IhsAdke.com

आगे बढ़ने के लिए कैसे करें

रिश्ते समाप्त होने के बाद आगे बढ़ना बहुत मुश्किल हो सकता है आप जिस व्यक्ति के साथ हैं, उस पर आप बहुत निर्भर होते हैं, और बिना एक जीवन बहुत चुनौतीपूर्ण लग सकता है। समय और इन उपयोगी चाल के साथ, आप बड़ी और बेहतर चीजों की खोज में आगे बढ़ सकते हैं, नए लोगों से मिल सकते हैं और रास्ते में नए कौशल सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने दर्द को पहचानो

चित्र एक अंत या एक नियंत्रण विनियमन रिश्ते में कदम 02
1
शोक के पांच चरण जब हम हमारे लिए कुछ महत्वपूर्ण गंवाते हैं, तो स्वस्थ प्रतिक्रिया को रोना है मनोवैज्ञानिक मानते हैं कि सभी लोग आमतौर पर शोक के समान चरणों या भावनात्मक प्रतिक्रियाओं का एक ही माध्यम से जाते हैं। इन चरणों को समझने से आप अपनी भावनाओं को समझ सकते हैं और समझ सकते हैं कि आपको क्या लगता है कि वह सामान्य और स्वस्थ है। अलग-अलग व्यक्तियों के लिए अलग-अलग समय के लिए ये चरण, और कुछ चरणों में बिल्कुल भी दिखाई नहीं दे सकता है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि सभी लोग अलग-अलग हैं
  • डेनियल। शुरूआत में यह विश्वास करना मुश्किल हो सकता है कि आपका संबंध खत्म हो गया है। खासकर यदि आप लंबे समय से एक साथ रहे हैं, एक साथ नहीं होने के विचार अजीब और असत्य लग सकते हैं शायद आप महसूस कर सकते हैं कि आपके साथी वास्तव में नहीं गए हैं, और वह सिर्फ उसके सिर को ठंडा करने के लिए कुछ समय चाहिए। हालांकि यह एक सामान्य भावनात्मक प्रतिक्रिया है, यह समझना महत्वपूर्ण है कि आपका रिश्ते खत्म हो गया है, क्योंकि इसे नकारने से आप और आपके साथी के लिए केवल कठिन चीजें कर सकते हैं।
  • क्रोध। यह अक्सर "क्यों मुझे?" की भावना के रूप में वर्णित है आप कई कारकों पर अपने रिश्ते के अंत को दोषी ठहराये जाने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं। आप अपने आप को, अपने साथी, अपने भगवान, अपने परिवार, अपने दोस्तों, अपने काम, या अन्य कई कारकों को दोष दे सकते हैं। हालांकि, ऐसा करना महत्वपूर्ण नहीं है। त्रुटि अक्सर कई कारकों में साझा की जाती है या यहां तक ​​कि मौजूद नहीं है।
  • सौदा। यह समय की अवधि है जब लोग अक्सर अपने बंद रिश्ते पर लौटने की कोशिश करते हैं। आप अपने साथी से यह पूछने के लिए कह सकते हैं कि आपको अलग होने के कारण होने वाले बदलाव को बदलने के लिए आपको वापस लेने का वादा किया जाएगा। हालांकि, यह शायद एक अच्छा विचार नहीं है यहां तक ​​कि अगर रिश्ते की मरम्मत की जा सकती है, गंभीर प्रतिबिंब और सकारात्मक बदलाव के बाद यह किया जाना चाहिए। यह चरण आम तौर पर समाप्त होता है जब कोई यह महसूस करता है कि रिश्ते की मरम्मत नहीं की जा सकती।
  • अवसाद। यह आमतौर पर शोक का सबसे लंबा स्थायी चरण है आप बहुत उदास और अक्सर महसूस करेंगे जैसे कोई आशा नहीं है आप ऐसा महसूस कर सकते हैं कि आप फिर से प्यार नहीं करना चाहते हैं या उस जीवन का कोई अर्थ नहीं है। ये भावनाएं सामान्य हैं, लेकिन याद रखें कि आत्महत्या की भावनाएं नहीं हैं। अगर आपको ऐसा लगता है, तो तुरंत सहायता प्राप्त करें शोक के सभी चरणों की तरह, यह कदम भी खत्म हो जाएगा और आप फिर से खुश होंगे।
