IhsAdke.com

कैसे अकेले रहना चाहता है जो प्रेमी को बताने के लिए

खुश रिश्तों में भी व्यक्तित्व बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है यदि आपका प्रेमी आपको पेश करने में सक्षम होने से अधिक समय चाहता है, तो आपको व्यक्तिगत स्थान के बारे में उससे बात करनी होगी। वार्तालाप की अग्रिम रूप से योजना बनाएं, जिस तरह से आप बोलें, उस पर ध्यान दें, और भविष्य में अधिक व्यस्त होने का प्रयास करें।

चरणों

भाग 1
बातचीत के लिए तैयारी

चित्र अपने प्रेमी को बताएं, आप अकेले रहना चाहते हैं चरण 01
1
इस विषय पर प्रतिबिंबित करें अपने प्रेमी के साथ अलग-अलग जगह के बारे में बातचीत के लिए तैयार करने के लिए, आपको थोड़ा दिखाया जाना चाहिए। उन सीमाओं को निर्धारित करें जिन्हें आप लागू करना चाहते हैं ताकि आप अपने आप को सबसे अच्छा तरीके से व्यक्त कर सकें और अपनी आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं को प्रदर्शित कर सकें।
  • अपने प्रेमी के साथ बिताने के लिए कितना समय लगेगा? सामान्य या स्वस्थ क्या है यह धारणा व्यक्ति से भिन्न हो सकती है यदि वह सोचता है कि सप्ताह में पांच से छह रातों के साथ होना आपके लिए महत्वपूर्ण है, और आप इसे तीन से चार होना चाहते हैं, तो आपको इसे खुले रूप से चर्चा करने की आवश्यकता है।
  • आप किस तरह की गतिविधियों को एक जोड़े के रूप में करना पसंद करते हैं? आप अकेले क्या करना पसंद करते हैं? कोई सही या गलत जवाब नहीं है, लेकिन आप में से प्रत्येक के अलग-अलग विचार हो सकते हैं जब आप एक साथ बिताते हैं और आप में से प्रत्येक आपके द्वारा कितने खर्च करते हैं उदाहरण के लिए, आपको लगता है कि किसी अन्य व्यक्ति के साथ शारीरिक व्यायाम करना एक असुविधा है, और आपका प्रेमी आपके साथ चलने पर सोच सकता है कि यह मजेदार और रोमांटिक गतिविधि है।
  • चित्र अपने प्रेमी को बताएं, आप अकेले रहना चाहते हैं चरण 02
    2
    ज़्यादा जगह की आवश्यकता पर ध्यान दें कह रही है कि आपको अधिक स्थान की आवश्यकता है, अपने प्रेमी में असुरक्षा की लहर को ट्रिगर कर सकते हैं। यह जानने का प्रयास करें कि उससे बात करने से पहले आपको अकेले अधिक समय की आवश्यकता क्यों है अधिक पारदर्शी आप अपने इरादों के बारे में हैं, यह समझने के लिए आसान होगा और बेहतर बातचीत सामान्य रूप से होगी।
    • अकेले क्यों अकेले रहना महत्वपूर्ण है? कभी-कभी किसी रिश्ते में, जब एक व्यक्ति अधिक स्थान मांगता है, तो दूसरा व्यक्ति व्यक्तिगत पक्ष लेता है यदि आपकी आवश्यकता का आपके प्रेमी के लिए अपनी भावनाओं से कोई लेना-देना नहीं है, तो उसे स्पष्ट करें ऐसा हो सकता है कि आप अपने मित्रों या परिवार के साथ समय बिताना चाहते हों, या आप एक शौक या किसी ऐसी गतिविधि का पीछा करना चाह सकते हैं जिसमें किसी अन्य व्यक्ति को शामिल नहीं किया गया हो या यह हो सकता है कि आप कुछ समय अकेले आराम करने और अपनी बैटरी रिचार्ज करना चाहते हैं। जो भी कारण, उससे बात करने से पहले उसे जानने का प्रयास करें
    • यदि कोई और अधिक गंभीर कारण है, तो यह अलग-अलग जगहों की अलग-अलग अवधारणाओं की तुलना में अधिक बड़ी समस्याओं का संकेत हो सकता है। यदि आप अकेले लंबे समय तक आकर्षित नहीं रहना चाहते हैं, तो इसका कारण यह है कि आप उसमें अब कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं या उन्होंने कुछ ऐसा किया है जो आपको चोट पहुंचाए। यदि हां, तो यह देखने के लिए सबसे अच्छा है कि क्या यह संबंध जारी रखने के लिए संभव है या उन मुद्दों के बारे में कम से कम उससे बात करें
  • चित्र अपने प्रेमी को बताएं जिसे आप अकेले छोड़ना चाहते हैं चरण 03
    3
    उसके साथ बात करने की इच्छा के बारे में सीधे रहें बातचीत के लिए आदर्श समय चुनें। कहीं से रिश्ते पर चर्चा शुरू करना व्यक्तिगत हमले की तरह प्रतीत होगा उसके साथ बात करने के लिए एक घंटे एक तरफ सेट करें
    • एक समय चुनें जब कोई बाधा नहीं है जो समय से पहले बातचीत समाप्त कर सकता है। उदाहरण के लिए, अपने प्रेमी के काम पर जाने से पहले रिश्ते पर चर्चा करने की कोशिश न करें। कार्य के बाद या खाने के बाद बात करना सबसे अच्छा है
    • एक क्षण को प्राथमिकता दें जब आप दोनों आराम से हो इस महत्व का वार्तालाप करने से पहले जब कुछ तनावपूर्ण हो रहा है तो यह सुनिश्चित करने के लिए आपदा है। एक दिन की रात चुनें, जब दोनों के लिए कुछ करना बहुत कम होता है और दिन के दौरान कोई तनावपूर्ण घटना नहीं होती है। खाने के बाद तक इंतजार करना सबसे अच्छा है, खाली पेट पर बात करने के लिए नहीं।
  • भाग 2
    बात कर रहे

