IhsAdke.com

एक मानसिक विकार की वसूली के दौरान एक स्वस्थ रिश्ते कैसे करें

एक मानसिक समस्या से उबरने की प्रक्रिया के दौरान, एक संबंध होने का बहुत विचार पहले से बहुत असुरक्षा का कारण बनता है। अपने कल्याण और स्वास्थ्य के अतिरिक्त, आपको फ्लर्टिंग की दुनिया में लौटने के लिए एक ठोस मानसिकता की आवश्यकता है। एक और आम चिंता यह है कि समस्या के बारे में एक नए साथी को हाथ में खोलना है। सौभाग्य से, यह सब संभव अपने आप को समय देने के लिए और, उपलब्ध एकल की दुनिया में प्रवेश करने के लिए लगता है कि इससे पहले कि आप एक स्वस्थ संबंध सुनिश्चित करने के लिए अपने विकार और उपयोग रणनीतियों के बारे में बात धैर्य रखें है।

चरणों

भाग 1
सिंगल्स वर्ल्ड में वापसी

मानसिक बीमारी से पुनर्प्राप्ति करते समय फॉर्म स्वस्थ रिश्तों का शीर्षक चरण 1
1
आरामदायक रहें आपको अपने जीवन के विभिन्न भागों, जैसे काम, सामाजिक चक्र, व्यक्तिगत जीवन और रिश्तों को भी पढ़ने की आवश्यकता होगी। सबसे पहले, इश्कबाज़ी से बाहर निकलना अजीब होगा, मुख्यतः क्योंकि आपको खुद को पहले पहचानना होगा। जब आप किसी के साथ बाहर जाते हैं, तो इसे आसान और धीमी गति से लें इसका मजाकिया होना और डेटिंग से तनाव बढ़ सकता है जो समस्या को बढ़ सकता है।
  • अब के लिए प्रेमी का शीर्षक का उपयोग न करें। अभी के लिए, कंपनी को पसंद करने और उन लोगों को पता करने पर ध्यान केंद्रित करना जो आपके हित में हैं यह विचार किसी भी अपेक्षा को ईंधन नहीं देना है।
  • मानसिक बीमारी से पुनर्प्राप्ति करते समय फॉर्म स्वस्थ रिश्तों का शीर्षक चरण 2
    2
    ऑनलाइन लोगों के लिए खोजें Xavecar पर वापस जाने के लिए आपके एक विकल्प इंटरनेट का उपयोग करना है सलाखों और नाइटक्लब जैसे भौतिक स्थानों में चिंताएं और सामाजिक भय पैदा हो सकती है, जिससे आपकी तस्वीर खराब हो सकती है। इसके बजाय, किसी को ऑनलाइन ढूंढें - यह आपके लिए समान पृष्ठभूमि वाले लोगों को ढूंढना आसान बना देगा या आपको यह समझना होगा कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं। इसके अलावा, आपको अपने घर को छोड़ने की ज़रूरत नहीं है यदि आप नहीं चाहते हैं, जो आप रिश्ते के विकास के लिए इच्छित गति को नियंत्रित करने में मदद करेंगे और धीरे-धीरे अपने विश्वास के विकास में योगदान करेंगे।
    • जिस व्यक्ति को आप ठीक कर रहे हैं उसे सूचित करना आपकी पसंद है। कुछ लोग इस बारे में स्पष्ट होना पसंद करते हैं, जबकि अन्य अधिक आरक्षित होते हैं और इसके बारे में कुछ भागीदारी के बाद ही बात करते हैं।
    • इंटरनेट पर सुरक्षा को पहली बार याद रखना याद रखें व्यक्तिगत जानकारी जैसे कि पता या पूर्ण नाम पोस्ट न करें और लोगों से सावधान रहें, खासकर यदि वे सच्चे होने के लिए बहुत अच्छे हैं जब एक आमने-सामने की बैठक होती है, तो एक भीड़ भरे, सार्वजनिक स्थान का चयन करें
  • मनोवैज्ञानिक बीमारी से पुनर्प्राप्ति करते समय स्वस्थ रिश्ते फार्म नाम वाली छवि चरण 3
    3
    समूह मुठभेड़ों के साथ तनाव को दूर करें दोस्तों के एक चक्र के होने से आपको यह तय करने में मदद मिल सकती है कि आप कहां जाएंगे और जब आप अपना छेड़छाड़ ढूंढेंगे तो वे नैतिक समर्थन भी दे सकते हैं।
    • किसी मित्र या सह-कार्यकर्ता से पूछें अगर वह वह जानता है जो आपके साथ सहमत होगा। मजेदार मुठभेड़ों के लिए कुछ विचार फुटबॉल के खेल, स्नूकर, गेंदबाजी या किसी दोस्त के घर पर भोजन हैं।
  • मनोवैज्ञानिक बीमारी से पुनर्प्राप्ति करते समय फॉर्म स्वस्थ रिश्तों का शीर्षक चरण 4
    4
    स्वास्थ्य को सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण रखें और याद रखें कि रिश्तों को चुनौती दे रहे हैं। अपनी सीमाओं से अधिक मत हो एक भावुक व्यक्ति को अपने स्वास्थ्य की देखभाल और उपेक्षा करने को रोकना बहुत आम है, लेकिन यह प्राथमिकता है अपने चिकित्सक या चिकित्सक से बात करें और पूछें कि क्या आप फिर से बंधन के लिए पर्याप्त हैं और लोगों के साथ अधिक घनिष्ठ संबंध बनाते हैं
    • उपचार के साथ जारी रखें और, भले ही आपको बेहतर महसूस हो, दवाइयों को लेने से रोकें और चिकित्सा सत्र या सहायता समूह में जा रहे हों
    • अपने और तनाव का ख्याल रखना अपने शरीर और दिमाग को क्रम में रखें- संतुलित भोजन करें, सात से नौ घंटे एक रात सोएं और व्यायाम करें। ऐसी गतिविधियां देखें जो आपको अपने दोस्तों के साथ पढ़ने, चलना या शो देखने की तरह हैं।
    • अपने ट्रिगर्स से अवगत रहें उन चीजों का निरीक्षण करें जो आपको प्रभावित करते हैं, जो आपके मनोदशा, ऊर्जा और व्यवहार को असंतुलित करता है। जब आप इसे खोजते हैं, तो अपने चिकित्सक के साथ इन कारकों से बचने के तरीकों का विकास करें। जानने के लिए जो संकट पैदा करता है, आपके वसूली में सभी अंतर कर सकता है
  • भाग 2
    अपने निदान के बारे में बात कर रहे

