IhsAdke.com

एक गिफ्ट किए गए प्रेमी के साथ सौदा कैसे करें

अपने प्रेमी की तुलना में अधिक व्यक्तिगत स्थान चाहते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप उसके बारे में परवाह नहीं करते हैं या आप उससे प्यार नहीं करते हैं कुछ सहयोगियों को बहुत समय, ऊर्जा या धन की आवश्यकता होती है, और यह मुश्किल हो सकता है क्योंकि आप स्पष्ट रूप से इसे चोट नहीं करना चाहते। आप एक साथ बिताए समय को संतुलित करना और अपने आप पर बिताने का समय जटिल लग सकता है, लेकिन जो कुछ भी हल नहीं किया जाएगा। कैसे पता करने के लिए पढ़ें!

चरणों

भाग 1
हलचल के लिए व्यवहार और कारणों का समाधान

एक क्लिन्गी प्रेमिका या प्रेमी चरण 1 के साथ सहल शीर्षक चित्र
1
क्या कमी की वजह से समझें जब साथी के पास जाने के बारे में है, तो किसी व्यक्ति को अधिक चुस्त करने के लिए यह बहुत आम है, क्योंकि वे एक साथ ज्यादा वक्त नहीं बिताते हैं, या क्योंकि पार्टियों में से एक रिश्ते की शुरुआत के रूप में ज्यादा ध्यान नहीं दे रहा है। यह इन दिनों के दौरान परित्याग का भय प्रतीत होता है, और जब आपको हर पांच मिनट में अपने प्यार की पुष्टि करने की आवश्यकता नहीं होती है, तो यह समझना महत्वपूर्ण है कि इस व्यवहार के कारण क्या हो रहा है।
  • जब आपको पता चलता है कि आपका प्रेमी आपके प्रस्थान के बारे में आशंका है, तो उसे याद दिलाएं कि उसे प्रत्याशा से ग्रस्त नहीं होना चाहिए - कोई नहीं जानता कि कल क्या है, और क्या महत्वपूर्ण है कि वे एक साथ हैं और अब खुश हैं
  • चित्र के साथ एक क्लिंगी प्रेमिका या प्रेमी चरण 2 के साथ शीर्षक
    2
    अपने व्यक्तिगत इतिहास के बारे में सोचो याद करने का प्रयास करें कि आपने जिस व्यक्ति को आकर्षित किया है, उसके बारे में आपको बता दिया है, लेकिन उसने आपको असमर्थता की असुरक्षा महसूस कर दी है - हो सकता है कि आपके प्रेमी पर इसका असर हो। वह अवचेतन भयों का पता लगा सकता है जिन्हें कभी पता नहीं किया गया है और उनके रिश्ते में कुछ उन्हें सतह पर लाता है इससे उसे उसे दूर या उससे भी हटना चाहिए, और यद्यपि चलाने की इच्छा महान है, उन समस्याओं को हल करने के लिए चारों ओर रहना और अधिक मूल्य हो सकता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपने कभी अपने जीवन में किसी को बहुत जरूरतमंद किया है, जैसे कि एक छोटा भाई या पूर्व प्रेमी, तो वह दबाना महसूस कर अपने नए साथी के नजरिए से शुरू हो सकता है और इससे आप उस रिश्ते से गायब होना चाहते हैं। हालांकि, उस पर सभी दोषों को फेंकने से पहले, अपने जीवन के बारे में सोचना बंद करो।
    • क्या आपके पास रिश्तों की ज़रूरत नहीं थी, जिसमें आप जरूरतमंद थे? यदि हां, तो इस भावना का क्या कारण था और आपके पूर्व के साथ इसका क्या व्यवहार हुआ?