  • स्वीकृति। आपके साथ जो कुछ भी हुआ वह आमतौर पर निम्नानुसार होता है या अवसाद के चरण के साथ मेल खाता है। आप वास्तव में समझ पाएंगे कि आपके रिश्ते का अंत दुनिया का अंत नहीं है। आप जो कुछ हुआ है उसके बारे में अच्छा लगेगा और अपने जीवन के अगले चरण पर आगे बढ़ने के लिए तैयार रहें।
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` width=
    2
    उदास हो जाओ दुखी होना महत्वपूर्ण है। सब कुछ अद्भुत है कि बहाना मत अपनी भावनाओं को दबाने से इस तरह से स्वस्थ नहीं है और बाद में समस्याओं को जन्म दे सकता है आपको अपने आप को दुखी होना चाहिए। यदि आप चाहें तो रोएं यह एक सामान्य और स्वस्थ प्रतिक्रिया है जब आपके साथ बुरी चीजें होती हैं
  • एक लाइफ चरण 11 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ समय अकेले खर्च करें जब आप इस स्तर पर होते हैं, तो अपने लिए कुछ समय जरूरी है। जबकि अन्य लोगों के साथ होने महत्वपूर्ण है और उपचार प्रक्रिया को काफी मदद कर सकता है, आपको अपने लिए भी समय की आवश्यकता है। अपनी आवश्यकताओं की देखभाल करने के लिए इस समय का उपयोग करें जो आपको बेहतर महसूस करता है उस पर फोकस करें और सोचें कि आप अपने जीवन के इस स्तर पर क्या चाहते हैं। आसपास के अन्य लोगों को एक विकर्षण हो सकता है, जो कम मात्रा में अच्छा होता है, लेकिन बहुत ज्यादा आपको स्वयं का ध्यान रखने में समय देने से रोक सकता है।
  • चित्र शीर्षक से कम से कम एक सप्ताह के चरण में कदम उठाने के चरण 05
    4
    हमेशा ऐसा क्यों होता है टूटने के बाद, खासकर यदि रिश्ते बहुत बूढ़ा हो, तो आपको लगता है कि आप समय बर्बाद कर रहे थे या पूरी कहानी बेकार थी। यह कभी मामला नहीं है, और इसे ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है यहां तक ​​कि खराब अनुभवों से हमें अपने बारे में सिखाया जाता है, हम जीवन से क्या चाहते हैं, हम सबसे अधिक मूल्य कैसे देते हैं, और अन्य लोगों के साथ बेहतर बातचीत कैसे करते हैं यद्यपि आपका रिश्ते खत्म हो गया है, यह निस्संदेह आप अनन्य मूल्य के जीवन के अनुभव लाए हैं। अगर ऐसा नहीं होता है, तो आप इतनी परेशान नहीं होंगे कि यह खत्म हो गया है।
  • चित्र शीर्षक से एक सप्ताह में कम से कम एक रिश्ते में जाओ
    5
    अपने पूर्व याद रखें बहाना मत कि आपके पूर्व अस्तित्व में नहीं है आपकी भावनाओं को दबाने के साथ ही यह एक स्वस्थ प्रतिक्रिया नहीं है। इस व्यक्ति ने आपके जीवन में भूमिका निभाई है और इस भूमिका को मान्यता प्राप्त करने की आवश्यकता है। पता है कि आपके पूर्व के साथ समय खत्म हो गया है, लेकिन इन पलों को स्नेह के साथ याद रखना आपको लंबे समय तक बेहतर महसूस करने में मदद करेगा।
    • जबकि बहुत से लोग अपने पूर्व के बारे में बुरी चीजों के बारे में बेहतर सोचते हैं, लेकिन अच्छी बातों के बारे में सोचना भी महत्वपूर्ण है। केवल बुरी चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करना आपको कड़वा छोड़ देगी, और इससे आप अपने रिश्ते के बारे में पछतावा करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं, जिसे आपने वापस पसंद किया था। अपनी यादों का यह विषाक्तता आपको लंबे समय तक ही दुख देगा। अपने रिश्ते के अच्छे हिस्सों को याद रखने के लिए, अपने पूर्व के बारे में बातें लिखें जिन्हें आपने पसंद किया था, या आपके साथ मिलकर विशिष्ट अच्छा समय।