    अपने प्रेमी को बताएं शीर्षक वाला चित्र जिसे आप वाम अकेला होना चाहते हैं चरण 04
    1
    सावधानी के साथ शब्द चुनें बातचीत करने में जिस तरह से बात की जाती है वह महत्वपूर्ण है शब्दों के रास्ते में आना आसान है और यह स्पष्ट करता है कि आप दूसरे व्यक्ति को दोषी मानते हैं या उसे पहचानते हैं। आप जो कहते हैं, उस पर ध्यान देना बातचीत को अधिक हल्के ढंग से आगे बढ़ाने में मदद कर सकता है।
    • "आप" वाक्यांश प्राप्त करने से बचें, ऐसा नहीं लगता है कि आप स्थिति के लिए अपने प्रेमी को दोष दे रहे हैं। इसके बजाय, रिश्ते के बारे में अपनी भावनाओं का पूरक "I" का उपयोग करके शुरू करने का प्रयास करें।
    • उदाहरण के लिए, कहने के बजाय, "आप मुझे अपने दोस्तों के साथ सप्ताहांत पर अकेला नहीं होने देते हैं," ऐसा कुछ कहें, "मैं अपने मित्रों के साथ हर समय अकेले बाहर जाना चाहता हूं। और अगर मैं अधिक बार ऐसा कर सकता हूं, तो मैं आपके साथ समय बिताना चाहता हूं। "
    • कठोर शब्दों से बचें "चिपचिए" या "जरूरतमंद" जैसे शर्तें निर्णय की तरह लगती हैं अगर आपको लगता है कि आपका बॉयफ्रेंड बहुत अधिक समय का उपभोग कर रहा है, तो कुछ कहने की कोशिश करें कि "मैं हर समय आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बोझिल हूं, और मुझे अपने लिए कोई ऊर्जा नहीं होती है क्योंकि हम सभी समय हमारे साथ बिताते हैं।"
    • पारदर्शी रहें बातचीत के दौरान, आप अपने रिश्ते को प्रतिबिंबित करके और अपने आप की खोज के बारे में बात करें कहने की जरूरत है कि आप अपने प्रेमी को असुरक्षित महसूस कर सकें, इसलिए अपने बारे में समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें और कहें कि आपकी ज़रूरतें उसके लिए आपके लिए जो भावनाएं हैं उनके साथ कुछ भी नहीं करना है।
  • अपने प्रेमी को बताए हुए चित्र में आप अकेले रहना चाहते हैं चरण 05
    2
    सुनो उसे क्या कहना है। एक रिश्ता दो-तरफा सड़क है यदि आपके प्रेमी का अलग-अलग विचार है कि व्यक्तिगत स्थान का क्या मतलब है, तो आपको इस मुद्दे पर एक साथ चर्चा करने की आवश्यकता है। उसका उत्तर सुनें
    • आपके प्रेमी की जरूरतों और इच्छाएं आपकी जितनी महत्वपूर्ण हैं, इसलिए उन्हें बातचीत करें और बातचीत के दौरान उन्हें याद रखें। समस्या यह नहीं है कि एक तरफ सही और दूसरी गलत है, मुद्दा यह है कि आपके पास अलग-अलग जगहों के बारे में अलग-अलग धारणाएं हैं
    • अगर आपको समझ नहीं आता है, तो उसे स्पष्ट करने के लिए कहें पूछना "आप ऐसा क्यों महसूस करते हैं?" आप अपने साथी की जरूरतों को बेहतर ढंग से समझने में मदद कर सकते हैं।