    • आपको अपने साथी की कमी में क्या परेशान है और आप इसे कैसे प्रतिक्रिया करते हैं? इस बारे में सोचें कि क्या आप निराशा, जलन या अलगाव के साथ जवाब देते हैं।
  • चित्र के साथ एक क्लिन्गी प्रेमिका या प्रेमी चरण 3
    3
    हेरफेर के लक्षण पहचानें इसमें कमी और हेरफेर के बीच एक अच्छी रेखा है, और दूसरे में पार्टियों में से एक को पार्टनर द्वारा कुछ छोड़ देता है। संयोजक अक्सर उनके खिलाफ लोगों की कमजोरियों का उपयोग करते हैं, उन्हें दोषी मानते हैं, और विशेष रूप से दिखाते हैं कि वे उनका एकमात्र मुक्ति है। स्वाभाविक रूप से निस्संदेह लोग सबसे बड़ी हारे हुए हैं, इसलिए सावधान रहें कि यदि आपका मामला है, तो वह आपका लाभ नहीं लेता है। इसके साथ दिमाग में, यह देखने की कोशिश करें कि क्या आपके साथी की कमी में अनियंत्रित इरादों की हो सकती है।
    • उदाहरण के लिए, ध्यान दें कि अगर वह आपको बुरा नहीं लगने की कोशिश करता है, जब आपको वह नहीं मिलता है जो आप चाहते हैं, आप कैसे करें, या घर के काम में अपना हिस्सा कैसे रोक सकते हैं, यह जानते हुए कि आप उन्हें उसके लिए करेंगे। इस प्रकार का व्यवहार हेरफेर हो सकता है
    • यदि आपने स्थिति के साथ पहचाना है, तो अपने प्रेमी के साथ कुछ प्रतिबंधों को अपनाना बेहतर होगा, पैसा उधार देने के लिए या उन चीजों को छोड़ दें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं
    • इस बारे में अधिक पढ़ें मैनिपुलेटर व्यवहार की पहचान करने के लिए, एक अपमानजनक संबंध पहचानें और एक जोड़तोड़ को संभालना.
  • एक क्लिन्गी प्रेमिका या प्रेमी चरण 4 के साथ कोप विथ शीर्षक वाले चित्र
    4
    धैर्य रखें आपका साथी आपको जिस तरह से महसूस करता है उसे नियंत्रित करने में सक्षम नहीं हो सकता है उसे याद दिलाने की कोशिश करो कि वह अद्भुत है, बस अपने रिश्ते की तरह। अपने स्थान पर सहानुभूति और अपने आप को डालकर आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि आप कितने असुरक्षित होते हैं-शायद वह पहले से ही पहले ही चोट लगी है या छोड़ दिया गया है, और यदि आपने पहले कभी नहीं किया है, तो आप शायद समझ नहीं पाए कि वह कैसा महसूस करता है
    • जब उस पर गुस्सा या क्रोधित हो, तो याद रखें कि आप उस रिश्ते का हिस्सा बनना चाहते हैं और आप को अपने प्रेमी और अपनी भावनाओं से धीरज और प्यार करना चाहिए।
  • एक क्लिन्गी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड चरण 5 के साथ सहल शीर्षक चित्र
    5
    एक स्वस्थ रिश्ते की कल्पना करें जब आप समझते हैं कि आप दूर जा रहे हैं, तो अपने आप को एक सुरक्षित और संतुलित रिश्ते में सोचने का प्रयास करें। जब आप और आसानी से कर सकते हैं, तो आपका साथी उसे भी कल्पना कर सकता है बस इस स्थिति की कल्पना करने से आपको तनाव कम करने के कारण, विशेष रूप से तनाव के दौरान हो सकता है
    • इसे एक साथ करने के लिए समय निकालें। अपनी आँखें बंद करें और कल्पना करें कि आपके लिए एक स्वस्थ रिश्ता कैसा होगा - उस रिश्ते में शांति से, शांति से और खुशी की कल्पना करें। अगर वह इस तरह से थे, तो उन्हें कैसा लगेगा? आप एक साथ क्या करेंगे और आप क्या करेंगे? फिर सोचें कि यह यह है आपकी प्रेमिका-जब आप कर लेंगे, अपनी आँखें खोलें और बात करें।
  • एक क्लिन्गी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड चरण 6 के साथ सहल शीर्षक वाला चित्र
    6
    देखें कि आपके पास एक कोडपेंडेंट रिश्ते हैं या नहीं। डेटिंग के कुछ पहलुओं में आमतौर पर दोनों पार्टियों को लाभ होता है इसके साथ दिमाग में, यह देखने की कोशिश करें कि क्या आपके साथी की कमी आपको किसी तरह से लाभ पहुंचाती है- कुछ लक्षण दिखाई देने के लिए आपके साथी के बिना खुश रहने में कठिनाई हो सकती है या गंभीर समस्याओं के बावजूद उनके साथ रहना (जैसे कि नशीली दवाओं की लत या शराब)।
    • ध्यान दें कि क्या आप अपने आप को अपने स्वास्थ्य और कल्याण की हानि के लिए शारीरिक रूप से या आर्थिक रूप से भावनात्मक रूप से दे देते हैं
    • यह भी नोट करना महत्वपूर्ण है कि अगर आप अपने पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए अपनी आवश्यकताओं की उपेक्षा करते हैं, क्योंकि इसमें कई परिणाम हो सकते हैं, दोनों लघु और दीर्घकालिक।
    • अपने आप से पूछें कि क्या आप इस रिश्ते में सचमुच खुश हैं या आप इसके साथ हैं, तो आप इसे किसी तरह के लाभों से वंचित नहीं करते हैं- अगर आपके पास यह ब्योरा नहीं होता तो क्या आप अपने प्रेमी के साथ समाप्त हो जाएंगे?