  • पिक्चर प्लेअर प्लेअर स्टेप 17
    6
    अपने रिश्ते पर प्रतिबिंबित करें असफल रिश्ते, जैसे आपके जीवन में कुछ भी बुरी तरह से समाप्त होता है, एक अद्भुत सीखने के अवसर के रूप में सेवा कर सकता है। अपने रिश्ते, अच्छी चीजों और बुरी चीजों पर गौर करें, ताकि आप अपने जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए उस ज्ञान का उपयोग कर सकें। यह आपको अपनी गलतियों को सीखने के साथ-साथ अपने भविष्य के रिश्तों को बेहतर बनाने में मदद करेगा, साथ ही आप अपने और दूसरे व्यक्ति से क्या चाहेंगे
    • रिश्ते में अपने साथी की असफलताओं के बारे में सोचो, साथ ही साथ उन्होंने अच्छी तरह से काम किया। भविष्य के संबंधों में आप इनमें से कौन से गुण देखना चाहते हैं, और भविष्य में आप किस विशेषताओं से बचें? शायद आपका पूर्व बहुत आलसी था, जो आपको पहली बार परेशान नहीं करता था, लेकिन समय के साथ समस्या बन गई यह आपके अगले रिश्ते से बचने के लिए कुछ हो सकता है, भले ही यह पहली बार में ऐसी बड़ी समस्या न हो।
    • अपनी असफलता स्वीकार करें शायद उस संबंध में ऐसी चीजें थीं जो आपने बुरी तरह से भी ठीक से पेश की थी। इस बातों के बारे में सोचें कि ये चीजें कैसे हैं और इन कार्यों ने अन्य लोगों के साथ आपके रिश्तों पर कैसे नकारात्मक प्रभाव डाला। ये ऐसे लक्षण हो सकते हैं जो मित्रों और परिवार को भी प्रभावित करते हैं। इस बारे में सोचें कि कैसे और अगर आप इन चीजों को अपने बारे में बदलने की कोशिश करना चाहते हैं आप दूसरों की भावनाओं पर विचार करने के लिए भूल सकते हैं, उदाहरण के लिए आपके आसपास के लोगों के साथ बेहतर रिश्ते बनाने के लिए यह एक विशेषता हो सकती है
    • अपने आप को प्यार करो अपने बारे में अच्छी चीजों के बारे में सोचना याद रखें आप एक अच्छे इंसान हैं, भले ही आपने गलतियां की हैं जीवन की खराब अनुभवों को आपको महसूस करने से रोकना नहीं चाहिए क्योंकि आपके पास दुनिया की पेशकश करने के लिए कुछ है। अपने बारे में चीजें सूचीबद्ध करें कि आप और दूसरों की तरह वास्तव में इन गुणों को चमकाने पर ध्यान केंद्रित करें, और आप किसी भी समय बेहतर महसूस करेंगे।
  • विधि 2
    जीवन को लौटाना

    छवि शीर्षक से बचें आसान होने के कारण कदम 07
    1



    अपने आप को खोजें अपने आप को और आपके रिश्ते को दर्शाते हुए आपको अपने बारे में एक व्यक्ति के रूप में बहुत कुछ सिखा सकते हैं। यह नया ज्ञान आपको बेहतर, आप कौन हैं, अपनी ताकत और आप अपने जीवन से क्या चाहते हैं, की बेहतर प्रशंसा कर सकते हैं। आप पा सकते हैं कि आपके द्वारा आपके रिश्ते में बलि चढ़ाए गए चीजों का आप मूल रूप से कल्पना की तुलना में अधिक है।
    • आप पा सकते हैं कि समय की कमी या आपके साथी की पसंद के कारण आपने जो शौक या कौशल छोड़ दिए हैं वास्तव में आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं या यह पाते हैं कि आपके रिश्ते की वजह से आपके पास एक तरफ काम छोड़ दिया गया था, जो आपने सोचा था कि आपको उद्देश्य से अधिक ज्ञान मिलता है। आप यह भी पा सकते हैं कि आपने अपने रिश्ते के मुकाबले अपने दोस्तों से अधिक बलिदान किया है। यह नई शुरुआत आपको उन चीजों का पता लगाने का अवसर दे सकती है जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, जो पहले संभव नहीं थी।