    मानसिक बीमारी से पुनर्प्राप्ति करते समय फॉर्म स्वस्थ रिश्तों का शीर्षक चरण 5
    1
    खोलने के लिए सबसे अच्छा समय चुनें आपकी फ्लाईटिंग को नहीं बताते हुए कि आप मानसिक समस्या से ठीक हो रहे हैं, तो बेईमान लग सकता है हालांकि, अपने आप को संरक्षित करने के लिए, आप तब तक बेहतर इंतजार करेंगे जब तक कि आप वास्तव में उस व्यक्ति के साथ गहन भागीदारी न करें। अपनी समस्याओं के बारे में सिर्फ अगर वह एक संभावित प्रेमी है और अगर आपके पास यह ब्याज है तो बात करना पसंद करें
    • इसके बारे में आपसे बात करने वाले सभी लोगों के साथ बात करना उबाऊ और थकाऊ है, खासकर अगर सवाल में व्यक्ति अगले हफ्ते आपके जीवन का हिस्सा नहीं होगा।
  • मानसिक बीमारी से पुनर्प्राप्ति करते समय फॉर्म स्वस्थ रिश्तों का शीर्षक चरण 6
    2
    प्रत्यक्ष और समझदार रहें जब आप यह बातचीत करने के लिए निर्धारित होते हैं, तो इसे बारी न करें, बिंदु पर जाने के लिए चारों ओर जाकर पूरे परिदृश्य को बहुत बुरा लग सकता है इसके बजाय, खुले तौर पर बोलें और केवल वही उल्लेख करें जो आपको सहज विभाजित महसूस करते हैं। अपनी स्थिति में शामिल सभी विवरणों के बारे में बात करना जरूरी नहीं है, जानकारी के साथ अपनी छेड़छाड़ को ज़्यादा लोड करने के लिए नहीं।
    • कुछ कहें "मैं आपके बारे में परवाह करता हूं और मुझे लगता है कि हमारे पास संभावित संबंध हैं मैं खुद के बारे में कुछ के बारे में बात करना चाहता हूं - मुझे द्विध्रुवी का पता चला था और मैं विकार को नियंत्रित करने के लिए मनोरोग और चिकित्सीय उपचार करता हूं। मैं एक सप्ताह में एक बार चिकित्सा सत्र जाता हूं। "