  • एक क्लिन्गी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड चरण 7 के साथ कॉप विथ शीर्षक वाला चित्र
    7
    रिश्तों की प्राकृतिक लय का पालन करें चाहे वह डेटिंग या शादी हो, दो से कोई रिश्ता अनुग्रह के ऊपर उतार-चढ़ाव करता है - एक पल में यह आप होगा, दूसरे में यह आपका साथी होगा इस प्राकृतिक चक्र को पहचानना महत्वपूर्ण है, साथ ही इन कालों पर स्नेह देने और प्राप्त करना महत्वपूर्ण है।
    • क्या आपका प्रेमी जीवन की घटनाओं के बारे में असुरक्षित है? उस स्थिति में, स्थिति की जलन को राहत दीजिए और इसके लिए समर्थन की पेशकश करें। आपको भविष्य में इस साझेदारी की भी आवश्यकता होगी।
  • भाग 2
    अपने प्रेमी से बात कर रहे

    एक क्लिन्गी प्रेमिका या प्रेमी चरण 8 के साथ कोप के नाम पर चित्र
    1
    क्या आपको परेशान करता है पर चिंतन। ध्यान के साथ करो, हालांकि यह स्पष्ट हो सकता है-आपका बॉयफ्रेंड किस समय से वंचित हो जाता है? और आप उनसे कैसे प्रतिक्रिया करते हैं? जब आप जोर देते हैं या थक गए हैं तो आप केवल ऊब जाते हैं? जब आप छड़ी करना शुरू करते हैं तो आपको क्या लगता है और लगता है?
    • निजी पहलुओं को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है - अपने आप से पूछें कि क्या जब आप गंभीर हो जाते हैं या यदि आप अतीत में किसी के चिपचिपा साथी रहे हैं, उदाहरण के लिए रिश्तों से भागते हैं। आपकी प्रेम कहानी का आत्म-मूल्यांकन आपको इस तरह के संकेत दे सकता है कि आप इस तरह से क्यों प्रतिक्रिया करते हैं।
    • खुद को अपने प्रेमी के जूते में रखो शायद वह अपने प्यार को खोने से डरता है, या वह उदास हो सकता है
    • वह सब कुछ लिखें जो आपको परेशान करता है, विशिष्ट क्षणों में ऐसा होता है और कैसे। यह आपको इन स्थितियों में बेहतर ढंग से व्यक्त करने में मदद करेगा



  • पिक्चर शीर्षक के साथ कोप विद ए क्लिंगी प्रेमिका या प्रेमी चरण 9
    2
    आप क्या महसूस करते हैं, इसके बारे में बात करें अपनी भावनाओं को छुपाना आपको और उसके लिए हानिकारक (और अनुचित) है बात करो और कहें कि आप अभिभूत महसूस करते हैं- अगर वह नहीं जानता है कि आपको क्या लगता है, तो वह अनजाने में व्यवहार के समान पैटर्न के साथ जारी रहेगा और आखिरकार आप इनकार करेंगे। बातचीत की योजना बनाएं और उसे बताएं कि आप क्या सोच रहे हैं। किसी को भी डॉ की पसंद नहीं है, लेकिन किसी भी रिश्ते के लिए उन्हें आवश्यक है।
    • उसे चाहते हैं पर आरोप नहीं है, एक gentler दृष्टिकोण लेने के लिए प्रयास करते हैं मैं कहूंगा, "हमें एक साथ समय की ज़रूरत है, लेकिन हमारे अपने समय के लिए भी सामान्य है। हमारे दोनों की व्यक्तिगत गतिविधियां हैं और सबकुछ ठीक है। "
    • कहो "स्वस्थ संबंधों की मेरी दृष्टि में आपके साथ अच्छे समय और खुद के लिए क्षण शामिल हैं हमारे पास निजी हितों और दोस्त हैं जो भी देखभाल और रखे हुए हैं एक स्वस्थ डेटिंग का हिस्सा हैं। "
    • बस शिकायत करने के बजाय, सक्रिय समाधान और व्यवहार का सुझाव दें जो दोनों इस समस्या को हल करने के लिए ले जा सकते हैं। उन्हें बाद में वर्णित किया जाएगा।
  • एक क्लिन्गी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड चरण 10 के साथ कॉप विथ शीर्षक