  • चित्र शीर्षक से भूल जाओ कि आप वास्तव में प्यार 06 कदम
    2
    मुझे माफ कर दो "उपचार" प्रक्रिया के दौरान क्षमा करना महत्वपूर्ण है आपको दुख देने के लिए और अपने आप को किसी भी दोष के लिए क्षमा करने के लिए अपने पूर्व को माफ़ कर दें, जिसे आप प्रतिबद्ध हैं। याद रखें कि लोगों को दोष देने के लिए, आप या कोई अन्य, समस्याएं दूर नहीं जाती हैं। अपराध केवल आपको कड़वा बनाने और आपको भविष्य की खुशी से दूर रखने के लिए ही सेवा देगा। आगे बढ़ने के लिए क्षमा करना आवश्यक है
    • माफी की प्रक्रिया को ठीक से पहचानें कि आप नाराज क्यों हैं वास्तविक कारण को समझना जिससे आपको चोट लगती है, आपको महसूस करने के साथ बेहतर व्यवहार करने और पहचानने की ज़रूरत है कि आपको किस प्रकार माफ करने की ज़रूरत है
    • अपनी भावनाओं को व्यक्त करें अपनी बुरी भावनाओं को लिखकर शुरू करें इससे आपको अपना क्रोध दूर करने में मदद मिलेगी। फिर दोस्तों और परिवार को अपनी भावनाओं को व्यक्त करें वे आपको एक नया दृष्टिकोण देकर आपकी भावनाओं को बेहतर ढंग से समझने में मदद करेंगे तो, तय करें कि क्या आप उस व्यक्ति को बताना चाहते हैं जो आपको चोट लगने के बारे में चिंतित करते हैं।
    • दया ढूंढें एहसास है कि हर कोई इंसान है और यह कि जिस व्यक्ति ने आपको चोट पहुंचाई, उसे ऐसा किया क्योंकि उसके पास किसी अन्य व्यक्ति की तरह दोष है। समझे कि आप भी गलतियां करते हैं ऐसा भी हो सकता है कि जिस व्यक्ति ने आपको चोट पहुंचाई, वह केवल आप ही कर रहा था जो आपको सही या बेहतर था। अपने कार्यों के कारणों को समझने की कोशिश करें। यह आपको उन्हें क्षमा करने में मदद करेगा
  • चित्र का शीर्षक सॉर्ट आउट आपका लाइफ चरण 16
    3
    रिया। अपने शरीर में एंडोर्फिन रिलीज करने के हँस का काम एंडोर्फिन आपकी भावनाओं को विनियमित करने और आपको खुश करने के लिए उपयोग किया जाता है। यह आपको जीवन में खुशी खोजने और फिर से खुश होने की आदत में मदद करने के लिए आपको याद दिलाने के लिए भी होगा। बुरी परिस्थितियों में अच्छे हास्य का पता लगाने में आपको विशेष रूप से इन स्थितियों को कम नकारात्मक रूप से अनुभव करने में मदद मिलेगी। हँसते हुए और अपने आप को उपयुक्त परिस्थितियों में हँसते हुए आपकी चिकित्सा प्रक्रिया को काफी मदद मिलेगी।
    • उन दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें जो आपको हंसी करते हैं। अपने आप लोगों के साथ चारों तरफ, जो आपके आस-पास होते हैं, आपको हंसते हैं और आपको सकारात्मक अनुभव देते हैं। उन लोगों के साथ समय बर्बाद मत करो जो आपको दुखी करते हैं या लगातार नकारात्मक भावनाओं को साझा करते हैं। यह आपके उपचार प्रक्रिया को बाधित करेगा।
    • कॉमेडीज देखें हास्यास्पद टीवी शो देखें या कुछ स्थानीय थिएटर पर जाएं और कॉमेडी टुकड़े देखें। इन गतिविधियों को अकेले या दूसरों के साथ किया जा सकता है इन चीजों को देखकर आपको बुरी भावनाओं से विचलित कर दिया जाएगा, जबकि यह आपके मस्तिष्क को फिर से खुश करने के लिए याद दिलाएगा।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका आत्मसम्मान कदम 01 शीर्षक है