  • मानसिक बीमारी से पुनर्प्राप्ति करते समय चित्र स्वस्थ रिश्तों का शीर्षक चरण 7
    3
    सवालों के जवाब देने के लिए खुला रहें यह काफी संभव है कि आपके लेखक को संदेह हो और आपको उन्हें अच्छा मानना ​​चाहिए। बहुत से लोग यह एक मानसिक समस्या और "अवसाद" और "पोस्ट अभिघातजन्य तनाव" जैसे शब्दों के साथ जीने का फिल्मों और उपन्यासों से caricatured पात्रों का उल्लेख है क्या का पता नहीं है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, आपको उसे समझने में मदद करनी होगी कि वह किस प्रकार के बारे में है और इस तरह की समस्या की देखभाल कैसे करें।
    • कहते हैं, "हम किसी भी समय आप चाहते हैं कि आप इसके बारे में बात कर सकते हैं, क्योंकि यह निषेध नहीं है अगर आपके पास प्रश्न हैं, तो बस बात करें और मुझे उनका जवाब देने में खुशी होगी। "
  • मानसिक बीमारी से पुनर्प्राप्ति करते समय फॉर्म स्वस्थ रिश्तों का शीर्षक चरण 8
    4
    अशांति की गंभीरता को कम से कम मत करो इस वार्तालाप का खतरा हमेशा नकारात्मक प्रतिक्रिया पैदा करता है और इससे आप कह सकते हैं कि व्यक्ति को डरा देने के डर से यह बहुत ज्यादा नहीं है। ऐसा मत करो - ध्यान रखें कि बातचीत के बाद भी वह अपना दिमाग बदल सकती है, इसलिए उसे डराने के लिए डरो मत। यह मत कहो कि कोई इलाज है या आपकी बीमारी आपके जीवन में हस्तक्षेप नहीं करती है
  • भाग 3
    एक स्वस्थ रिश्ते का विकास करना