    3
    अपने आप से वार्तालाप करें इस तरह के वार्तालाप का ध्यान उस व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करने के साथ विकसित होता है, जैसे "आप मुझे गुस्सा / निराश महसूस करते हैं" या "जब आप ऐसा करते हैं तो मुझे नफरत है।" अपने साथी पर आरोप लगाने और दोष देने के बजाय, आपको और अधिक व्यक्तिगत संपर्क चुनें, आप कैसा महसूस करते हैं:
    • जैसे कुछ से शुरू करें "कभी-कभी मुझे अपने लिए समय न होने के कारण घुटन महसूस होता है।"
    • कहो "मैं चिंतित हूँ ..." और कहो कि क्या आप परेशान हैं उदाहरण के लिए, "कभी-कभी मुझे अपने लिए समय न होने के कारण घुटन महसूस होता है मुझे एक दूसरे के साथ इतना समय बिताने से डर लगता है कि हम जीवन के अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं पर ध्यान नहीं देते हैं। "
  • पिक्चर शीर्षक के साथ कोप विद ए क्लिंगी प्रेमिका या प्रेमी चरण 11
    4
    सीमाओं के बारे में बात करें अपनी भावनाओं के बारे में बात करने के बाद, यह संबंधों के लिए स्वस्थ सीमाएं स्थापित करने का समय है आदर्श रूप से, आप दोनों उनके साथ सहमत होते हैं और इसका अर्थ है कि एक साथ निर्णय लेने का। एक उदाहरण दोनों सप्ताह के एक दिन को अन्य लोगों के साथ बिताएंगे, जैसे मित्र, परिवार या सिर्फ अपने लिए।
    • अन्य संभावित कदमों को फोन पर एक साथ लाने के लिए समय लेना होगा, और कहते हैं, "मुझे दिन के दौरान आपके संदेश प्राप्त करना पसंद है क्योंकि मुझे पता है कि आप मेरे बारे में सोच रहे हैं। समस्या हर समय काम पर संदेश प्राप्त कर रही है, यह मेरी एकाग्रता लेती है और मुझे डर लगता है। क्या हम दूसरे समय के लिए संदेश छोड़ सकते हैं? "
    • ये सीमाएं होनी चाहिए स्वस्थ, यह विचार है कि आप अपने साथी द्वारा अधिक नियंत्रित नहीं महसूस करते। लक्ष्य आप दोनों के साथ जीतने के लिए है और आपका प्रेमी आप पर इतना निर्भर नहीं है।
    • यदि वह कॉल करता है क्योंकि उसे सरलतम चीज़ों के साथ भी मदद की ज़रूरत है, तो उस पर चर्चा करें कि वह उसे कैसे प्रभावित करता है बेशक मदद आवश्यक और सकारात्मक है, लेकिन यह भी आप पर बल दिया छोड़ सकते हैं। उस स्थिति में, अपने साथी से बात करें और समाधान के बारे में सोचें ताकि वह अकेले हो सकें। वह अन्य लोगों को भी कॉल कर सकते हैं और यहां तक ​​कि इंटरनेट पर समाधान ढूंढ सकते हैं।
    • ये सीमाएं आपके साथी को याद दिलाना होती हैं कि आप व्यक्ति हैं, और उसे आपसे दूर नहीं खींच सकते
  • एक क्लिन्गी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड चरण 12 के साथ सहल शीर्षक वाला चित्र
    5
    इस बात का पालन करें कि क्या सहमति हुई है। वार्तालाप केवल पहला कदम था - आपको उसके बाद एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा, जो कि उसे प्रथा में डाल देना है सबसे पहले, आप उम्मीद कर सकते हैं कि आपके प्रेमी को छोड़ दिया महसूस हो और आपसे संपर्क करने की कोशिश करें। उस मन में, उससे बात करें कि आप नए नियमों का सम्मान कैसे करेंगे - आपको फोन बंद करना होगा, व्हाट्सएप को मूक करना होगा और अधिक बार "नहीं" कहेंगे। लाभ के अपने साथी को याद दिलाएं कि ये सीमाएं रिश्ते पर लाएगी और उन्हें पूरा करेगी।
