पर (जो सामान्य है) की आलोचना करनी है, तो इसे शांति से करने की कोशिश करें ताकि आप आलोचना को अधिक मत न करें। इसका लक्ष्य समस्या का समाधान करना है और उसका आत्मसम्मान बनाए रखना है, इसे बर्बाद नहीं करना है।
    • आप अपने रिश्ते के लिए ज़िम्मेदार हैं, इसलिए इस जिम्मेदारी को लें। आपको किसी रिश्ते के बारे में शिकायत नहीं करनी चाहिए क्योंकि आपका साथी एक बेवकूफ (या बदतर) है आप शिकार नहीं हैं, लेकिन आपकी खुद की खुशी के लिए जिम्मेदार व्यक्ति। इस का एहसास करके, आप महसूस कर सकते हैं कि सबसे अच्छा विकल्प अकेला होना है, और यह आपको खुश कर देगा
    • प्रत्यक्ष और ईमानदार रहें हम सभी, कुछ बिंदु पर, पहले ही जवाब देते हैं कि वास्तव में एक समस्या थी जब सब कुछ ठीक है। यह निराशाजनक है, यहां तक ​​कि क्योंकि कोई भी दिमाग नहीं पढ़ सकता है। इसके बजाय, एक परिपक्व, पेशेवर और जिम्मेदार तरीके से अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का प्रयास करें इस प्रकार, आपका रिश्ता धोखे और झूठ के बजाय अखंडता पर आधारित है।
    • अधिक महत्वपूर्ण समस्याओं के लिए अपनी कुंठा को बचाएं और आवेगहीन प्रतिक्रिया करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि रिश्ते विफल होने के लिए बर्बाद हो जाएगा यदि आप इसे केवल इसके बुरे पहलुओं पर ही केंद्रित करना शुरू करते हैं।
    • हम सब कमजोर हैं इस भेद्यता की तीव्रता भिन्न हो सकती है, लेकिन जब भी हम एक स्वस्थ और प्रेमपूर्ण रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध हैं, हम अपने भागीदारों के सामने खुद को उजागर करते हैं स्वस्थ रिश्तों को सबसे ईमानदार और सहिष्णु हैं, इसलिए अपने साथी के साथ ईमानदारी से रहें और सहिष्णुता दिखाएं, जब वह ऐसा कुछ कहता है जो नफरत करता है या बहुत दिलचस्प नहीं है अगर दूसरे ने आपको एक विश्वासपात्र के रूप में चुना है, तो इस रवैया को कैसे महत्व दिया जाए
    • थोड़ा और उत्तेजना किसी भी रिश्ते के लिए फायदेमंद है अधिक प्यार, सकारात्मकता, उदारता और समर्थन को प्रदर्शित करने की कोशिश करें और नकारात्मकता को रिश्ते को चोट न दें।
    • मैं सही होने के लिए खुश हूं। अपने साथी को दिखाए जाने के बजाय आप एक निश्चित विषय के बारे में जितना अधिक जानते हैं, उससे अधिक सहिष्णुता, समझ और करुणा दिखाने का प्रयास करें, हमेशा नई चर्चाओं को बनाने से बचें। इस प्रकार, आप रिश्ते की शत्रुता को कम कर देंगे, इसे एक अधिक शांतिपूर्ण बातचीत में बदल देंगे।

    चेतावनी

    • कुछ रिश्ते अपने जीवन में और बाहर आ सकते हैं, याद रखें कि
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com