    4
    अपनी आजादी को गले लगाओ जब हम रिश्तों में होते हैं, तो हम उस व्यक्ति पर बहुत निर्भर होते हैं जो हम साथ हैं। आप रिश्ते में अपनी आजादी को बहुत खो देते हैं, और यह आपको उन चीजों को रोकने के लिए प्रेरित कर सकता है जो आपको पसंद हैं।
    • हालांकि यह कभी-कभी बहुत अच्छा लगता है कि हमारे पास विश्वास करने वाला कोई व्यक्ति है, स्वतंत्र होने के कारण हमें भी अच्छा महसूस कर सकते हैं। यह आपको उन चीजों को करने की स्वतंत्रता देता है, जिन्हें आप करना चाहते हैं, जब आप उन्हें करना चाहते हैं। आपको किसी और से अनुमति की आवश्यकता नहीं है और आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि आपके कार्यों से किसी को कैसे महसूस होगा।
    • जिस तरह से आप अपनी नई स्वतंत्रता का आनंद उठा सकते हैं, इसके उदाहरण हैं: एक ऐसी फिल्म को देखें, जिसे आपके पूर्व को पसंद नहीं होता, वह कपड़े पहनें, जिसे आप पसंद करते हैं, लेकिन आपके पूर्व ने अप्रिय अनुभव किया, एक दोस्त के साथ समय बिताना, जिसे आपके पूर्व में बहुत पसंद नहीं आया , प्लस विभिन्न प्रकार की व्यक्तिगत गतिविधियों में भाग लेते हैं जैसे कि किताबें और अन्य चीजें पढ़ना, जो आपके डेटिंग के समय के लिए मुश्किल होती हैं
  • स्टेप 11 में मूव ऑन शीर्षक वाला चित्र
    5
    नई गतिविधियों को अपनाना जीवन में वापस आने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने जीवन को "जीवित" करें। आप जिंदा हैं और आपके आस-पास की दुनिया एक अविश्वसनीय जगह है। हर किसी के पास हमेशा चीजें हैं जो वे हमेशा करना चाहते थे, और यह आपके लिए नई चीजें करने और अपने आसपास की दुनिया का अनुभव करने का शानदार अवसर है।
    • बाहर काम करते हैं। व्यायाम आपके शरीर में एंडोर्फिन को रिलीज करता है, साथ ही हंसी करता है। कसरत करके, आप स्वाभाविक रूप से स्वस्थ और साथ ही स्वस्थ छोड़ सकते हैं। यह एक ऐसी गतिविधि भी है जो बहुत से लोगों को लगता है कि उनके पास रिश्ते में बहुत समय नहीं होता है एक स्वस्थ और टोन शरीर प्राप्त करना आपको एक नए व्यक्ति की तरह महसूस कर सकता है एक नई शुरुआत की यह भावना आपको कुछ नकारात्मक भावनाओं और यादों को छोड़ने और आपके लिए इंतजार कर रहे बेहतर चीजों के बाद पीछा करने में सहायता कर सकती है।
    • एक स्वयंसेवक बनें आपको खुश करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है दूसरों को खुश करने के लिए जिम्मेदारी लेना और किसी अन्य व्यक्ति की सहायता से आपको एक उद्देश्य का ज्ञान मिलेगा, जिसे आप इस तरह एक समय में याद कर सकते हैं। यह आपको यह देखने का अवसर देता है कि हर किसी की समस्याएं हैं, और यह कि कुछ समस्याएं तुम्हारी तुलना में बहुत बड़ी हैं। यह परिप्रेक्ष्य आराम से हो सकता है, और आप अपने जीवन में सभी अद्भुत चीजों और लोगों की सराहना करने के लिए सिखा सकते हैं। एक रसोईघर में स्वयंसेवा करने का प्रयास करें जो सूप परोसता है यदि आप कम समय का उपभोग करने की तलाश में हैं यदि आप एक बड़ी प्रतिबद्धता चाहते हैं, तो मानवता के लिए आवास या किसी अन्य गैर सरकारी संगठन की तरह कुछ प्रयास करें
  • स्टेप 12 पर ले जाएँ शीर्षक वाले चित्र
    6