    • दूसरी ओर, निंदनीय होने और समाधानों को पुन: बातचीत करने से प्रश्न से बाहर नहीं होता है, खासकर यदि वे ऐसा फायदेमंद साबित नहीं करते हैं
  • भाग 3
    खर्च समय अलग

    पिक्चर शीर्षक के साथ कोप विद ए क्लिंगी प्रेमिका या प्रेमी चरण 13
    1
    अपने शौक का अन्वेषण करें अपने प्रेमी के साथ अकेले समय बिताने के बाद, आपको उन गतिविधियों को फिर से खोजना होगा जिन्हें आप सबसे अधिक पसंद करते हैं। सिलाई करना, नृत्य करना, और दूसरी भाषा आदि सीखना जैसी परियोजनाएं। जब आपकी साझेदार चारों ओर नहीं है, तो अपनी खुद की रुचि तलाशने के लिए महान अवसर हैं
    • इसके अलावा, इन गतिविधियों को आप दोनों के लिए महान होगा क्योंकि नए दोस्तों को कुछ नया सीखना होगा।
    • अन्य उदाहरण, एक नया खेल आदि अभ्यास करने के लिए, पढ़ने के एक क्लब में भाग लेने, पेंट करना, भाग लेने के लिए किया जाएगा।
  • पिक्चर नामक कॉप विद ए क्लिंगी प्रेमिका या प्रेमी चरण 14
    2
    अपने दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करें प्रेमी के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं सामान्य है और यह हमें कुछ देर तक अपने दोस्तों से दूर चला जाता है। हालांकि, कुछ महीनों के बाद आप शायद कक्षा और परिवार से डिस्कनेक्ट महसूस करेंगे और इससे बोझ को आपके भावनात्मक स्वास्थ्य में ले जाया जाएगा। तो अपने परिवार और करीबी दोस्तों की तलाश में संकोच न करें।
    • लड़कियों की रात को बाहर करें और अपने करीबी दोस्त को फोन करें या सप्ताहांत में अपने परिवार के साथ श्रृंखला मैराथन की योजना बनाएं।
  • पिक्चर शीर्षक के साथ कोप विद ए क्लिंगी प्रेमिका या प्रेमी चरण 15
    3
    अभ्यास अभ्यास टीम के खेल तनाव से राहत, मन और शरीर को चुनौती देने और अच्छे कैलोरी खर्च करने के लिए भी महान हैं। उन्हें 30 मिनट के लिए अभ्यास करना, सप्ताह में कई बार आपके शारीरिक, भावनात्मक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छे परिणाम लाएंगे।
    • एक अच्छा विकल्प एक जिम में दाखिला करना है। विचार करें कि क्या आप योग, पिलेट्स, भार प्रशिक्षण या अन्य गतिविधियों को पसंद करते हैं और निकटतम जिम में उनके बारे में पूछताछ करें
  • एक क्लिन्गी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड चरण 16 के साथ सहल शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने आप को चुनौती दें ऐसा कुछ करें जो आपने पहले कभी नहीं किया है, खासकर ऐसा कुछ जो आपके लिए असंभव लगता है एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखने से आपको प्रेरित, उत्साहित और आपके आत्मसम्मान में सुधार होगा। आप क्या करने मर रहे हैं और आरंभ करने के बारे में सोचें!
    • देश के दक्षिण में बैकपैकिंग चपाडा डायमंतिना पर जाएं, अपने कुत्ते के लिए कठिन चालें सिखें, 100 किलोमीटर पेडल करें! विकल्प की कमी नहीं है!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पाते हैं कि आप बस अपने प्रेमी की जरूरत के मुकाबले नहीं सामना कर सकते हैं और वह बदलने में असमर्थ है, तो शायद सबसे अच्छा अंत है इस प्रकार की असंगति के साथ संबंध बनाए रखने के लिए यह जटिल है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com