  • चित्र अपने प्रेमी को बताएं, आप अकेले रहना चाहते हैं चरण 06
    3
    सकारात्मक पक्ष पर बल दें वार्तालाप के अंत में, रिश्ते के लिए अपने उत्साह को मजबूत करते हैं, इसलिए चीजें नकारात्मक तरीके से समाप्त नहीं होती हैं। कुछ कहो "यद्यपि मुझे कभी अकेले अकेले रहने की ज़रूरत है, मुझे आपके साथ समय बिताना पसंद है और मैं चाहता हूं कि हम एक साथ रहें।" सकारात्मक बातें करने और अच्छी भावनाओं का प्रदर्शन करने के लिए बातचीत के दौरान यह दिलचस्प होगा। यदि आप कहते हैं, उदाहरण के लिए, कि आप अपने घर में अधिक समय बिताना चाहते हैं, तो कुछ जोड़ें "हालांकि मैं आपके पक्ष में सुबह जागने से प्यार करता हूं।" यह आपके प्रेमी को बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    अपने प्रेमी को बताए हुए चित्र में आप अकेले रहना चाहते हैं चरण 07
    1
    खुद को प्रतिबद्ध करें बातचीत के बाद, आपको नई सीमा निर्धारित करने की आवश्यकता है। यहां तक ​​कि अगर आपका प्रेमी बहुतायत से उठाए गए मुद्दों से सहमत हो, तो आपको कुछ करने की आवश्यकता है।
    • यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि उनकी ज़रूरतों को पूरा करना जारी है, भले ही आप अधिक समय व्यतीत कर रहे हों। उदाहरण के लिए, अगर आपने छह रातों को बिताया था, तो चारों में से हो चुके हैं, हो सकता है कि वह अकेले महसूस कर रहे हों।
    • इसमें अभिलाषात्मक भावनाओं के बिना देने के तरीके हैं। अगर आप एक साथ कम समय खर्च करते हैं, तो उन क्षणों को मानने का प्रयास करें जब आप उसके साथ हों, तो अपने फोन या कंप्यूटर का उपयोग करने से बचें और अधिक स्नेह दिखाएं। फोन पर या रातों पर संदेशों के साथ उनसे बात करें जो एक साथ नहीं हैं। यह सब आपके प्रेमी को और अधिक सुरक्षित महसूस करने में मदद कर सकता है, यहां तक ​​कि एक दूसरे की उपस्थिति में कम समय भी खर्च कर सकता है।
  • अपने प्रेमी को बताए हुए चित्र में आप अकेले रहना चाहते हैं चरण 08
    2
    अंतर्निहित समस्याओं का सामना करना तथ्य यह है कि आप अपने लिए अधिक जगह चाहते हैं, कभी-कभी कुछ अंतर्निहित समस्या का संकेत हो सकता है। आपसे परेशान करने वाली किसी चीज के बारे में अपने प्रेमी के साथ खुले तौर पर बात करें
    • अंतरिक्ष देना नहीं चाहते हैं असुरक्षा का संकेत हो सकता है। क्या आपके प्रेमी को कभी अतीत में धोखा दिया गया है? अपने माता-पिता के बचपन के दौरान अनुपस्थित रहे थे? क्या उन्होंने बहुत बदल दिया और, परिणामस्वरूप, अपने दोस्तों के साथ संपर्क खो दिया? ये और अन्य समस्याएं एक व्यक्ति को बहुत असुरक्षित बना सकती हैं और किसी को खोने का डर है अपने अतीत के बारे में पूछने से उन्हें इन भयों को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिल सकती है।
    • कुछ लोग बस अधिक निर्भर हैं ये लोग दूसरों की जरूरतों को पहले ही रखते हैं, खुद को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, कम आत्मसम्मान रखते हैं, और स्वस्थ संबंधों की सीमाओं को नहीं जानते हैं। अगर आपके प्रेमी को ऐसी ही समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो उससे बात करें कि इस लत से कैसे निपटें ताकि वह एक खुशहाल और अधिक हल्के दिल का नेतृत्व कर सके।
  • चित्र अपने प्रेमी को बताएं, आप अकेले रहना चाहते हैं चरण 09
    3
    अपने कारणों का विश्लेषण करें फिर, आपको कारणों का मूल्यांकन करना चाहिए कि आपको अधिक स्थान क्यों चाहिए। यदि आप रिश्ते में रूचि नहीं रखते हैं, यदि आपका प्रेमी आपको ऐसी चीजें करता है जो आपको असुविधाजनक या दुखी बनाता है, तो आपको यह विचार करना होगा कि क्या आप वास्तव में उस संबंध में रहना चाहते हैं या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • अपने घर, एक पार्क या कॉफी की तरह एक शांत जगह में उससे बात करें।
    • जितना आप बोलते हैं उतना सुनने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • यदि आपका प्रेमी आपकी जगह की जरूरत नहीं छोड़ता है और आम तौर पर आपके फोन और ईमेल की जाँच करने की तरह काम करता है, तो आप को दुरुपयोग कर रहे हैं। जितनी जल्दी हो सके इस रिश्ते से बाहर निकलें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com