    सफर। यात्रा आपको गर्व करने के लिए कुछ देता है, जैसे ही यह नई यादें पैदा करेगा, अच्छा और बुरे। अपने आप को उस स्थिति में रखो जिसे आपने पहले कभी नहीं किया है, कहीं न कहीं जहां आप स्थानीय भाषा नहीं बोलते हैं यह आपके पूर्वजों से अनुभव किए जाने वाले अनुभवों से बहुत अधिक अनुभव पैदा करेगा, और आप अपने जीवन में लौटने और दूसरों के साथ अपने अनुभवों को साझा करने के लिए उत्साहित होंगे।
  • विधि 3
    लोगों के साथ समय व्यतीत करें

    चित्र शीर्षक से एक सप्ताह में कम से कम एक रिश्ते में जाओ
    1
    अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं अन्य लोगों के साथ समय बिताना महत्वपूर्ण है यह आपको दूसरों में निहित दयालुता को याद रखने में मदद करेगा, और यह बातचीत हमेशा आपको चोट पहुंचाने में न पाएगी। अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करने से आपको विचलित होगा और आपको अपने दर्द से निपटने में मदद मिलेगी। वे आपको अपने आप में अच्छी चीजें देखने में और साथ ही साथ नए अनुभवों को याद रखने के लिए भी मदद करेंगे।
    • अपने दोस्तों के साथ गतिविधियों में व्यस्त रहें क्योंकि इससे आपको नकारात्मक भावनाओं और अनुभवों के बजाय जीवन के सकारात्मक पक्ष के बारे में सोचने में मदद मिलेगी। फिल्मों या पार्टियों पर जाएं, या कुछ महत्वाकांक्षी प्रयास करें, जैसे कि साहसी वृद्धि
    • उन दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए इस मौका लें, जिन्हें आप कुछ समय तक नहीं देख सकते हैं। कभी-कभी हम लोगों की उपेक्षा करते हैं जब हम रिश्तों में होते हैं, और यह फिर से जोड़ने और याद रखने का एक शानदार समय है कि उनके साथ समय बिताना कितना मजेदार है।
  • स्टेप गाइ 04 के साथ मित्र बनें चित्र का शीर्षक
    2
    नए लोगों से मिलो नए दोस्त या एक नया सामाजिक मंडल हमेशा एक अच्छी बात है कौन अधिक एक दूसरे के साथ होना पसंद नहीं करना चाहते हैं? बाहर जाओ और नए लोगों से मिलें, या तो अपने मौजूदा दोस्तों के माध्यम से या स्कूल, क्लब या बार जैसी सामाजिक मंडलियों के माध्यम से। इससे आप अपने हाल के दर्द पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय जीवन में नई चीजों को ध्यान में रखेंगे।
    • फिर से तारीख करने का प्रयास करें एक बार जब आप अपने समापन की नकारात्मक भावनाओं को संसाधित कर लेते हैं और महसूस करते हैं कि शायद यह आगे बढ़ने का समय है, तो आप एक आकस्मिक डेटिंग की कोशिश कर सकते हैं किसी से मिलें और कुछ मीटिंगें करें यह आपको समझने में मदद करेगा कि आपके लिए वहां अधिक से अधिक लोग हैं। किसी न किसी रिश्ते में अपने आप को फिर से ढूंढने के बाद, एक नए रिश्ते में बढ़ोतरी करना सबसे अच्छा नहीं है। इसके बजाय, धीमी गति से जाओ और लापरवाही से मिलें। आप एक नए साथी की तलाश में नहीं हैं, आप नए और सकारात्मक अनुभवों की तलाश में हैं समय के साथ, आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलेगा जिसके साथ आप अच्छा महसूस करते हैं, और इससे पहले कि आप जानते हैं, आप एक नए रिश्ते में खुश रहेंगे। ऊपर की ओर मुकाबला करने के कौशल और विश्लेषण का उपयोग करते हुए, आपको अधिक सफल और मनोरंजक अनुभव के लिए बेहतर तैयार होना चाहिए!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com