    मानसिक बीमारी से पुनर्प्राप्ति करते समय फॉर्म स्वस्थ रिश्तों का शीर्षक चरण 9
    1
    जल्दी मत करो यहां तक ​​कि जब आपको एक विशेष व्यक्ति मिलती है और लगता है कि आप गंभीर संबंध के लिए तैयार हैं, धीमे हो जाओ जैसे कि यह स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है, एक मानसिक समस्या आपको किसी के साथ प्यार में पड़ सकती है जो आपके लिए एक अच्छा साथी नहीं होगा। पहली जगह में आपकी सुरक्षा और कल्याण के बारे में सोचना ज़रूरी है, इसलिए तलाश करें स्वस्थ रिश्ते किसी को भी करने से पहले उचित समय के भीतर
  • मानसिक बीमारी से पुनर्प्राप्त होने पर फॉर्म स्वस्थ रिश्तों का शीर्षक चरण 10
    2
    खुला और ईमानदार रहें वसूली के दौरान अपने विचारों और भावनाओं के बारे में बात करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन पारस्परिक समर्थन के आधार पर सकारात्मक संबंध के लिए संचार आवश्यक है।
    • साहस उठाओ और अपने साथी के बारे में आप क्या सोचते हैं इसके बारे में बात करें, उसे हमेशा ऐसा करने की उम्मीद करें आक्रामक शब्दों का प्रयोग न करें, उसे शाप न करें, भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल न करें, या फिर उसे धमकाएं।
    • एक परिवार के चिकित्सक से परामर्श करें, अगर आपको समस्याएं हैं वह उन्हें सामान्य ज्ञान और उत्पादकता के साथ चर्चा करने के लिए सिखा सकते हैं।
  • मानसिक बीमारी से पुनर्प्राप्ति करते समय फॉर्म स्वस्थ रिश्तों का शीर्षक चरण 11
    3
    सीमा स्थापित करें और सम्मान करें आदर्श रूप से, हर इंसान को स्थान और निजी सीमाएं प्राप्त करने का अधिकार है और स्वस्थ रिश्ते उनके लिए सम्मान पर निर्भर करता है। हालांकि यह बेतुका लगता है, गोपनीयता और व्यक्तित्व होने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि दोनों व्यक्त कर सकें और कहें कि वे क्या पसंद करते हैं या क्या उम्मीद करते हैं।
    • अपनी सीमा के बारे में अपने साथी से बात करें कुछ कहो "जुनूनी बाध्यकारी विकार के कारण मुझे बहुत अधिक गोपनीयता की आवश्यकता है इसलिए मैं आपको पूछने से पहले मुझसे पूछने देना चाहता हूं। "
    • यदि आपको नैतिक समर्थन की आवश्यकता है, तो चिकित्सक की उपस्थिति में यह बातचीत करें। वह चर्चा के लिए एक अच्छा मध्यस्थ रहेगा और आप इस समस्या को हल करने के बारे में अधिक विचार दे सकते हैं, क्योंकि इसका एक अच्छा नतीजा है कि कैसे विकार एक रिश्ते को प्रभावित कर सकता है
  • मानसिक बीमारी से पुनर्प्राप्ति करते समय फॉर्म स्वस्थ रिश्तों का शीर्षक चरण 12
    4
    सह-निर्भरता से बचें इन स्थितियों में, आपके लिए अपने प्रेमी पर बहुत अधिक झुकाव और निर्भर रहने को समाप्त करना मुश्किल नहीं है। सोच इस तरह की आपको लगता है कि "इसके माध्यम से इलाज नहीं मिला" और इसलिए remédios- के चलते हो सकता है वह आश्वस्त वह जानता है कि क्या आप के लिए सबसे अच्छा है बना सकते हैं, बारी में, का पालन करना कि वे कहते हैं और बदल जाएगा जो उसे खुश करने के लिए है। इस तरह के रिश्ते को अपमानजनक है और आपके वसूली के लिए एक महान झटका होगा।
    • रिश्ते में अपने चिकित्सक के साथ पालन करें। बाहर देखकर, यह आपको पहचानने में मदद करेगा कि क्या आप सह-निर्भरता से पीड़ित हैं और इसे निपटने के लिए रणनीतियों का विकास करें। ध्यान रखें कि यदि आपका रिश्ता आपकी ज़िंदगी ले लेता है, तो आदर्श इसे कार्यात्मक रहने के लिए जारी नहीं करना है।
    • समस्या का एक अच्छा तरीका है कि एक व्यक्तिगत सहायता नेटवर्क होना चाहिए अपने परिवार से बाहर जाओ, अपने दोस्तों को देखें, अपने स्वयं के हितों और कौशल विकसित करें अपने जुनून रखें, समर्थन समूहों में शामिल हों और अपनी गवाही दें। ये आपके विश्वास को अद्यतित रखने और कोडपेंडेंट रिश्ते से बचने के लिए शानदार तरीके हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com